मोर पंख से लड़का होने के उपाय : मोर पंख से औषधि तैयार करने की विधि | Mor pankh se ladka hone ke upay

मोर पंख से लड़का होने के उपाय Mor pankh se ladka hone ke upay : हेलो दोस्तो नमस्कार आज हम आप लोगों को मोर पंख से लड़का होने के उपाय बताएंगे अगर आप इस उपाय को जानना चाहते हैं तो इसे अवश्य पढ़ें आज हम जानेंगे कि मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है दोस्तों मोर पंख देखने में इतना सुंदर होता है कि हम सभी को मोर पंख अत्यंत उपयोग होता है हमारे पुराणों के अनुसार ऐसा बताया गया है कि हमारे श्री कृष्ण को मोर अत्यंत प्रिय है वह अपने मुकुट में मोर पंख को स्थान देते हैं और ऐसा भी कहा जाता है कि भगवान इंद्र देव को भी मोर प्रिय है.

मोर पंख के उपाय,, मोर पंख से लाभ,, मोर पंख के 20 फायदे,, असली मोर पंख की पहचान,, लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए,, पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय,, कृष्ण पक्ष में पुत्र प्राप्ति के उपाय,, वंश वृद्धि के उपाय,, मोर पंख से लड़का,, मोर पंख से लड़का होने के उपाय,, मोर पंख से लड़का कैसे होता है,, मोर पंख से लड़का होने की दवा,, मोर के पंख से लड़का कैसे होता है,, मोर पंख से लड़का होने का उपाय,, मोर पंख के उपाय,, पुत्र प्राप्ति के लिए नारियल का बीज कब खाना चाहिए,, लड़का होने के उपाय,, लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए,, शिव पुराण के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय,, लाल किताब पुत्र प्राप्ति के उपाय,, नारियल के बीज से पुत्र प्राप्ति,, लड़का पैदा करने की टेबलेट,, मोर पंख कहा मिलेगा,, मोर पंख से बनी औषधि कैसे खाए,, मोर पंख से औषधि तैयार करने की विधि,, mor pankh plant benefits in hindi,, mor pankh ka use,, mor pankh dawai,, mor ki dawai,, mor pankh ka paudha kaisa hota hai,, mor pankh use,, mor pankh uses in hindi,, mor pankh ki dawai kaise banti hai,, mor ke pankh se kya banta hai,, mor pankh ki dawai kaise banaen,, mor pankh kaise banate hain,, mor pankh kaise banaen,, mor pankh se kya fayda,, mor pankh se kya hota hai,, mor pankh se kya labh hai,, mor pankh kahan milega,, mor pankh kahan rakhna chahie,, mor pankh kahan lagaen,, mor pankh kahan lagana chahie,, mor pankh ka milna,, mor pankh kaha lagana chahiye,, mor pankh kaha rakhe,, mor pankh kaha lagaye,, mor pankh se ladka hone,, mor pankh se ladka hone ke upay,, mor pankh se ladka kaise hota hai,, mor pankh se ladka,, mor pankh se ladka hone ki dawai,, mor pankh se ladka hone ki dava,, mor pankh se putra prapti,, mor pankh se,, mor pankh quotes,, mor pankh quotes in hindi,, mor pankh shayari,, mor pankh dawai,,

इंद्रदेव मोर पर बैठना पसंद करते हैं। पुराने जमाने में मोर की कलम बनाकर बड़े-बड़े ग्रंथ लिखे जाते हैं मोर पंख का उपयोग औषधि के लिए भी किया जाता है। लेकिन आज कुछ लोगों ने मुझसे यह सवाल पूछा कि क्या मोरपंख का कुछ उपाय करके पुत्र की प्राप्ति भी की जा सकती है क्या वैसे यह देखा जाए तो पूजा एक प्रकार का टोटका और आयुर्वेदिक उपचार नजर आता है इसका कोई साइड इफेक्ट प्रूफ नहीं होता है इसीलिए इस प्रक्रिया को हम धार्मिक टोटका समझ कर आगे बढ़े।

तो इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मोर पंख से लड़का होने के उपाय के बारे में बताएंगे अगर आप इस में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें ताकि आप लोगों को पता चल सके कि मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है

मोर पंख से लड़का होने के उपाय | Mor pankh se ladka hone ke upay

Peacock feather

दोस्तों हम बात कर रहे है. मोर पंख के द्वारा लड़का होने के बारे में लेकिन इसमें आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. अगर आप इस उपाय को करना चाहते हैं तो आपको प्रेगनेंसी होने के 40 दिन पहले ही यह उपाय करना चाहिए क्योंकि उसका लाभ आपको 25 से 30 दिन के बाद ही पता चलता है आपकी प्रेगनेंसी कन्फर्म है कि नहीं क्योंकि 15 से 20 दिन के अंदर ही आपको यह उपाय करना होता है।

पुत्र प्राप्ति के लिए इन बातों का ध्यान रखे

जब तक आप इस उपाय को कर रहे हैं तब तक आप को अपने दंपति या फिर किसी अन्य सदस्य को इसके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं देनी है जब तक आपका यह टोटका नहीं हो जाता तब तक आपको इस टोटके को गुप्त रखना है तभी आपके ऊपर उसका असर होगा।


Peacock feather

दूसरी बात यह है कि आपका पति वैज्ञानिक विचारों वाला होना चाहिए ताकि जब उस व्यक्ति को पता चले कि आप पुत्र प्राप्ति के लिए कुछ ऐसे उपाय कर रहे हैं तो वह व्यक्ति आपके अंदर नेगेटिव सोच ना डालें अगर ऐसा करता है तो असर आपके ऊपर कम होने लगेगा और आपका कार्य सफल नहीं होगा। पर आप इस प्रक्रिया को श्रद्धा पूर्वक करते हैं तो आपको इसका फल अवश्य मिलता है क्योंकि यह उपाय करने वाले व्यक्ति को बहुत ही विश्वास के साथ या उपाय करना होता है।

कब खरीदे मोर पंख

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर आप अपने घर में मोर पंख लाना चाहते हैं तो उसके लिए आप अच्छे दिन या फिर शुभ दिन का अवश्य निकालें और उसी शुभ दिन पर अपने घर में मोर पंख को लेकर आए किसी अच्छे दिन जैसे कि नवरात्रि , होली , दीपावली या फिर करवा , चौथ के दिन या फिर किसी त्यौहार के दिन सकते हैं यह सारे दिन शुभ माने जाते हैं अपने घर पर मोर पंख लाने के बाद उसे अपने पूजा स्थल पर रखें।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 865 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

आँखों से चश्मा कैसे हटाये ? आँखों की रोशनी कैसे बढ़ाये ? How to increase eyesight?
सपने में बैंगन देखना : सफ़ेद बैंगन,खाने,तोड़ने या खरीदते हुए देखने का मतलब जाने| सपने में बैंगन देखना – Sapne mein baingan dekhna

मोर पंख से औषधि तैयार करने की विधि

peacock feather

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

सबसे पहले आपको इस विधि में तिन मोर पंख की जरूरत रहेगी. अब मोर पंख के बिच में जो चाँद जैसा भाग होता है. उसे कैंची से काट कर निकाल ले. अब इन तीनो हिस्सों को अच्छे से पीस ले और उसमे गुड मिलाके तिन गोलियां एक समान बना ले.

मोर पंख से बनी औषधि कैसे खाए

अगर आप इस उपाय को करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सारे कार्यों से निश्चिंत होकर भगवान विष्णु तथा श्री कृष्ण से पुत्र प्राप्ति के लिए प्रार्थना करना है और सूरज निकलने से पहले 3 दिन लगातार यह गोलियां गाय के दूध के साथ लेनी है।

औषधि लेने के बाद क्या सावधानी रखे

  1. जब आप यह गोली खा लेते हैं तो आपको 4 घंटों तक कुछ नहीं खाना है अगर आपको प्यास लगती है तो आप पानी पी सकते हैं लेकिन वह भी 2 घंटे बाद ही पीना है।
  2. उस गोली के साथ जिस भी गाय के दूध का इस्तेमाल करते हैं वह गाय एक बछड़े की मां होनी चाहिए और उसका बछड़ा जीवित होना चाहिए इस गाय के दूध का सेवन आपको 3 दिन तक करना है।

मोर पंख कहा मिलेगा | Mor pankh kaha milega

peacock feather

अगर आपको यह मोर पंख आपके आसपास किसी मार्केट में नहीं मिल पा रहा है तो आप इसे अपने फोन से ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं वहां आपको या मोर पंख अवश्य मिल जाएगा।

मोर पंख से लड़का होने के उपाय के समय भोजन में क्या रखे सावधानी

अगर आप मोर पंख से पुत्र प्राप्ति का उपाय करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक संकल्प लेना होगा कि जब तक आपको पुत्र की प्राप्ति नहीं हो जाती है तब तक आप खाने में परहेज करेंगे उस समय के दौरान आपको मिर्च मसाले और खाना तीखा खाना तथा नॉनवेज खाना नहीं खाना है इस समय आपको परहेज करने की बेहद आवश्यकता है।

अगर आप खाने में परहेज कर लेते हैं तो आपका पाचन तंत्र सही रहता है ताकि आप उस समय जो भी आयुर्वेदिक मेडिसन ले रहे हैं वह आसानी से आपके पेट में पच सके आप जो भी मोर पंख खा रहे है उसमें कुछ आयुर्वेदिक गुण मिले होते हैं अगर वह गुड आपके शरीर के अंदर जाते हैं तो एक अच्छा कार्य कर सकते हैं इसीलिए भोजन करते समय आपको कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

osir news

FAQ : मोर पंख से लड़का होने के उपाय

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा महीना शुभ होता है?

अगर आप पुत्र की प्राप्ति करना चाहते हैं तो उसके लिए आप को कुछ ऐसे शुभ दिन निकालनी चाहिए पुत्र प्राप्ति के लिए दिन-रात शुक्ल पक्ष कृष्ण पक्ष तथा महावरी के दिन से 16 दिन तक का महत्व माना गया है आपके धार्मिक ग्रंथों में या जानकारी दी गई है।

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन से मंत्र का जाप करें?

ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते । देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।

कौन सा पौधा लगाने से पुत्र की प्राप्ति होती है?

अगर आपको पुत्र की प्राप्ति करना है तो हिंदू धर्म के अनुसार आपको घर में पलाश का पेड़ लगाना चाहिए या फिर पीपल अश्वगंधा का पेड़ भी लगा सकते हैं इससे भी आपको पुत्र प्राप्ति की इच्छा पूर्ण हो जाती है ऐसा हमारे शास्त्रों में उल्लेख किया गया है कि आप नींबूडा हल नाग के आदि प्रकार के पौधे भी लगा सकते हैं इसमें भी आपको संतान की प्राप्ति होती है और यह पेड़ शुभ माने जाते हैं।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस लेख के माध्यम से मोर पंख से लड़का होने के उपाय बताए हैं और उस अवश्य दी के बारे में भी बताया है जिसका उपयोग आप लोग कर सकते हैं वैसे इस मोर पंख की दवा का कोई भी साइड इफेक्ट मौजूद नहीं है इसकी जांच भी की जा चुकी है लेकिन फिर भी सतर्क रहें कुछ भी हो सकता है आपको या टोटका धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बताया गया है तो हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा होगा और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुआ होगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

गजकेसरी योग क्या है 6 लाभ जाने गजकेसरी योग मजबूती के 3 उपाय | गजकेसरी योग : gajakesari yog
दुश्मन को पागल करने का टोटका : 5 कारगर टोटके और मंत्र | Dushman Ko Pagal karne ke totka
सोरायसिस क्या है ? सोरायसिस क्यों होता है ? | सोरायसिस को जड़ से खत्म करने के उपाय
वीजा का फुल फॉर्म क्या होता है ? VISA कितने प्रकार का होता है ? | Visa ka matlab kya hai ?
नींबू से शत्रु का नाश करने का महामंत्र और 5 आसान उपाय | Nimbu se shatru ka Nash
★ सम्बंधित लेख ★