सफ़र पर जाने और वापस आने की दुआ और तर्जुमा | Safar Ki Dua aur tarjuma

Safar Ki Dua अस्लामो अलैकुम व रहमतुल्लाह बरकातहू दोस्तों आज के आर्टिकल में हम जानेंगे की सफर में जाने की दुआ क्या होती है जैसा कि दोस्तों आप लोगों को पता होगा कि हमारे इस्लाम में हर काम को शुरू करने से पहले अल्लाह को याद किया जाता है और उस काम को करने से पहले कुछ सुन्नत तरीके होते हैं।

जिनको अपनाया जाता है और उसे अपनाने के बाद ही हर काम का आगाज किया जाता है उसी तरीके से जब भी कोई शख्स सफर के लिए घर से निकलता है तो वह कुछ बातों का ध्यान रखता है.

safar ki dua, safar ki dua in hindi, safar ki dua in english, safar ki dua hindi me, safar ki dua in urdu, safar ki dua with meaning, safar ki dua pdf, सफर की दुआ क्या होती है, सफर की दुआ क्या है, सफर की दुआ हिंदी में, सफर की दुवा, सफर की दुआ बताइए हिंदी में, सफर की dua, सफर की दुआ इन हिंदी, सफर की दुआ हिंदी, जो सफर की शुरुआत करते हैं, सफर की दुआ, सफर की दुआ इन हिंदी, सफर की दुआ उर्दू में, सफर की दुआ क्या है, सफर की दुआ बताओ, सफर की दुआ इमेज, सफर की दुआ सफर की दुआ, अब्दुल बारी सफर की दुआ, सफर की dua, सफर की दुवा, सफर की दुआ हिंदी, सफर की दुआ हिंदी में, सफर की दुआ चाहिए, सफर में जाने की दुआ बताओ, सफर में जाने की दुआ बताएं, सफर में जाने की दुआ बताइए, जो सफर की शुरुआत करते हैं, सफर की दुआ पढ़ाओ, सफर की दुआ बताइए हिंदी में, सफर की दुआ mp3, सफर की दुआ है, तू सफर शुरू हो गया, safar ki dua video, safar ki dua for car, safar ki dua subhanallazi sakhara lana, safar ki dua flight, safar ki dua audio, safar ki dua car hanging, dua safar, सफर की dua, dua e safar, सफर की दुवा, safar ki.dua, सफर की दुआ हिंदी में, dua al safar transliteration, सफ़र में जाने की दुआ , सफ़र में कोन सी दुआ पढ़ी जाती है , कही बहार जाने की दुआ , सफ़र में क्या पढ़ते है ,

जैसे सफर करते समय हम अल्लाह से दुआ करते हैं कि अल्लाह हमें अपने हिफ्जोआमल में रखें यानी कि अपनी हिफाजत में रखें जैसा कि दोस्तों आप सब को पता होगा कि इस टाइम घर से बाहर निकलने के बाद किसके साथ कौन सी दुर्घटना हो जाए।

किसी को पता नहीं होता है इसलिए हम पहले ही अपने रब को याद करते हैं और उस से यही दुआ करते हैं कि या अल्लाह हमें अपनी हिफाजत में रखना और हमें वापस अपने घर सही सलामत पहुंचाना इसलिए सफर की दुआ पढ़ना बहुत जरूरी होता है जो शख्स सफर की दुआ को पड़ता है.

