लड़की लड़कों को प्यार के लिए मना क्यों करती है? | ladkiya ladko ko kyu deti kyu nhi hai ?

लड़की लड़कों को प्यार के लिए मना क्यों करती है | Ladki ladke ko pyar ke liye mana kyo kar deti hai : क्या आपने किसी लड़की से प्यार किया है और जब आपने उसको प्रपोज किया, तो उसने आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया है. हम में से बहुत से लड़कों के साथ ऐसा होता है और एक जब कोई लड़की उनके प्यार को मना कर देती है, तो लड़कों को काफी दुख होता है.



जिसके कारण वह कभी-कभी अवसाद में चले जाते हैं और उन्हें टेंशन होने लगती है. परंतु आपको बता दें कि, रिजेक्शन का दुख मनाने की जगह पर आपको इस पर विचार करना चाहिए कि, आखिर आपने ऐसी कौन सी गलती कर दी है,जिसके कारण लड़की ने आपको प्यार के लिए मना कर दिया है.

अगर आप उस कारण को जान पाएंगे तो आप उसे दूर भी कर सकते हैं और हो सकता है कि अगली बार कोशिश करने पर वह आपके प्यार के लिए मान भी जाए.

लड़की लड़कों को प्यार के लिए मना क्यों करती है लड़कियां जब प्यार में होती हैं तो वो क्या-क्या करती है , कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करती है ,, लड़कियों को लड़कों में कौन सी चीजें सबसे ज्यादा पसंद आती है, लड़कियों के प्यार के इशारे समझना, कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं, प्यार कैसे करते हैं रात को, लडकी का दिल कैसे जीते, लड़कियों को लड़कों में सबसे ज्यादा क्या पसंद है, लड़कियों की कौन सी चीज लड़कों को पसंद आती है, लड़कियों को कौन सी चीज अच्छी लगती है, लड़कियों को लड़कों की कौन सी चीज अच्छी लगती है, किन बातों को सुनकर लड़कियां सबसे ज्यादा खुश होती हैं, लड़कियों को सबसे ज्यादा क्या पसंद है, लड़कियों को सबसे ज्यादा क्या अच्छा लगता है, लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज है जो, ladkiyo ko sabse jyada kya pasand hai , ladkiyo ko sabase jyada kya achha lagata hai , ladki ka dil kaise jeete , pyaar kaise karate hai , pyaar kaise karte hai ,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले हैं कि, आखिर एक लड़की आपके प्रपोजल को रिजेक्ट क्यों करती है और वह आपसे प्यार करने के लिए मना क्यों करती है. लड़की प्रपोजल को तब ही रिजेक्ट करते हैं, जब उसके पीछे कोई ना कोई वजह होती है.

इसीलिए विभिन्न प्रकार की वजह को जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े. हमारा यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जो किसी लड़की को प्रपोज करने वाले हैं या फिर किसी लड़की को आई लव यू बोलने वाले हैं.


लड़की लड़कों को प्यार के लिए मना क्यों करती है | Why girl refuse for love | ladkiya ladko ko kyu deti kyu nhi hai 

एक लड़की आपके प्यार को इसीलिए मना करती है, क्योंकि इसके पीछे कोई ना कोई वजह होती है,आइए उन वजहों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

1. आपका जल्दबाजी करना : Hurry you

लड़कों के प्यार को लड़कियां इसलिए मना कर देती है, क्योंकि आप उन्हें प्रपोज करने में जल्दबाजी कर देते हैं. कई बार ऐसा होता है कि, लड़कियां आपको सही ढंग से समझ ही नहीं पाती हैं और आप जल्दबाजी में आकर उन्हें जाकर प्रपोज कर देते हैं.ऐसी अवस्था में होता यह है कि, जब आपको लड़की सही प्रकार से जानती ही नहीं है तो वह आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कैसे करें.

क्योंकि हमने यह देखा है कि, जब लड़कों को कोई लड़की पसंद आती है, तो वह अपनी फीलिंग पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं और अपनी फीलिंग पर कंट्रोल ना कर पाने के कारण अक्सर वह लड़कियों को जल्दबाजी में प्रपोज कर देते हैं. ऐसे में उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है.

लड़के हमेशा यही चाहते हैं कि वह जिसे भी पसंद करते हैं उसे जल्दी से जल्दी प्रपोज कर दें,ताकि वह उनकी गर्लफ्रेंड बन जाए, परंतु आपको बता दें कि, कोई भी लड़की ऐसे ही किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड नहीं बनाती है, बल्कि किसी भी लड़की को पटाने के लिए समय लगता है.

आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी कि जल्दबाजी का काम शैतान का होता है. इसीलिए आपको जल्दबाजी नहीं करनी है और सबसे पहले लड़की से जान पहचान बढ़ानी है या फिर कम से कम आपको लड़की से इतनी बातचीत तो करनी ही है कि वह आपका नाम और आपके बारे में जानने लगे.

2. रिजेक्शन का कारण गलतफहमी : Rejection causes misunderstanding

यह भी एक बहुत बड़ी वजह है जिसके कारण आपको रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है. कई बार ऐसा ऐसा होता है कि कोई लड़की अगर किसी लड़के से एक दो बार अच्छे से बात कर लेती है तो लड़के को लगता है कि वह लड़की उन्हें पसंद करने लगी है या फिर उन्हें लाइक करने लगी है परंतु ऐसा नहीं होता है.

हम सामान्य तौर पर भी सभी लोगों से प्यार भरा व्यवहार ही करते हैं. ऐसे में अगर कोई लड़की आपसे एक दो बार बात कर लेती है तो उसे पसंदगी का सिग्नल ना समझे. इसके अलावा कई बार ऐसा भी होता है कि अगर कोई लड़की किसी लड़के को देख कर हंस देती है या फिर अनायास ही उसकी नजर उस लड़के पर पड़ जाती है तो लड़के मन ही मन यह सोचने लगते हैं कि शायद वह लड़की मुझे लाइन दे रही है या फिर वह लड़की मुझे पसंद कर रही है.

परंतु दोस्तों ऐसा हो यह संभव नहीं है.हां कई बार ऐसा होता भी है कि जो लड़की आपको पसंद करती है वह आपको देखकर काफी खुश हो जाती है परंतु हर बार ऐसा हो यह मुमकिन नहीं है.

इसीलिए अगर कोई लड़की आपसे एक दो बार बात कर लेती है तो इसका मतलब यह ना समझे कि वह आपको बॉयफ्रेंड की नजरों से पसंद करने लगी है, बल्कि थोड़ा समय ले और उस लड़की से अपनी बातचीत चालू रखें. बात करते करते ही आपको खुद ही यह अंदाजा हो जाएगा कि, वह लड़की आपको पसंद करती है या नहीं.

3. लड़की आपसे अट्रैक्ट नहीं है : The girl is not attracted to you

किसी भी लड़की को पटाने के लिए आपको सबसे पहले उसे इंप्रेस करना होता है या फिर आपको कुछ ऐसा करना होता है, ताकि वह लड़की आपकी तरफ अट्रैक्ट हो और इसीलिए अगर आपने उसे बिना इंप्रेस किए ही, उसे प्रपोज कर दिया है, तो 99% यही संभावना है कि वह लड़की आपके प्यार के लिए मना कर देगी.

आपको बता दें कि, कोई भी लड़की किसी भी लड़के को तब ही अपना बॉयफ्रेंड बनाती है, जब वह खुद उसे पसंद करती है या उसकी दीवानी होती है और लड़कियों को पटाना इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि लड़कियां बहुत ही सोच समझ कर किसी भी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाती है.

जब लड़कियों को यह विश्वास हो जाता है कि, सामने वाला लड़का उनके हिसाब का है और विश्वास करने लायक है, तभी वह उस लड़के से इंप्रेस होती है और उसकी गर्लफ्रेंड बनने के लिए तैयार होती है.

इसीलिए किसी भी लड़की को अपने प्यार का इजहार करने से पहले आपको उसे पूरी तरह से इंप्रेस करने की कोशिश करनी चाहिए,वरना लड़की आपको आपके प्यार के लिए मना ही करेगी. लड़कियों को इंप्रेस कैसे करते हैं,इसके बारे में आप इंटरनेट से जानकारी ले सकते हैं.

4. घरवालों का दबाव : Pressure of Family

कई बार ऐसा होता है, जब कोई लड़की किसी लड़के को पसंद करती है, परंतु उन्हें यह अच्छे से पता होता है कि, उनके घर वाले आगे चलकर उनकी लव मैरिज के लिए नहीं मानेंगे, क्योंकि जो जिस घर में रहता है उन्हें अपने घर का हाल पता होता है.

इसीलिए भी लड़कियां अक्सर लड़कों को प्यार के लिए मना कर देती है, क्योंकि अधिकतर लड़कियां जिसे भी अपना बॉयफ्रेंड बनाती है, उसके साथ ही अपनी पूरी जिंदगी बिताने का सपना देखती हैं.

ऐसे में जब उन्हें यह पता होता है कि, उनके घर वाले उनकी शादी के लिए आगे चलकर नहीं मानेंगे,तो वह यही सोचती है कि, जब शादी ही नहीं होनी है, तो रिश्ते को आगे बढ़ा कर क्या फायदा और इसीलिए लड़कियां कई लड़कों को रिजेक्ट कर देती है.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन