8 सबसे कम इन्वेस्टमेंट में शुरु होने वाले बिजनेस और लाखो की इनकम | low investment business idea

Low investment business idea | कम पैसे वाला बिजनेस आईडिया :  हेलो दोस्तों आज हम आप लोगों को कम इन्वेस्टमेंट में शुरू होने वाले बिजनेस के बारे में बताएंगे जैसा की सभी बिजनेस करना चाहते हैं.

लेकिन उनके पास कोई भी आईडिया नहीं होता है कि वह कौन सा काम शुरू करें ? अगर आप भी नया या बिजनेस करने की सोच रहे हैं और आपके पास कोई भी सही आईडिया नहीं है या आपके मन में यह सवाल है कि हम किस चीज का बिजनेस करें, तो आज आपको इस समस्या का समाधान मिल जाएगा.

अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि वह बिजनेस तो करना चाहते हैं पर उनके पास कोई आईडिया नहीं होते हैं और वह हताश हो जाते हैं काफी लोगों के मन में यह होता है कि बिजनेस स्टार्ट करने में बहुत पैसा लगेगा, तो आज हम आपको बताएंगे कि हर बिजनेस में ऐसा नहीं होता है.

कम पैसे में शुरू होने वाला बिजनेस, कम इन्वेस्टमेंट में अच्छा बिजनेस, what is business in hindi, kam paise me shuru hone wale business

कुछ बिजनेस कम लागत लगाकर भी किए जाते हैं, तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से यह बताएंगे कि आप कम लागत लगाकर अच्छा पैसे कमा सकते हैं. इसमें से कुछ काम ऐसे होंगे जिन्हें आप घर बैठकर भी कर सकते हैं. जब बात आती है, कम लागत की तो वहां लोग सोचते हैं कि इसमें मुनाफा भी कम होगा और यह बात कहीं तक सच भी है.

लेकिन कोई भी काम हो छोटा बड़ा नहीं होता और छोटी शुरुआत करके ही हम अपने बिजनेस को बड़ा बना सकते हैं, तो आइए जानते हैं. कुछ स्मॉल बिजनेस आईडियाज के बारे में जिन्हें हम लघु उद्योग के नाम से भी जान सकते हैं. नीचे दिए गए आईडिया से घर बैठे कम लागत में अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं, तो इसके लिए आप मेरे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लेता है कि सारी जानकारी आसानी से आपको प्राप्त हो सके.

कम इन्वेस्टमेंट में शुरु होने वाले बिजनेस | low investment business idea

1. केक का बिजनेस | Cake business

यह ऐसा बिजनेस है, जिसमें आप कम लागत में ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. क्योंकि अगर देखा जाए तो पूरे साल केक की डिमांड रहती हैं. फिर चाहे वह शादी हो सालगिरह हो या पार्टी जन्मदिन या कोई भी शुभ कार्य हो कि हर कोई मंगाता है.


Cake

तो अगर आप केक बना लेते हैं, तो आप अपने घर पर रहकर भी यह बिजनेस चालू कर सकते हैं, बहुत सी महिलाएं केक बना लेती है. इससे उनको ज्यादा लाभ है, घर पर रहकर केक बनाएं और बाहर दुकानों पर सम्पर्क करें.

इससे उनको ज्यादा मुनाफा होगा बेहतर है. अगर मिठाई और केक की दुकान से संपर्क कर ले और घर पर केक बनाकर उनको दें. इससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

2. पॉपकॉर्न बनाने का व्यवसाय करें | Popcorn making business

अगर आप कम इन्वेस्टमेंट में बिजनेस करने का सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है. क्योंकि पॉपकॉर्न बनाने के लिए सिर्फ मक्का की जरूरत होती है.

Popcorn

जो गांव में आसानी से मिलता है. इसके लिए बस आपको पैकेजिंग को सीखना होगा. इसको सीखने के बाद आप इसे शहर में बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं और इसे बच्चे हो या बड़े सभी बहुत पसंद करते है और इसमें बहुत ज्यादा मुनाफा भी होता है.

3. आइसक्रीम बनाने का व्यवसाय करें | ice cream making business

अगर आप यह बिजनेस करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप उस स्थान को चुने जहां ज्यादा बच्चों की संख्या हो. क्योंकि आइसक्रीम बच्चों को बहुत पसंद आती है.

ice cream

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जज और मजिस्ट्रेट में क्या अंतर है? | Difference between judge and magistrate in hindi
दुबलापन / पतलापन क्यों होता है ? शरीर का वजन कैसे बढाये ? मोटे होने के नुस्खे How to increase body weight? Tips for getting fat

इसके लिए कुछ इन्वेस्टमेंट और कुछ लोगों की जरूरत होगी और आप एक अच्छा बिजनेस चला सकते हैं, घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. और इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी कोई जरुरत नही पड़ेगी.

