पति-पत्नी

जाने पति को अपने वश में कैसे करें : 5 वशीकरण विधि और 5 कारगर टिप्स | Pati ko vash mein kaise karen

पति को वश में कैसे करें | Pati ko vash mein kaise karen : जैसा कि कई महिलाओं का यह सवाल होता है कि पति को वश में कैसे करें ,क्योंकि कुछ पुरुष ऐसे होते हैं जो अपनी पत्नी को छोड़कर किसी दूसरी स्त्री के साथ रिश्ता बना लेते हैं जिसकी वजह से वह अपनी पत्नी की कदर नहीं करते हैं, और ना ही अपनी पत्नी की कोई बात मानते हैं जिसकी वजह से स्त्री अंदर ही अंदर कमजोर होती जाती है और 1 दिन ऐसा आता है कि वह पूरी तरह से टूट जाती है.

जिसके कारण वह अपने आपको नुकसान पहुंचा लेती हैं क्योंकि पति – पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है इस रिश्ते में प्यार का होना जरूरी होता है अगर इस रिश्ते में जरा सी भी खटपट होती है तो सबसे ज्यादा दुख पत्नी को ही होता है क्योंकि वह अपने परिवार को छोड़कर सिर्फ अपने पति के लिए ससुराल आती है .

ऐसे में यदि उसका पति ही उसकी बात नहीं मानेगा तो इससे दुख की बात पत्नी के लिए और क्या हो सकती है. इसीलिए आज मैं पत्नी के इस दुख दर्द को महसूस करते हुए इस लेख में अपने पति को वश में करने के कुछ उपाय बताऊंगी जिनकी मदद से आप अपने पति को अपने वश में करके सही रास्ते पर ला सकती हैं.

ऐसे में जो महिलाएं पति को वश में करने के उपाय जानना चाहती हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

पति को वश में कैसे करें ? | Pati ko vash mein kaise karen ?

जैसा कि हर स्त्री चाहती है कि उसका पति उसकी हर एक बात माने जिसके लिए कई महिलाएं ऐसी होती है जो अपने पति को अपने वश में करने के लिए उल्टे सीधे टोटकों का सहारा लेती है जो कि एक बहुत ही गलत कदम है क्योंकि टोटके कुछ समय बाद व्यक्ति के ऊपर बहुत ही बुरा प्रभाव डालते हैं जिसकी वजह से कई मामलों में व्यक्ति पागल भी हो सकता है.

इसीलिए पति को अपने वश में करने के लिए टोटकों का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि पति पत्नी का रिश्ता तो प्यार और एक दूसरे को समझने से चलता है. ऐसे में यदि आप चाहती हैं कि आपका पति आपके वश में रहे और आपकी हर एक बात माने तो इसके लिए मैं कुछ उपाय बता रही हूं इन उपायों को अपनाकर आप अपने पति का प्यार पा सकती हैं और pati ko vash mein kaise karen वह उपाय कुछ इस प्रकार से हैं जैसे,

1.लौंग की मदद से करें पति को वश में

पूजा पाठ तंत्र – मंत्र में लौंग का विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि लौंग अन्य सामग्रियों से काफी महत्वपूर्ण और प्रभावी होती है इसीलिए हम यहां पर लौंग की मदद से अपने पति को दूसरी स्त्री के चंगुल से छुड़ाने का उपाय बता रहे हैं. इस उपाय को रविवार के दिन करना है और 7 रविवार लगातार करना है 7 रविवार के बाद आपका पति आपके प्यार में पूरी तरह से डूब जाएगा तो चलिए जानते हैं इस उपाय को कैसे करना है.

शनिवार की आधी रात को आप 7 लौंग लेकर 21 बार अपने पति का अपने मन में नाम लेकर उस पर फूंक मारे. फूंक मारने के बाद उन 7 लौंग के जोड़े को अपने सर के नीचे रखकर सो जाएं और अगली सुबह स्नान आदि से निवृत हो कर उन सात लौंग को आग में जला दें.

इस तरह से यह उपाय आपको सात शनिवार करना है 7 शनिवार करने के बाद आपका पति दूसरी स्त्री के चंगुल से छुटकारा पा जाएगा, और आपकी तरफ आकर्षित हो जाएगा. इस उपाय को करते समय आपको इसके विषय में किसी से भी बताना नहीं चाहिए नहीं तो यह उपाय काम नहीं करेगा.

2. कामदेव भगवान की पूजा करें

हिंदू धर्म के शास्त्रों और पुराणों में बताया गया है कामदेव भगवान को प्रेम , भोग विलास और आकर्षण का स्वामी बताया गया है. जिनकी पूजा करने से मनचाहा प्यार प्राप्त होता है और अपनी इच्छा अनुसार व्यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित किया जा सकता है. ऐसे में जो स्त्री यह चाहती हैं कि उनका पति उनकी हर एक बात माने और उनके वश में रहे तो इसके लिए उन्हें कामदेव भगवान की पूजा करनी चाहिए.

3. अपने पति के बालों से अपने पति को वश में करें

यदि किसी स्त्री का पुरुष दूसरी स्त्री के प्रेम जाल में फस गया है जिसकी वजह से वह आपसे लड़ाई झगड़ा करता है. तो ऐसे में अपने पति को उस स्त्री के चंगुल से छुड़ाने के लिए गुरुवार या शुक्रवार की रात में ठीक 12:00 बजे अपने पति के चोटी के कुछ बाल काट लेने हैं और उन बालों को किसी ऐसे स्थान पर छुपा कर रख देना है जहां पर उन बालों पर किसी भी व्यक्ति की नजर ना पड़े.

 

ऐसा करने से कुछ दिन बाद आपके पति की बुद्धि स्तर में सुधार आएगा जिसके वजह से वह अच्छे और बुरे कार्य की पहचान कर पाएगा. जब आपको अपने पति में कुछ सुधार नजर आए तब आप उन बालों को जो आपने काट के रखे थे उन्हें आग की मदद से जलाकर राख बना लेना है, और फिर उस राख को अपने पैरों तले कुचल कर घर से बाहर फेंक देना है इस उपाय को करने से आपका पति हमेशा के लिए उस स्त्री के चंगुल से छूट जाएगा.

इस उपाय को करते समय इसके विषय में आपके पति को या फिर किसी अन्य व्यक्ति को मालूम नहीं होना चाहिए नहीं तो यह उपाय अपना असर नहीं दिखाएगा.

4. ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा मंत्र का जाप करें

यदि आप चाहती हैं की आपका पति आपकी हर एक बात माने और अपने बीवी बच्चों के साथ खुशहाली से जीवन व्यतीत करें ,तो इसके लिए आप अपने पूजा घर में अपने पूजनीय देवी देवता के समक्ष गाय के देसी घी का दीपक जलाएं उसके बाद स्फटिक की माला लेकर ऊपर बताया गए मंत्र का एक माला जाप करें.

एक माला मंत्र जाप पूरा होने के बाद भगवान के सामने हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना बताएं, इस तरह से इस मंत्र का 1 माह तक प्रतिदिन जाप करने से आपका पति अपने बीवी बच्चों के साथ खुशहाली से जीवन व्यतीत करने लगेगा.

5. अपनी राशि के ग्रह को प्रसन्न करने के उपाय अपनाएं

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कुंडली में मौजूद ग्रहों का व्यक्ति के जीवन से गहरा कनेक्शन होता है ऐसे में यदि आपकी कुंडली में आपकी राशि का ग्रह कमजोर हो गया है या फिर वह शत्रु पक्ष में विराजमान है तो आपके जीवन में ग्रह की स्थिति का अशुभ प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से आपको आर्थिक तंगी, सामाजिक मान-सम्मान में कमी आना, परिवारिक रिश्तो में खटास आना, और दांपत्य जीवन में खुशहाली ना रह जाना, जैसी तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इसीलिए यदि अचानक से स्त्री और पुरुष के रिश्ते में खटास आ जाती है तो इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि आपकी कुंडली में आपकी राशि का स्वामी कमजोर या निम्न स्थिति में हो गया है. ऐसे में हर महिला को अपनी कुंडली के ग्रह की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए ज्योतिष उपायों का सहारा लेकर अपने ग्रह की स्थिति को बलवान बनाना चाहिए ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी और आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा.

जैसा की हमने यहां पर पति को अपने वश में करने के कुछ उपाय बता दिए हैं यदि आप अपने पति को अपने वश में करना चाहती हैं तो यह उपाय अपना सकती हैं.

पति का प्यार पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स | Pati ka pyar paane ke liye apna ye tips

अब हम यहां पर पति का प्यार पाने के लिए हर एक स्त्री को कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रही हूं. जिन्हें फॉलो करने से हर स्त्री अपने पति से अपनी इच्छा अनुसार प्यार पा सकती है.

1.पति से गुस्से में बात करने के बजाएं प्यार से बात करें

यदि आप चाहती है की आपका पति आपसे कभी लड़ाई – झगड़ा ना करें तो इसके लिए आप अपने पति से हमेशा प्यार से बात करें , खास करके जब आपका पति दिन भर काम करने के बाद शाम को घर आए तब आप अपने पति से गुस्से में बात न करें.

क्योंकि आप खुद सोचिए दिन भर की थकान के बाद शाम को जब वह घर पे आराम करने के लिए आते हैं तब आप उनसे गुस्से में बात करेंगी, तो हर व्यक्ति सामने वाले व्यक्ति से बोर हो जाएगा इसीलिए जितना ज्यादा हो सके समझदारी से एक दूसरे की बातों को समझ कर रिश्ते को कायम रखना चाहिए.

2. बेवजह अपने पति पर शक ना करें

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं शादी के शुरु-शुरु दिनों में पति-पत्नी के बीच बहुत ही अच्छा रिश्ता रहता है लेकिन जैसे-जैसे रिश्ते को समय हो जाता है तो पति पत्नी के बीच प्यार कम हो जाता है जिसकी वजह से पत्नी के मन में यह शक आ जाता है कि कहीं उसका पति किसी और के साथ रिलेशन में तो नहीं है.

और फिर इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़े होने लगते हैं इसीलिए यह बात याद रखें कि अपने पति पर बिना किसी सबूत के शक ना करें क्योंकि इस बात को लेकर अक्सर पति पत्नी के रिश्ते में लड़ाई देखने को मिलते है.

3. कोई भी कार्य करने से पहले पति राय जरूर लें

यदि आप चाहती हैं कि आपका पति आपकी कहीं हर एक बात माने तो इसके लिए आपको भी अपने पति की हर एक बात माननी पड़ेगी और यदि आप कोई कार्य करने की सोच रही है तो इसके लिए आप सबसे पहले अपने पति से राय लें अगर आप ऐसा करती हैं तो आपके पति को आपके प्रति अच्छा महसूस होगा और वह आपको अच्छे और बुरे कार्य को लेकर राय दे सकेंगे.

जिससे आप दोनों का रिश्ता भी मजबूत बनेगा आपके बीच प्यार भी बढ़ेगा और लड़ाई झगड़ा भी नहीं होगा. क्योंकि अक्सर करके मैं अपने आसपास देखती हूं कुछ औरतें ऐसी होती है जो कोई भी कार्य करने से पहले अपने पति से राय नहीं लेती हैं और जब उस कार्य के विषय में पति को पता चलता है तब दोनों के बीच में झगड़ा होता है .

इसलिए पति पत्नी के रिश्ते को प्यार से चलाने के लिए कोई भी कार्य करने से पहले पति पत्नी को आपस में राय जरूर लेनी चाहिए.

4. ससुराल में सभी के साथ हिल मिलकर रहें

यदि आप चाहती हैं कि आपका पति आपके साथ हमेशा अच्छे से रहे, तो इसके लिए आप अपने ससुराल में सभी के साथ मान सम्मान और प्यार से रहे तो आपका पति आपकी हर एक बात मानेगा क्योंकि एक अच्छी पत्नी और संस्कारी बहू सभी को चाहिए इसलिए ससुराल में सभी के साथ हिल मिलकर रहें.

मैं ऐसा इसलिए कह रही हूं की मैने ऐसे कई मामले देखें है जहां पर बहू अपने सास ससुर से अलग होने के लिए रोज नए नए ड्रमे करती है जिससे परिवार की बेजती तो होती ही है ऊपर से रिश्तों में भी खटास आ जाती हैं इसलिए जितना ज्यादा हो सके ससुराल में सबके साथ रहें.

5. कभी किसी दूसरी स्त्री के पति से अपने पति की तुलना न करें

यदि आप चाहती हैं आपका पति कभी भी आपसे लड़ाई झगड़ा ना करें और हमेशा आपके साथ खुश हो कर रहे तो इसके लिए आप कभी भी अपने पति की तुलना किसी पराई स्त्री के पति के साथ ना करें .

क्योंकि मैं अक्सर करके अपने आसपास देखती हूं कुछ महिलाएं ऐसी हैं जो अपनी पति की तुलना पराए मर्दों से करती हैं जिसकी वजह से पति को अपनी पत्नी के ऊपर गुस्सा आ जाता है और फिर लड़ाई झगड़ा होने लगता है . इसलिए आपका पति जैसा भी है उसे उस रूप में स्वीकार करें और उनमें जो कमियां हैं उन कमियों में सुधार लाने की कोशिश करें, ना कि अपने पति की तुलना किसी और से करें.

FAQ : pati ko vash mein kaise karen ?

पति पत्नी में रोज झगड़ा हो तो उसका क्या कारण हो सकता है ?

हर एक रिश्ते का अपना अलग अलग महत्व होता है इसीलिए पत्नी पत्नी में आए दिन किस बात को झगड़ा होता है यह सिर्फ वह दोनों ही जान सकते हैं अगर आपके बीच सब कुछ ठीक होते हुए भी मनमुटाव की स्थिति रहती है तो इसका मतलब आपकी कुंडली में ग्रह की स्थिति कमजोर हो चुकी है या फिर आपके घर में वास्तु दोष की समस्या है जिसकी वजह से आप दोनों के बीच खटपट लगी रहती है.

पति को खुश कैसे रखें ?

यदि कोई स्त्री चाहे तो वह अपने पति को थोड़ा सा प्यार और मान सम्मान देकर हमेशा के लिए खुश रख सकती है . क्योंकि एक पुरुष अपनी पत्नी से सिर्फ अपने परिवार का मान सम्मान और प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहता है इसलिए जितना ज्यादा हो सके अपने पति के साथ साथ ससुराल में सभी लोगों का मान सम्मान करें और अपने पति की पसंद ना पसंद का ख्याल रखें.

पति पत्नी का रिश्ता प्यार से कैसे चलता है ?

पति पत्नी का रिश्ता प्यार से तब चलता है जब पति और पत्नी दोनों एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझते हैं और कोई भी कार्य करने से पहले एक दूसरे से सलाह मशवरा लेते हैं तो उन दोनों का रिश्ता हमेशा अच्छे से चलता रहता है.

निष्कर्ष

जैसा की मेरी बहनों आप लोगों का प्रश्न था कि पति को वश में कैसे करें, जिस प्रश्न के उत्तर में हमने कुछ ऐसे वशीकरण उपायों के विषय में बताया है जिनको करने से कोई भी स्त्री अपने पति को अपने वश में कर सकती हैं और यदि आपका पति किसी दूसरी स्त्री के साथ में है तो यह वशीकरण उपाय आपके पति को इस स्त्री के चंगुल से छुटकारा दी सकते हैं.

जिससे आपका पति सिर्फ और सिर्फ आपकी तरफ ही आकर्षित रहेगा. तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी होगी साथ में उपयोगी भी साबित हुई होगी.

Admin

Recent Posts

झूठ कैसे पकड़ें : झूठ पकड़ने के 7 तरीके – किसी के भी झूठ को आसानी से पकड़े

Jhut kaise pakde ? नमस्कार दोस्तों कभी-कभी कुछ लोग हमसे अत्यधिक झूठ बोलते हैं जिससे…

4 weeks ago

दैनिक मंत्र : रोज जपने लायक 9 दैनिक मंत्र तथा उसके गुप्त रहस्य,लाभ और हानि

Dainik mantra नमस्कार दोस्तों तंत्र मंत्र आदि के बारे में आपने सुना ही होगा मंत्र…

4 weeks ago

सपने में कछुआ के बच्चे देखना – शुभ या अशुभ | Sapne Mein Kachua ke bacche dekhna

सपना प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा होते हैं रात को जब भी हम सोते…

2 months ago

तलाकशुदा महिलाओं के मोबाइल नंबर लिस्ट प्रोफाइल और Whatsapp Number | Talaqshuda mahilaon ke mobile number

तलाकशुदा महिलाओं के मोबाइल नंबर | Talaqshuda mahilaon ke mobile number : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत…

2 months ago

बहुत सी लड़कियों के Whatsapp नंबर की लिस्ट और लड़कियों के ग्रुप लिंक | Whatsapp पर लड़कियों का नंबर चाहिए

whatsapp पर लड़कियों का नंबर चाहिए | Whatsapp par ladkiyon ka number chahiye : नमस्कार…

2 months ago

कागज पर टोटके – कागज पर 5 अचूक ताकतवर टोटके जो किसी को भी झुका सकते है

Kagaj par totke नमस्कार दोस्तों टोने टोटके के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा…

3 months ago