बिना बताये दारू की लत छुडवाने वाली 3 रामबाण दवाइयां : शराबी को बिना बताये खिला दे | शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा

Sharabi ko bina bataye sharab chodne ki dawa नमस्कार दोस्तों आजकल के समाज में बहुत ज्यादा से ज्यादा लोग शराबी हो चुके हैं कोई व्यक्ति कम शराब पीता है तो कोई व्यक्ति शराब ज्यादा पीता है लेकिन कुछ ही लोग हैं जो बिल्कुल शराब नहीं पीते हैं.



शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा शराब छोड़ने की दवा कौन सी है दारू कैसे छूटेगी bina bataye daru chudane ki dawa sharab chudane ki dawa ka naam bataye

वह शराब मुक्त आदमी कहलाते हैं लेकिन कहते हैं ना कि हर एक चीज की लिमिट होती है इसलिए लिमिट से बाहर अभी भी नहीं जाना चाहिए जब कोई व्यक्ति शराब की लत में पड़ जाता है तो वह अपनी लिमिट भूल जाता है और अत्यधिक शराब पीने लगता है.

जिससे उसको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है उसके परिवार को भी उसकी इस वजह से कई समस्याओं से जूझना पड़ता है उसके घर की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो जाती है उसका घर परिवार और उसकी जिंदगी सब बर्बाद होने लगता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

उसकी ऐसी कंडीशन की वजह से कोई उनका साथ नहीं देता है शराब पीने से उसका शरीर भी धीरे-धीरे खत्म होता रहता है जिसके कारण उसकी बची हुई जिंदगी भी धीरे-धीरे नष्ट होने लगती है शराब पीने के ऐसे ही बहुत सारे नुकसान भी हैं.

और शराब के ऊपर खुद ही लिखा रहता है कि यह आपके लिए हानिकारक है लेकिन फिर भी लोग इसे बड़े चाव के साथ पीते हैं जबकि शराब नहीं पीनी चाहिए शराब पीने से हमारा जीवन पूर्ण रूप से नष्ट होने लगता है.


और हमें इसकी भनक तक नहीं होती इसलिए यदि आप किसी की शराब छुड़ाना चाहते हैं तो आप नीचे बताई गई दवाइयों का इस्तेमाल करके उसकी शराब अवश्य छुड़वा दें तो आइए जानते हैं कि शराबी को बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा कौन सी हैं?

शराबी को बिना बताए शराब कैसे छुड़ाएं?

शराबी व्यक्ति जब तक खुद शराब छोड़ना ना चाहे उसकी शराब छुड़वाना बहुत मुश्किल कार्य होता है यदि आप किसी को बिना बताए उसकी शराब छुड़ाना चाहते हैं.

तब आपको उसको बिना बताए कुछ दवाइयों का सेवन करवाना होगा ताकि उसकी शराब की लत धीरे-धीरे छूट जाए यदि आप किसी की शराब एकदम से आज के आज ही छुड़वाना चाहते हैं तो यह बिल्कुल असंभव है.

यदि कोई व्यक्ति किस बात का दावा करता है तो वह जरूर आपसे पैसे ऐंठने की फिराक में है क्योंकि यह एक असंभव बात होती है यदि आप किसी की शराब छुड़ाना चाहते हैं तो वहां धीरे-धीरे ही छूट सकती है आप शराब एकदम से नहीं करवा सकते हैं.

शुरुआत में वह धीरे-धीरे कम शराब पीने लगेगा और फिर कुछ समय बाद दवाई के अवसर पर उसकी शराब पीने की इच्छा खत्म होने लगेगी फिर वह शराब से दूर होने लगेगा इस प्रकार आसानी से फरार हो गई जा सकती है लेकिन इस दवाई का प्रयोग नियमित रूप से होना चाहिए.

शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा | sharabi ko bina bataye sharab kaise churaye

यदि आप अपने घर के किसी सदस्य व दोस्त व परिवार में किसी की शराब छुड़वाना चाहते हैं वह शराब का आदी हो चुका है और वह अब कहने से मना करने से बिल्कुल नहीं मान रहा है और आप उसको बिना बताए उसकी शराब छुड़वा ना चाहते हैं.

तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं आज हम आपको ऐसी कई दवाइयों के बारे में बताएंगे जो ऐसा करने में सक्षम है शराब पीने वाला व्यक्ति आसानी से शराब नहीं छोड़ता है जब तक उसको लत नहीं लग जाती है तब तक तो आप किसी तरह शराब छुड़वा सकते हैं.

लेकिन एक बार उसको लत लग गई तो फिर शराब छुड़वाना बहुत मुश्किल काम हो जाता है वह व्यक्ति आप से झगड़ा भी कर सकता है यदि आप उसको शराब पीने से मना करते हैं तब वह मारपीट के लिए भी तैयार हो जाता है.

लेकिन उसे शराब चाहिए तो चाहिए ऐसे में आप उसकी शराब छुड़वाने के लिए उसको बिना बताए कुछ दवाइयों का इस्तेमाल करना चाहते हैं जिससे कि उसको पता भी ना चले और आप शराब भी छुड़वा दें.

1. राजस्थानी हर्बल चूर्ण

यह हर्बल चूर्ण शराब छुड़वाने के लिए बहुत प्रभावशाली रूप से काम करता है यह चूर्ण सुरारी चूर्ण के नाम से भी जाना जाता है राजस्थानी हर्बल चूर्ण पूर्ण रूप से एक आयुर्वेदिक चूर्ण होता है जिसका शरीर पर कोई साइड इफेक्ट या कोई प्रभाव नहीं होता है.

शराब पीने वाले व्यक्ति को इसका सेवन करवाने के लिए आप उसके खाने में इसको आसानी से मिलाकर उसको दे सकते हैं इसमें कोई स्वाद नहीं होता है इसलिए यह उसको बिल्कुल पता नहीं चलेगा कि आपने उसके खाने में कुछ मिलाया भी है.

और ऐसे ही कुछ दिनों तक यह दवाई उसे देने पर उसकी शराब की लत धीरे-धीरे कम होने लगेगी और फिर कुछ दिनों के बाद उसकी शराब की लत पूरी तरह से छूट जाएगी.

वह शराब से बिल्कुल दूर हो जाएगा यह चूर्ण पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक चूर्ण होता है इसके सेवन से शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है.

2. अल्कोबेन

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यह दवा भी शराब छुड़वाने के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हुई है भारत में लाखों-करोड़ों लोगों ने पति पिता पुत्र स्त्री व अन्य कि शराब छुड़वाने के लिए इसका इस्तेमाल करके शराब की लत को पूरी तरह से खत्म किया है.

इस दवा को आप चाय पानी दूध आदमी मिलाकर आसानी से उस व्यक्ति को पिला सकते हैं और उसको पता भी नहीं चलेगा क्योंकि इस दवा में कोई टेस्ट नहीं होता है मतलब की कोई स्वार्थ नहीं होता है जिससे कि उसको कुछ भी पता नहीं चलता है.

यह दवा लिक्विड फॉर्म में होती है जिससे इसको खाने पीने की चीजों में मिलाना बहुत आसान होता है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है.

क्योंकि यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनी हुई एक दवा होती है इसको आप मार्केट से ले सकते हैं और शराबी व्यक्ति को आसानी से बिना बताए उसको पिला सकते हैं

3. हर्ब हेल्थ प्लस एंटी एडिक्शन

यह दवा टेबलेट फॉर्म में आती है जिससे कि इसको शराबी व्यक्ति को बिना बताए देने में थोड़ा मुश्किल है लेकिन उससे आपको बिल्कुल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है इसके एक डिब्बे में पूरे 60 टैबलेट होते हैं.

और पूरे दिन में आपको सिर्फ दो टेबलेट ही उस व्यक्ति को खिलाने हैं टेबलेट को पीसकर जिसके खाने में मिला सकते हैं या फिर सुबह पानी पीने वक्त उसके पानी में मिलाकर दे सकते हैं.