अल्लाह उसे पूरे रास्ते अपनी हिफाजत में रखता है और उसे सही सलामत घर वापस लाता है। इसलिए हम आप लोगों से यही कहना चाहेंगे कि सफर की दुआ जरूर याद कर ले और जब भी अपने घर से सफर के लिए बाहर निकले तो सवारी पर सवार होते वक्त फिर चाहे वह मोटरसाइकिल हो साइकिल हो या फिर टैक्सी हो कर हो हेलीकाप्टर हो या कोई भी सवारी हो यानी कि आप किसी भी सवारी से सफर करने जा रहे हैं तो आप यह दुआ जरूर पढ़ ले।

इस दुआ को पढ़ने से आपको बहुत ज्यादा सवाब भी मिलेगा और इससे अल्लाह आपसे खुश होगा कि मेरे बंदे ने मुझे याद किया और मुझसे अपनी सलामती की दुआ की है।


सफर की दुआ हिंदी में | Safar Ki Dua aur

(बिस्मिल्लाहिर रहमानिर रहीम)
सुब्हानल्लज़ी सख्खर लना हाज़ा वमा कुन्ना लहू मुक़रिनीन, व इन्ना इला रब्बीना लमुनक़लिबुन.

सफर की दुआ का तर्जुमा हिंदी में

अल्लाह के नाम से शुरू जो पाक है जिसने इसको हमारे काबू में कर दिया और हम में ताक़त ना थी की इसको काबू में कर लेते और हमको अपने रब की तरफ ही लौट कर जाना है.

सफर की दुआ इंग्लिश में | Safar Ki Dua aur

(Bismillahir Rahmanir Rahim)
Subha Nal Lazi Sakhkharlana Haaza Wamaa Kunna Lahu Muqrineen Wa Inna Ilaa Rabbina Lamun Qaliboon.

सफर की दुआ का तर्जुमा इंग्लिश में

Allah ke naam se shuru vah Jaat aur Pak hai jisne hamare liye kabu me kar diya aur hamen is kabu mein laane wale Na the aur beshak ham Apne rab ki taraf lautane Wale Hain.

सफर की दुआ अरबी में

بِسْمِ اللهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِيْمِ
سُبْحَانَ الَّذِي سَخَّرَ لَنَا هَـٰذَا وَمَا كُنَّا لَهُ مُقْرِنِينَ وَإِنَّا إِلَىٰ رَبِّنَا لَمُنقَلِبُونَ

सफर की दुआ उर्दू में

ترجمہ: پاک ہے وہ ذات جس نے اِس کو ہمارے تابع کر دیا حالانکہ ہم اِسے قابو میں نہیں لا سکتے تھے اور بیشک ہم اپنے رب کی طرف ضرور لوٹ کر جانے والے ہیں

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 868 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मुंबई रेड लाइट एरिया नाम और पता : मुंबई के इन शहरों में होता हैं धंधा | Mumbai red light area name address
सम्पूर्ण माँ दुर्गा पूजन विधी, सामग्री और मनोकामना पूर्ति हेतु सफल उपाय

सफर में थकान से बचने का वजीफा (तरीका) | Safar mai thakan se bachane ka tarika

दोस्तों अक्सर सभी लोग सफर के दौरान थक जाते हैं तो उनको चाहिए की वो थकान से बचने का वजीफा जान ले। क्योंकि अल्लाह के नाम में बहुत ज्यादा ताकत होती है।

इसलिए आप कोई भी काम करने से पहले अगर अल्लाह को याद करते हैं तो अल्लाह उस काम को करने में आपकी मदद करता है इसलिए जब भी आप सफर के दौरान थक जाएं तो इन वजीफो को अपनाएं जिससे आपको थकावट महसूस नहीं होगी आइए जानते हैं थकावट महसूस होने पर क्या पढ़ा जाता है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब भी आपको थकावट महसूस होने लगे तो आपको सबसे पहले दरूद शरीफ पढ़ना है और आपको जो भी दरूद शरीफ याद हो आप वो पढ़ सकते हैं उसके बाद आपको या कुददुसो आहिस्ता आहिस्ता पढ़ते रहना है।

अगर आप किसी के साथ सफर कर रहे हैं और उससे बातचीत करनी है तो बातचीत करने के बाद भी पढ़ सकते हैं आप अपने मन में ही इसे पढ़ते रहें इंशाल्लाह इसे पढ़ने से आप मंजिल तक पहुंच जाएंगे और आपको बिल्कुल भी थकावट महसूस नहीं होगी लेकिन सफर की दुआ जरूर पढ़ लिया करें इससे आप का सफर बहुत अच्छा बीतेगा।

सफर से वापस आने की दुआ हिंदी में

(बिस्मिल्लाहिर रहमानिर रहीम)

 ला इलाहा इल्लल लाहु वहदहू ला शरीका लहू लहुल मुलकु व लहुल हम्दु वहुवा अला कुल्लि शय इन क़दीर, आइबूना ताइबूना आबिदूना साजिदूना लिरब्बिना हामिदून, सदाक़ल लाहु व अदहू, व नसारा अब्दहू व हज़ामल अहज़ाब वह्दहू

सफर से वापस आने की दुआ का तर्जुमा

अल्लाह के अलावा कोई इबादत के लाइक नहीं वो अकेला है उसका कोई शरीक नहीं, उसी की बादशाहत है, और उसी की हम्द है, और वो हर चीज़ पर कादिर है, हम वापस लौटने वाले, तौबा करने वाले, इबादत करने वाले, सिर्फ़ अपने रब की हम्द करने वाले हैं, अल्लाह ने अपना वादा सच कर दिया और अपने बन्दे की मदद की और अकेले ही लश्करों को शिकस्त दी

निष्कर्ष | Conclusion

उम्मीद करते हैं दोस्तों आज का हमारा आर्टिकल आप लोगों को काफी पसंद आया होगा इस आर्टिकल में हमने आप लोगों को बताया है कि जब भी आप सफर कर रहे हो तो Safar Ki Dua पढ़नी चाहिए और अगर आप सफर के दौरान थक जाते हैं तो आपको क्या पढ़ना चाहिए उसके बारे में बताया है।

दोस्तों अक्सर देखा जाता है कि सफर के दौरान जब लोग सफर करके वापस आते है तो वह बहुत ज्यादा थक जाते है या फिर कहीं जाते है तो थकावट महसूस होती है इसलिए आज हम आप लोगों को थकावट दूर करने का वजीफा भी बताया हैं जिसे आप सफर के दौरान पढ़ सकते हैं।

जब भी आप सफर के लिए निकले तो सबसे पहले Safar Ki Dua पढ़े और उसके बाद जब आप सफर में रहे हो इस वजीफे को भी पढ़ लिया करें इससे आप अपनी मंजिल तक पहुंच जाएंगे और इंशाल्लाह आपको थकावट भी महसूस नहीं होगी.

इसलिए हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि आप Safar Ki Dua और सफर के दौरान जो थकावट महसूस होती है। उसमें क्या पढ़ा जाता है इसे अच्छे से याद करें ताकि आपको सफर करने में ज्यादा परेशानी न हो और आप आसानी से अपनी मंजिल पर पहुंच जाएं.

osir news

यह दुआ बहुत ही छोटी सी है और इसे याद करने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा बस इसे समझ कर याद करने की जरूरत है इस आर्टिकल में हमने आप को दुआ के साथ-साथ दुआ का तर्जुमा भी बताया है जिससे आपको याद करने में आसानी हो और समझने में भी आसानी होगी कि आपने इस दुआ का मतलब क्या होता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बरसात, बारिश को कैसे रोके ? 5 असरदार टोटका जाने | How to stop the rain totka and mantra hindi?
चेहरे की नजर कैसे उतारे : नजर लगने की पहेचान और बहुत आसान उपाय | Chehre ki nazar kaise utare
200+ कबीर के दोहे PDF किताब डाऊनलोड : हिंदी अर्थ सहित | kabir ke dohe hindi pdf
लाल तारा मंत्र के 5 फायदे और प्रयोग विधि : अचूक प्रेम वशीकरण | red tara mantra benefits in hindi
To Do List क्या है कैसे बनाये ? जादुई लिस्ट बनाना सीखे | To Do Kaese bnaye ?
★ सम्बंधित लेख ★