कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? 5 आसान उपाय जाने | Kumbh rashi ke acche din kab aaenge

कुंभ राशि की कमजोरी कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे : प्रणाम गुरुजनों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से कुंभ राशि की कमजोरी कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे इसके बारे में बताएंगे दोस्तों क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दुनिया में होने वाली सभी घटनाओं के संकेत दिए जाते हैं बस हम लोग उन संकेतों को जल्द समझ नहीं पाते इसीलिए आज हम आप लोगों को कुंभ राशि की कमजोरी से अवगत कराने वाले हैं.

कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे

यदि आपकी राशि कुंभ है या फिर आपकी किसी करीबी की राशि कुंभ है तो आपके लिए यह लेख लाभकारी होने वाला है। क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि कुंभ राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है.

कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे और कुंभ राशि वालों की परेशानियों के उपाय क्या हैं अगर आप इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

कुम्भ राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी | Kumbh rashi valo k sabase badi kamjor

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि कुंभ राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या होती है तो आज हम आप लोगों को यह बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि कुंभ राशि वालों की ” सबसे बड़ी कमजोरी उनका दिल फेक अंदाज होता है कुंभ राशि वाले लोग बिना सोचे समझे किसी के प्रेम में पड़ जाते हैं उसके बाद उन्हें कई सारी दिक्कतों का सामना करना भी पड़ता है.

Aquarius

बल्कि इतना ही नहीं जल्दबाजी के प्रेम की वजह से वह कई बार कई व्यक्तियों से धोखा भी खा चुके होते हैं इसकी वजह से कुंभ राशि वाले लोग जल्द ही टूट जाते हैं और इसी की वजह से उनके जीवन में दुख और निराशा भरी रहती है “ हालांकि कुंभ राशि वाले लोग स्वभाव से बेहद सरल और साफ दिल वाले होते हैं इसी की वजह से लोग इनका फायदा उठाने की कोशिश करते हैं कई लोग तो उठाते भी हैं।


अगर आपकी भी राशि कुंभ है तो आप किसी भी व्यक्ति के ऊपर विश्वास ना करें पहले उस व्यक्ति से संबंध पूर्व विचार करें ताकि आप अपने भविष्य में आने वाली बड़ी परेशानियों का सामना अच्छे से कर पाए अगर आप इन परेशानियों से दूर जाना चाहते हैं तो इसके लिए आप पानी में चंदन डालकर शनि देव की उपासना करने से आपको काफी लाभ प्राप्त होता है।

कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे | Kumbh rashi ke acche din kab aaenge

अक्सर आप लोग हमसे यह सवाल पूछते रहते हैं कि कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे यह सवाल जब आपने हमसे पूछा तो इसके विषय में हमने काफी जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की एक अलग अलग तरीके से शास्त्रों में ज्योतिष से में अंत में हमें इसका यह परिणाम मिला।

कुंभ राशि का वार्षिक फल, kumbh rashi ka rashifal janna chahte hain, kumbh rashi ka rashifal dikhaiye aaj ka, kumbh rashi ka rashifal kumbh rashi,

1. कि कुंभ राशि वालों के लिए जब भी अच्छे दिन आने वाले होते हैं तो उन्हें उन देवी देवताओं के दर्शन होते हैं जैसे कि पुराने मंदिरों के दर्शन होना , किसी हवेली के दर्शन होना , शिव मंदिर के दर्शन होना , शिवलिंग के दर्शन होना , देवी देवताओं के दर्शन होना फिर चाहे हम वहां गए हो चाहे ना गए हैं। अगर आपको या दर्शन बार-बार हो रहे हैं तो यह बहुत ही पॉजिटिव है अगर आपको इनके दर्शन एक बार हो रहे हैं तो समझ जाइए कि आपके आने वाले समय में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है।

2. अगर कुंभ राशि वालों के लिए अच्छे दिन आने वाले होते हैं तो उनके सपने में किसी बच्चे का खिलखिलाना , या फिर किसी बच्चे का आंगन में खेलना यह भी एक बहुत बड़ा संकेत होता है कुंभ राशि वालों के लिए अच्छे दिन आने के लिए। उसके बाद अगर आपको यह संकेत नहीं मिल रहे हैं लेकिन आप फिर भी चाहते हैं कि आपके जीवन में अच्छे दिन आए तो उसका एक बहुत ही सरल तरीका है.

3. कुंभ राशि वालों के लिए अच्छे दिन लाने के लिए उन्हें गुरु मंत्र का जाप “गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः । गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः ॥” करना चाहिए अगर गुरु मंत्र नहीं है तो उन्हें ओम “नमः शिवाय” मंत्र का जाप करना चाहिए। क्योंकि ओम नमः शिवाय के मंत्र में बहुत ही शक्ति है इसीलिए वह आपके अच्छे दिन अवश्य लेकर आएंगे। अगर आपका दिमाग पॉजिटिव रहेगा और बिना किसी आलस्य के आप सारे काम अच्छे से कर लेंगे तो आपके अच्छे दिन बहुत ही जल्द आ जाएंगे।

कुंभ राशि की परेशानियों के उपाय | Kumbh rashi ki pareshani ke upay

Aquarius

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

स्पर्म फ्रीजिंग क्या है कितना खर्च आता है : Sperm freezing के 4 फायदे & नुकसान | Sperm freezing ke karan aur fayde
मेष राशि वालों की सरकारी नौकरी कब और कैसे लगेगी : 3 घरेलू उपाय | मेष राशि सरकारी नौकरी : Mesh rashi ki sarkari naukri

कुंभ राशि की परेशानियों के उपाय निम्न प्रकार के है जो हमने आपको निचे दे दिए है अगर आप इनको पढ़ते है तो आपकी परेशानी का इलाज मिल जायेगा .

1. यह उपाय आर्थिक परेशानियों को करेगा दूर

अगर कोई जातक अपनी आर्थिक परेशानियों से परेशान है और वह जातक कुंभ राशि वाला है तो उस जातक को किसी मंदिर परिसर में केले का पेड़ लगाना चाहिए और उसकी अच्छे से देखभाल करनी चाहिए लेकिन उसे एक बात का ख्याल रखना है कि उस वृक्ष का फल उसे नहीं खाना है अगर वह जातक इस उपाय को करता है तो उसकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं साथ ही उसे धन मार्ग में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती हैं।

2. मान-सम्मान प्राप्ति के लिए करें यह उपाय

Respect izzat

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वैसे तो हर एक व्यक्ति अपने जीवन में मान सम्मान चाहता है और कई व्यक्तियों को तो मैंने अपने मान सम्मान के लिए लड़ते भी देखा है अगर कुंभ राशि वाले जातक अपने मान-सम्मान की वृद्धि करना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें प्रतिदिन भोजन से पहले गौग्रास निकालना चाहिए जब भी आप सुबह भोजन बनाते हैं भोजन बनाते समय आपको सबसे पहली रोटी गाय को निकालने से व्यक्ति के जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

3. घरेलू क्लेश को दूर करने के लिए करें यह उपाय

अगर आपके घर में गृह क्लेश है और पारिवारिक क्लेश है या फिर आपके परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य चीज के कारण वाद विवाद होता रहता है तो उसे दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कैसा उपाय बताया गया है जिसकी मदद से आप इन चीजों को दूर कर सकते हैं इसे करने के लिए आपको गुरुवार के दिन पीले चंदन का तिलक लगाना है और अगर आप किसी मंदिर के सामने से गुजर रहे हैं तो सिर झुका कर मंदिर में प्रणाम करना है पर आप ऐसा करते हैं तो आपके परिवार में क्लेश दूर हो जाता है।

4. इस उपाय से प्रेम जीवन की परेशानियां होंगी दूर

love

अगर आपके प्रेम जीवन की परेशानी हो गई है या फिर किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा है तो उस चीज को दूर करने के लिए आप तो एक बहुत ही सरल उपाय कर सकते हैं.

इसके लिए आपको बुधवार के दिन बागवानी करनी चाहिए बुधवार के दिन आपको कोई एक नया पौधा लगाना चाहिए और उस पौधे की सेवा एक बच्चे की तरह करनी चाहिए अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपकी परेशानी दूर हो जाती है।

4. शिक्षा क्षेत्र में कामयाबी के लिए करें यह उपाय

अगर आपकी परेशानी शिक्षा के क्षेत्र में है अगर आप शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी हासिल नहीं कर पा रहे हैं तो आपको इसके लिए शनि ग्रह से जुड़े हुए उपाय करने होंगे शनिवार के दिन लोहे के पात्र में सरसों का तेल भर के अपनी प्रतिमा को दिखाना है और उस तेल को दान कर देना है अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपको इससे लाभ अवश्य प्राप्त होता है।

5. कुंभ राशि वाले धारण करें ये चीजें

rudraksh ki mala rudraksha mala for hand rudraksh ki mala price rudraksh mala rudraksha mala for men original rudraksha mala 108 beads price rudraksha mala original rudraksha mala for neck rudraksha mala rules

अगर कुंभ राशि वाले व्यक्ति इस चीज को धारण करें तो उनको भी लाभ प्राप्त होता है कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह माना जाता है कुंभ राशि वाले जातक को शनि की शांति के लिए निर्मल रत्न और सात मुखी रुद्राक्ष और धतूरे की जड़ को धारण करना चाहिए अगर कुंभ राशि वाला व्यक्ति या उपाय करता है तो उसे शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

FAQ : कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे

कुंभ राशि के देवता कौन है?

क्या आप जानते हैं कि कुंभ राशि के लोग भगवान विष्णु या फिर सरस्वती माता को अपना इष्ट मानते हैं क्योंकि कुंभ राशि के व्यक्तियों का शनि स्वामी होता है।

कुंभ राशि के दुश्मन कौन है?

कुंभ राशि वालों के दुश्मन मेष , कर्क, सिंह व वृश्चिक राशि वाले घनिष्ठ दुश्मन होते हैं यह लोग हमेशा झगड़ा करते रहते हैं।

कुंभ राशि का जीवनसाथी कौन है?

कुंभ राशि वालों का जीवन साथी प्रेम धैर्य पूर्वक होता है इसकी वजह से वृष सिंह धन राशि की स्त्रियां और कुंभ राशि वाले पुरुष अपने जीवनसाथी को बनाकर उनके जीवन में खुशियां भर देते हैं वैसे तो मेष वृश्चिक व कुंभ राशि की स्त्रियां अपने जीवनसाथी के रूप में योग्य साबित होती हैं लेकिन कभी-कभी इन जोड़ों के बीच में भी तनाव उत्पन्न हो सकता है।

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया की कुंभ राशि की कमजोरी कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे इसके साथ साथ हम ने यह भी बताया कि कुंभ राशि वालों की परेशानी के उपाय क्या है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से बड़ा है.

osir news

तो आपको कुंभ राशि की कमजोरी और कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे इसके बारे में पता चल गया होगा तो हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए कहीं ना कहीं उपयोगी साबित जरूर हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शादी से पहले पूछे जाने वाले प्रश्न : लड़की से क्या पूछे ?
नजर उतारने का सही समय : लाल मिर्च और नमक से नजर उतारने के उपाय | नजर उतारने का सही समय
जाने घर में शुभ-अशुभ पौधे : घर पर कौन से पौधे लगाने चाहिये और कौन से नहीं
पेट दर्द की दुआ : वजीफा और तर्जुमा के साथ – Pet dard ki dua aur tarjuma
पृथ्वी तत्व के लोगों की विशेषताएं और सम्पूर्ण जानकारी – वृषभ,कन्या और मकर राशी के लोगों के बारे में जाने !
★ सम्बंधित लेख ★