5 बेस्ट फोड़े फुंसी की क्रीम का नाम और लगाने का सही तरीका एवं फायदे | Phode phunsi ki cream

फोड़े फुंसी की क्रीम | Phode phunsi ki cream :  हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताएंगे की फोड़े फुंसी की क्रीम कौन सी होती है जब किसी के चेहरे पर फोड़े फुंसी निकल आते हैं तो वह बहुत सारे उपाय करते हैं उनको ठीक करने के लिए क्योंकि वह इतनी आसानी से ठीक नहीं होते हैं और चेहरे पर फोड़े फुंसी बहुत ही खराब लगते हैं।



जिससे हमारे चेहरे की सुंदरता घटने लगती है लेकिन चेहरे पर फुंसी होना आज के समय में एक आम समस्या हो गए हैं जिन लोगों के फेस पर फुंसी निकलती है और जो लोग इस समस्या का सामना कर रहे हैं वह बहुत ज्यादा परेशान होते हैं वह केवल यही चाहते हैं कि इस को कितनी जल्दी ठीक कर सके क्योंकि हम सभी यह चाहते हैं कि हमारा चेहरा सबसे ज्यादा सुंदर दिखे और चेहरे की फुंसी हमारे चेहरे की खूबसूरती के लिए बहुत बड़ी अर्जेंट बन जाती हैं।

अगर आप भी चेहरे की फुंसी की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान है तो आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हमने आप लोगों के लिए कुछ खास ट्रेनों के बारे में खोज की है जिसके बारे में हम आपको बताएंगे दोस्त एक रहे भारत में मिलने वाली 5 ऐसी क्रीम में हैं जो चेहरे की फुंसी को हटाने की क्रीम की लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं साथ ही इन सभी टीमों के बारे में हम आप लोगों को पूरी जानकारी देंगे कि इस क्रीम को कैसे लगाना है।

फोड़े फुंसी की क्रीम, funsi ki cream, fode funsi ke liye cream, फुंसी की क्रीम, फोड़े फुंसी की cream, funsi ke liye cream, best ointment for foda funsi, best cream for baltod, best scar cream for boils, funsi hatane ki cream, funsi cream, funsi ki dava bataen, funsi ki dawa in hindi, best cream for skin boils, funsi ki ganth ka ilaj, cream for heat boils, funsi ki medicine, funsi ki tablet, funsi ki tablet name, funsi ki dava, funsi hatane wala cream, फोड़ा फुंसी के लिए क्रीम, फोड़े फुंसी के लिए क्रीम, fode funsi ke liye antibiotic, infection ke liye cream, pimple ke liye home remedy, baltod ke liye cream, fode funsi ke liye best medicine, fode funsi ke liye tube, fode funsi ke liye ayurvedic dawa, fode funsi ke liye medicine, fode funsi ke liye injection, fode funsi ke liye tablet, फोड़ा फुंसी की क्रीम, फुंसी हटाने की क्रीम बताइए, फुंसी के लिए क्रीम, pimple ke liye best cream in pakistan, funsi ke liye dawai, funsi ke liye tablet, funsi ke liye medicine, funsi ke liye gharelu upay,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

अगर आप लोग भी इस जानकारी को लेना चाहते हैं तो हम आप लोगों से यही कहेंगे कि आप हमारे साड़ी कल को आखिर तक पढ़ने इसमें हमने आप लोगों को कुछ खास फिल्मों के बारे में बताया है जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत जल्द अपने चेहरे की फोड़े फुंसियों को दूर कर सकते हैं तो आइए दोस्तों बिना देर किए अपने मेन मुद्दे पर चलते हैं और जानते हैं फोड़े फुंसी की क्रीम कौन सी होती है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है।

चेहरे पर फुंसी क्यों होती है ? | Chehre par phunsi kyon hoti hai ?

