किस करने के फायदे और नुकसान : जाने अच्छा और प्यारा Kiss कैसे करे | kiss karne ke fayde aur nuksan

Kiss khane ke fayde aur nuksan : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को किस करने के फायदे और नुकसान बताएंगे पर यह भी बताएंगे कि किस करने से आपके स्वास्थ्य में कौन-कौन से लाभ हो सकते हैं क्योंकि किस करना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी होता है किस करने से ना केवल 2 लोगों का रिश्ता मजबूत होता है बल्कि इससे दिलो और दिमाग को भी लाभ पहुंचता है अधिकतर लोग या जानकर हैरान रहते हैं कि किस आपको रिलेशनशिप के लिए ही नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है.



किस करने के फायदे और नुकसान, किस करने के फायदे और नुकसान इन हिंदी, लिप किस करने के फायदे और नुकसान, किस करने के फायदे नुकसान, किस करने के फायदे व नुकसान, kiss karne ke fayde aur nuksan in hindi, kismis ke fayde aur nuksan in hindi, kis karne se kya fayde hote hain, khane ke fayde aur nuksa, किस करने के फायदे और नुकसान इन हिंदी, लिप किस करने के फायदे और नुकसान, किस करने के फायदे नुकसान, किस करने के फायदे व नुकसान, kiss karne ke fayde aur nuksan in hindi, kismis ke fayde aur nuksan in hindi, kis karne se kya fayde hote hain, किस करने के नुकसान, किस करने के फायदे इन हिंदी, किस करने से पहले क्या खाना चाहिए, किस करने से क्या होता है लड़कियों को, लिप किस करने के फायदे, किस करने का सही तरीका, किस करने के फायदे मराठी, फ्रेंच किस क्या होता है, kismis ke fayde aur nuksan in hindi, running ke fayde aur nuksan in hindi, junk food ke fayde aur nuksan, online classes ke fayde aur nuksan in english, kismis ke fayde aur nuksan in hindi, kismis khane ke fayde aur nuksan in hindi, kismis ke fayde or nuksan in hindi, kismis ke fayde aur nuksan, kismis ke nuksan aur fayde, किस करने का सही तरीका, किस करने का सही तरीका क्या है, किस करने का सही तरीका बताइए, किस करने का सही तरीका बताओ, लिप किस करने का सही तरीका, किस करने के सही तरीके, kis karne ka sabse achcha tarika, kis karne ka aasan tarika, किस करने के फायदे नुकसान, किस करने के फायदे और नुकसान इन हिंदी, किस करने के फायदे और नुकसान, लिप किस करने के फायदे और नुकसान, किस करने के फायदे व नुकसान, kiss karne ke fayde aur nuksan in hindi, kiss karne ke fayde or nuksan, kis karne ka sabse achcha tarika, car start karne ka tarika, sonakshi card check karne ka tarika, kis karne ka sabse achcha tarika, kiss karne ka tarika kya hai, kiss karne ka tarika kitne hote hai, kis karne ka aasan tarika, kiss karne ka sahi tarika kya hai, kis karne ka tarika dikhayen, ,

क्या आप जानते हैं कि प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका कौन सा होता है प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका होता है किस करना कुछ लोगों को तो सिर्फ किस के माध्यम से ही अपने जज्बात को जाहिर करना होता है फिर चाहे वह फीलिंग किस या शरीर के विभिन्न अंगों पर ही किस क्यों ना हो क्या आपको हर तरह के किस का मतलब पता है.

अगर नहीं तो आइए जानते हैं कि हर किसके पीछे की कहानी क्या होती है भावना क्या होती है एहसास क्या होता है और इसका मतलब क्या होता है इतना ही नहीं बल्कि जारी जानेंगे कि किस करने के फायदे और नुकसान क्या होते हैं चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि किस करने के फायदे और नुकसान कौन-कौन से हैं फिर आपको बताएंगे कि किस करने का सही तरीका क्या होता है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

किस करने का सही तरीका | Kiss kaise karte hai

क्या आप जानते हैं कि किस करने का सही तरीका क्या होता है आज हम किस करने का सही तरीका बताइए जिससे कि सामने वाले व्यक्ति को प्यार भरा अहसास को महसूस कराने के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। सामने वाले व्यक्ति को प्यार भरा एहसास देने के लिए किस किया जाता है इसीलिए आपको इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि सामने वाले व्यक्ति को किस प्रकार का किस करें तो वह आपसे प्रसन्न रहें जो सामने वाले व्यक्ति के दिल में आपके प्यार की दस्तक दे सकें इसके लिए आपको अलग-अलग प्रकार के पोज करने होंगे। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस करने का सही तरीका क्या होता है।

किस


किस करने के लिए आपको सबसे पहले अपने पार्टनर के होठों को धीरे-धीरे किस करना है उसके बाद अपनी लार पर काबू रखना है उसके बाद धीरे-धीरे सांस लेकर हाथों का प्रयोग करते हुए और जीभ का इस्तेमाल करते हुए हर प्रकार की किस करें अगर आप सामने वाले व्यक्ति को गजब का एहसास देना था आपको अलग-अलग प्रकार की किस पर केंद्रीय करना होगा अगर वह व्यक्ति आपके साथ किस करने में एक्सपर्ट हो गया है आप उसके साथ भी धीमी व तेज रफ्तार में भी किस कर सकते हैं लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रखें कि हमेशा कोई थोड़ी देर में ही करें इससे सामने वाले व्यक्ति को अच्छा एहसास मिलेगा।

किस करने के फायदे | Kiss karne ke fayde

क्या आप जानते हैं कि किस करना आपके लिए कितना फायदेमंद होता है एक प्यार भरी किस न सिर्फ आपकी भावनाओं को बहका देती है बल्कि आपकी सेहत के लिए भी यह बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है तो आज हम आपको बताएंगे कि किस करने से आपके सेहत के लिए कौन कौन से फायदे होते हैं।

1. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है

अगर आपको अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ानी है तो किस करना होगा किस करने के दौरान ‘मेडिकल हाइपोथेसिस’ नामक प्रकाशित शोध रहता है जो कि महिलाओं की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है तो किस करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हो सकता है क्योंकि यह महिलाओं को एक ऐसे वायरस से बचाता है जो गर्भवती में शिशु को जन्मजात अंधा बना सकता है किस करना महिलाओं को ‘साइटोमेगालोवायरस’ से बचाने में आपकी मदद करता है।

क्योंकि यह वायरस तभी आप को नुकसान पहुंचाता है जब महिलाएं गर्भवती होती हैं अन्यथा आपको इसके कोई भी नुकसान देखने को नहीं मिलेंगे।

2. सफेद और चमकदार दातों के लिए

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

क्या आप जानते हैं किस करने से कौन-कौन से फायदे होते हैं अगर आप मोतियों जैसे सफेद दातों के लिए ख्वाहिश रखते है तो किस करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है क्या आप जानते हैं किस करते समय आपके मुंह में बनने वाली लार दातों से कैविटी को हमेशा के लिए दूर कर देती है और आपके मुंह में जितने भी बैक्टीरिया होते हैं उनको खत्म कर देंगे।

3. तनाव और थकान से राहत

किस

अगर आप दिन भर काम करते करते थक जाते हैं और आपको लगता है कि अब आप कोई भी काम नहीं कर सकते हैं तो उस दिन भर की तनाव और थकान को मिटाने के लिए अगर आप अपने साथी के साथ प्यार भरी किस कर लेते हैं तो किस के दौरान आपके शरीर में कोर्टिजोल का स्तर कम होता है जिससे आपके शरीर में तनाव दूर हो जाता है और आपके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचालन भी होने लगता है।

4. दिल के रोग से रखे दूर

किस करने के दौरान शरीर में एड्रेनालिन नामक हार्मोन बनता है जो आपके दिल के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है क्या आप जानते हैं आपके शरीर में रक्त संचालन के लिए पंप होने वाले दिल की मदद करता है अगर आप किस करते हैं तो आपके शरीर में ब्लड प्रेशर कम करने और शरीर में रक्त संचरण ठीक करने में आपकी मदद करता है अगर आप किस करते हैं तो सिर्फ दिल को ही नहीं बल्कि अपनी सेहत को भी बेहतर बना सकते हैं।

5. कैलोरी कम करने में मदद करें

अगर आप अपनी कैलोरी कम करना चाहते हैं तो कैलोरी कम करने के लिए आपको किस करना फायदेमंद हो सकता है क्या आप जानते हैं कि 1 मिनट की किस आपके शरीर की दो से तीन कैलोरी को घटा देती है इतना ही नहीं बल्कि आपके शरीर में मेटाबॉलिक रेट भी बढ़ जाती है।

6. जवान दिखने के लिए

क्या आप जानते हैं कि भरपूर मात्रा में एक केस में 34 फेशियल मसल्स का इस्तेमाल होता है जिससे आपकी मांसपेशियां टाइट व टोन्ड रहती है जो आपके चेहरे की रक्त संचार को तेज करता है और आपको लंबे समय तक युवा रखता है।

किस करने के नुकसान | Kiss karne ke nuksan

किस

  1. जब आप किस करते हैं तो इस समय आपके पार्टनर की लार जो होती है उस लार में सूक्ष्मजीव होते हैं जो आपके पार्टनर के मुंह में ट्रांसफर होते हैं और जिसके कारण गोनोरिया , हर्पिस, सिफलिस
    जैसी संक्रमण आपके शरीर में बीमारी होने की संभावना को बढ़ा देते हैं।
  2. अगर कोई व्यक्ति मुंह में किसी भी प्रकार के इंफेक्शन से परेशान है और उस समय आप उस व्यक्ति को किस करते हैं तो आपके मुंह में वह इंफेक्शन फैल सकता है अगर उस व्यक्ति के मुंह में छाले हैं और आप उस समय उसे किस करते हैं तो संभावना है कि आपके मुंह में वह छाले पड़ सकते हैं।
  3. क्या आप जानते हैं कि किस करने के दौरान अगर एक व्यक्ति के मुंह में बैक्टीरिया जमीन होते हैं तो वह बैक्टीरिया दूसरे व्यक्ति के मुंह में भी जा सकते हैं जिसके कारण आपके मुंह में कैविटी होने की संभावना बढ़ सकती है।
  4. अगर आपको या फिर आपके पार्टनर को सर्दी जुखाम है तो और आप उस समय अपने पार्टनर को किस कर रहे हैं तो आपके पार्टनर को भी सर्दी जुखाम हो सकता है किया एक ऐसा कम्युनिकेबल डिजीज है।
  5. अगर आप को बुखार है और आप उस समय अपने पार्टनर को किस कर रहे हैं तो बुखार के कीटाणु भी तेजी से आपके पार्टनर के शरीर में फैल सकते हैं और कुछ देर में बुखार के लक्षण आपके शरीर में भी दिखने लगेंगे।

FAQ : किस करने के फायदे और नुकसान

किस करने से क्या क्या नुकसान होता है?

जब आप किस करते हैं तो इस समय आपके पार्टनर की लार जो होती है उस लार में सूक्ष्मजीव होते हैं जो आपके पार्टनर के मुंह में ट्रांसफर होते हैं और जिसके कारण गोनोरिया , हर्पिस, सिफलिस जैसी संक्रमण आपके शरीर में बीमारी होने की संभावना को बढ़ा देते हैं। अगर इस दौरान आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आपके शरीर में भी इंफेक्शन फैलने का डर रहता है।

किस करने से शरीर में क्या होता है?

क्या आप जानते हैं किस करने से आपके शरीर में क्या होता है किस के शरीर में कॉलेस्ट्रोल लेवल को हमेशा के लिए मेंटेन रखता है इसकी वजह से आपके शरीर में हार्ट डिसीज और स्ट्रोक का जुखाम भी हम हो सकता है आपके शरीर में कैलोरी एक्सपर्ट रहता है चौकी किस हमारे शरीर की कैलोरी को तेजी से बढ़ाता है क्या आप जानते हैं कि 1 मिनट का किस दो से 26 कैलोरी को आपके शरीर में घटा सकता है।

KISS करने से चेहरे पर क्या होता है?

किस करने से आपके शरीर में लिप्स गाल चेहरा जीभ , जबड़ा और गर्दन इन सभी चीजों की एक्सरसाइज हो जाती है जिससे आपके चेहरे पर भी कभी भी झुर्रियां नहीं पड़ेगी और आपके चेहरे का ब्लड सरकुलेशन बना रहेगा किस करने से आप सुंदर स्वस्थ और मजबूत बने रहेंगे और आपके चेहरे की मांसपेशियां भी मजबूत रहेंगे।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि मैंने आपको बताया कि किस करने के फायदे और नुकसान क्या है अब आप लोग इस लेख को पढ़ने के बाद जान गए होंगे कि किस करने के फायदे और नुकसान और किस करने का सही तरीका क्या है उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख अत्यंत अच्छा लगा होगा और यह आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा। और आपको इससे काफी लाभ प्राप्त हुए।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन