संतान प्राप्ति में देरी के कारण : पुत्र प्राप्ति विधि, मंत्र और 8 अचूक उपाय | Santan prapti me deri ke karan

संतान प्राप्ति में देरी के कारण : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि संतान प्राप्ति में देरी के कारण अगर आप लोगों को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है और आप उसका कारण जानना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को जरूर पढ़ें शादी के बाद अगर किसी दंपति का सबसे बड़ा सपना होता है  तो वह संतान प्राप्ति होता है हर एक व्यक्ति की चाहत होती है कि उसे कोई संतान प्राप्त हो उनके घर में बच्चे की किलकारी गूंजी महिला के लिए सबसे बड़ा सुख संतान प्राप्ति का शुभ होता है.



शादी के बाद व्यक्ति संतान प्राप्ति का सुख अनुभव कर सकते हैं लेकिन कुछ दंपत्ति को शादी के काफी साल बाद भी संतान सुख नहीं प्राप्त हो पाता है तो आज हम उसी के लिए आपको संतान प्राप्ति के उपाय बताएंगे और उसका कारण भी बताएंगे कि किस कारण आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो पा रही है अगर आप जानना चाहते हैं.

संतान प्राप्ति में देरी के कारण, मदार की जड़ से संतान प्राप्ति, संतान प्राप्ति में बाधा, संतान प्राप्ति के लिए मंत्र, संतान प्राप्ति का समय, संतान प्राप्ति के आयुर्वेदिक उपाय, राशि के अनुसार संतान प्राप्ति, संतान प्राप्ति के लिए जड़ी बूटी, संतान प्राप्ति के लिए शिव मंत्र, संतान प्राप्ति के लिए मंत्र, संतान प्राप्ति के लिए जड़ी बूटी, संतान प्राप्ति का समय, संतान प्राप्ति में देरी के कारण, संतान प्राप्ति में बाधा, संतान प्राप्ति के लिए शिव मंत्र, संतान प्राप्ति के लिए व्रत, राशि के अनुसार संतान प्राप्ति, santan nahi hone ke karan, santan prapti me badha ke karan, santan nahi ho rahi hai, santan prapti ke niyam, son prapti ke upay in hindi, santan na hone ke karan in hindi, संतान नहीं होने का कारण, santan na hone ke karan, santan na hone ke upay, santan nahin, kan kan ka adhikari summary in hindi, santan badha ke upay, santan badha yog, santan prapti ke grah, santan prapti ke upay in hindi, santan prapti ke liye kya kare, santan prapti mantra in marathi, santan prapti ke upay bataen, santan prapti ke vrat, santan prapti ke yog, santan na hona, santan hogi ya nahi, sab nahi hote laxman, ho nahi sakta ringtone download, ho nahin sakta video song, ho nahi sakta video song, putra prapti ke niyam, संतान प्राप्ति के नियम, santan prapti ke upay in astrology', santan prapti ke liye kaun sa vrat rakhe, santan prapti ke achuk upay, santan prapti ke liye kya kre, santan prapti ke liye kya karen,

तो हमारे इस लेख को अवश्य पढ़ें क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से संतान प्राप्ति में देरी के कारण बताएंगे और यह भी बताएंगे की संतान प्राप्ति के अचूक उपाय कौन से हैं संतान प्राप्ति में देरी के कारण ज्योतिष शास्त्र से जुड़ी कुछ ऐसी भारतीय बताएंगे जिनसे व्यक्ति को संतान प्राप्ति में देरी होती है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

आज हम आप लोगों को कुछ ऐसे कारण और उनका अचूक उपाय बताएंगे जिससे आपकी संतान प्राप्ति देरी की चिंता हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी अगर आप हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि संतान प्राप्ति में देरी के कारण क्या है और संतान प्राप्ति के अचूक उपाय कौन से हैं। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं।

संतान प्राप्ति में देरी के कारण | Santan prapti me badha ke karan

love


  1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि संतान प्राप्ति में कुछ व्यक्तियों की कुंडली में नाड़ी दोष होने के कारण उन्हें संतान सुख प्राप्त नहीं हो पाता है जिस व्यक्ति की कुंडली में नाड़ी दोष होता है उसे संतान प्राप्त नहीं हो पाती अगर किसी भी कारण से हो जाती है तो वह कुछ ना कुछ शारीरिक बीमारियों से ग्रसित रहती है इसीलिए विवाह करने से पहले ही कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय कर लेनी चाहिए जिनसे आपको आगे चलकर संतान प्राप्ति में बाधा ना आए और आप अपना परिवार अच्छे से बना सकें।
  2. कई व्यक्तियों को पितृ की वजह से भी संतान की प्राप्ति नहीं होती है। अगर आपके परिवार में पित्र दोष लगा होता है तो उसकी वजह से आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो पाती उसमें कई प्रकार की बाधाएं आ जाती हैं।
  3. अगर आपको संतान का सुख प्राप्त नहीं हो रहा है तो एक कारण यह भी हो सकता है कि आपके पति की कुंडली में शुक्र ग्रह उचित स्थान पर नहीं है इसकी वजह से आपको संतान का सुख प्राप्त नहीं हो पा रहा हैं।
  4. किसी कारणवश अगर आपकी पत्नी का बृहस्पति ग्रह नीचे होता है तो भी आपको संतान प्राप्ति में देरी हो सकती है।
  5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार है ऐसा कहा गया है कि संतान प्राप्ति में कई कारण हो सकते हैं इसीलिए शादी से पहले ही आप इन सारी बातों पर विशेष ध्यान दें शादी से पहले किसी अच्छे ज्योतिष्य से सलाह लें अब हम आप लोगों को संतान प्राप्ति के उपाय बताएंगे जिसका प्रयोग अगर आप करते हैं तो आपको संतान सुख जल्द ही प्राप्त हो सकता है अगर आप जानना चाहते हैं तो हमारे दिए गए नीचे बिंदुओं को अवश्य पढ़ें।

संतान प्राप्ति के लिए मंत्र | Santan prapti ke liye mantra

अगर आप शीघ्र ही संतान की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आप प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करें और लड्डू गोपाल की सेवा करें तब आपको जल्द ही संतान सुख प्राप्त हो सकता है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते । देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।

संतान प्राप्ति के अचूक उपाय | Santan prapti ke achuk upay

children

जल्दी संतान की प्राप्ति चाहते हैं तो नीचे दिए गए बिंदुओं को अवश्य पढ़ें,

  1. अगर आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है और आपके ऊपर पितृदोष लगा हुआ है तो जल्द ही उस पितृदोष का निवारण करके उसका उपाय करें
  2. अगर कोई व्यक्ति भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करता है या फिर लड्डू गोपाल की सेवा करता है तो उसे जल्द ही संतान की प्राप्ति हो जाती है।
  3. पुत्र प्राप्ति के लिए आप एक उपाय और कर सकते हैं हनुमान जी को चोला चढ़ाने से और उन्हें चने का भोग लगाने से पुत्र की प्राप्ति होती है।
  4. अगर किसी महिला का बृहस्पति ग्रह नीच हैं और वह उसकी वजह से संतान की प्राप्ति नहीं कर पा रही है तो उसे मौजूद करने का उपाय करें।
  5. जिस भी व्यक्ति को संतान प्राप्ति में देरी हो रही है उसे बछड़े वाली गाय की सेवा करनी चाहिए।
  6. अगर किसी महिला को संतान प्राप्ति में देरी हो रही है तो उसे हरी मिर्च का सेवन नहीं करना चाहिए उसे रात में गर्म पानी में अजवाइन लेना चाहिए।
  7. अगर किसी महिला को संतान प्राप्त नहीं हो पा रही है उसमें कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो दांपत्य को छठ की पूजा करनी चाहिए।
  8. अगर किसी महिला को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो उसे अहोई अष्टमी की रात्रि को राधा कुंड में स्नान करना चाहिए इससे उसे संतान की प्राप्ति हो जाती है।

अगर कोई व्यक्ति इन उपायों को करता है तो उसे संतान की प्राप्ति अवश्य होती है।

FAQ : संतान प्राप्ति में देरी के कारण

संतान सुख पाने के लिए क्या करना चाहिए?

जो दंपती संतान प्राप्ति से वंचित है उसे गुरुवार का व्रत करना चाहिए और उसी दिन पीली वस्तुओं जैसे गुण आदि का दान करना चाहिए साथ ही पति-पत्नी दोनों बृहस्पतिवार के दिन पूजा पाठ अवश्य करें और पीले वस्त्र धारण करें। संतान सुख प्राप्त करने के लिए गाय और उसके बछड़े की सेवा करें। पीपल के पेड़ में प्रतिदिन जल अर्पित करें। गुरुवार का व्रत रखें और गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा अर्चना करें।  

संतान प्राप्ति के लिए कौन सी पूजा करें?

बृं बृहस्पतये नमः। - पुत्र प्राप्ति के लिए आप नवग्रह पूजा भी कर सकते हैं इसके लिए आप ज्योतिष के विशेषज्ञ से घर या फिर किसी मंदिर में हवन व अभिषेक करवा सकते हैं और उसमें नव ग्रह की शांति करवा सकते हैं ऐसा कहा गया है कि इस मंत्र का प्रयोग करके अगर आप नवग्रह शांति पूजा करवा देते हैं तो सभी कमजोर ग्रह मजबूत हो जाते हैं और वह सब शुभ फल देने लगते हैं।  

संतान प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए?

अगर आप को संतान प्राप्ति नहीं हो रही है और आप इसके लिए काफी समय से इंतजार कर रहे हैं कि हमें संतान सुख कब प्राप्त होगा तो आप उसका इंतजार बिल्कुल भी ना करें इसके लिए आप सावन के महीने में शिवरात्रि के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग को शुद्ध देशी घी चढ़ाने से और उन्हें गंगा जल अर्पित करने से पति पत्नी दोनों साथ में मिलकर शिवलिंग की पूजा करने से आपको संतान का सुख प्राप्त होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से संतान प्राप्ति में देरी के कारण बताएं और यह भी बताया कि संतान प्राप्ति के अचूक उपाय कौन-कौन से हैं अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको पता चल गया होगा कि संतान प्राप्ति में देरी के कौन कौन से कारण हैं और उनके उपाय क्या है अगर आपको भी संतान प्राप्ति में देरी हो रही है तो हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों को अवश्य अपनाएं उम्मीद है कि आप को लाभ प्राप्त होगा हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा होगा और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुआ होगा दोस्तों आपसे एक गुजारिश है यह लेख उन लोगों तक भी पहुंचा देना जिससे संतान प्राप्ति में विलंब हो रहा है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन