असली सच्चाई जाने : मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है ? | Kya muth marne se sarir kamzor hota hai ?

Muth marne se kya sharir me kamjori aati hai : दोस्तों क्या आपने जवानी में मुट्ठ मारा है? किशोरावस्था में मुठ मारने की आदत क्या आपको पड़ी है मुठ मारने से आपको क्या फायदा और क्या नुकसान होता है? क्या आपको पता है अगर यह सब प्रश्न हां और नहीं में हैं तो हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है?

युवावस्था में हस्तमैथुन या मुठ मारने की आदत लगभग लोगों को पड़ जाती है वास्तव में मुठ मारना यह समर्थन करना एक प्रकार से योन संतुष्टि होती है परंतु कहीं ना कहीं धीरे-धीरे व्यक्ति की यह एक लत पड़ जाती है तो कई प्रकार की समस्याएं भी आ जाती हैं.

बचपन की गलतियों से आई कमजोरी का इलाज क्या है,, मुठ मारने से आई कमजोरी का घरेलू औषधि बताइए,, मुठ रोकने का मंत्र,, मुठ मारने से दिमाग पर क्या असर पड़ता है,, मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है,, Hastmaithun ka ilaj Medicine,, पुरुषों की कमजोरी कैसे दूर करें,, बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज,, मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है,, Hastmaithun se recovery food,, शारीरिक कमजोरी की आयुर्वेदिक दवा,, मुठ रोकने का मंत्र,, पतंजलि शारीरिक कमजोरी की दवा,, hastmaithun kaise roke gharelu upay,, hastmaithun se aayi kamjori ki homeopathic medicine,, hastmaithun ke fayde,, hastmaithun se recovery medicine,, hastmaithun se recovery food,, बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज,, मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है,, मुठ रोकने का मंत्र,, hastmaithun karne se sharir mein kamjori aati hai,, hastmaithun karne se kya sharir mein kamjori aati hai,, hastmaithun karne se kya kamjori aati hai,, hastmaithun karne se aayi kamjori kaise dur karen,, hastmaithun karne se kya nuksan hota hai sharir mein,, hastmaithun karne se sarir patla hota hai,, sharir mein susti kyon aati hai,, hastmaithun karne se kya kamzori aati hai,, hastmaithun se aayi kamjori kaise dur hoga hindi,, hastmaithun se aayi kamjori ki ayurvedic medicine,, hastmaithun se aayi kamjori kaise dur karen,, hastmaithun se aayi kamjori ko kaise dur karen,, hastmaithun karne se kya hota hai nuksan,, hastmaithun karne se nuksan kya kya,, kya hastmaithun karne se sharir patla hota hai,,

वैसे तो कई विशेषज्ञ यह बात कहते हैं कि मुझे मारने हस्तमैथुन करने से शरीर पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ता है लेकिन दूसरी तरफ बहुत से विशेषज्ञ भी मानते हैं कि मुठ मारने या हस्तमैथुन करने से हमारे शरीर पर कई प्रकार की समस्याएं दिखाई देती है।

सारे लोग यह सोचते हैं, कि मुठ मारने से कोई भी बीमारी नहीं होती है। मुठ मारने से हमें कोई नुकसान नहीं होता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। मुठ मारने से कई सारी बीमारी हो जाती है। कई लोग मुठ मारने यह हस्तमैथुन करने की वजह से अपने शरीर में कई तरह की बीमारी को जन्म देते हैं। वास्तव में अगर सही रूप में देखा जाए तो मुट्ठ मारना या हस्तमैथुन करना गलत नहीं है लेकिन हमारे शरीर में वीर्य पावर उसकी निशानी है।

ऐसी वजह से अगर हम अपने शरीर का वीर्य बाहर कर देते हैं तो शरीर में कभी-कभी कुछ न कुछ समस्याएं दिखाई देने लगती हैं। यह समस्याएं कभी-कभी गंभीर रूप धारण कर लेते हैं। मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है यह भी जानना जरूरी है। आदि ऋषि मुनियों के अनुसार वीर्य क्षरण करने से शरीर में बुढ़ापा जल्दी आता है चेहरे की चमक और बालों का सफेद होना समय से पहले हो जाता है। मुठ मारने से सबसे बड़ी समस्या शुक्राणुओं की गुणवत्ता में कमी आती है जिसकी वजह से संतान पैदा करने में अक्षम हो जाते हैं।

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है | Sarka marna chahiye ya nahi | muth marne se kya sharir me kamjori aati hai

किशोरावस्था में लड़का और लड़की दोनों लोग हस्तमैथुन करते हैं ऐसे में लड़के और लड़कियों दोनों में मुठ मारना या हस्तमैथुन करना शरीर में कमजोरी को जन्म देना होता है। आइए हम मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है इस विषय पर जानते हैं।


अगर कोई भी लड़का या लड़की हस्तमैथुन या मुठ मारने की आदत का शिकार हो चुका है तो आपको कई समस्याएं भी दिखाई दे सकती हैं भले ही कोई यह कहता होगी वीर्य क्षरण करने से कुछ नहीं होता है तो आप ऐसी बातों में ना आएं बल्कि सही समय पर सही जानकारी अवश्य करें।

मुठ मारने से लोगों को संभोग का सुख प्राप्त होता है परंतु बाद में दुष्प्रभाव झेलना पड़ता है अगर आप हस्तमैथुन की वजह से किसी प्रकार का नुकसान हो सकते हैं तो यह है आपके लिए भविष्य के लिए खतरा है आइए हम आपको मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है बताते हैं।

understanding thinking mind dimag

मुठ मारने के नुकसान | Viry girane ke nuksan

1. दिमागी कमजोरी

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है तो आपको बता दें सबसे पहली बार व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर होता है उसकी दिमागी कमजोरी के कारण बुद्धिमत्ता में कमजोरी हो जाती है। दिमागी कमजोरी के कारण दिखती में सोचने समझने की क्षमता कम हो जाती है धीरे-धीरे व्यक्ति में भूलने की आदत बन जाती है और दिमागी कमजोरी की वजह से व्यक्ति अपनी बौद्धिक क्षमता को खो देता है।

2. बेचैनी होना

व्यक्ति को मुठ मारने हस्तमैथुन करने से यौन सुख प्राप्त होता है इसलिए और कुछ पल के लिए मुठ मारता है परंतु उसके मन में हमेशा गंदी सोच उत्पन्न होने लगती है जिसकी वजह से हुआ बेचैन दिखाई देता है मुठ मारने पर असर तब दिखाई देता है जब व्यक्ति को मुठ मारने हस्तमैथुन करने का मौका नहीं मिलता है जिसकी वजह से वह तिलमिला हट महसूस करता है और मन में एक अजीब सी बेचैनी उत्पन्न होने लगती है बेचैनी के कारण उसकी समझ में कुछ नहीं आता।

3. शारीरिक रूप से कमजोर

जो व्यक्ति हस्तमैथुन या मुठ मारने की आदत का शिकार है उसको यह नहीं पता है कि मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है तो ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है कि व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर होता है। हमारा वीर्य हमारे शरीर का एक सबसे ताकतवर तत्व होता है जो व्यक्ति शरीर से अपने वीर्य को निकाल देता है उसके अंदर शारीरिक शक्ति खो जाती है और धीरे-धीरे शरीर विनाश की ओर चला जाता है।

 

4. कैल्शियम जैसे पोषक तत्वों की कमी

कोई व्यक्ति माने या ना माने लेकिन मुठ मारने से व्यक्ति के अंदर कैल्शियम जैसे पोषक तत्वों की विशेष कमी हो जाती है जिसकी वजह से उम्र बढ़ने पर हड्डियों के जोड़ों में दर्द हड्डियां कमजोर होना जैसी समस्याएं हो जाती हैं। कैल्शियम की कमी के कारण कमर दर्द घुटने दर्द आंखों की कमजोरी और अन्य कई शारीरिक समस्याएं जन्म लेती है क्योंकि कैल्शियम हमारे शरीर का हड्डियों के लिए विशेष पोषक तत्व होता है जो वीर्य में अधिक मात्रा में पाया जाता है।

5. स्मरण शक्ति कमजोर होना

हमारे शरीर में उत्पन्न वीर्य में कई ऐसे ही रसायन होते हैं जो भोजन की तरह पूर्णता को प्राप्त करते हैं ऐसे में अगर हम अपने शरीर से वीर्य को हस्तमैथुन या मुठ मारकर बाहर कर देते हैं हमारी स्मरण शक्ति भी कमजोर होती है। यह सबको पता है कि वीर 1 सबसे महत्वपूर्ण तत्व होता है जो शरीर को संपूर्ण रूप से वरिष्ठ बनाता है अगर ऐसे में हम अपने वीर्य को निकाल देते हैं तो स्मरण शक्ति पर असर पड़ता है।

6. काम में मन न लगना

जो व्यक्ति अत्यधिक मात्रा में हस्तमैथुन का शिकार हो जाते हैं उन लोगों का मन हमेशा बेचैन रहता है जिसकी वजह से वह कोई भी अन्य काम मन लगाकर नहीं कर पाते हैं क्योंकि उनका ज्यादातर दिमाग हस्तमैथुन या मुठ मारने में लगा रहता है।

7. दिमाग़ संतुलित ना रहना

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है यह बात शायद लोगों को पता नहीं है जबकि इस बात को विशेष ध्यान देना चाहिए मुठ मारने के बाद हमारा पूरा शरीर असंतुलित हो जाता है। मन में हमेशा यौन उत्तेजना बनी रहती है जिसकी वजह से शरीर पर संतुलन नहीं रह जाता है और हम अपना दिमागी संतुलन खो बैठते हैं इसी कारण कभी-कभी यौन अपराध भी हो जाते हैं।

8. शुक्राणु की कमी

अत्यधिक मात्रा में हस्तमैथुन करने से शुक्राणु में कमी आ जाती है जिससे वैवाहिक जीवन में बच्चे पैदा करना कठिन हो जाता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 731 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें? जाने 7 आसान उपाय अमीरी के लिए | Turant paisa chahiye to kya kare ?
मालामाल होने के टोटके : जल्दी अमीर होने के 12 गुप्त टोटके | Malamal hone ke Totke

9. जल्दी बुढ़ापा दिखाई देना

अत्यधिक मात्रा में मुट्ठ मार कर वीर्य का पतन करने से वृद्धावस्था आने से पहले ही व्यक्ति में वृद्धावस्था जैसे लक्षण दिखाई देने लगते हैं। समय से पहले बुढ़ापा दिखाई देने से शारीरिक कमजोरी दिखाई देने लगती है

10. शीघ्रपतन और नपुंसकता

मुठ मारने के कारण ही व्यक्ति में शीघ्रपतन और नपुंसकता के लक्षण आ जाते हैं जिससे वैवाहिक जीवन में संभोग करते समय वह यौन संतुष्टि नहीं प्राप्त कर पाता है।

11. लिंग में टेढ़ापन और सूजन

मुठ मारते समय हम अपने लिंग को बहुत ही मजबूती के साथ पकड़ते हैं जिसकी वजह से लिंग की मांसपेशियां टूट जाती हैं और लिंग में टेढ़ापन सूजन आ जाती है और तनाव खत्म हो जाता है। लिंग यह पूरी तरह से विकास बाधित हो जाता है जिससे कभी-कभी यूरिन इन्फेक्शन की समस्या भी होती है लिंग सुसुप्त अवस्था में चला जाता है।

12. आत्महत्या की ओर प्रेरित होना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब व्यक्ति वैवाहिक बंधन में बनता है तो वह स्त्री को यौन सुख नहीं दे पाता है जिसकी वजह से मानसिक संतुलन खो जाता है और कभी कभी आत्महत्या की ओर प्रेरित हो जाता है उसके अंदर आत्महत्या की भावना उत्पन्न होती है।

13. पोषक तत्वों की कमी

मुठ मारने की वजह से शरीर में ग्लूकोज प्रोटीन कैल्शियम फास्फोरस टेस्टोस्टेरॉन जैसे पोषक तत्व नष्ट हो जाता है और इन तत्वों की कमी की वजह से शरीर में चिड़चिड़ापन आ जाता है

14. स्वप्नदोष की समस्या

व्यक्ति के अंदर हमेशा संभोग सुख के सपने आते हैं और यौन उत्तेजना बनी रहती है जिसकी वजह से हम रात में सोते समय स्वप्नदोष का शिकार हो जाते हैं।

जब व्यक्ति हर वक्त केवल यौन संबंधों के विषय में सोचता रहता है तो उसको रात में उसी अनुसार सपने दिखाई देते हैं और कभी-कभी इस प्रकार के सपने दिखाई देते हैं कि वह संभोग कर रहा है जिसकी वजह से वीर्य स्खलन हो जाता है और धीरे-धीरे प्रतिदिन स्वप्नदोष का शिकार बन जाता है।

15. बालो की समस्या होना

यह सत्य है कि जो व्यक्ति हस्तमैथुन या मुठ मारने के कारण अपने वीर्य को निकाल देता है उसके बाल असमय सफेद हो जाते हैं या झड़ना प्रारंभ हो जाते हैं। समय से पहले व्यक्ति के बाल सफेद हो जाने की वजह से उसके अंदर बुढापा के लक्षण आ जाते हैं चेहरे की चमक और शारीरिक शक्ति कम हो जाती है इस प्रकार से मुठ मारने से शारीरिक बीमारी होती है।

16. धातु रोग

अत्यधिक मुठ मारने का हस्तमैथुन करने से व्यक्ति के अंदर धातु रोग की समस्या उत्पन्न होती है जिससे पेशाब के साथ गाढ़ा द्रव स्रावित होने लगता है और धीरे-धीरे व्यक्ति में नपुंसकता आ जाती है शीघ्रपतन की बीमारी होती है।

17. थकान महसूस होना

रोजाना मुठ मारने और हस्तमैथुन करने की वजह से व्यक्ति के अंदर शारीरिक कमजोरी के कारण जल्दी काम करने पर थकान आ जाती है जिससे काम करने की इच्छा खत्म हो जाती है।

18. वीर्य का पतला होना

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी होती है इसके अंतर्गत आपको वीर की गुणवत्ता में कमी हो जाती है वीर्य पतला हो जाता है जिसके वजह से संभोग के दौरान वीर्य पानी की तरह दिया जाता है और सेक्स का आनंद नहीं मिल पाता है।

19. चेहरे की चमक खो जाना

किशोरावस्था में ही अपने वीर्य का चरण करने से चेहरे पर झुर्रियां पड़ जाती है शरीर का तेज समाप्त हो जाता है जिनकी वजह से आंखों की रोशनी और चेहरे की चमक हो जाती है

20. पेट में कब्ज और एसिडिटी की समस्या बनी रहती है

ज्यादातर लोगों में कब्ज की समस्या का कारण अत्यधिक मुठ मारना है मुठ मारने की वजह से पेट के अंदर पेशियों में खिंचाव आता है जिसकी वजह से पाचन प्रणाली गड़बड़ होती है और कब्ज एसिडिटी की समस्या उत्पन्न होती है।

21. तनाव और निराशा

धीरे-धीरे जीवन में मुठ मारने की वजह से तनाव उत्पन्न हो जाता है और व्यक्ति अकेलापन महसूस करने लगता है जिससे मानसिक रूप से निराश रहता है। व्यक्ति के शरीर की हड्डियां मन और मांसपेशियां कमजोर हो जाती है जिससे व्यक्ति अपने हालातों पर मन मसोसकर रोता रहता है

FAQ : मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है

मुठ मारने का फायदा क्या है ?

मुठ मारने से हम योन संतुष्टि प्राप्त करते हैं जिसकी वजह से हमें कभी संभोग करने की इच्छा कम हो जाती हैं।

दिन में कितनी बार मुठ मारनी चाहिए?

अगर कोई भी व्यक्ति मुठ मारने की लत से पीड़ित है तो उसे मुठ मारने से रोकना होगा परंतु अगर दिन में कितनी बार मुठ मारने की बात है तो एक या दो बार कर सकते हैं इससे ज्यादा करना शरीर के लिए अत्यधिक नुकसान होगा।

लोग मुठ मारना या हस्तमैथुन करना जैसी आदत क्यों अपनाते हैं ?

वास्तव में कुछ लोग जिनका विवाह नहीं होता है वे यौन सुख प्राप्त करने के लिए मूठ मारना शुरू कर देते हैं परंतु युवावस्था में जो लोग मुठ मारते हैं तो केवल कुछ गलत संगति के प्रभाव के कारण होता है।

निष्कर्ष

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है अगर यह सवाल किसी के भी मन में है तो उसे यह जरूर जान लेना चाहिए कि संभोग से ज्यादा खतरनाक मुठ मारना है। अक्सर लोग यही सोचते हैं कि जब संभोग करने से कोई दिक्कत नहीं होती है तो मुट्ठ मारने में दिक्कत क्यों होती है परंतु यह भूल जाते हैं कि संभोग के दौरान हमारे शरीर में कई ऐसे हार्मोन स्रावित होते हैं जो पूरे शरीर को संतुलित करते हैं परंतु मुठ मारने के दौरान हमारे शरीर में विभिन्न प्रकार के खिंचाव उत्पन्न होते हैं।

osir news

इसीलिए मुठ मारने से या हस्तमैथुन करने से शरीर में कमजोरी यह बहुत सी बीमारी उत्पन्न होती हैं परंतु संभोग से कोई बीमारी होने की संभावना नहीं रहती है संभोग रिलैक्स मूड में होता है जबकि हस्तमैथुन जा मत मारना जल्दबाजी में होता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

शरीर खोलने का मंत्र : किसी भी बंधन को तोड़ने का मंत्र जाने | Sharir kholne ka mantra
दुश्मन को दोस्त बनाने का मंत्र क्या है ? How to make an enemy a friend mantra?
गुस्सा क्यों आता है जाने 11 वजह : छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा क्यों आता है ? | Gussa kyu aata hai :gussa aane ki vajh
(मंत्र) बगलामुखी साधना क्या है ? माँ बगलामुखी को कैसे सिद्धि करे? Baglamukhi What and How in hindi ?
तुरंत मोटापा कम करने का उपाय | मोटापा कम करने के रामबाण उपाय | Quick fat loss home remedy hindi
★ सम्बंधित लेख ★