सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना मतलब और 26 अर्थ शुभ या अशुभ | sapne me saap ko dusre ko katate huye dekhna

सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना Sapne me saap ko dusre ko katte huye dekhna : सपने में दिखाई देने वाली बहुत सारी चीजें हमें भयभीत करती हैं लेकिन कहीं कुछ स्वप्न हमें शुभ और अशुभ होने का संकेत देते हैं ऐसे में जब हम कोई सपना देखते हैं तो उसके विषय में जानने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना

अक्सर लोग कहा करते हैं कि जब हम रात में कोई सपना देखते हैं तो सुबह वह सपने कहीं ना कहीं सच होते दिखाई देते हैं सपने में सांप को दूसरे को काटते देखना कुछ इसी प्रकार का सपना है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर आपको रात में सोते समय स्वप्न में सांप काटते दिखाई दे तो हमारे लिए शुभ और अशुभ कोई एक संकेत हो सकता है।

कभी-कभी सपने में सांप देखना किसी विशेष उपलब्धि को भी इशारा कर देता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सब में सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना जैसा दृश्य प्रतीत होता है तो कुछ अशुभ और शुभ संकेत देखने को मिल सकते हैं। स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में जो भी हम देखते हैं वह कहीं ना कहीं भविष्य के बारे में सचेत करता है।

सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना | sapne me saap ko dusre ko katate huye dekhna

दोस्तों सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखाना अशुभ सपना माना जाता है तथा यह दर्शाता है कि आपको बहुत ही जल्द कोई बुरी खबर मिलने वाली है. यदि आप सपने में सांप द्वारा खुद को काटते हुए देखते है या सांप से सम्बंधित  कोई और सपना देखते है और जानना चाहते है कि यह सपना शुभ या अशुभ होता है तो इस लेख को अंत तक पढ़े :

अक्सर हम जब रात में कोई सपना देखते हैं तो कुछ याद रहता है और कुछ भूल जाते हैं लेकिन जहां हम सांपों से संबंधित कोई सपने देखते हैं तो इसे एक देवता के रूप में देखते हैं। हिंदू धर्म में सांप को भी पूजनीय देवता माना गया है.

क्योंकि यह भगवान शंकर का गले का हार है और आदिकाल से हमारे जीवन में जुड़ा हुआ है ऐसे में अगर आपको कोई भी सांप से संबंधित सपना दिखाता है तो सपने में सांप का दिखना क्या संकेत देता है आइए जानते हैं :


सपने में सांप को पकड़ना

more snakes

अगर हम अपने सपने में कभी भी सांप को पकड़ते हैं देखते हैं तो सपना इस बात को बतलाता है कि आपके भविष्य में कई सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं इसलिए यह सपना शुभ माना जाता है

सपने में सांप को मार देना

सपने में अगर सांप को मारते हुए देख रहे हैं तो यह भी सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ बताया गया है क्योंकि इस प्रकार का सपना यह बताता है कि आप अपने सभी शत्रु से विजय प्राप्त कर पाएंगे।

सपने में सांप नेवले की लड़ाई देखना

यह जगजाहिर है कि सांप और नेवले की लड़ाई आदिकाल से है इसलिए अगर आप सांप नेवले की लड़ाई अपने सपने में देखते हैं तो यह सपना बताता है कि आपके भविष्य में किसी से कानूनी मामले में परेशानी मिल सकती है। इस प्रकार के सपने का मतलब किसी से आपकी लड़ाई हो सकती है जिससे अदालती कार्यवाही की नोटिस मिल सकती हैं कोर्ट कचहरी की कार्यवाही आपके ऊपर हो सकती हैं।

सपने में  सांप को काटते हुये देखना

naag and nagin snake

सपने में यदि सांप को काटते हुए देखते हैं तो आप भविष्य में किसी बड़ी परेशानी का सामना कर सकते हैं आप स्वास्थ्य से लेकर परेशान हो सकते हैं धन से संबंधित समस्या हो सकती है नौकरी और व्यवसाय से लेकर समस्या हो सकती हैं।

सपन में सांप को बिल में घुसते हुए देखना

कभी-कभी सपने में हम सांप को बिल में घुसते हुए देखते हैं अगर आपको इस प्रकार का सपना दिखाई दिया है तो यह सपना आपको धन संपत्ति प्राप्त होने का संकेत देता है।

सांप का स्वयं के ऊपर हमला करते हुये देखना

snake girl

अगर आप को सांप वास्तविक रुप से दौड़ा ले तो आप क्या करेंगे निश्चित है कि आप भयभीत होंगे और डर से परेशान होंगे, ऐसे में अगर आप स्वप्न में अपने ऊपर हमला करते हुए देख लेते हैं तो निश्चित ही आप किसी परेशानी का सामना करेंगे।

सपने में सांप को दांत दिखाते हुए देखना

अगर आप को सांप अपना मुंह फैलाए दिखाई देता है या  दांत दिखाता है तो स्वप्न शास्त्र कहता है कि आपको किसी से धोखा मिल जाएगा इसलिए आप भविष्य में अपने को सचेत करिए।

सपने में सांप के बच्चे देखना

सपने में अगर सांप के बच्चे दिखाई देते हैं तो यह सपना आपको किसी खतरे का संकेत देता है अर्थात जीवन में कोई खतरा आने वाला है

सपने में शिवलिंग से लिपटा सांप देखना

शिवलिंग से लिपटा सांप देखना Snake

 

शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप देखना अर्थात आपकी हर मनोकामना पूर्ण होना यानी कि आपको भगवान शंकर का आशीर्वाद मिलने वाला है और आपकी हर मनोकामना जो अधूरी रही है वह पूर्ण होने वाली है। इसके लिए आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाने की आवश्यकता है।

पूर्णिमा के दिन सांप देखना

अगर आप किसी माह की पूर्णिमा के दिन सपने में सांप देखते हैं तो यह सपना आपको शुभ संकेत देता है। इस सपने का मतलब है कि आपको कारोबार मे बढ़ोतरी होगी घर परिवार का सहयोग मिलेगा सभी बिगड़े काम बन जायेंगे धन संपत्ति की प्राप्ति होगी।

मरा हुआ सांप देखना

dead snake

आपका समय अच्छा होने वाला है अगर सपने में मरा हुआ सांप देखा है तो आने वाले समय में आपकी कई सारी समस्याएं स्वत: ही खत्म हो जाएंगी जिससे आप खुशहाल रह सकेंगे।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 867 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

अपने नाम से राशि जाने : नाम की राशी निकलना सीखे नाम राशी चार्ट | Naam se rashi kaise nikale
मदार से वशीकरण कैसे करें ? वशीकरण मंत्र क्या है ? How to do Vashikaran with Madar?

सफेद सांप का काटते देखना

अगर आप सफेद रंग के सांप को काटते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का प्रतीक है कि आपको कोई धन संपत्ति प्राप्त होने वाली है।

सांप के काटने से मर जाते देखना

अगर स्वप्न में आप स्वयं को सांप के काटने से मर जाते देखते हैं तो यह सपना आपको दीर्घायु होने का संकेत देता है।

सांप को भागते हुए देखना

black Snake

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यदि आप रात में सपने में कहीं अपने को जाते देखते हैं और रास्ते में आप को सांप भागते हुए दिखाई देता है या आपके साथ दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है तो सपना आपके लिए शुभ है। इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपके जीवन में कई सारी परेशानियां आप से दूर होने वाली है। इसके अलावा अगर आपको कोई परेशानी नहीं है तब भी आप सचेत रहें।

सांप का सिर पर बैठे देखना

सांप का अगर आप सिर पर बैठे हुए देखते हैं तो आपको भविष्य में गांव समाज तथा अन्य जगहों पर मान सम्मान मिलेगा पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

प्रत्येक रात सांप दिखाई देना

fan snake

अगर आपको लगभग हर रात को सोते हुए सपना दिखाई देता है जिसमें आप सांप को देखते हैं तो यह सपना आपके कालसर्प दोष की ओर इशारा करता है तथा आपके ऊपर पितृ दोष चल रहा है।

सांप का रेत या घास पर रेंगते देखना

यह सपना आपके लिए काफी अशुभ है यदि आप सांप को रेत या घास पर रेंगते हुए देखते हैं तो आपके जीवन में बहुत बड़ी समस्याएं आने वाली हैं।

सांप का जोड़ा देखना

अगर सपने में नाग और नागिन का जोड़ा देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह अशुभ है आपको भविष्य में कोई बड़ा संकट आने वाला है।

सांप का अपने ऊपर गिरते देखना

white snake

आपका अपने ऊपर गिरते देखने का मतलब है कि आपको कोई परेशानी आने वाली है आप को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

सांप का रास्ता काटते देखना

कभी-कभी सपने में सांप आपको रास्ता काटते हुए दिखाई देता है तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आप शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे।

सपने में बड़ा काला सांप देखना

अगर आपने सपने में बड़ा काला सांप देखा है और अगर वह किसी को अपने नागपाश में लपेटे देखते हैं तो यह सपना आपके लिए परेशानियों से संबंधित भविष्य की बड़ी चेतावनी देता है।

नागिन को क्रोधित होते देखना

golden snake

अगर वास्तविकता में नागिन क्रोधित हो जाती है तो एक खतरा उत्पन्न करती  है लेकिन स्वप्न में अगर क्रोधित होते हुए नागिन दिखाई दे तो यह सपना आपको आध्यात्मिक दुनिया की ओर प्रेरित कर रहा है जिसके कारण और मान-सम्मान यश प्राप्त करेंगे।

गर्भवती स्त्री को काला सांप देखना है

अगर कोई गर्भवती स्त्री काला सांप को देखती है तो उसे परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह सपना उस स्त्री के लिए काफी शुभ है। सपना इस ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके होने वाली संतान बहुत ही दैवीय शक्तियों से भरपूर होगी।

सांप को डराते हुए देखना

black Snake

अगर आप सपने में सांप को डराते हुए स्वयं को देखते हैं तो यह सपना बताता है कि आप किसी बड़ी परेशानी में है जिससे निकलने का प्रयास कर रहे हैं जिसकी वजह से आप भयभीत रहते हैं।

सपने में सांप को खाते देखना

अगर आप सपने में सांप को खा जाते हैं या खाते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपका आध्यात्मिक ज्ञान बढ़ने वाला है जिसकी वजह से आप मान सम्मान प्राप्त करेंगे।

FAQ : सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना

सपने में दो सांप देखने से क्या तात्पर्य है ?

सपने में दो सांप देखने का मतलब आपसी लड़ाई हो सकती है कोई व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है।

सुबह सांप देखने से क्या मतलब है ?

अगर कोई आदमी सुबह है उठता है और सामने सर्प दिखाई देता है तो यह सपना उसके लिए शुभ है सुबह सांप देखना हर मनोकामना पूर्ण होने का संकेत है।

शनिवार को सपने में सांप देखना शुभ है या अशुभ

अगर कोई व्यक्ति सोमवार को सपने में सांप दिखता है तो उसके लिए शुभ माना जाता है क्योंकि यह दिन शनिदेव का होता है ऐसे में आप शनिदेव की पूजा करें और अपनी मनोकामना पूर्ण करें।

निष्कर्ष

सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना या सांप को अन्य किसी परिस्थिति में देखना अलग-अलग अर्थ देता है। हम जानते हैं कि आप हमारे लिए एक खतरनाक जीव है लेकिन दूसरी तरफ इसे आध्यात्मिक दुनिया में भगवान शिव के गले का हार माना जाता है।

osir news

ऐसे में अगर आपने सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखा है या अन्य किसी स्थित में आपके लिए कई शुभ और अशुभ संकेत  मिलते हैं। इसलिए अगर हम किसी भी स्वप्न में सांप से संबंधित सपना देखते हैं तो शुभ और अशुभ दोनों पर विचार करना जरूरी है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

केला खाने के फायदे अच्छी हेल्थ के लिये कैसे और कब खाएं ? What are the benefits of banana?
स्वप्न शास्त्र अर्थ : सपने में बन्दर देखना का मतलब और संकेत | Sapne mein bandar dekhna
मुठ रोकने का मंत्र : हस्तमैथुन और गंदी आदत छुड़ाने का मंत्र | Muth marna rokne ka mantra
शादीशुदा औरत को कैसे पटाये इम्प्रेस करे ? How to impress a married woman?
स्त्री वशीकरण के 15 आसान टोटकें और मंत्र जाने | stri vashikaran totke | stri vashikaran
★ सम्बंधित लेख ★