सपने में आम देखना : खाते,तोड़ते,सड़ते,आम का पेड़ या फूल देखना | sapne me aam dekhna

सपने में आम देखना sapne me aam dekhna : दोस्तों क्या आप अपने सपनों में आम से संबंधित कोई सपना देखा है sapne me aam dekhna शुभ है या अशुभ है या आम देखने से क्या मतलब निकलते हैं जहां हम आम से संबंधित कोई सपना देखते हैं वहां पर यह भी मायने रखता है कि आम किस प्रकार से देखा है.

सपने में आम देखना sapne me aam dekhna

क्योंकि यहां पर आम हम खाते हैं कुछ फेंक देते हैं कुछ सड़ जाते हैं कुछ हरे होते हैं तो कुछ पक्के होते हैं अर्थात इस प्रकार से संबंधित कोई सपना आम का होता है तो हर सपने का अर्थ भी अलग दिखाई देता है।

sapne me aam dekhna भी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है भारत जैसे देश में तमाम तरह की आम की प्रजातियां भी होती हैं इन प्रजातियों से भी संबंधित कोई सपना हम देख सकते हैं स्वप्न शास्त्र सपनों की व्याख्या करता है तो फलों में आम का सपना देखना भी हमारे भविष्य के प्रति कई प्रकार के संकेत देता है आइए हम आम से संबंधित स्वप्न फल के बारे में बताने का प्रयास करते हैं जैसा कि स्वप्न शास्त्र में वर्णित है।

सपने में आम देखना | Sapne me aam dekhna

आम mango

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me aam dekhna शुभ माना जाता है और यह धन समृद्धि की रूप में संकेत करता है सपने में आम देखना मतलब आपको धन की प्राप्ति होगी और आप एक धनवान व्यक्ति बन सकते हैं।

सपने में आम का पेड़ देखना

सपने में आम का पेड़ देखना मतलब आप के परिवार में रिश्तो में प्यार बढ़ेगा तथा सभी के बीच एकजुटता रहेगी और एक दूसरे में खुश रहें इस दृष्टि से सपने में आम का पेड़ देखना बेहद लाभदायक और महत्वपूर्ण है।


सपने में आम रस पीते देखना

mango रस

सपनों में आम का जूस या रस पीते हुए देखने का मतलब है कि आप जीवन में कोई नई मिसाल कायम करेंगे जिससे आपका और परिवार का नाम उज्जवल होगा आप को बहुत बड़ा सम्मान मिल सकता है यह सपना भी आपके लिए शुभ संदेश देता है।

आम की गुठली देखना

अगर आपने अपने सपनों में आम की गुठली खाते हुए देखा है तो यह सपना अशुभ होता है इस सपने का मतलब यह है कि आपको कहीं ना कहीं किसी कार्य में असफलता मिलेगी आप जिस क्षेत्र में काम कर रहे हैं उस क्षेत्र में आपको हार हो सकती हैं और आप निराशा मेरी जिंदगी जी सकते हैं इसलिए आप को सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ना होगा।

सपने में आम तोड़ते देखना

अगर कोई भी व्यक्ति अपने सपने में आम तोड़ते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए शुभ माना जाता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि व्यक्ति आने वाले दिनों में अपने काम में पड़ी हुई सूझबूझ के साथ कामयाबी हासिल करेगा।

आम का अचार बनाते देखना

आम का अचार

सपने में आम का अचार बनाते देखने का मतलब है कि आप विभिन्न प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पाने वाले हैं और आपकी सभी प्रकार की ख्वाहिश से पूरा हो जाएंगे जिससे आपका जीवन खुश हो जाएगा।

सपने में कच्चा आम देखना

अगर आप अपने सपनों में कच्चा आम देखते हैं तो यह आपकी सफलता की ओर संकेत करता है आप अपने कार्य पर अगर ध्यान देंगे और थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो आप की मेहनत आपके कार्यों में सफलता दिलाएगी और एक कामयाब व्यक्ति बनकर उभरेंगे.

