महिलाओं में हस्तमैथुन से होने वाली 10 बीमारियों की जानकारी | मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female

मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female : Masturbation se hone wali bimari in female : Masturbation अर्थात हस्तमैथुन शादी के पहले ज्यादातर लड़के और लड़कियां करते हैं दरअसल हस्तमैथुन से अपनी यौन उत्तेजना को शांत करने और यौन सुख प्राप्त करने के लिए करते हैं। परंतु मस्टरबेशन की आदत पड़ जाने पर कई गंभीर समस्याएं उत्पन्न हो जाती है।

मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female

विभिन्न प्रकार की मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी शरीर को खोखला कर देती है और शादी के बाद वैवाहिक जीवन में विभिन्न प्रकार की समस्याएं बन जाती है। जहां एक और पुरुष हस्तमैथुन करते हैं वहीं दूसरी ओर अधिकांश लड़कियां अपनी यौन सुख मिटाने के लिए हस्तमैथुन का ही सहारा लेती है।

अधिकांश लड़कियां जब अपनी कामोत्तेजना को शांत करने के लिए हस्तमैथुन करती हैं, तो मस्टरबेशन से कई प्रकार की बीमारी को अपने शरीर में जन्म देती हैं। हालांकि मास्टरबेशन करना कोई गलत आदत नहीं है.

लेकिन जब लगातार प्रतिदिन दिन में कई बार करते हैं तो यह हमारे लिए कई प्रकार की समस्याएं और बीमारी के लिए प्रेरित करता है। अगर कुंवारी लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं और उनकी आदत बन जाती है तो शादी के बाद हस्तमैथुन से होने वाली बीमारी उनके लिए खतरा बन जाती है और कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female | Masterbeshan se hone wali bimari in Female

युवापन में लड़के और लड़कियां अपनी यौन उत्तेजना को शांत करने के लिए हस्तमैथुन का सहारा लेती हैं परंतु हस्तमैथुन से उनके शारीरिक और मानसिक फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। अगर कोई भी महिला या लड़की अपने किशोरावस्था में हस्तमैथुन का सहारा लेती है तो यह उनका एक प्रकार का यौन व्यवहार है.

 

जिससे उनको आनंद प्राप्त होता और यौन सुख मिलता है परंतु उन्हें मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी के बारे में पता नहीं होता। आइए हम मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी के बारे में आपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे।


1. वैजीनोप्‍लास्‍टी

अगर कोई भी महिला या लड़की अपनी किशोरावस्था में हस्तमैथुन नियम मास्टरबेशन का सहारा लेती है तो उसकी वर्जिनिटी पर प्रभाव पड़ता है क्योंकि मास्टरबेशन की आदत के कारण उनकी योनि में ढीलापन आ जाता है जो शादी के बाद घातक हो सकता है

किशोरावस्था में महिलाएं या लड़कियां अपने क्लाइटॉरिस या भाग के पास हल्के हाथों से या जल्दी-जल्दी सहती हैं जिसकी वजह से उनकी योनि में ढीलापन आ जाता है और क्लाइटॉरिस भाग में अधिक समय तक हस्तमैथुन करने से संक्रमण होने की संभावना बढ़ जाती है।

वास्तव में महिलाएं अपनी हाथों के माध्यम से अपनी योनि में उंगलियों को जल्दी-जल्दी अंदर-बाहर करती है जिससे उन्हें उत्तेजना पैदा होती है और मास्टरबेशन के कारण योनि में ढीलापन आ जाता है जब शादी के बाद लैंगिक संसर्ग करने में आनंद नहीं मिलता है।

2. पति के साथ संबंध बनाने में समस्या

जो लड़कियां हस्तमैथुन का शिकार हो जाती है और हस्तमैथुन की आधी होती है शादी के बाद पति के साथ संबंध बनाने में असहज महसूस करती हैं क्योंकि इस दौरान पति के साथ मिलन कर इंजॉय नहीं कर पाती है।

 

वास्तव में मास्टरबेशन के कारण योनि में ढीलापन हो जाता है परंतु परंतु उन्हें पूर्व में लैंगिक सुख का अनुभव नहीं होता है जिसकी वजह से भी मास्टरबेशन को ज्यादा अच्छा महसूस करते हैं और पति के साथ संबंध बनाने पर मिलन का आनंद नहीं मिल पाता है।

3. चिड़चिड़ापन आ जाता है

हस्तमैथुन की आदी लड़कियों को धीरे धीरे शरीर में कमजोरी उत्पन्न होती है जिसकी वजह से चिड़चिड़ापन महसूस करती हैं क्योंकि अगर उन्हें मस्टरबेशन करने को समय नहीं मिलता है या किसी कारण बस विवश हो जाती हैं तो उनके अंदर तनाव उत्पन्न होता है जिसकी वजह से चिड़चिड़ापन आता है।

4. हीमेच्‍यूरिया होने का खतरा

मास्टरबेशन या हस्तमैथुन करने वाली लड़का हो या लड़की को हीमेच्योरिया नामक गंभीर बीमारी हो जाती है जिसकी वजह से महिलाओं में मूत्र के साथ ब्लड निकलता है. इस तरह से उनके अंदर कमजोरी होने लगती है धीरे-धीरे वे मानसिक तनाव उत्पन्न हो जाता है और मानसिक रूप से परेशान रहती है।

5. मासिक धर्म में उतार-चढ़ाव

missing period

महिलाओं में मास्टरबेशन के कारण मासिक धर्म में उतार-चढ़ाव आ जाता है अर्थात असम में मासिक धर्म आता है मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी मासिक धर्म भी है। महिलाओं के द्वारा अत्यधिक मास्टरबेशन करने से मासिक धर्म के साथ-साथ उनके गुप्तांगों में सूखापन भी हो जाता है जिसकी वजह से पीरियड आने में समस्या होती है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 867 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

घर से भागे हुए व्यक्ति को बुलाने का उपाय जाने !
फिल्म हीरो कैसे बन सकते हैं : ये 8 टिप्स बना देंगे आप को फ़िल्मी एक्टर | Bollywood actor kaise bane

6. उत्तेजना में कमी

मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी के अंतर्गत महिलाओं में उत्तेजना की कमी पाई जाती है जिन लड़कियों को किशोरावस्था में ही हस्तमैथुन की आदत हो जाती है। वह लड़कियां शारीरिक संबंध बनाने पर अपने को तैयार नहीं कर पाती है जिसकी वजह से मिलन के दौरान उनके पति द्वारा मिलन सुख नहीं प्राप्त हो पाता है। यह बीमारी हस्तमैथुन से होने वाली बीमारी in female है।

मास्टरबेशन का शिकार लड़कियां उत्तेजना में इस तरह से कमी होती है कि वह पति के साथ संबंध बनाने में और उत्तेजित होने में समय लगता है जिसकी वजह से पति को भी यौन सुख नहीं मिल पाता है जिसे रिश्तो में दरार आ जाती है।

7. तनाव उत्पन्न हो जाता है

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

किशोरावस्था में जब लड़कियां मस्टरबेशन की लत लगा लेती है तो उनके अंदर शादी के बाद तनाव उत्पन्न होता है क्योंकि शादी के बाद उन्हें मास्टरबेशन अर्थात हस्तमैथुन करने का मौका नहीं मिलता है, जो लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं उन्हें अकेलापन ज्यादा अच्छा लगता है.

stressed-woman stress mind pain

क्योंकि अकेले में ही हस्तमैथुन करने में ज्यादा आनंद आता है ऐसे में वे शादी के बाद अकेली जगह का तलाश करती है जिसे भी हस्तमैथुन कर सकें लेकिन जब मौका नहीं मिलता है तो धीरे-धीरे उनके अंदर तनाव उत्पन्न होने लगता है।

8. खुजली जलन और दर्द की समस्या

जो लड़कियां अपनी किशोरावस्था के दौरान हस्तमैथुन करती रहती हैं उनके जननांग में ड्राइनेस आ जाते हैं जिसकी वजह से मिलन संबंध बनाने पर खुजली दर्द और जलन जैसी समस्याएं होती हैं।

हस्तमैथुन के कारण ही उनके पीरियड में अनियमितता जाती है जिसकी वजह से पेट में दर्द कब्ज एसिडिटी गर्भाशय में गांठ या गर्भाशय का टेढ़ा हो जाना जैसी समस्याएं भी हो जाती है।

9. यौन इच्छा में कमी

 

शादी के बाद मास्टरबेशन करने वाली लड़कियों को मिलन का अनुभव नहीं होता है जिसकी वजह से पति के साथ संबंध सुख नहीं प्राप्त कर पाती बल्कि वे अपने पति से शारीरिक संबंध बनाने से बचती है. शादी के बाद ऐसी महिलाएं या लड़कियों को मिलन का आनंद ना मिलने से यौन इच्छाओं में कमी आ जाती है और उन्हें मिलन के दौरान ऑर्गेज्म में दिक्कत होती है।

10. बैक्टीरियल इनफेक्शन

जब कोई लड़की या महिला हस्तमैथुन या मस्टरबेशन की लत से गुजरती है तो उसके अंदर बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है जिसकी वजह से योनि के अंदर घाव जलन दर्द और खुजली जैसी समस्याएं बन जाती है।

शरीर में इम्यूनिटी पावर कमजोर हो जाने की वजह से शुगर लेवल बढ़ सकता है ब्लड की कमी हो सकते हैं मानसिक तनाव के कारण शरीर में चिड़चिड़ापन तथा गुस्सैल प्रवृत्ति हो जाती हैं।

FAQ : मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female

जी स्पॉट क्या है ?

जी स्पॉट योनि का एक हिस्सा है जो महिलाओं में सेक्सुअल प्लेजर कहा जाता है यह योनि के पीछे होता है जब इसे उत्तेजित किया जाता है तो यह बड़ा हो जाता है जिससे महिलाओं में ऑर्गैज्म होता है।

हस्तमैथुन से क्या फायदा है ?

सही रूप में देखा जाए तो मास्टरबेशन करने से लोगों में एंडोर्फिन हार्मोन उत्पन्न होता है जो आपको विभिन्न प्रकार की चिंताओं से मुक्त करता है। नींद की गुणवत्ता में सुधार चिंता और तनाव में कमी होती हैं।

मास्टरबेशन किया हस्तमैथुन कितनी बार करना सही है ?

वैसे तो लोग दिन में एक या दो बार मास्टरबेशन हस्तमैथुन करते हैं परंतु अगर आप हस्तमैथुन जैसी चीज करते हैं तो सलाह के अनुसार आपको सप्ताह में एक या दो बार करने की सलाह दी जाती है परंतु अत्यधिक मात्रा में मास्टरबेशन करना गलत है।

निष्कर्ष

ध्यान देने योग्य बात यह है कि मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female अनेकों है परंतु प्रारंभ में किसी भी लड़की और लड़कियों को इसका ज्ञान नहीं होता है लेकिन जब उनकी आदत पड़ जाती है तो उन्हें होने वाली परेशानियों की समझ आ जाती है।

मास्टरबेशन से होने वाली बीमारी in female के कारण महिलाएं पति के साथ यौन संबंध बनाने में दिक्कत महसूस करते हैं उत्तेजना में कमी होती है इसलिए वैवाहिक जीवन पर बुरा असर दिखाई देने लगता है।

हस्तमैथुन या मास्टरबेशन एक प्रकार का यौन सुख है जिसको लड़की या लड़का अपने युवा पर और किशोरावस्था में कहीं ना कहीं करते रहते हैं एक तरफ लोगों का मानना है कि हस्तमैथुन से कोई बुरा असर नहीं पड़ता है।

osir news

लेकिन दूसरी तरफ हस्तमैथुन के असर भी दिखाई पड़ते हैं ऐसे में यदि कोई भी लड़की या लड़का हस्तमैथुन अधिक मात्रा में करता है तो शारीरिक कमजोरी जैसे कई लक्षण दिखाई देने लगते हैं क्योंकि इससे मानसिक समस्या उत्पन्न होती है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

कब्र पर मिट्टी डालने की दुआ : Qabar par mitti dalne ki dua | कब्र पर मिट्टी देने की मुस्लिम दुआ
लड़कियां लड़कों के बारे में क्या सोचती हैं? जाने 8 बाते ! What do girls think about boys?
लडकी का नम्बर कैसे ले : अपनाये 6 टिप्स, लड़की खुसी से देगी अपना नंबर | ladki se number kaise mange
करोड़पति कैसे बने : 15 टिप्स आप को बना देंगे करोड़पति – Crorepati kaise bane
भूत प्रेत का साया होने की पहचान कैसे करें : भूत किस से डरते हैं?
★ सम्बंधित लेख ★