पति-पत्नी में कलेश को दूर करने के आसान उपाय : तुरंत झगड़ा रोकने के 4 ज्योतिष उपाय

पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को पति पत्नी में क्लेश दूर करने के उपाय बताएंगे जिससे आपके बीच भी कभी लड़ाई झगड़े और अनबन ना हो ऐसा माना जाता है कि पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही कठिन होता है दोस्तों आप लोग अपने माता पिता के साथ बहुत कम ही बहस करते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आप अपनी पत्नी के साथ बहुत लड़ाई झगड़े और बहस करते हैं.

आपको सबसे पहले या जान लेना चाहिए कि पति और पत्नी के बीच झगड़े होना बहुत आम बात होती है मैंने आज तक कोई ऐसी पत्नी या पति नहीं देखा जिनके बीच लड़ाई झगड़ा ना होता है पति पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़े तो होते ही रहते हैं थोड़ी सी नाराजगी हो जाती है.

क्लेश क्या होता है, नीलेश का अर्थ क्या होता है, क्लेश मतलब क्या होता है, गृह क्लेश क्या होता है, क्लेश का मतलब क्या होता है, क्लेश शब्द का अर्थ क्या होता है, अभिनिवेश का अर्थ, पतंजलि के अनुसार दुःख के प्रकार, पंच वृत्ति क्या है, कैवल्य का स्वरूप क्या है, महर्षि पतंजलि के अनुसार कर्म क्या है, क्लेश का पर्यायवाची, कर्माशय क्या है, गृह शांति मंत्र, नवग्रह शांति के उपाय, सभी ग्रहों का एक ही उपाय, जीवन में शांति के उपाय, गृह शांति हवन मंत्र, सास-बहू गृह क्लेश शांति के उपाय, शनि ग्रह शांति के उपाय, ग्रह शांति हवन विधि, मिशन कैवल्य क्या है, घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके, वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के उपाय, पति-पत्नी के बीच मनमुटाव, पति-पत्नी के बीच झगड़े का ग्रह दशा, पति और पत्नी के बीच प्यार, मनमुटाव दूर करने का उपाय, पारिवारिक कलह के उपाय, पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है, पति-पत्नी के बीच झगड़े का ग्रह दशा, वैवाहिक जीवन में कलह को दूर करने के उपाय, पति-पत्नी में कलह के कारण, पति और पत्नी के बीच प्यार, वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के उपाय, घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके, घर में कलह के कारण, गृह शांति के आसान उपाय, cluster kya hota hai, cluster kya hota h, less kya hota hai, cluster kya hota hai, cluster kya hota h, cluster headache kya hota hai, cluster bomb kya hota hai, cluster meaning kya hota hai, cluster coordinator kya hota hai, cluster manager kya hota hai, cluster analysis kya hota hai, cluster ka matlab kya hota hai, cluster analysis kya hota h, cluster sir dard kya hota hai, cluster kya hota hai, cluster kya hai, cluster ka hindi, घर में कलेश मिटाने के उपाय, पारिवारिक कलह के कारण, जीवन में शांति के उपाय, पति-पत्नी में कलह के कारण, घर में बरकत के उपाय, घर में शांति के लिए मंत्र, घर में लड़ाई झगड़ा रोकने का उपाय, घर में मनमुटा, क्लेश शब्द का अर्थ क्या होता है , पत्नी किसी और से प्यार करती है, पति-पत्नी की नहीं बनती है तो क्या करना चाहिए, पति और पत्नी के रात के समय नियमित, पति-पत्नी और शक, पति-पत्नी के बीच झगड़े का ग्रह दशा, जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है, जब पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है, पति-पत्नी को रात में कैसे सोना चाहिए, जीवन में शांति के उपाय, परिवार में शांति के उपाय, घर में कलेश क्यों होता है, घर में शांति के लिए मंत्र, पति-पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय, परिवार में प्रेम बढ़ाने के उपाय, घर में लड़ाई झगड़ा रोकने का उपाय, सास-बहू गृह क्लेश शांति के उपाय, kalesh ka arth, kalesh ka matlab kya hota hai, kalesh ka matlab, kalesh ka hindi meaning, klesh meaning in hindi, kalesh meaning hindi, घर में कलेश क्यों होता है, घर में बरकत के उपाय, जीवन में शांति के उपाय, घर में लड़ाई झगड़ा रोकने का उपाय, पति-पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय, सास-बहू गृह क्लेश शांति के उपाय, घर में शांति के लिए मंत्र, पति-पत्नी में कलह के कारण,

उसके बाद फिर दोनों आपस में बोलने लगते हैं और दोनों भूल जाते हैं कि हमारे बीच कोई लड़ाई भी हुई थी और घरवालों को ऐसा दिखाते हैं कि हमारे बीच कुछ हुआ ही ना हो अगर ऐसा होता है पति पत्नी के बीच तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी उपायों की जरूरत है.

अगर अब हम बात करें कि पति पत्नी में क्लेश दूर करने का क्या मतलब होता है और क्लेश दूर करने के उपाय क्या है पति पत्नी में रोजाना लड़ाई होना और नाराजगी लंबे समय तक चलना या फिर पत्नी प्यार नहीं करती हैं। या फिर आप अपने पति या पत्नी को पसंद है करते हैं कुछ पति-पत्नी के लिए ऐसे ही रिश्ते होते हैं अंदर झगड़ा लंबे समय तक चलता रहता है और इसमें को क्लेश करते हैं तो चलिए आज हम आप लोगों को बताएंगे कि पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय क्या है?

क्लेश क्या होता है? | kalesh kya hota hai

क्लेश एक ऐसा वाक्य है इसको हम लोग दुख और पीड़ा के नाम से जानते हैं जैसे कि किसी व्यक्ति के जीवन में क्लेश लग जाना या फिर किसी के घर में कलेश लग जाना इन्हीं चीजों को हम क्लेश कहते हैं।

पति पत्नी के बीच का क्लेश कैसे दूर करें ?

पति पत्नी के बीच का क्लेश कैसे दूर करें पति पत्नी के बीच में दो चीजों का होना जरूरी है.


  1. समझदारी होनी चाहिए
  2. स्वार्थ नहीं होना चाहिए
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर इस रिश्ते में यह दोनों चीज नहीं होंगी तो कभी भी रिश्ते में कलेश नहीं लगेगा क्योंकि स्वार्थ रिश्ते को खोखला बना देता है अगर पति पत्नी के रिश्ते के बीच में स्वार्थ आ जाता है तो आपको इसके बाद सतर्क होने की जरूरत हो जाती है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

वास्तु : शौचालय किस दिशा में होना चाहिए | toilet kis disha mein rakhna chahiye
18 हवन आहुति मंत्र : हवन आहुति के मंत्र और हवन आहुति विधि | Havan ahuti mantra
  1. सूर्य को जल देना एक ज्योतिष्य का उपाय बताया गया है किसी के रिश्ते में खराबी हो जाने पर उसके लिए सूर्य को जल देना ही अच्छा रहेगा।
  2. अगर आप पूर्णिमा के दिन खीर बना ले तो अच्छा होता है लेकिन खीर गाय के दूध की होनी चाहिए आप उस खीर को बनाने के बाद पति को अपने हाथों खिलाएं और वही खीर आप भी खाएं बस कहने का मतलब यह है कि आप दोनों लोग मिलजुल कर खाएं इस खीर को खाने से पूर्णिमा तिथि अपने आप में पूर्ण होती है।

पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय | Pati Patni me kalesh dur karne ke upay

पति पत्नी के रिश्ते में दो चीजों का होना जरूरी है समझदारी और स्वार्थ नहीं होना चाहिए मैं तो मानती हूं कि किसी भी रिश्ते में स्वार्थ नहीं होना चाहिए क्योंकि स्वार्थ रिश्ते को खोखला बना देता है पति पत्नी के रिश्ते के बीच में अगर स्वार्थ आ जाता है.

तो इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है कि पति को भी चाहिए कि आपकी पत्नी आप पर भरोसा करे या फिर पत्नी को भी चाहिए कि यदि आप के पति आप पर भरोसा करते हैं तो उनका भरोसा ना टूटने दे और आप भी उनका सम्मान करें चलिये जानते है कि ज्योतिष क्या कहता है इसके बारे में कि इस कमी को आप किस प्रकार दूर कर सकते हैं.

