जाने आखिर कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है ? | Quran me Hindu ke lie kya likha hai

कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है | Quran me Hindu ke lie kya likha hai : दोस्तों जैसा कि आप सभी लोगों को यह पता होगा कि हर धर्म के अपने कुछ रीत रिवाज होते हैं और हर धर्म में अपने भगवान को पूजा जाता है उसी तरह हर धर्म में अलग-अलग त्योहार भी मनाए जाते हैं जैसे कि मुसलमानों में ईद रमजान मोहर्रम और हिंदुओं में होली दीपावली जैसे त्योहार मनाए जाते हैं।



आज हम आप लोगों को बताएंगे कि कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है कुरान जो कि इस्लाम धर्म का सबसे महत्वपूर्ण ग्रंथ माना गया है यह एक ऐसी किताब है जिसमें अल्लाह ने बहुत सारी बातों को बताया है और एक मुसलमान को उन सारी बातों को समझाने की कोशिश की है।

हर मुसलमान के लिए कुरान को पढ़ना बहुत ही जरूरी होता है और यह जानना उतना ही जरूरी होता है कि इस कुरान में गैर मुसलमानों के लिए क्या लिखा गया है वैसे तो अल्लाह ने कुरान में किसी भी इंसान के लिए कुछ भी गलत नहीं लिखा है और ना ही कुरान में ऐसा कुछ लिखा है जो कि गलत हो कुरान एक बहुत ही पाक साफ किताब है।

कुरान में नारी, कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है, कुरान की आयत, कुरान में लिखी गलत बातें, कुरान सूरा 30 की आयत 50 में ऐसा क्या लिखा है, कुरान सूरा 33 की आयत 37 और 50 में ऐसा क्या लिखा है, hindi mein quran, quran me hinduo ke liye kya likha hai, कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है, quran me hindu ke bare me kya likha hai, hindu quran, Quran Hindu , islam hinduism and buddhism similarities, quran about hinduism, islam and hindu, islam and hindu similarities, islam aur hindu dharm me samanta, islam and hindu conflict in india, islam and hinduism difference, hinduism islam and sikhism venn diagram,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

जिसको अल्लाह ने मुसलमानों के लिए लिखा है और उसमें मुसलमानों को किस तरीके से और अपने हुजूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की सुन्नतों पर किस तरह से अमल करके अपनी जिंदगी को गुजारना है. इन सब के बारे में बताया गया है ना कि कुरान में हिंदुओं के लिए कुछ भी और बताया गया है बहुत ही पहले उन लोगों के लिए यह हुक्म था कि अगर कोई शख्स पहले इस्लाम को कबूल करता है और फिर उसके बाद गैर मुस्लिम हो जाता है।

यानी कि इस्लाम को छोड़ देता है तो उसके लिए सजा मुकर्रर की गई थी लेकिन आज के समय में ऐसा कुछ नहीं है और कुरान में हिंदुओं के लिए ऐसा कुछ नहीं लिखा है कि उनके साथ कोई भी गलत काम करें सभी इंसान एक समान होते हैं. हमारे हुजूर सल्ला वसल्लम फरमाते हैं जब भी कोई गैर मुसलमान आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करें तो आप उसका शुक्र करें और उसको गले से लगाए ताकि उसे ये एहसास हो कि आप एक मुस्लिम हैं और आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।


जब आप ऐसा करेंगे तो उस शख्स को यह एहसास होगा कि यह मुसलमान है और एक मुसलमान किसी को बिना वजह कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाता है आइए जानते हैं. कुरान शरीफ में हिंदुओं के लिए क्या लिखा हुआ है अगर आप यह जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़ लीजिए इससे आपको यह सारी जानकारी बहुत ही मुकम्मल तरीके से हासिल हो जाएगी और आप अच्छे से समझ पाएंगे कि एक मुसलमान जो कुरान पड़ता है।

उस कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है बहुत से लोग झूठी अफवाहों को फैलाते हैं फिर कुरान में हिंदुओं के लिए लिखा है कि अगर कहीं मूर्ति पूजन को देखें तो उनका कत्ल कर दें तो दोस्तों हम आप लोगों को बता दें कि कुरान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है आज हम आप लोगों को कुरान की हकीकत बताएंगे कि कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है आइए जानते हैं।

कुरान में हिन्दुओ के लिए क्या लिखा है ? | Quran me Hindu ke lie kya likha hai ?

कुरान में हिंदुओं के लिए कोई भी गलत बात नहीं लिखी गई है कुरान में सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों के लिए और मुसलमानों को सच्चे रास्ते पर चलाने की बातें लिखी गई हैं. बाकी कुरान शरीफ में किसी भी चीज के लिए कोई भी गलत बात नहीं लिखी गई है जैसा कि बहुत से लोगों को कहना होता है कि कुरान में हिंदुओं के लिए बहुत गलत बातें लिखी हैं तो ऐसा हरगिज़ कुछ नहीं है सिर्फ और सिर्फ कुरान में यह लिखा है कि जो काफिर है यानी कि जो हिंदू है।

उनको एक मुसलमान बनाया जाए और वह भी इसलिए कि कयामत के दिन हर इंसान की बख्शीश होगी तो उनमें हिंदुओं की बक्शीस नहीं की जाएगी इसलिए कहा गया है कि हर किसी को दीन की बातें बताएं और उन्हें अपनी तरफ से बुलाए क्योंकि मुसलमान की बक्शीश हो सकती है लेकिन हिन्दू गुनहगार है उनकी बक्शीश नहीं होगी।

कुरान में हिन्दुओ के लिए क्या लिखा है

 

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

बाकी अगर कोई यह कहता है कि उसमें यह लिखा गया है कि मूर्ति पूजन की कत्ल कर देनी चाहिए या फिर उसे मार देना चाहिए तो हम आप लोगों से यही कहना चाहेंगे कि यह बिल्कुल भी गलत है यह उस टाइम की बात है जब ऐसा होता था,

कि पहले कोई इस्लाम धर्म को कुबूल करता था और उसके बाद वह काफिर बन जाता था तो यह उसके लिए था कि अगर वह इस्लाम धर्म के साथ खिलवाड़ कर रहा है तो उसका बंद करने का हुक्म था लेकिन आज के समय में ऐसा कुछ भी नहीं है. हर किसी का मजहब अपनी अपनी जगह पर सही होता है किसी भी मजहब में कोई भी बुराई नहीं है।

कुरान में हिन्दुओ को क्या कहा है ? | Quran me Hindu ko kya kaha hai ?

कुरान शरीफ में हिन्दुओं को काफ़िर कहा गया है क्योंकि वो जुआ खेलते है और शराब पीते हैं. और खड़े हो कर पेशाब करते है इस लिए उन्हें काफ़िर कहा जाता है इस्लाम में सिर्फ हिन्दुओं को ही नहीं बल्कि ईसाई,सिक्ख,बौद्ध,जैन आदि भी काफिर ही हैं.

क्योंकि एक सच्चा मुसलमान कभी भी खड़े हो कर पेशाब नहीं करता और ना ही कभी शराब पिता है और ना जुआ खेलता है. इस्लाम में ये सरे कामों को बहुत बड़ा गुनाह माना जाता है. और ऐसा करने वाले की कभी बकसिस नहीं होती है और ना कभी उसे अल्लाह माफ़ करता है.

FAQ : कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है

क्या हिन्दू काफिर है?

जी हा कुरान में हिन्दुओं को काफ़िर कहा गया है और सर्फ हिन्दुओ को ही नहीं बल्कि ईसाई,, सिक्ख,,बौद्ध,जैन आदि भी काफिर ही हैं.

मुस्लिम होने की पहले और सबसे जरूरी शर्त क्या होती है?

मुस्लिम होने की सबसे पहली और आखरी शर्त ये है की पूरी दुनिया का मालिक सिर्फ और सिर्फ अल्लाह है और आखरी मुहम्मद पैगम्बर है.

इस्लाम में क्या क्या गुनाह है?

इस्लाम में शराब पीने जुआ खेलना और खड़े होकर पेशाब करना हराम माना जाता है. इसलिए किसी भी मुस्लमान को खड़े हो कर पेशाब नहीं करना चाहिए. और ना ही जुआ और शराब पीना चाहिए.

निष्कर्ष

करते हैं दोस्तों आज का हमारा यह आजकल आप लोगों को काफी पसंद आया होगा इस आर्टिकल में हमने आप लोगों को बताया कि कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है इस बात को लेकर बहुत से लोगों के मन में सवाल होता है.

जिसके बारे में हमने आज आप लोगों को बताया है हालांकि बहुत से लोग गलत बयान करते हैं कि कुरान में हिंदुओं के लिए बहुत ही गलत बातें लिखी है लेकिन हम आप लोगों को बताए हैं कि कुरान में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है. कुरान एक पहुंच की साफ-साफ किताब मानी जाती है जिसको अल्लाह ने हर मोमिन के लिए उतारा है और उसको पढ़ने और ज्यादा से ज्यादा उसकी तिलावत करने का हुक्म दिया है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन