Krishna Mantra pdf : कृष्ण मंत्र जप के लाभ और फ्री कृष्ण पूजा मंत्र PDF लिंक

कृष्ण पूजा मंत्र PDF Krishna Mantra : प्रणाम गुरुजनों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से krishna mantra के बारे में बताएंगे क्या आप जानते हैं कि मनुष्य के जीवन में कोई ना कोई समस्या तो आती रहती है.

Krishna Mantra

इसीलिए आज हम आप लोगों को उस समस्या का निवारण krishna mantra के द्वारा बताएंगे जिनका प्रयोग करके आप अपने समस्त दुखों को दूर कर सकते हैं वैसे तो मनुष्य के जीवन में कोई ना कोई समस्या बनी ही रहती है. लेकिन उन समस्याओं का सामना करना पड़ता है मनुष्य की उन समस्याओं का निवारण अनेकों तरह से बताया गया है कभी वह सफल हो जाता है तो कभी वह सफल हो जाता है.

लेकिन हमारे प्राचीन धार्मिक ग्रंथों में मनुष्य की सभी समस्याओं का निवारण बताया गया है आज के समय में बड़ी से बड़ी समस्या पैसे की कमी के कारण ही उत्पन्न होती है. जब मनुष्य अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता है तो अनेकों प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होने लगती है तो आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम krishna mantra के बारे में बताएंगे और कृष्ण मंत्र के कितने फायदे होते हैं ?

उनके बारे में बताएंगे जो श्री कृष्ण का मंत्र है इस मंत्र के द्वारा आपके घर में धन की कमी भी पूरी हो सकती है इस मंत्र को कैसे करना है वह भी हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताएंगे. इन सारी चीजों को जानने के लिए हमारे इस लेख के अंत तक जरूर पढ़ें तो सबसे पहले आज हम आप लोगों को krishna mantra के बारे में बताएंगे उसके बाद उनके फायदों के बारे में बताइए तो आइए जानते हैं।

कृष्णा मंत्र | Krishna Mantrakrishna

हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे
हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे

1. भगवान श्री कृष्ण का सप्तदशाक्षर महामंत्र

“ऊं श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा”


यह कृष्ण मंत्र कोई साधारण मंत्र नहीं है बल्कि यह एक सप्तदशाक्षर महामंत्र है इस मंत्र का जाप शास्त्री मान्यताओं के अनुसार 108 बार किया जाता है जो भी व्यक्ति इस मंत्र का 108 बार जाप करता है. वही इस मंत्र को सिद्ध कर पाता है लेकिन इस महामंत्र का 5 लाख बार जाप करने से ही सिद्ध हो पाता है।

“ओम क्लीम कृष्णाय नमः”

2. श्री कृष्ण सफलता प्राप्ति मंत्र10 tips for personality development, personality development tips pdf, personality development tips in hindi, personality development topics,

ॐ श्री कृष्णः शरणं ममः

3. श्री कृष्ण गायत्री मंत्र

“ॐ देव्किनन्दनाय विधमहे वासुदेवाय धीमहि
तन्नो कृष्ण:प्रचोदयात”

4. रोग को दूर करने वाला कृष्ण मंत्रRadha

ॐ नमो भगवते तस्मै कृष्णाया कुण्ठमेधसे।
सर्वव्याधि विनाशाय प्रभो माममृतं कृधि।।

जो भी व्यक्ति इस कृष्ण मंत्र का जाप करता है उसकी सभी प्रकार की समस्याएं जैसे रोग, कष्ट संकट और दरिद्रता दूर हो जाती है जीवन में किसी भी प्रकार की मुश्किलें आने से पहले ही दूर हो जाती है इन सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए क्या मंत्र बहुत काम करता है।

5. सुख-समृद्धि और धन धान्य के लिए भगवान के इस मंत्र का जाप करें ?

‘ॐ नमो भगवते श्री गोविन्दाय’

अगर कोई व्यक्ति सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति करना चाहता है तो इस कृष्ण मंत्र का जाप निरंतर करें इस मंत्र को आप सुख समृद्धि के लिए अपने जीवन का मूल्य मंत्र बना लीजिए।

6. धन प्राप्ति करने के लिए भगवान श्री कृष्ण मंत्रcost

कृं कृष्णाय नमः

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 731 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

पंचमुखी हनुमान जी का मंत्र : जप विधि और पूजा के लाभ | पंचमुखी हनुमान मंत्र : panchmukhi hanuman ji ka mantra
मौका : हमारे लिए लिखे और कमाये रुपये और नाम Opportunity: Written a post for us and earned Money

अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं और अपने घर में अपने परिवार में सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप अवश्य करें।

7. परेशानियों को दूर करता है यह कृष्ण मंत्रkrisnaa

हे कृष्ण द्वारकावासिन् क्वासि यादवनन्दन।
आपद्भिः परिभूतां मां त्रायस्वाशु जनार्दन।।

अगर आपके जीवन में अचानक से कोई परेशानी या फिर मुश्किल आ जाती है तो आपको इस मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करना है तब आपको इसका लाभ मिल पाएगा लेकिन इस मंत्र का जाप आपको पूरी श्रद्धा और शुद्ध हृदय के साथ कर रहा है यह मंत्र भगवान श्री कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त करता है।

8. शीघ्र विवाह के लिए श्री कृष्णा मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा।

कृष्णा मंत्र पीडीएफ डाउनलोड | Krishna Mantra Pdf Download

इस लिंक से आप कृष्णा मंत्र पीडीएफ Krishna Mantra PDF आसानी से डाऊनलोड कर सकते है :

कृष्णा मंत्र पीडीएफ | Krishna Mantra PDF Download link PDF

कृष्ण श्लोक | Sloka on Krishna

krishna

कस्तूरीतिलकं ललाटपटले वक्षःस्थले कौस्तुभं
नासाग्रे नवमौक्तिकं करतले वेणुं करे कङ्कणम् ।
सर्वाङ्गे हरिचन्दनं सुललितं कण्ठे च मुक्तावलिं
गोपस्त्री परिवेष्टितो विजयते गोपाल चूडामणिः ॥

कृष्ण मंत्र का जाप कैसे करें ? | Krishna mantra ka jaap kaise kare ?

अगर आपको श्री कृष्ण जी के इन मंत्रों का जाप करना है तो आपको सुबह 4 से 6के बीच में स्नान आदि से संपन्न होकर ब्रह्म मुहूर्त में इन मंत्रों का जाप करना है।उसके बाद भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति या फिर चित्र को अपने सामने रख लेना है और फिर मंत्रों का जाप शुरू करें उसके पहले आप श्री कृष्ण का ध्यान अपने मन में कर ले।इन मंत्रों का जाप आपको तुलसी की माला से 108 बार करना है।

उसके बाद माला जाप करते समय माला को अपनी तीनों उंगलियों पर घुमा ले जहां पर अंगूठा आपकी अनामिका कनिष्ठा और मध्यमा उंगली से जुड़ती है, अपनी तर्जनी उंगली को भी हल्का सा मोड़ें।इस प्रकार आपको इन मंत्रों का जाप करना है अगर आप हमारे द्वारा बताए गए इन नियमों का पालन करके इन मंत्रों का जाप करते हैं तो आपको लाभ अवश्य होगा।

श्री कृष्ण मंत्र के लाभ | Shree krishna mantra ke labhkrishna

  • अगर आप कृष्ण मंत्र का जाप करते हैं तो आपके सभी पाप नष्ट हो जाएंगे आपको सुख सौभाग्य और वृद्धि की प्राप्ति होगी।
  • बुधवार के दिन आपको श्री कृष्ण भगवान की पूजा करनी चाहिए बुधवार के दिन कृष्ण भगवान की पूजा करना शुभ माना जाता है।
  • अगर आप कृष्ण भगवान के इन मंत्रों का जाप करते हैं तो आपके जीवन में सकारात्मकता आती है।
  • अगर आप इन श्री कृष्ण मंत्रों का जाप 108 बार करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है।

हरे कृष्ण मंत्र का जाप करने के फायदे | Hare krishna mantra ka jaap karne ke fayde

1. मन-बुद्धि का नियंत्रण

अगर आप श्री कृष्ण मंत्र का जाप करते हैं तो आपको मन की शांति मिलती है इन मंत्र के जरिए व्यक्ति अपने मन को पकड़ सकता है इन श्री कृष्ण के मंत्र द्वारा आप अपने मन को अशांत करके रख सकते हैं.unblemished mindलेकिन भगवत गीता में कहा गया है कि मन को जीतना चाहिए जिस भी व्यक्ति ने अपने मन को जीत लिया उसका दिमाग सबसे अच्छा होता है जो लोग यह नहीं कर पाते हैं उनका दिमाग सबसे बड़ा दुश्मन हो जाता है।

खुशियाँ:- ऐसा कहा जाता है कि खुशियां बांटने से मिलती है हर एक व्यक्ति खुशी की खोज में रहता है लेकिन जो व्यक्ति हरे कृष्ण का जाप करता है वह हमारी आत्मा के साथ संपर्क को साझा करने में हमारी मदद करता है. उस प्रकार आप सहयोग में प्रवेश करके अपने जीवन को आनंदमई बना सकते हैं यह भौतिक सुख नहीं है बल्कि यह एक पार अलौकिक सुख है जो आप भी प्राप्त कर सकते हैं।

2. खुद को समझने में सहायता मिलती है।

हम इस दुनिया में भौतिक चीजों के इतने करीब आ चुके हैं कि हम अपने सच्चे स्व आध्यात्मिक आत्मा को भी भूल जाते हैं अगर हम इतने भौतिक हो गए हैं तो हमें मृत्यु बुढ़ापे और बीमारियों का भी कोई डर नहीं रह जाता है.Soulहमें बुद्धि शक्ति और हमारा सुंदरता और अनेकों प्रकार की भावनाओं के नुकसान से डरते रहते हैं जब भी हम कृष्ण मंत्र का जाप करते हैं तो हम यह महसूस करते हैं कि हम शुद्ध परिवर्तनशील अध्यात्मिक आत्मा वाले व्यक्ति है या फिर नहीं।

3. कर्मा : Karma

वैसे देखा जाए तो न्यूटन के गति के तीनो नियम एक समान है प्रतिक्रिया के लिए एक विपरीत और सामान प्रक्रिया होती है इसका अर्थ क्या होता है कि आपके सामने प्रदर्शित की गई भौतिक प्रक्रिया के लिए प्राकृतिक करता पर बराबर प्रतिक्रिया देती है जैसे कि तू बोलता है वैसा ही तुझ काटे।अगर आप अपने अपने कर्मों को दूसरे भाग्य में बदल देते हैं तो कृष्ण जी का जाप हमें हमारे सकारात्मक कर्मों का निवारण करने में हमारी मदद करता है इसीलिए कृष्ण मंत्र का जाप अवश्य करे।

4. परमगति : Moksha

अगर आप पूरी दुनिया को पुनर्जन्म के लिए याद दिलाएंगे तो इस प्रकार एक जीवन से दूसरे जीवन में चला जाता है आत्मा को एक जीवित प्राणी माना जाता है इसे आत्मा का रूपांतरण या फिर पुनर्जन्म के रूप में जाना जाता है. जीवन के इस लंबे चक्र से मुक्त होने के लिए हमें मोक्ष की प्राप्ति अवश्य करनी होगी अपने खिलाफ जन्म और मृत्यु के अंतहीन चक्र से मुक्ति को संसार के रूप में भी जाना जाता है।clouds-Soul aatma

कृष्ण मंत्र का सबसे महत्वपूर्ण लाभ :

अगर आप इन सभी मंत्रों की पूजा अच्छी तरह से करते हैं तो श्री हरि मंत्र का जाप करने से सभी लाभ प्राप्त होंगे और भगवान को शुद्ध प्रेम आपको मिलेगा अगर आप हमारे आध्यात्मिक दिव्यता को हमारी पत्र और व्यवहारों में मार्गदर्शन बताया गया है।

FAQ : Krishna mantra

भगवान कृष्ण का मंत्र क्या है ?

ओम् देवकीनंदनये विद्माहे वासुदेवाय धी-माही तन्नो कृष्ण प्रचोदयत

osir news
इस मंत्र के जाप को करने से आपके मन और जीवन के सभी दुखों को कृष्ण भगवान दूर कर देते हैं इस मंत्र का एक अर्थ यह भी है कि आप सर्वशक्तिमान से यह प्रार्थना कर रहे हैं कि वह आपको ज्ञान प्रदान करें और कुछ बुद्धि भी प्रदान करने में आपकी मदद करें।

कृष्ण जी को क्या भोग लगाना चाहिए ?

अगर आप भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते हैं तो उसमें भोग लगाने के लिए माखन और मिश्री का भोग लगाएं क्योंकि माखन और मिश्री भगवान श्री कृष्ण को बहुत प्रिय है।

राधा अष्टमी का पर्व कब मनाया जाता है ?

राधा अष्टमी का पर्व कृष्ण जन्माष्टमी के 15 दिन बाद मनाया जाता है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आप लोगों को इस नेट के माध्यम से krishna mantra के बारे में बताया और कृष्ण मंत्र के फायदे भी बताएं और कृष्ण मंत्र की जाप विधि भी बताई अगर आप अपनी कोई भी आर्थिक स्थिति तथा गरीबी से परेशान हैं तो इस मंत्र का जाप जरूर करें आपको लाभ अवश्य होगा.उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी इन मंत्रों का जाप करके आप लाभ अवश्य उठा सकते हैं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

हनुमान जी का देह रक्षा कवच मंत्र क्या है? फायदे और विधि hanuman raksha mantra in hindi
दस्त की टेबलेट नाम लिस्ट : लूज मोसन की रोकथाम में 5 असरदार घरेलु उपाय और इलाज
खाटू श्याम की आरती एवं सम्पूर्ण पूजा विधि और लाभ | khatu shyam ki aarti
शनिवार के टोटके : साढ़ेसाती, मुसीबत,शन‍ि ग्रह के कुप्रभाव में असरदार | Shaniwar ke totke
क्या वीर्य निकालने या गिराने से शरीर कमजोर हो जाता है : 4 कारण जाने | Kya virya nikalne se kamjori aati hai
★ सम्बंधित लेख ★