मस्जिद से निकलने की दुआ | Masjid se nikalne ki dua

Masjid se nikalne ki dua हेल्लो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आप लोगों को मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ के बारे में बताएंगे जैसा कि इससे पहले कि आर्टिकल में हमने आप लोगों को मस्जिद में दाखिल होने की दुआ के बारे में बताया है.

उसी तरह मस्जिद से बाहर निकलने की भी दुआ होती है जब कोई शख्स मस्जिद के अंदर दाखिल होने की दुआ पड़ता है और फिर इबादत करके मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ पड़ता है.

 मस्जिद से निकलने की दुआ इन हिंदी, मस्जिद से बाहर आने की दुआ, masjid se nikalne ki dua hindi mein, masjid mein bahar nikalne ki dua

तो अल्लाह उससे बहुत खुश होता है कि मेरे बंदे ने मेरे घर आने से पहले भी मुझसे इजाजत ली और यहां से जाने पर भी इजाजत ले रहा है और दुआ कर रहा है।

आपको चाहिए कि मस्जिद से निकलते वक्त दुआ जरूर पढ़ लिया करें. और मस्जिद से घर तक आते वक्त कुछ कलमा हम आप लोगों को बताएंगे रास्ते में चलते वक्त आप उनको पढ़ लिया करें उन कलमो को पढ़ने से आप जितने कदम चलेंगे अल्लाह ताला उन कदमों के बदले आपको एक नेकी देगा.

इसका मतलब आप जितने भी ज्यादा कदम चलेंगे उतनी ही ज्यादा नेकी आपको मिलेंगे हमारे इस्लाम में  छोटे-छोटे आमाल करने से भी नेकियां मिलती हैं.

इसलिए हम आपसे कहना चाहेंगे कि छोटे-छोटे आमाल करके आप नेकियो को इकट्ठे कर सकते हैं और अपने लिए जन्नत का दरवाजा खोल सकते है.


बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो कभी भी मस्जिद नहीं जाते है घर पर रह कर ही इबादत करते है जो लोग मस्जिद नहीं जाते है हम उन्हें ये बताना चाहते हैं की मस्जिद में की गई इबादत घर में की गई इबादत से 10 गुना ज्यादा होती है.

इसलिए आप को चहिए की आप लोग ज्यादा से ज्यादा इबादत मस्जिद में किया करें। तो आइए दोस्तो बिना देर किए जानते है मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ क्या होती है.

मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ हिन्दी में | Masjid se nikalne ki dua hindi me

अल्लाहुम्मा इन्नी अस अलुका मिन फज़लिका

तर्जुमा

“ऐ अल्लाह! मैं तुझसे तेरा फज़ल मांगता हूं”

मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ इंग्लिश में | Masjid se nikalne ki dua in english

“Allahumma inni as as’aluka min fadlika”

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 731 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

साईं बाबा पूजा मंत्र : साईं बाबा का व्रत कब से शुरू करें ? | Sai baba puja mantra : sai baba vrat vidhi
सच्चा प्यार कैसे पता चलता है : 10 इशारो से जाने कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं

तर्जुमा

Ae Allah! Mai Tujhse Tera fazal mangta hu

मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ अरबी में | Masjid se nikalne ki dua

اللهُمَّ إِنِّي أَسْأَلُكَ مِنْ فَضْلِكَ

मस्जिद से बाहर निकलते वक्त दुआ क्यों पढ़ते हैं ?

दोस्तों मस्जिद से निकलते वक्त दुआ इसलिए पढ़ते हैं क्योंकि इससे अल्लाह हमसे खुश होता है और उसे यह खुशी होती है कि मेरे बंदे ने मेरे ही घर से जाते वक्त मुझ से इजाजत लिए और मुझसे अपनी सलामती की दुआ की है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

उसने मेरी तारीफ की है जब कोई बंदा अल्लाह की तारीफ करता है तो अल्लाह उस बंदे से बहुत ज्यादा खुश होता है इसलिए मस्जिद से निकलते वक्त दुआ जरूर पढ़ा करें और दुआ पढ़ने के बाद जब रास्ते में चले तो इन को पढ़ा करे जो हमने आपको नीचे बताया है।

मस्जिद से बाहर निकलते वक्त ये पढ़ा करें

जब मस्जिद से बाहर निकले तो सबसे पहले अपने दाएं पैर को बाहर निकालने और मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ पढ़े उसके बाद जब घर के लिए चले तो रास्ते में 3 मर्तबा दरूद शरीफ पढ़े. और 3 मर्तबा अल्हम्दु पड़े उसके बाद अल्लाह हू अकबर अल्लाह हू अकबर पढ़ते हुए रास्ते में चलते रहे और जब घर पहुंच जाएं तो घर में दाखिल होने की दुआ पढ़कर घर के अंदर कदम रखें.

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आप लोगों को पसंद आई होगी हमने आज इस आर्टिकल में आप लोगों को मस्जिद से बाहर निकलने की दुआ बताइए है और हमें उम्मीद है.

आप लोगों को यह तो बहुत ही आसानी से याद हो गई होगी क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आप लोगों को हिंदी अरेबिक और इंग्लिश इन सभी भाषाओं में दुआ बताइ है ताकि जिन लोगों को अरबी या हिंदी नहीं आती होगी तो वह इंग्लिश में याद कर सके और जिन लोगों को इंग्लिश नहीं आती है.

वह हिंदी में इस दुआ को याद कर सके दोस्तों इस दुआ को याद करना बहुत ही जरूरी होता है। क्योंकि यह दुआ है तो बहुत छोटी सी लेकिन इस की फजीलत बहुत ज्यादा है और इस दुआ को पढ़ने वाले से अल्लाह बहुत ज्यादा खुश होता है.

जब कोई बंदा Masjid se nikalne ki dua पढ़ता है तो अल्लाह उससे बहुत खुश होता है। कि मेरे बंदे ने मेरे घर से जाते वक़्त मुझे इजाजत ली है.

अगर आप दुआ को पढ़ते हैं तो अल्लाह पूरे रास्ते आप की हिफाजत करता है और आपको सही सलामत घर तक पहुचाता है और आपको हर मुसीबत और हर बाला से महफूज रखता है इसलिए इस दुआ को पढ़ना बहुत ही जरूरी होता है.

कुछ लोगों के मन में यह सवाल होता है कि अगर मस्जिद में  दाखिल होते वक्त और मस्जिद से बाहर निकलते वक्त अगर दुआ ना पढ़ी जाए तो गुनाह तो नहीं मिलता है तो दोस्तों हम आप लोगों को बता दें.

कि मस्जिद में दाखिल होते वक्त और मस्जिद से बाहर निकलते वक्त अगर दुआ ना पढ़ी जाए तो कोई भी गुनाह नहीं है लेकिन इस छोटी सी दुआ को पढ़ने से सवाब बहुत ज्यादा मिलता है.

osir news

इसलिए हम आपसे कहना चाहेंगे. कि आप इस दुआ को जरूर से जरूर याद करें और मसजिद में दाखिल होते वक्त और मस्जिद से निकलते वक्त दुआ को जरूर पढ़ लिया करें.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

सपने में दूध से भरा बर्तन देखना, फटा दूध और पीते हुये देखना Sapne me dudh se bhara bartan dekhna
Boy लड़कों के नाम कैसे और क्या रखें? नामकरण मे इन बातो का अवश्य ध्यान दे! baby boy names
Tona totka क्या है और कैसे करे? : संपूर्ण टोना टोटका ज्ञान
बिना बताये दारू की लत छुडवाने वाली 3 रामबाण दवाइयां : शराबी को बिना बताये खिला दे | शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा
आसान 5 मिनट में मोहिनी मंत्र प्रयोग विधि और सिद्ध साधना | 5 minute me mohini mantra
★ सम्बंधित लेख ★