  1. सूर्य को जल देना एक ज्योतिष का उपाय बताया गया है किसी के रिश्ते में खराबी हो जाने पर उसके लिए सूर्य को प्रतिदिन जल देना ही इसका उपाय बताया गया है। यदि आप और कोई पूजा नहीं करते तो सूर्य को आप लाल चंदन और गुण जो है रिश्ते में मिठास लाने के लिए गुड़ डालकर जब सूर्य देव को जल देते हैं. तो उससे पत्ती पत्नी के रिश्ते में धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगती हैं क्योंकि जब आप गुड वाला जल सूर्य देव को अर्पित करते हैं तो उसकी मिठास आपके जीवन में स्वता ही धीरे-धीरे सूर्यदेव देने लगते हैं अगर आप की भी इस तरह की समस्या हैं तो आप भी इस उपाय को अपनाकर अपने रिश्ते में क्लेश दूर कर सकते हैं।
  2. हल्दी को गुरु ग्रह से जोड़कर देखा जाता है ज्योतिष से की जो आपसी रिश्ते होते हैं पति पत्नी के दांपत्य सुख का ले लीजिए उसके कारण बृहस्पति होता है और बृहस्पति को खुश करने के लिए गुरुवार के दिन आपको पीले वस्त्र जरूर पहनना है पति पत्नी दोनों ही पानी में हल्दी डालकर गुरुवार के दिन स्नान करें इससे गुरु ग्रह मजबूत होते हैं और गुरु ग्रह के मजबूत होने से पति-पत्नी के बीच समझदारी बढ़ती है और प्रेम बढ़ता है।
  3. स्त्री बृहस्पति वाले दिन दूध में हल्दी डालकर पीने से बृहस्पति मजबूत होता है और उसके मजबूत होने से जो गृहस्थ जीवन है वह सुखी रहता है खुशहाली उसमें भर जाती है।
  4. अगर आप पूर्णिमा के दिन खीर बना ले खीर गाय या भैंस के दूध की होनी चाहिए लेकिन उस खीर में आप चीनी नहीं मिश्री डालेंगे मिश्री का कार्य यह होता है कि उस रिश्ते में मधुरता लाती है और वही खीर आपके परिवार में बांटे अगर संभव है तो पति को खीर अपने हाथों से खिलाए और वही खीर आप भी खाएं कहने का मतलब यह है कि आपस में मिलजुल कर खाएं जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा।

FAQ : पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय

Q. पति पत्नी की लड़ाई कैसे बंद होगी?

Ans: पति और पत्नी की लड़ाई सबसे पहले पति को सर के पास थोड़ा सा सिंदूर रखना सुंदर रखने के बाद पत्नी अपने सर के नीचे कपूर रखकर सो जाए और उस कपूर को अगले दिन उठकर जगा दे और पति उस दिन दूर को अगले दिन कहीं पर गिरा दे या करने से पति और पत्नी के बीच लड़ाई बंद हो जाएगी .

Q. पति पत्नी के बीच का कलेश कैसे दूर करें

Ans: पति और पत्नी के बीच क्लेश दूर करने के लिए सूर्य को जल देना एक ज्योतिष्य का उपाय बताया गया है किसी के रिश्ते में खराबी हो जाने पर उसके लिए सूर्य को जल देना ही अच्छा रहेगा। इसका उपयोग करके आप अपने बीच का क्लेश दूर कर सकते हैं।

Q. पति पत्नी से दूर क्यों रहता है?

Ans: पति को पत्नी से दूर रहने का कारण तनाव होता है जिसके कारण वह काम करना और सोना ज्यादा पसंद करते हैं और रात को सोते समय भी पति और पत्नी एक दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं पति तनाव के कारण पत्नी से दूर रहता है।

osir news

निष्कर्ष

दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि पति-पत्नी में कलेश कैसे हो जाता है और पति पत्नी में कमी होने के कारण क्या हो सकते हैं और इस पति पत्नी में क्लेश को दूर करने के उपाय क्या हो सकते हैं तो अब आप समझ गए होंगे कि क्लेश क्या होता है और क्लेश कैसे दूर करें खासकर पति पत्नी के बीच क्लेश कैसे दूर करें अगर आपको भी ऐसी कोई समस्या है तो आप भी इस आर्टिकल को पूरा पढ़ कर अपना कलेश दूर कर सकते है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मीन राशि 2023 : कैरियर,रिलेशन,प्यार,भाग्य,शिक्षा,स्वास्थ्य और भविष्यफल | मीन राशि वालों के लिए वार्षिक राशिफल 2023 : Meen rashifal 2023
प्रेगनेंसी में कैसे बैठना चाहिए ? जाने किस माह में कैसे बैठे | प्रेगनेंसी में कैसे बैठना चाहिए : Pregnancy me kaise baithna chahiye
सपने में लैट्रिन पर पैर रखना का मतलब जाने : धन लाभ और बनेंगे बिगड़े काम | Sapne me latrine par pair rakhna
जर्मन भाषा में कैरियर कैसे बनाये ? जॉब, कोर्स और सैलरी कितनी मिलेगी ! Career in German language
पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? पहनने की विधि और राशी | Panna ratna kitne din me asar dikhata hai
★ सम्बंधित लेख ★