यह शराब के साथ-साथ किसी अन्य नशे को भी छुड़ाने में सक्षम है यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनी हुई एक आयुर्वेदिक दवा जिसका उसके शरीर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है इसका इस्तेमाल पूर्ण रूप से शराब छुड़ाने के लिए ही किया जाता है.

शराब पीने से होने वाले नुकसान

शराब पीने वाले व्यक्ति के नुकसान की बात करें तो उसके इतने सारे नुकसान होते हैं कि बताना थोड़ा मुश्किल है लेकिन हम कुछ खास नुकसान ओं को आज आपको बताएंगे जो शराब पीने वाले व्यक्ति की जिंदगी में होते हैं.

और शराब पीने वाले कि जिंदगी में होने वाले नुकसान ओं की चर्चा करें तो कोई ऐसा नुकसान नहीं है जो उसको नहीं होता है.

शारीरिक से लेकर मानसिक और सामाजिक और आर्थिक सभी प्रकार के नुकसान शराब पीने वाले व्यक्ति को होते हैं शराब पीने वाले व्यक्ति के नुकसान निम्नलिखित हैं.

  1. शराब पीने वाले व्यक्ति को सामाजिक स्तर से गिरा हुआ माना जाता है इसलिए उसे समाज में मान सम्मान नहीं मिलता है.
  2. शराब पीने वाले व्यक्ति के घर और परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो जाती है जिसके कारण उसके परिवार को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.
  3. शराब पीने वाले व्यक्ति का मानसिक संतुलन खराब हो जाता है और उसके शरीर के कई अंग धीरे-धीरे खराब होने लगते हैं.
  4. शराब पीने वाला व्यक्ति किसी भी अपराध के लिए तैयार रहता है उससे शराब पिलाकर कोई भी अपराध करवाया जा सकता है जिसके कारण उसको सजा हो सकती है.
  5. शराब पीने वाले व्यक्ति हमेशा शराब के बारे में सोचते रहते हैं इसके लिए वह अपने घर परिवार में लड़ाई झगड़ा भी कर लेते हैं उनका सवेरा शराब की बोतल से ही होता है.

    FAQ : शराबी को बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा

    Q. दारु पीना कैसे छूटेगा?

    Ans. शराब की लत छोड़ने के लिए आपको दृढ़ निश्चय होना पड़ेगा क्योंकि ऐसे शराब की लत नहीं छोड़ सकते हैं आप अपने पसंदीदा कामों की लिस्ट बनाएं और अपने पसंदीदा कार्यों में इतने व्यस्त हो जाएं कि आपको शराब के बारे में सोचने का मौका ही ना मिले.

    Q. शराब की लत छोड़ने के बाद लीवर कितने दिनों में ठीक हो जाता है?

    Ans. शराब की लत यदि आपको काफी टाइम से लगी हुई थी और फिर आप शराब की लत छोड़ते हैं तो आपके लीवर को पूरी तरह से रिकवर होने में एक से 2 महीने का समय लग जाता है.

    Q. अचानक नशा छोड़ने से क्या होगा?

    Ans. किसी भी लत को अचानक से नहीं छोड़ना चाहिए इससे आपके शारीरिक और मानसिक नुकसान हो सकते हैं हमेशा यह सोच कर कार्य करें कि हम इस लत को धीरे-धीरे छोड़ देंगे.

    निष्कर्ष | Conclusion

    हम आशा करते हैं कि आपने शराबी को बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा कौन सी है इसके बारे में अच्छे से जान लिया होगा और आप किसी भी व्यक्ति की दारू की लत आसानी से छुड़वा सकते हैं यदि से संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है.

    तो हमारे कमेंट सेक्शन में जरूर पूछिए हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे.

    यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों व अन्य जानने वालों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि उनको भी ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ प्राप्त हो सके.

    osir news
    यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

    क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

    अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

    ♦ हम से जुड़े ♦
    फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
    TeleGram चैनल से जुड़े ➤
     कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
    YouTube चैनल अभी विडियो देखे
    कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
    यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

    यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

     जादू सीखे   काला जादू सीखे 
    पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन