कुंभ राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार और भविष्यफल | कुंभ राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Kumbh rashifal 2023

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल | Kumbh rashi walo ke liye kaisa rahega saal : कुंभ राशि के लोग कला, संगीत, शिल्प और साहित्य में अत्यधिक रुचि रखते हैं अंतर्मुखी व्यक्ति होते हैं.

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल | Kumbh rashi walo ke liye kaisa rahega saal

जिसकी वजह से मानसिकऔर शारीरिक कष्ट होता है शारीरिक सौंदर्य प्रेमी होते हैं जो भी कार्य करते हैं मन लगाकर पूरे दिल के साथ करते हैं। कुंभ राशि वालों में क्रोध बहुत कम होता है लेकिन जब होता है तो बहुत तीव्र होता है जिसकी वजह से यह आक्रामक रवैया अपनाते हैं।

कुंभ राशि वालों के लिए कैरियर कैसा होगा ?

कुम्भ राशि वालों के लिए इस बार कैरियर के प्रति ध्यान केंद्रित करेंगे, तो अच्छा प्रदर्शन होना अपने कैरियर की प्रति सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का पूरा सहयोग रहेगा. कुंभ राशि वालों के लिए व्यापार या नौकरी अप्रैल और मई का महीना सबसे अच्छा रहेगा. साल के अंत में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. यदि किसी कार्य में सौदेबाजी करना चाहे, तो सोच समझ कर करना है.

career

क्योंकि भारी नुकसान हो सकता है। इस वर्ष साल के पहले 6 महीने आपके लिए बेहतर साबित होंगे. आपके ऊपर साढ़ेसाती का प्रभाव होने के कारण कोई भी कार्य बड़ी समझदारी के साथ करना होगा. जिससे आपके व्यापार में अधिक सफलता निश्चित है.

कुंभ राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन कैसा होगा ?

कुंभ राशि वालों के लिए यह वर्ष थोड़ा परेशानी का सामना कर आएगा. इस वर्ष आप के ऊपर राहु ग्रह चतुर्थ भाव में होने से मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।


Family

वर्ष के प्रारंभ होने पारिवारिक तनाव की संभावना है. ऐसे समय में धैर्य से काम लेने की जरूरत है. साल के अंत तक आपको पारिवारिक समस्या दूर करने का संयोग बन रहा। पारिवारिक दृष्टिकोण बेहतर होने की संभावना के साथ साल का अंत घर परिवार का सहयोग मिलेगा. जिससे समस्याओं निजात मिलेगी.

कुंभ राशि के लिए आर्थिक स्थिति कैसी होगी ?

आर्थिक स्थिति पर यदि नजर डाली जाए, तो इस वर्ष अच्छा सुधार आएगा. अप्रैल से सितंबर के बीच आपको व्यापार संबंधित अच्छे परिणाम मिलेंगे और लाभ की स्थिति बनी रहेगी।

laon,paisa,money,time

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 732 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

बहुत सी लड़कीयों के व्हाट्सएप नंबर की लिस्ट : फ्री टाइम गर्ल्स | ladki ka whatsapp number
नजर उतारने का मंत्र : अचूक और आसान नज़र दोष का मंत्र और 12 घरेलू उपाय | Nazar utarne ka mantra

आय के साथ-साथ इस वर्ष आपसे खर्च भी बढ़ेंगे. उम्मीद के अनुसार आपको धन इकट्ठा करने में परेशानी आएगी, धन इकट्ठा करने में असफलता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं कैसी होगी ?

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कुंभ राशि वाले छात्र-छात्राओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अप्रैल से सफलता के आसार बने हैं. आपके विश्वास और मेहनत के आधार पर सफलता में वृद्धि होगी। अप्रैल माह में बृहस्पति पंचम भाव में होने के कारण मानसिक रूप से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होगी. सभी प्रकार के विषय सोच समझकर फैसले लेने की क्षमता रहेगी और आपके परिश्रम के अनुसार अच्छा फल प्राप्त होगा।

pass 12th exam

प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है, साथ ही जितना अधिक मेहनत करोगे परिणाम इतने अच्छे प्राप्त होने की संभावना है।

कुंभ राशि के लिए स्वास्थ्य कैसा होगा ?

कुंभ राशि के लोगों के लिए यह वर्ष सेहत और स्वास्थ्य को लेकर परेशानी देगा. शनि ग्रह आपकी राशि का स्वामी होने के कारण बारहवें भाव में रहेगा. जिससे स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं तकलीफ दे सकती हैं।

health

पेट संबंधी समस्या एसिडिटी सर दर्द जोड़ों की समस्या सर्दी, जुकाम आदि से परेशानी हो सकती है. अप्रैल माह के बाद स्वास्थ्य में सुधार आएगा। खानपान संबंधित चीजों पर ध्यान देना होगा. जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य और शारीरिक स्वास्थ्य में लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि के लिए उपाय क्या है ?

कुंभ राशि वालों के ऊपर शनि की साढ़े साती रहेगी. जिसकी वजह से विभिन्न प्रकार के कष्ट आपको मिलेंगे. इसके लिए आपको शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक शनि मंदिर या पीपल के पेड़ पर जलाएं।

हनुमान

osir news

 

इसके अलावा हनुमान चालीसा का पाठ सुंदरकांड का पाठ और चीटियों को मीठा भोजन खिलाएं। भोजन के रूप में उड़द की दाल, चना की दाल और काली मिर्च युक्त भोजन खाएं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बुध यंत्र क्या है? | Budh mantra in hindi | Budh yantra लाभ एवं स्थापना विधि क्या है ?
काला जादू हटाने का मंत्र और सिद्ध करने की विधि | Kala jadu hatane ka mantra
पत्नी अगर पति की बात ना माने तो क्या करें : 4 आसान उपाय | पत्नी कोई बात क्यों नही मानती है ?
यन्त्र और यंत्र साधना क्या है ? What is Yantra and yntra sadhna in hindi ?
सम्पूर्ण सत्यनारायण अष्टकम पूजा विधि और पाठ के लाभ | Satyanarayan Ashtakam
★ सम्बंधित लेख ★