कन्या राशि के लोगों के लिये अपार धन प्राप्ति के 7 उपाय | कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय

कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय | Kanya rashi dhan prapti ke upay : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी बताऊंगी जिसमें मैं कन्या राशि वाले जातक जातिका को धन प्राप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए कुछ ऐसे उपाय बताऊंगी जिनको विधि पूर्वक करने से धन की प्राप्ति होती है.

कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय Kanya rashi dhan prapti ke upay

क्योंकि धन हर मनुष्य के जीवन यापन के लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना गया है क्योंकि हर छोटी से बड़ी चीज लेनदेन के बदले ही प्राप्त होती है. लेकिन अक्सर करके हर इंसान के जीवन में एक बार ऐसा समय आता है. जब उस व्यक्ति किस्मत और परिस्थितियां उस व्यक्ति के सामने ऐसे हालात उत्पन्न कर देती हैं कि उन हालातों के चलते दूसरे व्यक्ति से धन प्राप्त करने का सहारा लेना पड़ता है या फिर उस समस्या से निकलने के लिए कुछ लोग बहुत कड़ी मेहनत करते हैं.

लेकिन फिर भी उन्हें किसी भी प्रकार का कोई रास्ता नहीं नजर आता है और जब किसी व्यक्ति को तमाम मेहनत करने के बाद भी धन प्राप्ति का कोई रास्ता नहीं नजर आता है तो उस व्यक्ति को मानसिक समस्या हो जाती है. क्योंकि धन का अभाव होने पर हर व्यक्ति को अपने बच्चों की पढ़ाई का लिखाई का, घर के खर्चों का, कपड़ों का, खाना का पीना का, बिल का इन सब की टेंशन हो जाती जिसके चलते मानसिक तनाव की समस्या आ जाती है और ऐसे हालातों में नहीं समझ में आता है कि क्या करें क्या ना करें.

इसीलिए आज मैं धन की कमी की वजह से उत्पन्न इन सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कन्या राशि वालों के लिए हमारे ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के बताए गए उपायों को इस लेख में एक क्रम वाइज से विधिपूर्वक बताऊंगी जिन्हें अपनाने से आप लोगों को कुछ ही दिनों में धन प्राप्ति के नए रास्ते नजर आएंगे ऐसे में अगर आपकी कन्या राशि है और आप लोग इन उपायों की विधिवत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय | Kanya rashi dhan prapti ke upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातक जातिका को धन प्राप्ति के लिए कुछ इस प्रकार के उपाय अपनाने चाहिए जैसे :

1. बुधवार को व्रत रखें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के प्रमुख देवता बुध ग्रह को माना गया है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कहना है तमाम मेहनत के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो इसका तात्पर्य आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो चुका है. इसीलिए कन्या राशि के जातक जातिका को अपने ग्रह को मजबूत बनाने के लिए बुधवार के दिन बुध ग्रह का विधिपूर्वक से व्रत रखना चाहिए, तो आपकी कुंडली में बुध ग्रह उच्च भाव में प्रवेश करके आपके समस्त दुखों का निवारण करेंगे.


बुधवार का व्रत करने की विधि

Ganesh Ji

  • बुधवार के दिन प्रात काल उठकर घर की अच्छे से साफ सफाई करें उसके पश्चात स्नान आदि से निवृत होकर हरे रंग के कपड़े धारण करें.
  • स्नान करने के बाद आप अपने घर की उत्तर दिशा की तरफ बुध ग्रह और भगवान विष्णु की मूर्ति की स्थापना करें.
  • मूर्ति स्थापना के पश्चात आप बुद्धदेव और विष्णु भगवान की प्रतिमा के सामने फल फूल अक्षत आदि अर्पित करें उसके पश्चात उनके सामने धूपबत्ती अगरबत्ती जला दें.
  • धूपबत्ती अगरबत्ती जलाने के बाद बुध ग्रह और भगवान को मूंग की दाल, हलवा, पजीरी आदि वस्तुओ का भोग लगाएं .
  • भोग लगाते समय ईश्वर से प्रार्थना करना है हे, प्रभु हमारे पास जो कुछ भी हैं वह सब कुछ आपका दिया हुआ है. इसलिए मैं आपको आपका दिया हुआ ही भोग लगा रहा हूं, कृपया करके इस भोग को स्वीकार करें.
  • भोग लगाने के बाद बुध ग्रह या फिर विष्णु भगवान की आरती करें.
  • आरती करने के बाद आरती का धुआं घर के चारों दिशाओं में फैला दें ताकि घर की नकारात्मक शक्तियां घर से बाहर निकल जाए.
  • आरती करने के बाद बुध ग्रह के सामने आसन लगाकर इस मंत्र का 180 बार सच्चे दिल से जाप करना शुरू करें.

बीज मंत्र :

ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः!

  • मंत्र जाप प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुध ग्रह के और विष्णु भगवान के समक्ष हाथ जोड़कर अपने सारे दुख बताए और अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करें.
  • इस तरह से पूजा करने के बाद अपने आस पास के लोगों को बुध देव से संबंधित प्रसाद लोगों को बाटे उसके बाद खुद भी वह प्रसाद खाकर व्रत को संपन्न करें.
  • इस तरह से इस व्रत को 21 या 45 बुध वर व्रत करने से बुद्ध ग्रह प्रसन्न होते हैं.और अपने भगतो की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

2. पन्ना रत्न धारण करे

रत्न शास्त्र में हर एक राशि के लिए अलग अलग प्रकार के रत्नों का निर्माण किया गया है,जिनको लेकर रत्न शास्त्र का मानना है जो जातक जातिका अपनी राशि और राशि के प्रमुख स्वामी के अनुसार रत्न धारण को ज्योतिष विधि के द्वारा धारण करते है तो उस व्यक्ति के जीवन में हर कार्य शुभ होते हैं.

Panna ratna

लेकिन पन्ना रत्नों को धारण करने का शुभ फल तभी प्राप्त होगा जब आप इसे ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताइ विधि के अनुकूल धारण करेंगे इसलिए हम यहां पर कन्या राशि वालों को पन्ना रत्न धारण करने की संपूर्ण विधि क्रम वाइज से बता रहे हैं.

पन्ना रत्न को धारण करने की विधि

  • पन्ना रत्न को धारण करने से पहले मंगलवार की रात को आप इस रत्न को गंगाजल शहद और दूध के घोल में डूबो कर रख दें ताकि पन्ना रत्न का शुद्धीकरण हो जाए.
  • उसके पश्चात बुधवार की सुबह को आपको उस रत्न को घोल से निकालकर स्वच्छ जल से साफ कर ले फिर इसे धूप दिखाएं.
  • उसके बाद आप अपने घर में बने मंदिर में स्थापित देवी देवता की विधिवत रूप से पूजा करें और उनके मंदिर में इस रत्न को रखकर आसन लगाकर इस मंत्र का 180 बार जाप करें.

ऊं बुं बुधाय नमः

  • मंत्र का 108 बार जाप कर धारण करें.
  • मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप पन्ना रत्न को अपने बाएं हाथ की सबसे छोटी कनिष्क उंगली में धारण करें.
  • पन्ना रत्न धारण करने के पश्चात बुध ग्रह से संबंधित दान अवश्य करें और अगले दिन किसी ब्राह्मण के पैर स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लें.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातक किस विधि के द्वारा पन्ना रत्न धारण करें तो बहुत जल्द आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आएगा.

3. ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः मंत्र का जाप करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातक जातिका को बुध ग्रह को प्रसन्न करके अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए यह उपाय सबसे ज्यादा कारगर साबित होता है क्योंकि यह मंत्र बुध ग्रह के ही मंत्र है. जिन्हें शुभ दिन शुभ समय और पूरे विधि विधान के साथ जाप करने से मंत्र जाप का भरपूर लाभ होता है और फिर आपकी आर्थिक में सुधार होने के साथ-साथ घर में सुख शांति समृद्धि आती है .

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रविवार धन प्राप्ति के उपाय : रविवार को ये टोटके और मंत्र आपको बना देंगे मालामाल
कार्य सिद्धि हनुमान मंत्र एवं सम्पूर्ण पूजा विधि और लाभ | karya siddhi hanuman mantra

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के मंत्र को बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनकर किसी शांत वातावरण में अपने मन को केंद्रित करके रुद्राक्ष की माला को फेरते हुए 1 दिन में इस मंत्र को 180 बार जाप करना बेहद शुभ बताया गया है ऐसा नियमित 21 दिन लगातार मंत्र जाप करने से व्यक्ति की समस्त मनोकामना पूर्ण होती हैं.

4. श्री विष्णुसहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें

ज्योति शास्त्र का कहना है कन्या राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए गुरुवार के दिन श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करना धन प्राप्ति के लिए एक बहुत ही प्रभावशाली उपाय बताया गया है. क्योंकि इस बात को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बनाए गए नियमों के अनुसार पढ़ने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ संतान सुख शारीरिक पीड़ा नकारात्मक शक्तियों दुश्मनों से छुटकारा मिलना, जैसी कई समस्याओं से मुक्ति प्राप्त हो जाती है.

NARAYAN VISHNU BHAGWAN

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसलिए ज्योति शास्त्र ने कन्या राशि वालों के लिए श्री विष्णु सहस्त्रनाम पाठ करना धन प्राप्ति के लिए एक उचित उपाय बताया है इस पाठ को आप गुरुवार के दिन स्नान आदि से निवृत होकर पीले वस्त्र धारण करके बिना भोजन किए. श्री विष्णुसहस्रनाम पुस्तिका को सम्मान पट पर रखकर पूरी श्रद्धा के साथ पाठ करें.