सपने में पका आम देखना

mango aam आम

सपने में पका हुआ हम देखते हैं तो यह भी सपना के लिए काफी शुभ हैं. क्योंकि यह भी सपना आपको कामयाबी की ओर प्रेरित करता है यानी कि अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे और एक खुशहाल जीवन जिएंगे

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 581 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

आग को बांधने का मंत्र, जलती आग को बुझाने का मंत्र जाने ! The mantra to extinguish the fire in hindi
किडनी स्टोन के नुकसान जाने | गुर्दे की पथरी कैसी होती है ? kidney stone ke lakshan in hindi

सपने में आम खाते देखना

कोई भी व्यक्ति अपने सपने में अगर आम खाते हुए देखता है तो यह सपना भी उसके लिए शुभ सपना है इस अपने को देखने के बाद आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है

सपने में सड़ा हुआ आम देखना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप अपने सपने में सड़ा हुआ हम देखते हैं तो यह सपना अशुभ संकेत देता है कि सपने का अर्थ यह है कि आपकी परिवार के लोगों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर दीवार बन सकता है जिसकी वजह से मतभेद होंगे।

गर्भवती का सपने में आम देखना

mango tree

अगर कोई गर्भवती महिला अपने सपने में आम को देखती है तो यह सपना इस बात का संकेत है कि उस महिला को पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी परंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से पुत्र को समस्याएं रहेंगी। इसके अलावा धन प्राप्ति की ओर इशारा होता है अर्थात धन प्राप्त होगा।

गर्भवती महिला का सपने में पका आम देखना

mango aam आम

अगर कोई महिला गर्भवती अपने सपने में पका हुआ आम देखती है तो यह सपना भी एक खुशखबरी लाने वाला सपना है अर्थात आने वाले समय में पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी और आपको शीघ्र ही डिलीवरी होने वाली है।

गर्भवती का कच्चा आम सपने में देखना

अगर गर्भवती महिला सपने में कच्चा आम देखती है तो भी यह सपना उसके लिए शुभ है बस यह सपना इस बात का संकेत है कि आपका गर्भ तीन चार महीने या 5 महीने का है लेकिन जब आप को संतान होगी तो वह पुत्र के रूप में होगी तथा स्वास्थ्य के प्रति अच्छी रहेगी और इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

सपने में आम का फूल देखना

आम का फूल

अगर कोई भी व्यक्ति अपने सपने में आम के बौर अर्थात आम के फूल देखता है तो यह सपना एक सुबह सपना है आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है और ढेर सारा धन प्राप्त होगा जिससे खुशहाली आएगी।

सपने में आम लगे हुए देखना

अगर आप सपने में आम को लगे हुए देखते हैं या लटके हुए आमों को सपने में देखते हैं तो यह सपना इस बात का उतारा है कि आने वाले समय में आपको बहुत बड़ी खुशहाली मिलने वाली है नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

सपने में आम का बगीचा देखना

mango aam

सपने में आम का बगीचा देखने का मतलब है कि आपके आने वाले समय में कई सारी समस्याएं एक साथ दिखाई देंगी किसी का स्वास्थ्य खराब होगा तो कहीं से धन नुकसान होगा अर्थात यह सपना आपको काफी प्रभावित करेगा जिसकी वजह से आपको आर्थिक समस्या से झेलना पड़ सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तों किसी भी प्रकार के फल सपने में अगर दिखाई देते हैं तो उनमें अर्थ अलग-अलग दिखाए गए हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me aam dekhna शुभ ही बताया गया है लेकिन कुछ स्थिति में sapne me aam dekhna अशुभ है लेकिन ज्यादातर आम से संबंधित सपने देखना बहुत ही शुभ माना गया है।

osir news

सपने हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है हम कोई ना कोई सपना निश्चित देखते हैं और जो भी सपने देखते हैं वह हमारे जीवन से घटने वाली या घट चुकी घटनाओं से संबंधित होती हैं इसलिए जब भी कोई सपना देखें तो उनके संबंधित अर्थ को जानना जरूरी होता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

जज और मजिस्ट्रेट में क्या अंतर है? | Difference between judge and magistrate in hindi
खाना किस दिशा में बनाना चाहिए : जिससे भोजन बन जायेगा अमृत हो धन लाभ | Khana kis dish me banana chahiye ?
ॐ क्लें कृष्णाय नमः मंत्र जाप विधि और लाभ : प्यार और आकर्षण के लिए | Om kleem krishnaya namah benefits for love
12 राशि के अनुसार धन प्राप्ति के 12 आसान उपाय और धन प्राप्ति विधि | Rashi ke anusar dhan prapti vidhi
भूत भगाने का शिव मंत्र : भूत-प्रेत भगाने वाला मंत्र – Bhoot ko bhagane ka mantra
★ सम्बंधित लेख ★