केबीसी लॉटरी नंबर कैसे चेक करें | KBC lottery number

KBC lottery number  दोस्तों कौन बनेगा करोड़पति जैसा टीवी पर आने वाला शो बेहद लोकप्रिय रहा जिसका प्रमुख हिस्सा अमिताभ बच्चन जी रहे इस लोकप्रिय धारावाहिक में सैकड़ों लोग हिस्सा लेने के लिए तैयारी करते रहते हैं।

केबीसी या कौन बनेगा करोड़पति एक ऐसा प्रतियोगी लोकप्रिय टीवी शो रहा है जिस पर लोगों को अमिताभ बच्चन जी द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देकर रुपए कमाने का अवसर दिया गया।

kb c lottery

केबीसी की लोकप्रियता के कारण आज के दौर में बहुत से लोग इस पर एक फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया है आजकल हमारे व्हाट्सएप पर कुछ फ्रॉड लोगों द्वारा एक मैसेज भेजा जाता है जिस पर पैसों को जीतने का लालच दिया जा रहा है।

बहुत से लोग इस प्रकार के मैसेज आने पर बहुत खुश हो जाते हैं और उनके लिंक को देखकर उनके पास फोन कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें केबीसी के फ्रॉड करने वाले लोग फंसाकर कर पैसे लूट लेते हैं।K B C  lottery number kaise check karen  ?

दोस्तों आपको बता देना चाहता हूं कि केबीसी कौन बनेगा करोड़पति जैसे टीवी शो के किसी भी व्यक्ति के द्वारा इस प्रकार के मैसेज नहीं भेजे जाते हैं और ना ही उनके द्वारा कोई फ्रॉड किया जा रहा है बल्कि इस प्रकार के मैसेज कुछ साइबर क्राइम करने वाले लोगों के द्वारा आपके मोबाइल पर भेजा जाता है।

आज के दौर में साइबर क्राइम इतना अधिक बढ़ चुका है कि लोग आपके पास कुछ ऐसे लालच भरे मैसेज या फ़ोन या वीडियो अथवा ऑडियो रिकॉर्ड भेजते हैं जिन पर यह बताते हैं कि आपको केबीसी के द्वारा 2500000 रुपए की लॉटरी लगी।


यदि आपके व्हाट्सएप पर इस तरह के केबीसी के माध्यम से कोई मैसेज आता है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है अन्यथा आपके बैंक अकाउंट से पैसे काट कर आपका अकाउंट खाली किया जा सकता है।

केबीसी के नाम पर फर्जीवाड़ा

BGR.IN की रिपोर्ट के अनुसार KBC के नाम पर WhatsApp पर एक मैसेज भेजा जा रहा है। जिसमें आपको यह मैसेज दिया जाता है कि केबीसी द्वारा ऑल इंडिया सिम कार्ड लकी ड्रॉ कंपटीशन के माध्यम से आपका नंबर चुना गया है जिसमें आपको 2500000 रुपए की लॉटरी लगी है।

साथ ही आपको एक ऑडियो या वीडियो भी भेजा जाता है जिसमें दिया जाता है कि यह मैसेज केबीसी ब्रांच को भेजा गया है और आपका व्हाट्सएप नंबर भी भेजा गया है जिससे आपको ₹2500000 की लॉटरी के रूप में पैसा दिया जाएगा।

lottery

आपको बता देना चाहता हूं कि जो मैसेज आप के पास प्राप्त होता है उस मैसेज में यह भी दिया जाता है आपका नंबर केवल 5000 लोगों के बीच लकी ड्रा कराने के बाद निकाला गया है जिसकी वजह से आपको 2500000 रुपए की लॉटरी लगी है।

आपके पास जो मैसेज आता है उसमें कंपनी के मैनेजर का भी नंबर दिया जाता है जिस पर केवल व्हाट्सएप के माध्यम से आप बात कर सकते हैं उसके आगे आपको कोई ना कोई व्हाट्सएप नंबर भी भेजा जाता है जिसमें यह बताया जाता कि यह नंबर केबीसी के मैनेजर का है।

अब आपको हम बता देना चाहेंगे कि केबीसी द्वारा इस तरह का कोई मैसेज आपके पास नहीं भेजा जाता है ना तो केबीसी द्वारा कोई इस तरह का लकी ड्रा कंपटीशन चलाया जाता है।

केबीसी की लॉटरी मैसेज आने पर ध्यान देने योग्य बातें

KBC lottery number केबीसी द्वारा किसी प्रकार का कोई व्हाट्सएप मैसेज लॉटरी से संबंधित नहीं चलाया जाता है ऐसे में यदि आपके पास कोई भी लाटरी से मैसेज आता है तो उस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है आइए हम जानते हैं कि कौन-कौन से बातें जानना विशेष जरूरी है.

किसी भी प्रकार का लॉटरी लगने का नंबर यदि आपके व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा जाता है तो कभी भी उस पर रिप्लाई ना करें।

sms

इसके अलावा आपके पास यदि लॉटरी लगने का कोई भी मैसेज आ रहा है तो उससे संपर्क साधने की कोशिश बिल्कुल ना करें कभी फोन ना करें।

मैसेज आने के बाद उसमें दिए गए अनजान नंबर से संपर्क ना करें और मैसेज के किसी भी प्रकार के मैसेज की प्रोसेस को फॉलो करने की आवश्यकता नहीं है।

लॉटरी से संबंधित कई बार फोन भी किया जाता है जिसमें आपको बैंक अकाउंट के साथ-साथ कई प्रकार की डिटेल ली जाती है ऐसे में आप किसी भी ऐसे व्यक्ति को अपना बैंक अकाउंट और अन्य कोई डिटेल ना दें.

कभी-कभी लोग असमंजस में आ जाते हैं और वे ध्यान नहीं देते हैं जिससे अकाउंट नंबर की जानकारी दे देते हैं यदि आपसे इस प्रकार की गलती हुई है तो तुरंत बैंक को जानकारी देना चाहिए.

लॉटरी लगने के मैसेज की डिटेल को आप CyberCrime.gov.in पोर्टल पर रिपोर्ट करें यदि आपने किसी भी प्रकार की डिटेल दी है तो तुरंत साइबर क्राइम के अधिकारियों से मिले.

केबीसी लॉटरी नंबर कैसे चेक करें | K B C  lottery number kaise check karen  ? 

KBC lottery number आज के समय में हो रहे केबीसी के नाम पर फर्जीवाड़ा से सतर्क रहने की जरूरत है ऐसे में यदि आपको कोई भी मैसेज इस प्रकार से आता है कि आपको लॉटरी द्वारा ₹2500000 दिए जाएंगे तो इसकी जानकारी पैसे चेक करें.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

स्पर्म फ्रीजिंग क्या है कितना खर्च आता है : Sperm freezing के 4 फायदे & नुकसान | Sperm freezing ke karan aur fayde
मंत्र साधना में सफलता के लिये बिना माला के जाप कैसे करें ? | bina mala ke mantra jaap kaise kare

1. फैक्ट चेक kare

किसी भी प्रकार की लाटरी से लगने वाली 25,00,000 की इनामी राशि को सही और गलत चेक करने के लिए आपको इंटरनेट पर खोजने का प्रयास करना चाहिए।

lottery

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यदि कौन बनेगा करोड़पति या केबीसी के माध्यम से इस प्रकार का कोई समय से दिया गया होगा तो निश्चित रूप से मीडिया हाउसेस की तरफ से प्रमाणित किया जाएगा यदि ऐसा नहीं है तो निश्चित रूप से यह आपके साथ बहुत बड़ा फ्रॉड है।

विभिन्न प्रकार के मीडिया जैसे प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि के द्वारा कई बार आप लोगों के समक्ष 2500000 लॉटरी लगने जैसे मैसेज पर फ्रॉड होने की प्रतिक्रिया को अखबार के माध्यम से या टीवी के माध्यम से बताया जाता है।

2. अमिताभ बच्चन के नाम की स्पेलिंग गलत है

KBC lottery number कैसे चेक करें यदि आप इसको सही से जांच ना चाहते हैं तो इसमें यह देखना आवश्यक है कि अमिताभ बच्चन के नाम की स्पेलिंग पूरी तरह गलत लिखी हुई इससे यह पता चल जाता है कि केबीसी में लाटरी के नाम पर धोखा है।

amitabh

 

जब आपके पास केबीसी से संबंधित लॉटरी लगने का मैसेज आता है तो आपके पास जो भी वीडियो आता है उसमें आप अगर देखेंगे तो अमिताभ बच्चन के नाम की स्पेलिंग पूरी तरह से गलत दिखाई जाती है।

3. कॉल करने वाला व्यक्ति किसी से ना बताने की बात कहता है

धंधा वेश्यांए call girl

यदि आपके पास केबीसी द्वारा लॉटरी लगने का मैसेज आता है या फोन आता है तो फोन पर आपको फोन करने वाला व्यक्ति है बताता है कि यह बात किसी और से मत बताना वह कहता है कि यह फोन केवल उसी व्यक्ति को किया जाता है जिसका लॉटरी नंबर चुना गया है।

4. आप फोन करेंगे तो कॉल नहीं होगी

केबीसी लॉटरी के नाम पर जो भी मैसेज आपके पास आते हैं यदि उन नंबरों पर आप फोन करते हैं तो आपका फोन कभी नहीं लगेगा इससे पता चल जाता है कि लाटरी लगने का जो मैसेज आया है वह पूरी तरह से फ्रॉड है।

5. मैसेज भेजने वाले व्यक्ति के फोटो पर ध्यान दें

KBC lottery number लगने जैसे मैसेज पर जब हम ध्यान देते हैं तो उसमें एक व्हाट्सएप की डीपी पर फोटो लगी होती है जो बेहद आलीशान ऑफिस में बैठे हुए इंसान के रूप में दिखाई देते हैं।

ध्यान देने योग्य बात यह है कि जो आदमी बैठा हुआ दिखाई देता है उसका ऑफिस कुर्सी मेज कंप्यूटर और पर्दा सब कुछ साधारण लगता है परंतु फोटो की दूसरी तरफ देखेंगे तो दीवारें चमचमाती डिजाइनर दिखाई देंगी और अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा फोटो भेज दिखाई देता है।

ध्यान से यह देखेंगे तो पूरा सेटअप एक एडिट किया हो सेटिंग लगेगा क्योंकि उसके अंदर कुछ ऐसी चीजें होती है जो एहसास करा देती है कि यह पूरी तरह से एडिट करके बनाया गया है।

6. आलीशान ऑफिस पर ध्यान दें

केबीसी के हेड ऑफिस के नाम पर इंटरनेट पर मौजूद ज्यादातर तस्वीरें का मन होती है परंतु जो मैसेज आपको प्राप्त हुआ है उसमें यह कोई तस्वीर है तो इस ऑफिस पर विशेष ध्यान देंगे तो कुछ ऐसी एडिट तस्वीरें मिलेंगी जो आपको मुख्य केबीसी शो से अलग मिलेंगे.

application

बहुत सी ऐसी तस्वीरें होती हैं जो कौन बनेगा करोड़पति के प्रिंटेड होते हैं जिनको एडिट करके बनाया जाता है पिंट्रेस्ट पर एक रियल बैंक के डिजाइन की तस्वीर होती है जो स्कॉटलैंड के रिटेल बैंक की होती है इसे एडिट करके बनाया जाता है।

केबीसी फ्रॉड के लिए वेबसाइट कौन-कौन सी है

आज के समय में केबीसी जैसे प्रसिद्ध टीवी शो के माध्यम से KBC lottery number के लिए इंटरनेट पर हजारों तरह की वेबसाइट डिजाइन की गई हैं जिनके माध्यम से कौन बनेगा करोड़पति का गेम शो के अंतर्गत लॉटरी लगने का मैसेज दिया जाता है.

केबीसी गेम शो के नाम पर

  • officialkbcwebsite.com
  • officialwebsiteofkbc.com

website

osir news
  • kbcofficialwinner.com
  • kbcreal.com

आपको बताना चाहूंगा कि यह सभी वेबसाइट फर्जी होती हैं इन के माध्यम से आपको केबीसी में लॉटरी लगने का मैसेज भेजा दिया जाता है और आपको धोखाधड़ी का शिकार बनाया जाता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

जाने सबसे जल्दी कौन सी अप्सरा सिद्ध होती है ? | सबसे जल्दी सिद्ध होने वाली अप्सरा
लड़की का दूध पीने के फायदे : Ladki ka doodh बड़े करने के 3 घरेलू नुस्खे
सफेद दाग के टोटके : सफेद दाग को हटाने के 6 टोटके और 5 घरेलू उपाय | safed dag ke totke
आसान ट्रिक : जाने लड़की का फोन नंबर कैसे मिलेगा ? | Ladki ka number kaise milega
संपूर्ण महाकाली धन प्राप्ति मंत्र एवं कष्ट निवारण मंत्र विधि और लाभ | महाकाली धन प्राप्ति मंत्र : Maa kali dhan prapti mantra
★ सम्बंधित लेख ★