Girlfriend या पत्नी आपकी बात ना माने तो क्या करें ? 6 टिप्स अपनाये ! What do if wife does not listen

patni baat kyu nhi manti vajh jane ! आज की तारीख में पति wife पत्नी husband का रिश्ता काफी मधुर और मजबूत इस्तेमाल होता है और ऐसे में अगर इस रिश्ते relation में मनमुटाव और आपसी टकराव जैसी स्थिति आ जाएगी तो रिश्ते relation का टूट जाना लगभग तय माना जाता है और ऐसे में अगर आपकी पत्नी wife आपके बातें नहीं मानती हो तो जाहिर सी बात है रिश्ते में बहुत ही आप सी खटास और दरार आ सकती है | bivi baat nhi manti kya kare ? patni se apni baat kaise manvaye ?  Pati Ki Baat Agar Patni Nahi Maane Toh Kya Karen ?

अब आपके मन मे सवाल आएगा कि आखिर पत्नी wife में आपकी बातें क्यों नहीं मानती है इसे पीछे की वजह क्या है अगर आप कुछ भी नहीं जानते हैं चिंता की कोई बात नहीं है मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि अगर पत्नी बात ना माने तो क्या करें ?? what do if wife does not listen आइए मैं उसके बारे में आपको विस्तार में जानकारी देता हूं-

1. अगर आप कहते है पत्नी आप की बात माने तो अपनी गलती स्वीकार करे : Admit your mistake

पति पत्नी के रिश्ते में अगर कोई गलती कर रहा है तो उसे अपनी गलती का एहसास होना चाहिए और तुरंत उसे हम अपनी गलती मान कर माफी भी मांगी चाहिए क्योंकि जब कोई व्यक्ति गलती करने के बाद भी माफी नहीं मांगता है तो दूसरी तरफ से व्यक्ति को काफी गुस्सा आता है और ऐसे में बात बनने के बजाय बिगड़ जाती है |

अगर आपके द्वारा भी कोई गलती हो रही है तो आप अपने पत्नी के द्वारा उस गलती को स्वीकार करें और बात को यहीं पर खत्म कर दे नहीं तो आप के रिश्तो में इस प्रकार के जवारे आ जाएंगी के पत्नी आपकी कोई भी बात नहीं मानेगी अब आपको समझ में आ गया कि पत्नी आपकी बातें क्यों नहीं मानती है।

यह भी पढ़े :

2. पत्नी को अपनी बात मानने के लिये समझाएं : Explain to wife


अगर आपकी कोई भी बात नहीं मान रही है तो आप उसे गुस्सा के द्वारा नहीं बल्कि आसानी से प्यार के द्वारा समझा सकते हैं क्योंकि प्यार में ताकत होती है  कोई भी इंसान आपकी बातें आसानी से समझ जाएगा चाहे आपके बीच में कितनी भी लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति काहे ना हो।

प्ले अगर आप के रिश्ते आपके पत्नी के साथ खराब चल रहे हैं तो उस प्रकार के समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप अपनी पत्नी को बड़े ही प्यार से समझाया और उसे सभी तरह की चीजों के बारे में बताएं उम्मीद करता हूं कि आपकी पत्नी आपकी बातों को समझेगी और वह आपकी बात को मानने के लिए राजी हो जाएगी इसलिए हमेशा किसी भी बात को पत्नी से मनवाने के लिए आप हमेशा ही प्यार से उसे समझा है तभी जाकर आपकी बात बनेगी।

3. पत्नी की बातों सुने और माने : Obey the words of the wife

कोई भी पति जब तक अपनी पत्नी को बातों को नहीं मानता है वह भी अपने अनुसार चलता है तो पत्नी को भी लगता है कि जब पति उसकी बातें नहीं मानता है तो वह भी उसकी बातों को नहीं मानेंगे ऐसे में पत्नी काफी जिद्दी हो जाती है वह आपके हर बातों को ना मानने की जैसे कसम खा लेती है इसलिए आपको पत्नी के बातों को भी माना होगा अभी पत्नी भी आपकी बातों को मानेगी अब तो आपको समझ में आ गया होगा कि पत्नी आपकी बातों को क्यों नहीं मानती है। Pati Ki Baat Agar Patni Nahi Maane Toh Kya Karen ?

4. पत्नी बात क्यों नही मान रही इसका कारण जानने की कोशिश करें : Try to find out the reason

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

अशुभ मंगल ग्रह दशा कैसे समाप्त करे ? निवारण ? मंगल ग्रह को शांत करने के लिए मंत्र और यंत्र ? Mangl yntra benefit
घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ : खटमल से छुटकारा पाने के सफल उपाय | Ghar par khatmal ka hona subh ya ashubh hota hai ?

पत्नी अगर आपकी हर बातों को नहीं मानती है और हमेशा आपके किसी भी बात को बीच में काट देती है तो आपको इस बात की जानकारी और जांच पड़ताल करने की जरूरत है कि पत्नी आखिर में ऐसा आपके साथ जवाब क्यों कर रही है|

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

आप उससे सभी बातों को बैठकर आसानी से प्यार के द्वारा उसको जा सकते हैं और उससे उस बात का कारण जाने कि किस लिए वह आपकी बातों को नहीं मान रही है अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका रिश्ते हो मैं दिन प्रतिदिन मनमुटाव और आपसी तकरार बढ़ जाएगा  और एक दिन ऐसा आएगा कि आपका रिश्ता खत्म हो जाएगा चलिए आप कारण जाने की जरूर कोशिश करें ताकि वक्त रहते हैं आप अपने रिश्ते को बचा सके।

5. पत्नी को टाइम ना देना भी हो सकती है वजह : Don’t give time to wife

Pati Ki Baat Agar Patni Nahi Maane Toh Kya Karen ? इसका यह भी एक जवाब है की हर पत्नी का एक ख्वाहिश होता है कि जब उसका पति ऑफिस से घर आए तो वह उसके साथ समय विद्युत करें और उसके साथ अपने दिन भर के सभी बातों को शेयर करें और पत्नी भी उसे अपने दिन की सभी कार्यों के बारे में बताएं कि उसे किस प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़ता कि पति उसके सभी कार्यों के बारे में जानकारी अगर उसे किसी प्रकार की सहायता चाहिए |

तो उसकी सहायता कर सकें ऐसे में अगर पति अपने पत्नी को टाइम नहीं दे रहा है तो जाहिर सी बात है पत्नी के मन में उसके लिए प्यार की भावना कम हो जाएगी और उसे लगेगा कि उसका जीवन बोरिंग हो गया है इसलिए वह आपके बातों पर ध्यान भी नहीं देगी और आपकी बातों को मानेगी भी नहीं इसलिए आप अपने पत्नी को अपने काम के अनुसार समय जरूर दें ताकि पत्नी भी खुश रहे और आप के रिश्ते भी मजबूत बने।

यह भी पढ़े :

6. पत्नी रूठी हो तो उसे जरूर मनाये जिससे वह भी आप की बात मान सके : If the wife is angry then definitely convince her

पत्नी का रिश्ता मजबूत और मधुर माना जाता है और ऐसे में अगर आपकी पत्नी किसी कारणवश से आपसे रूठ गई है और आप उसे मनाने के बजाय उस पर गुस्सा दिखा रहे हैं और लड़ाई झगड़ा कर रहे हैं तो पत्नी के मन में आपके लिए बहुत ही हीन भावना आ जाएगी और वह आपसे हमेशा कटी कटी से रहने लगेगी | यह प्रश्न Pati Ki Baat Agar Patni Nahi Maane Toh Kya Karen ? का जवाब अब तो आप को मिल गया है तो इन सब बातो का ख्याल रखे और खुस रहे !

इसलिए उसे आपके किसी भी बात को मानने में मन के अंदर गुस्सा आएगा जिसके कारण आपकी अगर कोई भी बात अच्छी भी होगी तो वह उसे ना ही बोलेगी क्योंकि वह आपसे रूठी हुई है और जैसा कि जानते हैं कि रूठी हुई बीवी को मनाना हर पति का फर्ज होता है और ऐसे में अगर आप इस प्रकार के चीजों को अनदेखा कर रहे हैं तो पत्नी कभी भी आपकी बातों को नहीं मानेगी इसलिए आप इस बात का विशेष ध्यान दें।

osir news

उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा अगर पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करें और अगर आपका कोई भी सवाल है तो मेरे कमेंट बॉक्स में पूछा उसका उत्तर देने के लिए हमेशा आपकी सेवा में उपस्थित रहूंगा तब तक के लिए धन्यवाद और मिलते हैं अगले आर्टिकल में |

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मिथुन राशि की गुप्त बातें और स्वभाव जाने : अन्दर से कैसे होते है ये लोग ? | mithun rashi ke log kaise hote hai
शनिवार के टोटके : साढ़ेसाती, मुसीबत,शन‍ि ग्रह के कुप्रभाव में असरदार | Shaniwar ke totke
प्यार को पाने के 15 आसान लेकिन असरदार टोटके जाने | Totke for love
शरीर में से भूत कैसे निकाले भूत होने लछण और 5 उपाय | Sharir me se bhoot kaise nikale
(मंत्र) बगलामुखी साधना क्या है ? माँ बगलामुखी को कैसे सिद्धि करे? Baglamukhi What and How in hindi ?
★ सम्बंधित लेख ★