4. वेडिंग एवं घरों की पेंटिंग का काम करें | Wedding and house painting work

house painting

यह आपके लिए बहुत ही अच्छा बिजनेस है, ज्यादातर लोग त्योहारों में अपने घरों की पेंट करवाते हैं, जो आपके लिए इस बिजनेस के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है. इसके लिए आपको सिर्फ कुछ ही इन्वेस्टमेंट और कुछ हेल्पर्स की जरूरत होगी और आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

5. घर में ट्यूशन पढ़ाने का व्यवसाय करें | Home Tuition business

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इस कम को बहुत से लोग करते है और इससे बहुत ज्यादा मुनाफा भी कमाते है ये कम करने के लिए आपको सिर्फ ये करना होगा जिस किसी भी विषय में आप तेज हो और आपको ये लगता हो कि अगर आपको यह विषय किसी को सिखाना हो तो अप बहुत अच्छे से कर लेंगे तो अप उस विषय की कोचिंग अपने घर या फिर किसी हे घर जाकर भी पढ़ा सकते है इससे आपको बहुत लाभ होगा.

क्योकि आज के समय में हर कोई चाहता है की उसका बच्चा अच्छे से पढ़े स्कूल के अलावा कुछ टाइम और पढ़े ताकि वो पढाई में तेज हो जाए इस लिए ये कम आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा. आपको ज्यादा फीस भी मिलती है और जो बच्चे आपके पास आकर नहीं पढ़ सकते है. उनको भी मदद मिलेगी इस तरह आप अपनी कमाई भी कर सकते हैं और बच्चों को शिक्षा भी दे सकते हैं.

6. पुराना सामान खरीदने एवं बेचने का व्यवसाय करें | Business of buying and selling used goods

यह एक ऐसा व्यवसाय है. जिसमें आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की कोई जरूरत नहीं होती है. आजकल लोगों के घरों में बहुत पुराना सामान होता है.जिसे वो बहुत कम पैसो में बेच देते है और इसका कारण है, आज कल के लाइफस्टाइल में बदलाव कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान होते हैं.

old stuff

जो बहुत जल्द खराब हो जाते हैं या टूट जाते हैं, कबाड़ के रूप में बन जाते हैं, और ये आपके बहुत ही अच्छा विकल्प होता इससे अप कम दामो में खरीद कर और ले जाकर बहुत ही सस्ते दामों में खरीदकर बड़े तौर पर रिसाइकल सेंटर में बेच कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

और ये आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है कम पेसो में बिसनेस करने का सबसे अच्छा तरीका है.

7. ब्यूटी पार्लर खोलना | opening a beauty parlor

अगर आपको ब्यूटी पार्लर का कोर्स आता है, तो आप कहीं भी छोटी सी दुकान में पार्लर खोल कर उसमें मेहंदी लगाना, ब्लीचिंग फेशियल थ्राडिंग आदि करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आजकल हर हर लड़की या महिला पार्लर जाती है और खुद को खूबसूरत करने के लिए बहुत से ब्यूटी टिप्स करवाती है,

कुछ क्रीमो को खरीद कर और कुछ फेशियल ब्लीचिंग थ्रेडिंग आदि को कराकर, तो यदि आपको पार्लर का कोर्स आता है, तो यह बेस्ट तरीका है आप एक पार्लर खोल कर इससे अच्छी से अच्छी कमाई कर सकते हैं. और इसमें ज्यादा पैसे भी नहीं लगते है.

8. इवेंट मेनेजमेंट | Event Management

आज कल की बिजी लाइफ में इन्सान को टाइम भी टाइम नही होता है की वह अपने घर के  कार्यक्रम को खुद प्लान कर सके, और इसलिए अपनी बिजी लाइफ में हर कोई यह चाहता है कि उसके घर के कार्यक्रम को कोई दूसरा प्लान कर दे. और उनका टाइम ख़राब न हो

Event Management

osir news

इसलिए अगर आप ये बिजनेस करते है, तो आपको किसी और के घर के कार्यक्रम को खुद प्लान करना होगा और इसके बदले में आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसमें सिर्फ आपको अपना दिमाक लगाना है और ये काम आप जितना अच्छा करेंगे. उतने ही ज्यादा पैसा कमा सकते है. ये ऐसा काम है, जिसे आप घर बैठे भी कर सकते है. इसके लिए आपको कुछ लोगो की जरूरत पड़ेगी. और आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

5 सीक्रेट टिप्स : आप की गर्लफ्रेंड तुरंत आपसे मिलने आएगी | Girlfriend ko kaise bulaye : Gf Ko milne Kaise bulaye
कैसे 7 दिनों में 20 किलो वजन कम करने के लिए उपाय ? 7 din me pet kam karne ke upay
कागज पर नाम लिखकर जला दे : वशीकरण करने का तरीका | कागज पर नाम लिखकर वशीकरण : kagaj pe naam likh kar vashikaran
पेट्रोल की चोरी कैसे करते है ? पेट्रोल पंप वाले चूना कैसे लगाते है ? | Petrol ki chori se kaise bache
पति का गुस्सा कैसे कम करे ? Pati ka gussa kaise shant kare ?
★ सम्बंधित लेख ★