जाने 4 ग़जब के ऑनलाइन पैसे कमाने का आईडिया | Online paise kamane ke idea

ऑनलाइन पैसे कमाने का आईडिया | Online paise kamane ke idea : पैसा हमारी जिंदगी की मूलभूत आवश्यकता है और बिना पैसा के हम कुछ भी नहीं कर सकते. इसीलिए लोग अधिक से अधिक पैसा कमाने के लिए काफी मेहनत करते हैं, क्योंकि जिसके पास पैसा नहीं होता है, उसे जिंदगी भर तंगी और परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस दुनिया के अंदर हर इंसान अमीर बनना चाहता है, क्योंकि जब इंसान अमीर होता है, तो उसकी समाज में काफी इज्जत होती है.

कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए | kam samay me jyada paise kaise kamaye :

दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जो अमीर ना बनना चाहता हो, क्योंकि पैसे की आवश्यकता जिंदगी में काफी ज्यादा होती है. इसको आप इसी बात से समझ सकते हैं कि, पैसा सब कुछ नहीं होता है,परंतु बहुत कुछ होता है. पैसे के बिना जिंदगी अपने तरीके से जीना मुश्किल हो जाता है. इसलिए सभी व्यक्तियों का यही उद्देश्य होता है कि, वह अच्छा काम धंधा करके या फिर अच्छी नौकरी करके अधिक से अधिक पैसे कमाए. अगर आप Online paise kamane ke idea के बारे में जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहें.

1. अपना खुद का ब्लॉग बनाएं

अगर आप कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप ब्लॉगिंग को आजमा सकते हैं. क्योंकि वर्तमान के समय में ब्लॉगिंग करके कई लोग बड़ी ही आसानी से महीने में 50000 से लेकर 500000 तक भी कमा रहे हैं. ब्लॉगिंग काम करना बहुत ही आसान है और इस काम को करने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की आवश्यकता नहीं है, आप इस काम को अपने घर से भी कर सकते हैं.

जब आप इसकी शुरुआत करेंगे, तो आपको थोड़ा सा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परंतु जैसे-जैसे आप इसके बारे में सीखते जाएंगे, वैसे-वैसे आपको अच्छी ब्लॉगिंग करने आ जाएगी और उसके बाद आप अच्छे पैसे कमा पाएंगे.

Blogging करने के लिए आपको सबसे पहले अपना एक ब्लॉग बनाना होता है और फिर उसके ऊपर आपको अच्छे-अच्छे कंटेंट या आर्टिकल डालने होते हैं और जब आपकी वेबसाइट पर अच्छी मात्रा में विजिटर आने लगते हैं, तो आपको गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करना होता है और अगर आपकी वेबसाइट में सब कुछ सही है, तो गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आपको मिल जाता है.

blog blogging


इसके बाद आपको गूगल ऐडसेंस के कोड को अपनी वेबसाइट पर लगाना होता है और फिर जब भी कोई व्यक्ति आपकी वेबसाइट पर दिए गए विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो आपकी कमाई चालू हो जाती है, आप यकीन नहीं कर सकते कि इसके द्वारा आप महीने में 10 लाख से भी अधिक रुपए कमा सकते हैं,हालांकि यह थोड़ा मुश्किल है ऐसे लोगों के लिए जिन्हें अच्छी ब्लॉगिंग नहीं आती है.

परंतु अगर आप सही ढंग से मेहनत करते हैं और इसके बारे में संपूर्ण जानकारी लेकर काम करते हैं तो निश्चित ही आपकी महीने की कमाई अच्छी होने लगेगी, आपको बता दें कि हर्ष अग्रवाल नाम का इंडियन ब्लॉगर महीने के 500000 से भी अधिक रुपए इसके जरिए कमाता है. वही नील पटेल ब्लॉगर महीने में 2500000 से भी अधिक रुपए ब्लॉगिंग के जरिए कमाता है.

इसी बात से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ब्लॉगिंग कम समय में पैसा कमाने के लिए कितना पावरफुल जरिया है. ब्लॉगिंग करने के लिए आपको जिस भी विषय के बारे में अच्छी जानकारी है, आप उसके ऊपर अपना ब्लॉग बना सकते हैं और फिर ब्लॉगिंग की शुरुआत कर सकते हैं, पहले तो आपको कम से कम दो-तीन महीने इससे कुछ भी फायदा नहीं होगा, परंतु जब आपकी वेबसाइट पर विजिटर आने लगेंगे, तब आपकी कमाई बहुत ही अच्छी होने लगेगी.

2. यूट्यूब वीडियो बनाकर

जैसा कि आप जानते हैं कि यूट्यूब दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो प्रदाता कंपनी है और आप यह भी जानते होंगे कि, यूट्यूब के जरिए आप महीने के लाखों रुपए भी कमा सकते हैं, परंतु यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करने की आवश्यकता होगी और अगर आप मेहनत करने के लिए तैयार हैं तो आप यूट्यूब से अच्छे रुपए कमा सकते हैं. यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको उस कैटेगरी को पसंद करना होता है.

जिससे संबंधित वीडियो आप बनाना चाहते हैं. उदाहरण के स्वरूप अगर आपने अपनी कैटेगरी का चयन कर लिया है, तो आप अपनी कैटेगरी के अनुसार वीडियो बनाए और फिर उसे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दे.

YouTube

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

दुकान के बंधन को कैसे काटे ? व्यापार बंधन खोलने के उपाय dukan bandhan mukti mantra
हिंदू धर्म के प्रमुख वेद,ग्रंथ और पुराण के नाम और जानकारी | Hindu dharm ke granth

इसके लिए आपका खुद का एक यूट्यूब चैनल होना चाहिए, जो बड़ी ही आसानी से मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए बनाया जा सकता है और फिर जब आपका वीडियो आपके चैनल पर अपलोड हो जाएगा और आपके वीडियो को लोग देखने लगेंगे, तो आपको ब्लॉग की तरह ही गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करना होगा और जब आपके यूट्यूब अकाउंट पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा, तो आपके यूट्यूब वीडियो में वीडियो चालू होने से पहले विज्ञापन दिखाई देने लगेंगे.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

बस इसी बात के आपको पैसे मिलते हैं, हालांकि आप इसे हल्के में बिल्कुल भी ना लें,क्योंकि ऐसे कई इंडियन यूट्यूबर है जो महीने के 500000 से भी अधिक रुपए यूट्यूब पर वीडियो डालकर कमा रहे हैं. बड़े-बड़े इंडियन यूट्यूबर जैसे कि कैरी मिनाती, भुवन बम, अमित भडाणा लोग महीने के काफी अच्छे रुपए यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके कमा रहे हैं. यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके पैसे कैसे कमाए जाते हैं ?

अगर आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं या फिर आप यूट्यूब पर इसके बारे में वीडियो देख सकते हैं. उस पर आपको अच्छी तरह से यह बताया जाएगा कि यूट्यूब पर वीडियो डालकर पैसे कैसे कमाया जाता है और लोग यूट्यूब पर वीडियो डालकर कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमा रहे हैं. कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए यह भी काफी अच्छा जरिया माना जाता है.

3. एफिलिएट मार्केटिंग की सहायता से

कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग भी काफी अच्छा तरीका है,क्योंकि वर्तमान के समय में बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग का सहारा लेते हैं. एफिलिएट मार्केटिंग करना बहुत ही आसान है और इसे कोई भी कर सकता है. बस आपके पास इंटरनेट कनेक्शन और स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप होना चाहिए.

एफिलिएट मार्केटिंग में होता यह है कि आपको किसी कंपनी के प्रोडक्ट को विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर करना होता है और जब आपके शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को खरीदता है, तो कंपनी का फायदा तो होता ही है, साथ ही आपका भी फायदा होता है. बिके हुए प्रोडक्ट में से कुछ रुपए आपको भी मिलते हैं और कभी-कभी यह रुपए 10000 के आसपास भी पहुंच जाते हैं. कहने का मतलब है कि प्रोडक्ट जितना ज्यादा महंगा होगा आपका कमीशन भी उतना ही अच्छा बनेगा.

amazon affiliate

इस प्रकार आप एफिलिएट मार्केटिंग करके कम समय में ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. कई लोग ऐसे हैं, जो एफिलिएट मार्केटिंग करके रोजाना 20000 से लेकर 30000 भी कमा रहे हैं. हालांकि इसके लिए वह काफी मेहनत भी करते हैं. एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप Amazon, शॉपक्लूज और फ्लिपकार्ट जैसी शॉपिंग वेबसाइट पर अपना एफिलिएट अकाउंट बना सकते हैं और फिर किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को आप विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर कर सकते हैं.

जब आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट के लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति सामान खरीदेगा, तो उस सामान की कुल रकम में से आपको अच्छी खासी कमीशन मिलेगी. इस तरह आप कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं.

4. फ्रीलांसिंग करें

आप कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए Freelancing भी कर सकते हैं और फ्रीलांसिंग करके आप महीने में आसानी से 40000 से लेकर 50000 कमा सकते हैं. फ्रीलांसिंग करने के लिए आपके अंदर कोई कला होनी चाहिए.

osir news

इसके बाद आपको Freelancing की वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर वहां पर आपको काम करना होगा. फ्रीलांसिंग करने के लिए आप guru.com, upwork.com, fiverr.com जैसी वेबसाइट पर अपना फ्रीलांसर अकाउंट बना सकते हैं और वहां से काम प्राप्त कर सकते हैं.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

5 लक्ष्मी शाबर मंत्र : सुख सम्पति,धन लाभ एवं लक्ष्मी जी को प्रसन करने हेतु | Laxmi shabar Mantra
खोया हुआ प्यार वापस पाने का टोटका और मंत्र एवं प्रयोग विधि | Totka to get lost love back : khoye pyar ko wapas pane ka totka
दूसरी तिमाही में एक लड़का होने के लक्षण : 9 संकेत पुत्र प्राप्ति के | Dusri timahi me ek ladka hone ke lakshan
सपने में दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखना का अर्थ शुभ या अशुभ | सपने में दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखना
दही के टोटके कब और कैसे करे : लाल किताब में दही स्नान टोटका
★ सम्बंधित लेख ★