इसे पढ़ने के दौरान आप बीच में इसे छोड़कर कोई अन्य कार्य ना करें पूरी कथा पढ़ने के पश्चात ही आप उठे और उठने के बाद विष्णु भगवान की विधिवत रूप से पूजा करने के पश्चात इनसे संबंधित प्रसाद अपने आसपास के लोगों को बांटे इस तरह से श्री विष्णुसहस्रनाम स्तोत्र का का पाठ करने से कन्या राशि वालों को धन प्राप्ति के योग बनते हैं.

5. मां लक्ष्मी की प्रतिमा के समक्ष कमल के पुष्प चढ़ाएं

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि कन्या राशि वालों को गुरुवार के दिन माता लक्ष्मी की विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने के पश्चात उनकी प्रतिमा के समक्ष दो कमल के पुष्प रखने चाहिए और अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा हर शुक्रवार करने से बहुत जल्दी आपके घर में धन एकत्रित होता हुआ नजर आने लगेगा और धन कमाने के नए रास्ते नजर आएंगे साथ में परिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी.

laxmi devi money goddess

क्योंकि कमल के बिना माता लक्ष्मी की पूजा अधूरी मानी गई है. इसलिए आप मां की पूजा करने के दौरान कमल का फूल अवश्य चढ़ाएं तो माता रानी आपको हर प्रकार के दुख से बाहर निकालेगी.

6. रात में सोने से पहले प्रथम चौखट पर देसी घी का दीपक जलाएं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है अगर कोई भी महिला शाम को सोने से पहले घर की हर एक समान को व्यवस्थित रखके घर की प्रथम चौखट पर देसी घी का दीपक जालाती है, तो उस घर से नकारात्मक शक्तियां हमेशा के लिए निकल जाती हैं और उस घर में सकारात्मक शक्तियां विद्यमान हो जाती हैं. इसीलिए कन्या राशि वालों को धन प्राप्ति के लिए यह उपाय करना शुभ साबित होता है.

7. तुलसी के पौधे को जल अर्पित करें

basil- tulsi

मान्यता है कि तुलसी के पौधे को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए जो भी पुरुष या महिला नियमित रूप से स्नान आदि से निवृत होकर रोज सुबह तुलसी मां को जल अर्पित करता है तो उस व्यक्ति के घर में सदैव सुख शांति बनी रहती है. क्योंकि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का निवास होता है. इसीलिए इस पौधे की जितनी देखभाल करोगे उतनी ही खुशियां आपके घर में आएंगी. ऐसे में कन्या राशि वालों के लिए यह उपाय धन प्राप्ति के योग बन सकता है.

FAQ : कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय

कन्या राशि वालों को क्या नहीं करना चाहिए ?

कन्या राशि वालों को क्रोध अहंकार नहीं करना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी रूष्ट हो जाती हैं.

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का कौन सा दिन शुभ माना गया है ?

कन्या राशि के स्वामी के हिसाब से कन्या राशि के जातक जातिका के लिए सबसे शुभ दिन बुधवार को माना गया है. इसीलिए कन्या राशि के जातक जातिका को इस दिन अपने सभी शुभ कार्य की शुरुआत करनी चाहिए.

कन्या राशि वालों को किसकी पूजा करनी चाहिए ?

कन्या राशि के प्रमुख स्वामी बुध ग्रह को माना गया है, इसलिए कन्या राशि के जातक जातिका को इष्ट देव के रूप में भगवान विष्णु और गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने इस लेख के माध्यम से कन्या राशि धन प्राप्ति के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की है जिसमें हमने आप लोगों को हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए कुछ प्रभावशाली और सरल उपाय बताए हैं जिनको अपनाने से शीघ्र ही कन्या राशि वालों को धन प्राप्ति के नए रास्ते नजर आएंगे .

ऐसे में अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को उन उपायों की विधिवत जानकारी प्राप्त हो गई होगी जिनमें से आप लोग किसी एक उपाय को अपनाते हैं तो आपको इस उपाय से लाभ अवश्य प्राप्त होगा तो मित्रों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी .

osir news

ऐसे में अगर आप लोगों को यह जानकारी पसंद आई है तो इस जानकारी को अधिक से अधिक कन्या राशि वाले जातक जातिका के साथ शेयर कीजिए ताकि वह लोग भी उपाय को अपनाकर अपनी आर्थिक समस्या को ठीक कर सके.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

गर्लफ्रेंड GF की याद आए तो क्या करे ? लड़की दोस्त की याद आने पर क्या करें ? What to do if you miss your girlfriend?
[PDF] स्वप्न फल लिस्ट : 500+ सपने का मतलब : फ्री बुक | Download Link – Swapna phal book hindi pdf
रोज बीज गिराने से क्या होता है : सरका या हस्तमैथुन के 10 भयंकर नुकसान | बीज निकालने से क्या नुकसान होता है
जाने बिना otp के कॉल डिटेल कैसे निकाले ? | how to get call details of any number without otp
पेट्रोल की चोरी कैसे करते है ? पेट्रोल पंप वाले चूना कैसे लगाते है ? | Petrol ki chori se kaise bache
★ सम्बंधित लेख ★