सपने में छिपकली देखना : मारने, गिरने या मरी हुई छिपकली का मतलब | सपने में छिपकली देखना : sapne me chipkali dekhna

Sapne me chipkali dekhna ka matlab सपनों की दुनिया भी बहुत अजीब होती है व्यक्ति जीवन में सोते समय कौन-कौन से सपने देखता है या उसे कौन सा सपना रात में दिखाई देने लगे उसे खुद पता नहीं होता है परंतु जब रात में सपना देखता है तो उस सपने के विषय में जानकारी करने की लालसा उसके अंदर पैदा हो जाती है.

वास्तव में कहा जाता है कि जब व्यक्ति के अंदर किसी प्रकार की इच्छा जागृत होती है तो उसके सपने में वह चीज नजर आने लगती हैं क्योंकि वह व्यक्ति दिन भर अपने मन मस्तिष्क में किसी न किसी चीज की छवि बनाता रहता है और उसकी सोच ही उसे स्वप्न के रूप में दिखाई देती है

सपने में छिपकली खाना छिपकली सपने में देखने का मतलब सपने में बड़ी छिपकली देखना sapne me chipkali ko marna sapne mein chipkali dekhna shubh hai ya ashubh

व्यक्ति जब सपने में किसी जीव जंतु से संबंधित सपना देखता है तो उसके अलग-अलग अर्थ होते हैं ऐसे में यदि व्यक्ति ने स्वप्न में छिपकली जैसे जीव को देखा है तो सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब है इस संबंध में स्वप्न शास्त्र के अंतर्गत अलग-अलग अर्थ दिए गए हैं

यदि आपने स्वप्न में छिपकली देखा है तो स्वप्न इस बात पर निर्भर करता है कि जो छिपकली देखी है वह किस रूप में देखी है? सपने में छिपकली के जिस रूप को देखा है उसके अलग-अलग अर्थ है आइए हम जानते हैं कि स्वप्न में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ।

सपने में छिपकली देखना | Sapne me chipkali dekhna

स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में छिपकली देखता है तो उसका छिपकली देखना बहुत ही शुभ माना गया है क्योंकि छिपकली धन का प्रतीक है और ऐसे में आपको भविष्य में धन लाभ होने वाला है। किसी भी व्यक्ति को धन लाभ होने के लिए अचानक कुछ नहीं होता है ऐसे में उसके सामने जो सपने आते हैं वह सपना धनी और निर्धन होने के संकेत देता है ऐसे में छिपकली देखना भविष्य में धन लाभ का संकेत मिलता है

सपने में दो छिपकली देखना

सभी सपने शुभ नहीं होते हैं ऐसे में यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में दो छिपकलियों को देखता है तो यह सपना उसके लिए अशुभ संकेत देता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार दो छिपकली देखना किसी मानसिक परेशानी से गुजर ना है अर्थात आने वाले समय में आपको किसी भी प्रकार की मानसिक परेशानी हो सकती है कार्य का प्रभाव दिखाई दे सकता है जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं।


घर के मंदिर में छिपकली देखना

यह सपना जो भी देखता है उसके लिए बहुत ही शुभ होता है घर के मंदिर या अन्य किसी मंदिर में छिपकली का सपने में देखना धन लाभ का संकेत मिलता है। सपने में मंदिर के अंदर छिपकली देखने से तात्पर्य है कि आपके घर में धन की कमी नहीं होगी और घर परिवार में सुख शांति और सामान्य से बना रहेगा।

सपने में काली छिपकली देखना

अगर आप अपने सपने में काली छिपकली देखते हैं तो यह भी सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है इस प्रकार का सपना यह कहता है कि आप जो भी कार्य करेंगे उसमें असफलता ही हाथ लगेगी। किसी भी कार्य को बहुत अधिक परिश्रम करने के बावजूद भी आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल सकते हैं. जिससे आपको अत्यधिक निराशा और हताशा होगी।

सपने में छिपकली मारते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति सपने में छिपकली मारते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए अशुभ है यह संकेत मिलता है कि आने वाले समय में आपको किसी प्रकार की आर्थिक तंगी हो सकती हैं आप मानसिक और शारीरिक रूप से पीड़ित हो सकते हैं जिससे धन नुकसान होगा।

सपने में भूरी छिपकली देखना

सपने में छिपकली देखना कहीं शुभ है तो कहीं अशुभ है ऐसे में यदि भूरी छिपकली देखते हैं तो यह सपना के लिए बहुत ही शुभ माना गया है। सपने में यह भूरी छिपकली देखते हैं तो इस बात का संकेत मिलता है कि आने वाले समय में आपके सभी कार्य सफल हो जाएंगे जो भी आप के कार्य अटके हुए हैं वैसे भी थोड़ा सा परिश्रम करने में सफल हो जाएंगे।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 858 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

अरेंज मैरिज और लव मैरिज में क्या अंतर है ? What is the difference between arranged marriage and love marriage?
गर्लफ्रेंड बनाने वाला एप्प का नाम और डाऊनलोड लिंक | Girlfriend Banane Wala App

सपने में मरी हुई छिपकली देखना

यदि आप सपने में मरी हुई छिपकली देखते हैं तो यह सपना अशुभ होता है इस प्रकार के सपने आपको धन संबंधी नुकसान की ओर इशारा करते हैं ऐसे समय में आप धन से संबंधित किसी भी प्रकार के कारोबार ने पैसे इन्वेस्ट करने से बचें और जितना कम हो सके उतना कम हर चेक करने की कोशिश करें।

सपने में छिपकली से डरते हुए देखना

सपने में छिपकली से डरते हुए देखने का तात्पर्य है कि आप अंदर से कितना भी मजबूत है लेकिन फिर भी आपका मनोबल कमजोर हो जाता है यह सपना एक प्रकार से आप को कमजोर करने का इशारा करता है अर्थात जहां पर आपको अपनी बात दृढ़ता के साथ रखनी होगी वहां पर आप कमजोर महसूस करेंगे।

सपने में छिपकली का शिकार करते देखना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कहीं तो ही देख के सपने में छिपकली को दौड़ाते हुए मारने का प्रयास करता है। यदि आप छिपकली का शिकार करते हुए सपने को देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार छिपकली का शिकार करते हुए देखने से मतलब है कि आपके जीवन में जो भी नकारात्मक विचार हैं वह समाप्त हो जाएंगे और सकारात्मक रूप से कार्य करेंगे।

सपने में छिपकली होते हुए देखना

छिपकली से संबंधित सपने में यदि छिपकली को छूते हुए देखते हैं तो यह सपना अशुभ माना गया है इस बात का संकेत मिलता है कि यदि आप सपने में छिपकली छोटे हैं तो आने वाले समय में किसी अनचाही समस्या से सामना करना पड़ सकता है।

सपने में कई छिपकली देखना

यदि आप सपने में छिपकली के झुंड देखते हैं तो यह सपना भी आपके लिए अचूक माना गया है आने वाले समय में सबसे अधिक नुकसान पैसे का होने वाला है ऐसे समय में आपको बहुत ही सोच समझकर कदम रखने होंगे।

सपने में छिपकली की पूछ कटते देखना

छिपकली से संबंधित किसी भी प्रकार के समय शुभ नहीं माने जाते हैं ऐसे में यदि छिपकली की जांच करते हुए देखते हैं तो यह सपना भी आपके लिए अशुभ संकेत देता है। माना जाता है कि जब आप सपने में छिपकली की पूंछ करते हुए देखते हैं तो आने वाले कुछ समय में आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपसे दूर हो सकता है किसी की मृत्यु हो सकती है। घर परिवार मित्र रिश्तेदार कोई आपसे दूर जा सकता है।

छिपकली के बच्चे देखना

अगर सपने में कोई भी व्यक्ति छिपकली के बच्चों को देखता है तो स्वप्न शास्त्र कहता है कि छिपकली के बच्चे देखना शुभ है और आने वाले समय में आपको छोटा सा भी प्रयास धन से परिपूर्ण करेगा अर्थात सपने में छिपकली के बच्चे यदि देखते हैं तो आपको धन लाभ होने वाला है छोटा सा यह भी आपको बड़े पैसे की ओर ले जाएगा।

आपकी बहुत सी परेशानियां समाप्त हो जाएंगे यदि आपके घर में संतान नहीं है तो आपको संतान का लाभ प्राप्त हो सकता है परीक्षार्थियों की थोड़ी सी ही मेहनत अच्छे परिणाम देगी।

छिपकली का सिर पर गिरते देखना

यदि किसी भी व्यक्ति के ऊपर चाहे स्वप्न में या अभी तक नहीं सिर के ऊपर छिपकली गिरती है तो अशुभ संकेत माना जाता है कहा जाता है कि आपको बहुत जल्द ही कोई परेशानी मिल सकती है।

osir news

इस लेख को पढने के बाद अब Sapne me chipkali dekhna का मतलब या स्वप्न अर्थ जान गये होंगे इसमे हमने आपको हर तरह की छिपकली का सपना बताया है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

बॉडी का स्टैमिना कैसे बढ़ाए? अपना स्टैमिना कैसे बढ़ाए? Stamina badhane ke gharelu upay
सुंदरकांड का पाठ सुबह करें या शाम को? जाने सुंदरकांड पढ़ने का सही समय और विधी
अब आप हम से फोन पर या व्हाट्स एप पर बात कर सकते है । अपनी समस्या के निराकरण या कुछ भी जानने समझने के लिए !
धन प्राप्ति और आर्थिक वृद्धि के टॉप 5 अचूक टोटके और पूजा विधि Top 5 Totka for get money
सट्टे का नंबर देने वाले बाबा नाम और पता और सट्टे का नंबर जानने का मंत्र | satte ka number dene vale baba
★ सम्बंधित लेख ★