नीचे के बाल काटने के 6 ख़तरनाक नुकसान जाने : गुप्तांग के बाल काटना भूल जायेंगे | Praivet part ke baal katne ke nuksan

Niche ke baal nikalne ka tarika ? दोस्तों मनुष्य के गुप्तांगों में बाल पाए जाते हैं इन बालों का गुप्तांगों पर होना क्या जरूरी है या नहीं जरूरी है। हमारे गुप्त अंगो के बाल भी निरंतर बढ़ते रहते हैं ऐसे में गुप्त अंगो के बालों को काट देते हैं गुप्तांगों पर उगने वाले बाल चाहे महिला हो या पुरुष सभी महीने या 2 महीने में एक बार जरूर काट देते हैं क्योंकि निरंतर बढ़ने से गुप्तांगों पर बाल हमारे लिए समस्या बन जाते हैं।

लेकिन प्रश्न यह है कि गुप्तांगों के बाल या नीचे के बाल काटने के नुकसान और क्या फायदे हैं ऐसा कोई नहीं है जो अपने नीचे के बाल ना काटता हो। क्या नीचे के बाल काटना सही है या गलत? क्या नीचे के बाल काटना जरूरी है?
नीचे के बाल काटने के नुकसान नीचे के बाल काटने का आसान तरीका niche ke balo ko katne ke nuksan niche ke balo ko kaise hataye

देखा जाए तो नीचे के बाल काटने के फायदे और नुकसान दोनों है नीचे के बालों को काटना कभी-कभी कुछ नुकसान हो सकता है। नीचे के बालों को महिलाएं अधिकांश कांटा करती हैं क्योंकि उन्हें यह लगता है कि sex संबंधों में कोई समस्या ना उत्पन्न हो और महिलाएं अपनी त्वचा को साफ सुथरा एवं सुंदर बनाना ज्यादा पसंद करती हैं। इसलिए भी पुरुषों की अपेक्षा नीचे के बाल ज्यादा बनाती है।

नीचे के बालों को समय-समय पर तभी काटे जब आवश्यकता से अधिक बड़े हो जाते हैं क्योंकि इस दौरान यदि बाल नहीं काटे गए तो भी समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। बड़े बालों की वजह से जांघों में पसीने आ सकता जिससे खुजली जैसी समस्या हो सकती है परंतु बालों को बड़ी सावधानी से काटना चाहिए।

नीचे के बाल काटने के नुकसान | Neeche ke baal katne ke nuksan

गुप्तांगों या नीचे के बाल निरंतर बड़े होते होते हैं जिसकी वजह से उनको काटने से कई फायदे मिल जाते लेकिन नीचे के बालों को काटना कभी-कभी नुकसान कर सकता है आइए जानते हैं कि नीचे के बाल काटने से क्या नुकसान हो सकते हैं

नीचे के बाल जब बड़े हो जाए तब तो काट देना चाहिए लेकिन पूरी तरह से नहीं काटना चाहिए क्योंकि हमारे बाल हमारे कई प्रकार की बीमारियों या परेशानियों से सुरक्षा प्रदान करते हैं नीचे के बाल भी विभिन्न प्रकार की सुरक्षा देते हैं।

1. नीचे के बाल कटने से पसीने की समस्या

यदि आप अपने नीचे के बाल पूरी तरह से साफ कर देते हैं तो वहां पर पसीना ज्यादा मात्रा में निकलता है जबकि बाल होने पर पसीना ज्यादा मात्रा में निकलने से बाल सोख लेते हैं वही जब बाल नहीं रह जाते हैं तो पसीना ज्यादा होता है ऐसे में नीचे के बाल काट देने से पसीने की वजह से गुप्तांगों में खुजली जैसी समस्या हो सकती है और कभी कभी बैक्टीरिया के कारण अन्य बीमारी भी होने की संभावना बन जाती है।


2. ताप नियंत्रण करते हैं

नीचे के बाल गुप्तांगों के पास का तापमान नियंत्रित करते हैं क्योंकि गुप्तांगों पर शारीरिक तापमान अधिक होता है जब गर्मी या सर्दी होती है तो बाल अपने तरीके से ताप को नियंत्रित कर लेते हैं

इसीलिए गुप्त अंगो के बाल पूरी तरह से नहीं काटना चाहिए बल्कि जब आवश्यकता से अधिक बड़े हो तो काट देना चाहिए फिर भी पूरी तरह से साफ नहीं करना चाहिए अन्यथा गुप्तांगों का तापमान sex पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रोज की पूजा कैसे करें : सुख शांति के लिए मंत्र आरती और पूजा नियम | Roj ki puja vidhi : roj ki puja kaise kare
शरीर में से भूत कैसे निकाले भूत होने लछण और 5 उपाय | Sharir me se bhoot kaise nikale

3. गुप्तांगों से दुर्गंध आना

जब कोई महिला या पुरुष अपने गुप्तांगों के बालों को साफ कर देते हैं तो वहां पर पसीना के कारण दुर्गंध आने की संभावनाएं बढ़ जाती है कभी-कभी पसीने के कारण बदबू आने लगती है हालांकि यह समस्या अविवाहित स्त्री पुरुष में कम होती है लेकिन विवाहित स्त्री पुरुष ने शारीरिक संबंध बनाने के कारण ज्यादा दिखाई देती है नीचे के बाल होने पर सेक्स के दौरान उत्पन्न होने वाले hormones की गंध को कम कर देते हैं।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब प्रमुख रूप से महिलाओं में मासिक का समय होता है तो नीचे के बाल साफ होने पर उत्पन्न होने वाले हार्मोन की गंध को रोक नहीं पाते हैं जिसकी वजह से hormone की गंध आती है जबकि बाल होते हैं तो hormone की गंध को कम कर देते हैं

4. गुप्तांगों में जांघों में जलन होना

नीचे के बाल पूरी तरह से साफ कर देने की वजह से पसीना निकलता है तो इस दौरान हमारी जांघों की त्वचा गुप्तांगों से ज्यादा रगड़ की है जिसकी वजह से त्वचा में जलन होने की स्थिति उत्पन्न होती है जलन की वजह से आपको तकलीफ भी होगी और sex करने में भी कहीं ना कहीं समस्या उत्पन्न होती है जबकि बाल होने पर जलन की समस्या नहीं होती है

5. जीवाणुओं से सुरक्षा होती है

पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में नीचे के बाल काटने से समस्याएं ज्यादा हो सकती है क्योंकि महिला को जब मासिक का समय होता है इस दौरान कई प्रकार के hormone उत्पन्न होते हैं जिनका नियंत्रण में होना जरूरी है

इस दौरान यदि आप अपने बालों को पूरी तरह से काट देती हैं तो हार्मोन नियंत्रण समाप्त हो जाता है जिसकी वजह से आपको गुप्तांगों पर बैक्टीरिया की समस्या हो सकती है। नीचे के बाल होने पर बाल अपने अंदर बैक्टीरिया और धूल को रोकने ते हैं जिससे गुप्तांगों के अंदर bacteria प्रवेश नहीं कर पाते हैं और यौन समस्याओं की संभावना कम हो जाती है

6. संक्रमण की संभावना

​जब कोई भी स्त्री या पुरुष नीचे के बाल पूरी तरह से भी काट देती है या साफ कर देती है तो गुप्तांगों पर दानों की समस्या हो सकती है अर्थात संक्रमण के कारण छोटे-छोटे फोड़े फुंसी बन जाते हैं जो काफी तकलीफ देते हैं

हमारे शरीर में हर चीज प्राकृतिक तरीके से प्राप्त हुई है इसलिए नीचे के बालों को पूरी तरह से कभी भी साफ नहीं करना चाहिए जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण को भी रोका जा सकता है बालों को तभी साफ करें जब आवश्यकता से अधिक बड़े हो जाएं क्योंकि बड़े बाल होने पर भी बैक्टीरिया से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

osir news

अब आप जान गये होंगे की नीचे के बाल काटने के नुकसान क्या होते है इसलिए अगली बार ऐसा कुछ करने का मन करे तो इस लेख को दोबारा पढ़े और इन समस्याओ का निवारण पहले से ही कर ले .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

लड़की कैसे पटाये ? लड़की पटाने के 7 सीक्रेट टिप्स How to impress a girl hindi
पेट दर्द की दुआ : वजीफा और तर्जुमा के साथ – Pet dard ki dua aur tarjuma
जलाभिषेक कैसे करे ? महाशिवरात्रि पूजा सामग्री how to jalabhishek of lord shiva
लड़कियों के 5 Hint इशारा को कैसे समझें ? लड़की क्या इशारा करती है ? How to understand girls hint’s?
सीमेन टेस्ट की नार्मल रिपोर्ट क्या होगी : वीर्य जाँच में क्या और कैसे देखा जाता है? | Simon Test ki Normal report
★ सम्बंधित लेख ★