पेट्रोल की चोरी कैसे करते है ? पेट्रोल पंप वाले चूना कैसे लगाते है ? | Petrol ki chori se kaise bache

Petrol pump vale chuna kaise lagate hai ? पेट्रोल पंप वाले पेट्रोल कैसे चोरी करते है ? पेट्रोल चोरी कोई आम बात नहीं है आए दिन ऐसे मामले आते रहते हैं और लोग उनकी चालाकी Finesse में हंसते जाते हैं इस चीज का बिल्कुल अंदाजा नहीं लगाते की चोरी कैसे हो रही है पेट्रोल चोरी के नए तरीके आजमा ते रहते हैं और हम इसमें फंस कर रह जाते हैं। पेट्रोल पम्प Petrol pump से कमाई कैसे करे ?

एक अनुमान के मुताबिक हमारे पूरे भारत देश में 65000 पेट्रोल पंप है यह सभी पेट्रोल पंप चोर तो नहीं होते लेकिन चोरी करने का आंकड़ा चौका देने वाला है आई एक रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 60 करोड़ या सॉरी 50 से ‘200ml  पेट्रोल तक चोरी होता है ।

जिसे कोई आम इंसान पता नहीं लगा सकता और गाड़ी का एवरेज भी इसे पकड़ नहीं सकता पेट्रोल चोरी के तरीके अब बिल्कुल ही असाधारण हो चुके हैं जिनको पकड़ना आपकी विवेक पर निर्भर करता है।कि आप की अनदेखी और लापरवाही का पूरा फायदा उठाते हैं यही इनका मुख्य हथियार होता है वह कहावत है नजर हटी दुर्घटना घटी इसके लिए पर्याप्त है। पेट्रोल इस समय अधिक चोरी होता है।

petrol thamnel dark

जिस समय आपका ध्यान किसी अन्य स्थान पर होता है और इसका पूरा फायदा पेट्रोल भरने वाला उठाता है किसी भी रीडिंग से पेट्रोल भरना शुरू कर देता है और आपको इसका बिल्कुल अंदाजा नहीं होता आपको शून्य दिखता है लेकिन आपका पेट्रोल किसी दूसरी रीडिंग से आ रहा होता है।

पेट्रोल चोरी करने के लिए बातो-बातो में कैसे डालते है ? What is the first way of stealing petrol ?

माना आपने किसी रकम पर पेट्रोल भराना शुरू किया और बातों बातों में आकर वह किसी तरह पेट्रोल भरना रोक देता है और आपके पेट्रोल चुरा लेता है कभी-कभी होता है कि आपने 200 का पेट्रोल कहा और उसने ज्यादा का कर दिया फिर भी बाद की स्थिति में उसी रीडिंग से कार में पेट्रोल  भरना शुरू कर देता है।


जिससे आपका पेट्रोल कम मिलता है आपको इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा पाते और आपका पेट्रोल दो हिस्सों में बट जाता है और एक हिस्से का कुछ भाग  चोरी कर लेते हैं।

पेट्रोल चोरी के लिए मशीन का उपयोग कैसे करते है ? What is another way of stealing petrol ?

पेट्रोल चोरी का तरीका सबसे अनोखा है इसमें पेट्रोल भरने से पहले रिंग मशीन में सेटिंग कर दी जाती है जिससे जब भी आप पेट्रोल बनाने जाएंगे वह सेटिंग के अनुसार उतने कम से पेट्रोल भरना शुरू करेगा। जैसे यदि आप 500 का पाउडर आते हैं |

तब आपको साढे चार सौ का ही पेट्रोल मिलेगा पेट्रोल और रुपए की रकम आपको मशीन पर उसी तरह दिखेगा लेकिन यह सेटिंग अंदर होने के कारण आपको दिखाई नहीं पड़ती। पेट्रोल चुराने का सबसे नया तरीका जिसे चिप से चोरी करना कहते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 893 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

इंद्रजाल से सट्टे का नंबर : क्या नंबर आयेगा पहले से जाने मंत्र सिद्धि और गणित जाने | indrajaal se satte ka number jane
गृह प्रवेश पूजन सामग्री लिस्ट और गृह प्रवेश पूजन विधि | Grah pravesh puja samagri list

इस चिपका उपयोग उस समय किया जाता है जब कोई ग्राहक पेट्रोल भरने आता है जैसे ही या चिप शुरू की जाती है आप का पेट्रोल चोरी होना शुरू हो जाता है।

जैसे आपने ₹200 का पेट्रोल भराया जिससे आपको पूरा पेट्रोल ना मिलकर सिर्फ 160 या 70 का ही मिलेगा इस तरह से वे 10 20 30 करके दिन भर में हजारों रुपए की कमाई बड़ी ही आसानी से कर ले जाते हैं और इसकी किसी को कानों कान खबर भी नहीं होती।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

चोरी किए गए इस पेट्रोल को मशीन बिल्कुल सही ही बताएगी क्योंकि जब भी कोई जांच आती है तब पेट्रोल भरने वाला कर्मचारी उचित को रिमोट की सहायता से निष्क्रिय कर देता है जिससे उस अधिकारी को यह पता नहीं लगता कि आखिर इसकी सच्चाई क्या है चोर है या फिर नहीं।

कर्मचारी के इस रिमोट का संबंध सीधे मशीन के अंदर लगी हुई चीज से होता है जिसे सेकंड में उसमें बदलाव कर सकते हैं। माना यदि आप अपने किसी चार पहिया वाहन कैसे कार में पेट्रोल बनाने जाते हैं तो लगभग आप बाहर नहीं निकलते और उस कर्मचारी को पेट्रोल भरने को कहते थे कर्मचारी को पेट्रोल भरने लगता है|

आप कितना भी नजर रख लें लेकिन टंकी पीछे होने के कारण आपकी पूरी नजर उस पर नहीं जा सकती और इसी बीज वह फायदा उठा लेता है बार-बार अपने रोजल को रुकता रहता है। जिससे पेट्रोल की गति धीमी होती जाती है और अंत में हां लगभग 2 से 3 लीटर पेट्रोल बचा लेता है और पेट्रोल उसी पेट्रोल पंप में ही चला जाता है।

पेट्रोल चोरी से बचने के लिए कुछ खास तरीके कौन से अपनाये है ? What are some special ways to avoid petrol theft ?

1- आपको सबसे पहले एलईडी पैनल की सोनी पर ध्यान देनी चाहिए इस मामले में आप बिल्कुल सचेत रहें कि कोई आपका ध्यान भटकाने की कोशिश ना कर सके।

2 यदि आप अधिक पटोल भर आते हैं तो आपको उस पर टोल कर्मचारी से ज्यादा बातचीत नहीं करनी चाहिए और लगातार उसके रोजल पर ध्यान रखनी चाहिए यदि वह आपके ध्यान को भटकाने की कोशिश भी करें आपको सचेत रहना चाहिए।

3- यह आपने रोजल को बार-बार रोकता है तो उसे फिर से सुन से शुरू करने को कहें जिससे वह समझ जाएगा कि यह समझदार ग्राहक है और वह ऐसा नहीं कर पाएगा।

osir news

4- पेट्रोल कभी भी आप 100 ,200 ,300, 400 या 500 मैं ना भरवाए हमेशा 120 ,230, 440 इस तरह से पेट्रोल हमेशा भरवाए जिससे पेट्रोल चोरी के अवसर बहुत ही कम होते हैं और आप आसानी से इन सब से छुटकारा पा सकते हैं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

Santan Gopal Mantra : पुत्र प्राप्ति के लिये संतान गोपाल मंत्र और लाभ
नजर उतारने का मंत्र : अचूक और आसान नज़र दोष का मंत्र और 12 घरेलू उपाय | Nazar utarne ka mantra
pdf सम्पूर्ण महालक्ष्मी अष्टकम हिंदी अर्थ सहित और पाठ के लाभ | Mahalaxmi Ashtakam : mahalakshmi ashtakam pdf
लड़की गर्लफ्रैंड या पत्नी प्यार में मारने की धमकी दे तो क्या करें ? girlfriend dhamki de to kya karna chahiye
खाटू श्याम को हारे का सहारा क्यों कहते हैं ? | Khatu shyam ko hare ka sahara kyu kehte hai ?
★ सम्बंधित लेख ★