हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है ? | Ladkiyon ka kaun sa hath dekha jata hai

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है Ladkiyon ka kaun sa hath dekha jata hai : नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है उसके बारे में बताएंगे अगर आप हाथों की लकीर का मतलब जानना चाहते हैं और हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है इसके बारे में जानना चाहते हैं तो इसे अवश्य पढ़ें क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ की रेखाएं हमारे भविष्य के बारे में संकेत देती हैं.

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है ,,,, लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है in english,,,, ladkiyon ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, ladkiyo ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, ladkiyo ka kon sa hath dekha jata hai,,,, लड़कियों का कौन सा हाथ देखना चाहिए,,,, लड़कियों का कौन सा अंग,,,, ladki ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, लड़कियों का कौन सा अंग खाया जाता है,,,, लड़कियों का कौन सा अंग शुभ होता है,,,, ladkiyon ka kaun sa hath dekhna chahiye,,,, ladies ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, पुरुष का कौन सा हाथ देखा जाता है,,,, purush ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, पुरुष का कौन सा हाथ देखना चाहिए,,,, स्त्री का कौन सा हाथ देखा जाता है,,,, पुरूष का कौन सा हाथ देखा जाता है,,,, ladko ka kaun sa hath dekha jata hai,,,, सरकारी नौकरी की हस्त रेखा,,,, सरकारी नौकरी की हस्त रेखा भारतीय शास्त्र अनुसार,,,, सरकारी नौकरी हस्त रेखा,,,, सरकारी नौकरी वाली हस्त रेखा,,,, sarkari naukri hast rekha,,,, sarkari naukri hast rekha in hindi with image,,,, sarkari naukri hast rekha in hindi,,,, सरकारी नौकरी की रेखा,,,, sarkari naukri ki hast rekha konsi hoti hai,,,, सरकारी नौकरी की हस्त रेखा कौन सी होती है,,,, sarkari naukri ki rekha kaun si hoti hai,,,,

 

हाथों की रेखा देखकर इतना अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले भविष्य में आपके साथ क्या होने वाला है। वैसे तो अगर कोई व्यक्ति हाथों की रेखा देख लेता है या फिर उसे पढ़ कर समझ लेता है तो बहुत अच्छी बात है लेकिन हाथों की रेखा देखना पढ़ना बहुत ही मुश्किल है हम जैसे आम लोग रेखाओं को नहीं पढ़ सकते हैं इसीलिए ज्योतिष्य के पास जाना पड़ता है.

वह ज्योतिष ही हाथ की रेखाओं को पढ़कर आपके भविष्य के बारे में बताता है लेकिन आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है इसके बारे में बताएंगे इसके साथ-साथ यह भी बताएंगे कि रेखा कैसे देखी जाती हैं और हाथों की लकीरों का क्या मतलब होता है अगर आप इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें।

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है | Ladkiyon ka kaun sa hath dekha jata hai

अगर आप अपने हाथों की रेखा देखना जानना चाहते हैं तो आज हम आप लोगों को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम आपके भविष्य के बारे में कुछ ऐसे संकेत बताने वाले हैं अगर आप ज्योतिषी के पास जाते हैं तो वह आपका कौन सा हाथ देखता है.

hand line

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 809 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

30 की उम्र के बाद महिलाओं में होता है इन 9 बीमारियों का खतरा
चीनी से वशीकरण कैसे करें? 7 सम्मोहन मंत्र और उपाय How to captivate with sugar?
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिषी के पास जाकर अगर लड़कियों का बाया हाथ देखा जाता है हर लड़की की बाएं हाथ की लकीर देखकर ही उसका भविष्य जाना जाता है अगर कोई लड़की अपने हाथ की बनी रेखाओं को देखना चाहती है तो वह लड़की अपने बाएं हाथ की रेखाओं को देख सकती है।


पुरुष का कौन सा हाथ देखा जाता है | Purush ka kaun sa hath dekha jata hai

  1. पुरुषों का बाया हाथ देखा जाता है कई ज्योतिष से तो पुरुषों के दाएं हाथ भी देखें.
  2. जब की पुरुष का दायां हाथ देखा जाता हैं. वैसे तो पुरुष का दायां हाथ ही देखा जाता हैं. लेकिन अगर कोई पुरुष बाएं हाथ से काम करता है. तो पुरुष का बायां हाथ देखा जाता हैं. पुरुष के बाएं हाथ की रेखाओं को देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जाता हैं.
  3. पुरुष के हाथ की रेखा अगर आप देखना चाहते हैं तो बाएं हाथ की रेखा देख सकते हैं अगर बाएं हाथ से काम करते हैं तो पुरुष बाएं हाथ की रेखा भी देख सकते हैं
  4. वैसे अगर आप हाथ देखने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें सभी के हाथ में कई प्रकार की और कई लकीरें बनी होती हैं या लकीरे जन्म से ही गर्भ में ही बन जाती हैं अगर कोई व्यक्ति इन लकीरों को देखकर आपके भविष्य का अनुमान लगा सकता है तो आज हम आप लोगों को हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है इसके बारे में बताएंगे।
  5. हाथ देखने के लिए ऊपर हिस्से और अंगुलियों के पीछे एक रेखा बनी होती है वह रेखा आपकी छोटी उंगलियों से होकर तर्जनी वाली उंगली तक पहुंचती है जिसे ज्योतिष के हिसाब से हृदय रेखा कहा जाता है।
  6. तर्जनी उंगली से लेकर बाहर के किनारे की तरफ जो रेखा जाती है ज्योतिष के हिसाब से उसे मस्तिष्क की रेखा कहा जाता है।
  7. अंगूठे और तर्जनी उंगली के नीचे जो रेखा कलाई की तरफ जा रही होती है ज्योतिष के हिसाब से उसे जीवन रेखा कहा जाता है यह आपकी आयु निर्भर करती है।
  8. जो रेखा हथेली के नीचे वाले भाग मणिबंध से होकर उंगली की तरफ जाती है उससे ज्योतिष से के हिसाब से भाग्य रेखा कहा जाता है।
  9. जो रेखा अनामिका और माध्यम उंगली के बीच एक रेखा दिखाई देती है अनामिका उंगली की तरह थोड़ी सी झुकी हुई दिखाई देती है उस उंगली को ज्योतिष के हिसाब से विद्या रेखा कहा जाता है।
  10. जो सबसे छोटी वाली उंगली होती है उसके नीचे वाली भाग में जो रेखा दिखाई देती है उसे विवाह रेखा कहते हैं।
  11. यह सारी रेखाएं लड़कियों के बाएं हाथ में और पुरुष के दाहिने हाथ में होती है इन तरीकों से आप अपने हाथ की रेखाओं को देख सकते हैं।

सरकारी नौकरी की हस्त रेखा | Sarkari naukri hast rekha

hand line

अगर आप अपनी रेखाओं में से नौकरी वाली रेखा को देखना चाहते हैं तो तर्जनी उंगली के नीचे वाले भाग को गुरु पर्वत कहते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि अगर आपके गुरु पर्वत पर कोई चिन्ह बना हुआ होता है तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी जल्द ही मिल जाएगी अगर आपके गुरु पर्वत पर कोई भी त्रिभुज का चिन्ह हो तो उसे भाग्य रेखा को छूती हो तो ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति को भी सरकारी नौकरी मिल सकती है।

osir news

FAQ : लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है

लड़कियों के लिए कौन सा हाथ देखना चाहिए ?

भविष्य की रेखा जानने के लिए लड़कियों का दाहिना हाथ देखा जाता है और लड़कों का बाया हाथ।

भाग्यशाली हाथ कैसे होते हैं ?

जिस व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा बनी होती है वह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है सूर्य की रेखा वाले व्यक्ति के जीवन में बहुत कुछ प्राप्त कर सकता है और उस व्यक्ति को किसी भी चीज की कमी नहीं होती है और वह व्यक्ति अपने जीवन में खूब पैसा कमाते हैं।

लड़का का कौन सा हाथ देखा जाता है ?

लड़कों का बाया हाथ देखा जाता है।

निष्कर्ष

जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताया लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है और हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इन सारे विषयों के बारे में जानकारी अवश्य प्राप्त हो गई होगी अब आप अपने हाथ की रेखा भी देखने लगे होंगे तो उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

दूध पीने की दुआ : इस्लाम में दूध पीने के बाद की दुआ तर्जुमा के साथ | Dudh Peene ki dua
राशि के मुताबिक गले में सोने की चेन पहनने के फायदे | Gale me sone ki chain pahnne ke fayde
देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिये घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए? | Ghar ke mandir me kitne deepak jalana chahiye ?
गुलमोहर का पेड़ शुभ या अशुभ : गुलमोहर का पेंड़ कंहा और किस दिशा में लगाना चाहिये | Gulmohar ka ped subh ya asubh
Voodoo doll क्या है ? black magic doll से जादू कैसे करे ?
★ सम्बंधित लेख ★