नवरात्रि में लौंग के टोटके : ये 5 अचूक टोटके बदल सकते है आपकी किस्मत

Navratri me long ke totke नवरात्रि में लौंग के टोटके : नमस्कार दोस्तों प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति समृद्धि और ढेर सारा धन प्राप्त करने की इच्छा रखता है लेकिन उसकी किस्मत के आगे उसकी बिल्कुल नहीं चलती जो उसके भाग्य में होता है.

नवरात्रि में किए जाने वाले टोटके नवरात्रि में लौंग के टोटके लौंग के टोटके इन हिंदी navratri mein long ka upay laung ke totke for money

उसी के अनुसार उसे रहना पड़ता है लेकिन इन सबसे हटकर एक ऐसी तंत्र विद्या भी है जो आपके ग्रहों की चाल को बदलकर आपके अनुकूल करके आपको मनचाही चीजें प्राप्त करवाने में लाभदायक साबित होगा कई लोग नवरात्रि में व्रत रखते हैं.

और पूजा पाठ भी करते हैं जिससे कि देवी देवता प्रसन्न होकर उन्हें मनवांछित फल प्रदान करते हैं लेकिन कुछ लोगों को इसका फल नहीं मिल पाता है क्योंकि उनकी किस्मत में वह चीजें नहीं होती हैं तब वह टोटके का सहारा ले सकते हैं.

उनके पास तंत्र विद्या ही एकमात्र सहारा बचता है नवरात्रि में लोंग के कई टोटके बताए गए हैं जिनका इस्तेमाल करके अपना दांपत्य जीवन सुखमय बनाया जा सकता है.

और घर में सुख शांति समृद्धि एवं ढेर सारा धन वैभव और मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त किया जा सकता है तो आइए जानते हैं कि नवरात्रि में लौंग के टोटके कौन से हैं?

नवरात्रि में लौंग के टोटके | navratri me long ke upay | navratri me laung ke totke

नवरात्रि के त्यौहार को हिंदू धर्म में विशेष महत्व दिया जाता है इस पर सभी लोग व्रत रखते हैं और कुछ लोग निर्जला व्रत भी रखते हैं जो अपनी कई इच्छाओं को देवी-देवताओं के समक्ष रखते हैं और उनसे मनवांछित फल प्रदान करने की इच्छा प्रकट करते हैं.


ऐसे में वह उन को प्रसन्न करने के लिए नवरात्रि का व्रत रखते हैं और पूजा पाठ करते हैं लेकिन किस्मत का खेल कुछ और ही होता है और कुछ लोगों को उनके मनवांछित फल प्रदान नहीं हो पाते हैं ऐसे में नवरात्रि में लॉन्ग के बहुत सारे टोटके किए जाते हैं.

जो मानव जीवन के लिए अत्यंत लाभकारी लॉन्ग को औषधि के रूप में भी माना जाता है और इसे कई शुभ अशुभ कार्यों में उत्तम बताया गया है लॉन्ग से कई नकारात्मक ऊर्जा ओं का नाश होता है और नकारात्मक ऊर्जा से बचाव हेतु भी लोंग का प्रयोग किया जाता है.

ऐसे में आज हम आपको नवरात्रि में लॉन्ग के कई टोटके बताने वाले हैं जो आपकी सभी समस्याओं के निवारण कारगर साबित होंगे.

1. धन प्राप्ति के लिए

आज के समय में सभी लोग धन के इच्छुक हैं जिसके पास जितना धन है वह उससे कई ज्यादा और पाना चाहता है लेकिन कुछ लोग अत्यंत गरीब हैं जिनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते हैं इसलिए वह कई बार भूखे ही सो जाते हैं.

ऐसे में वह नवरात्रि का व्रत भी रख लेते हैं जिससे कि उनकी मनवांछित कामनाएं पूरी हो सके और देवी-देवताओं से प्रसन्न होकर उनके कष्टों को दूर करें लेकिन किस्मत के आगे सब बेकार है.

इसलिए नवरात्र में धन प्राप्ति का टोटका अवश्य आजमाएं नवरात्रि में व्रत के साथ धानी के तेल का दीपक जलाकर उसमें चार लॉन्ग डालकर हनुमान जी की आरती करें ऐसा करने से आपके सभी लोग दूर हो जाएंगे और आपका जीवन सुख शांति से भर जाएगा.

और आपके पास धन धान्य की कोई कमी नहीं रहेगी.

2. गृह क्लेश दूर करने के लिए

कई बार घर में कलेश चला करता है जिससे कि दांपत्य जीवन दुखों और कष्टों से भर जाता है इससे कई रिश्ते टूट जाते हैं आमतौर पर घर में आपसी झगड़े होते रहते हैं लेकिन यह लंबे समय तक चलने पर उनका निवारण करना अवश्य जरूरी हो जाता है.

ऐसे में लोंग का प्रयोग बताया गया है लॉन्ग को स्वाद और पूजा पाठ के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन यदि घर मैं क्लेश चल रहा है तो लॉन्ग से इसका निवारण किया जा सकता है नवरात्रि के दिनों में लॉन्ग को पीले कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने पर टांग लेना चाहिए.

ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और ग्रह कलेश दूर होता है यदि किन्ही दो व्यक्तियों के बीच गृह क्लेश चल रहा है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 810 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

चोर को पकड़ने के मंत्र और असरकारक टोटका जाने ! Know the spells and effective tricks to catch the thief in hindi !
फिगर को आकर्षक और सुडौल बनाने वाली 5 क्रीम और तेल : फिगर बढ़ाने का क्रीम
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

तो एक व्यक्ति को 5 से 7 लॉन्ग लेकर उसके सर से घुमा कर नहर में या बहते हुए पानी में फेंक देना चाहिए यह भी गृह क्लेश दूर करने का कारगर उपाय है.

3. शत्रु का नाश करने के लिए

हमारे बहुत सारे दोस्त होने के साथ-साथ बहुत सारे दुश्मन भी हो जाते हैं और हमारे कुछ ऐसे दुश्मन भी होते हैं जिनका पता हमें होता ही नहीं है जो हमें अंदर ही अंदर नुकसान पहुंचाते रहते हैं लेकिन जब वह कोई बड़ा नुकसान हो जाते हैं.

तब हमारी नजर उन पर पड़ती है या दुश्मन से ताकतवर होता है तब हम उसका कुछ नहीं कर पाते हैं ऐसे में टोटका एकमात्र उपाय बताएं जिससे कि वह दुश्मन आपको कोई माने ना पहुंचा सके इसके लिए आपको हनुमान पाठ कम से कम 7 बार करना चाहिए.

और हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाना चाहिए और पूजा स्थल पर 5 लॉन्ग स्थापित करना चाहिए और फिर उन्हें कपूर जलाकर भस्म कर देना चाहिए इस क्रिया को करने के बाद आपके सारे दुश्मन परास्त हो जाएंगे और वह कभी भी आपको परेशान नहीं करेंगे.

4. प्रगति के लिए

यदि आप कोई कार्य करते हैं और आप उसकी प्रगति चाहते हैं या फिर अपने दांपत्य जीवन को प्रगतिशील करना चाहते हैं तब आपको एक नींबू पर चार लोग लगाकर घर के मुख्य द्वार पर लटका देना चाहिए ऐसा करने से आपके घर पर कोई बुरी नजर नहीं पड़ती है.

इससे आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक हो जाते हैं और किसी विशेष कार्य की प्रगति चाहते हैं तो आप एक नींबू पर चार लॉन्ग स्थापित करके 21 बार नीचे दिए गए मंत्र का स्मरण करना चाहिए.

ॐ श्री हनुमते नम:

तो आपका वह कार्य सफलतापूर्वक हो जाएगा इस प्रकार प्रगति की ओर आप अपना कदम बढ़ा सकते हैं और अपने उज्जवल भविष्य की कामना कर सकते हैं

5. आकस्मिक घटना से बचाव हेतु

यदि आप को डर है कि आपके साथ कोई आकस्मिक घटना होने वाली है या फिर आपको इसका कोई संकेत मिल रहा है तो आपको घबराने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है आपको 5 से 7 लोग एक पीले कपड़े में बांधकर अपने सर के ऊपर वाकर जेब में रख लेना है.

और फिर बाहर जाना है यदि आप ऐसा करते हैं जो आपको किसी आकस्मिक घटना से डरने की आवश्यकता नहीं है आपके साथ कोई घटना नहीं होगी.

FAQ : नवरात्रि में लौंग के टोटके

Q. दीपक में लॉन्ग डालकर जलाने से क्या होता है?

Ans. धानी के तेल में लौंग डालकर दीपक जलाने से धन प्राप्ति होती है वैसे आपके सभी दोष दूर होते हैं.

Q. नवरात्रि में लॉन्ग का क्या महत्व है?

Ans. लॉन्ग का रंग काला होता है और यह सनी से संबंध रखता है लेकिन इसके तीव्र खुशबू बुद्ध से संबंध रखती है यह स्वास्थ्य में पाचन के लिए भी उत्तम मानी जाती है.

Q. लॉन्ग से टोटका कैसे करें?

Ans. शास्त्रों के मुताबिक महालक्ष्मी की पूजा के दौरान फूल और लॉन्ग चढ़ाना चाहिए से आपके घर में सुख शांति समृद्धि और धन लाने की कोई कमी नहीं रहती है.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने नवरात्रि में लौंग के टोटके अच्छे से जान लिए होंगे यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ और शेयर करें ताकि उनको भी इस महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ प्राप्त हो सके.

osir news

यदि इससे संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है तो हमारे कमेंट सेक्शन हो सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

गाय का दूध बढ़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम और 4 घरेलू नुस्खे | Gay ka doodh badhane ki angreji dawa
नई दुकान या नया व्यापार के उद्घाटन की तैयारी, संपूर्ण पूजा विधि और मंत्र | दुकान उद्घाटन पूजा विधि
गारंटी : एक ही रात में बालों का टूटना,झड़ना बंद 10 घरेलू नुस्खे | एक ही रात में बाल झड़ने होंगे गारंटी से बंद
गर्भाशय/कोख को खोलने एवं तंत्र मंत्र : काले जादू से बचाव के उपाय एवं मंत्र
काली माता के व्रत कैसे रखे? kali mata ka vrat kis din hota hai ?
★ सम्बंधित लेख ★