चेहरे की फोड़े फुंसी होने का सबसे बड़ा कारण होता है गंदगी जब हमारे चेहरे पर गंदगी जल जाती है तो इससे फोड़े फुंसी निकलने लगते हैं और दूसरा सबसे बड़ा कारण होता है हमारे खान-पान का इसके अलावा जब हम किसी भी तरह का ऑयली या फिर ऐसा खाना खाते हैं जिससे हमारे शरीर में काफी ज्यादा नुकसान होता है अगर आपके चेहरे पर बार बार फोड़े फुंसी निकल रहे हैं तो आपको सबसे पहले अपने खाने पीने की चीजों में सुधार करना होगा।


खूबसूरती

जब हम ज्यादा देर तक सूर्य की किरणों के संपर्क में रहते हैं तो हमारे चेहरे पर फोड़े फुंसी निकलने से खतरा रहता है वहीं जब हमारे चेहरे पर फोड़े फुंसी होने लगते हैं तो हमारे त्वचा का रोम छिद्र बंद हो होना भी फोड़े फुंसी निकलने का कारण होता है क्योंकि जब रोम छिद्र बंद हो जाते हैं तो चेहरे का तेल हमारे चेहरे से बाहर नहीं आ पाता है और इसी कारण चेहरे पर फुंसी निकल आती हैं।

फोड़े फुंसी की क्रीम | Phode phunsi ki cream

चेहरे की फुंसियों को हटाने के लिए सबसे बेहतरीन उपाय होता है कि आप को अपने खाने-पीने पे बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और अपने चेहरे की अच्छी तरीके से सफाई करने की जरूरत है आप यह सफाई पिंपल हटाने की किसी भी फेस वॉश से कर सकते हैं अपने चेहरे को पूरे दिन में कम से कम 3 बार साफ पानी से धोना चाहिए और जब भी घर से बाहर धूप में जाना हो आप फेस पर या तो कोई सनस्क्रीन लगाएं या फिर छाता लेकर जाएं.

इसके अलावा आप ज्यादा प्रदूषित जगह पर जाने से बचें और बाहर से आने के बाद अपने चेहरे को जरूर धोए इन सभी बातों का ध्यान रखें और उसके बाद चेहरे की फुंसियां हटाने वाली क्रीम का इस्तेमाल करें अगर अब इन सभी बातों का ख्याल रखते हैं तो आपके चेहरे की फुंसी बहुत जल्द ठीक हो जाएगी।

1. मेडी प्लस नंबर वन क्रीम

आपके चेहरे की फुंसी को हटाने के लिए यह बहुत अच्छी क्रीम होती है इस क्रीम में विटामिन ए विटामिन ए और विटामिन सी बहुत अच्छी मात्रा में पाया जाता है अगर आप इस क्रीम का इस्तेमाल अपने चेहरे की फुंसी को हटाने के अलावा फेस पर पिंपल्स के लिए भी करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद है और त्वचा पर चमक भी लाती है.

Medi Plus Number One Cream

इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर फोड़े फुंसी के निशान रह जाते हैं तो भी आप इस क्रीम का इस्तेमाल करके उन निशानों को हल्का कर सकते हैं।

2. जोवीस आयुर्वेदा एंटी एक्ने क्रीम

यह क्रीम आपके चेहरे की फुंसी को बहुत जल्द गायब कर देता है इस क्रीम को अगर आप रात में सोने से एक घंटा पहले लगाते हैं तो आपको बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा इस क्रीम में नीम और लौंग के गुण बहुत अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं जो कि आपके लिए किसी भी तरह नुकसानदायक नहीं है चेहरे पर तेल को नियंत्रण करने में आपकी मदद करते हैं.

तथा रोम छेद्र को सही करके स्किन को गहराई तक साफ करती है तथा इस क्रीम को लगाने से आपके चेहरे में चमक आती है और यह आपके चेहरे के दाग धब्बों को भी दूर करने में काफी मदद करती है अगर आपके चेहरे पर छोटे छोटे दाने है तो उनको हटाने में भी आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं।

3. एक्टिव प्लस पिंपल क्रीम

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

स्क्रीन पर इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे के फुंसी को बहुत जल्द ठीक कर सकते हैं क्रीम आपके चेहरे से फुंसी हटाने के अलावा और भी बहुत से काम करती है यह ग्रीन ब्लैकहेड्स को चेहरे से हटाने में आपकी बहुत ज्यादा मदद करती है और साथ ही साथ पिंपल के जो निशान होते हैं उनको भी काफी हद तक हल्का कर देती है।

Active Plus Pimple Cream

इसके अलावा इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे में बहुत ज्यादा ग्लो आता है और त्वचा का रंग भी काफी ज्यादा निखर नहीं रखता है और आपके चेहरे के पुराने से पुराने दाग धब्बों को भी हल्का करती है।

4. पिगमेड क्रीम

इस क्रीम का इस्तेमाल करके अपने चेहरे की फुंसी को दूर कर सकते हैं यह आयुर्वेदिक क्रीम है और इसे बनाने के लिए किसी भी तरह के हानिकारक केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है. इससे बनाने के लिए चित्रक, मंजिठ, कंटाकरी, उम्बार आदि सारी जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है जो कि फुंसी को हटाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होती है.

इतना ही नहीं यह क्रीम आपके चेहरे को सूर्य की हानिकारक किरणों से भी नुकसान पहुंचाने में मदद करती हैं. त्वचा पर प्रदूषण के असर को कम करने के लिए यह क्रीम बहुत ज्यादा फायदेमंद साबित होती है यह क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है और इसमें किसी भी तरह का कोई केमिकल नहीं होता है और यह आपके चेहरे पर फुंसी के या फिर पिंपल्स के निशान होगी हल्का करने का काम करती है.

पिगमेंट क्रीम

5. ऑन द स्पॉट एक्ने ट्रीटमेंट क्रीम

यह क्रीम आपके चेहरे से फोड़े फुंसियों को जड़ से खत्म करने का काम करती है और क्या फोड़े फुंसी को हटाने के लिए सबसे अच्छी क्रीम साबित हो सकती है दूसरी क्रीम के मुकाबले सबसे ज्यादा तेज असर करने वाली क्रीम है. इसके इस्तेमाल के कुछ दिन बाद ही आप अपने चेहरे पर फर्क देखेंगे इसके अलावा फोड़े फुंसी की वजह से चेहरे पर दाने या फिर काले निशान दाग धब्बे पड़ जाते हैं.

इनको भी कम करने में और आपके चेहरे को साफ करने में मदद करती है. साथ ही आप के चेहरे में अधिक तेल को चेहरे से हटाती है और त्वचा के रोम छिद्र को खोल कर त्वचा की गहराई से सफाई करती है लेकिन यह क्रीम थोड़ी महंगी आती है।

FAQ: फोड़े फुंसी की क्रीम

फुंसी हटाने वाली क्रीम कौन सी है?

हिमालय क्लेरिना anti -acne क्रीम बेलाविटा आर्गनिक एंटी एक्ने फेस जेल क्रीम

फोडा कितने दिन में ठीक होता है?

अगर आपके फोड़े सेव पिस निकल जाता है तो आपकी त्वचा में सिर्फ दर्द रहता है उसे ठीक होने में 1 से 2 हफ्ते का समय लगता है.

फोड़े फुंसी क्यों निकलते है?

ज्यादातर तो गंदगी की वजह से निकलते है जब शरीर की गर्मी बहार नहीं निकल पाती है तो भी निकलने का खतरा रहता है.

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आप लोगों को पसंद आई होगी आज हमने आप लोगों को बताया है कि फोड़े फुंसी की क्रीम कौन सी होती है। अगर आप के भी चेहरे या फिर हाथ पैर कहीं पर भी फोड़े फुंसी निकले हैं तो आप उसे हटाने के लिए कौन सी क्रीम का इस्तेमाल करें। आज हमने आप लोगों को इस आर्टिकल में ऐसी सबसे बेहतरीन 5 क्रीमो के बारे में बताया है.

जिसका इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे की फोड़े फुंसियों को जड़ से खत्म कर सकते हैं और साथ ही साथ यह क्रीम आपके लिए ज्यादा नुकसान दे भी नहीं है। इनको आप आसानी से मार्केट या फिर कहीं से भी खरीद सकते हैं अगर आपके चेहरे पर बार बार फोड़े फुंसी निकल रहे हैं तो आप एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लेले उसके बाद ही किसी क्रीम या फिर किसी दवा का इस्तेमाल करें।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन