Tona totka क्या है और कैसे करे? : संपूर्ण टोना टोटका ज्ञान

Tona totka नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं टोना टोटका के बारे में दुनिया भर में बहुत सारे लोग टोने-टोटके की मदद से अपनी कई समस्याओं का निवारण करते हैं तंत्र शास्त्र की दुनिया में तूने और टोटका को अलग-अलग स्थान दिया गया है.



टोना टोटका क्या होते हैं टोना टोटका के बारे में बताइए टोना टोटका कैसे सीखें tona totka in hindi jadu tona totka kya hota hai

आज के बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले हैं कई बार कुछ लोग अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए टोटका करते हैं उनकी समस्याओं का निवारण हो जाता है परेशानियों से जूझ रहे इसका प्रयोग करके अपनी समस्या से निजात पाते हैं.

जब किसी वक्त को कोई रास्ता नहीं समझ आता है तब वह टोने टोटके का सहारा लेकर अपने जीवन को नया रास्ता दिखाता है आजकल कई दुख दर्द से भरी यह दुनिया अपनी समस्याओं और दुखों से छुटकारा पाना चाहती है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इसीलिए आज हम आपको टोने टोटके से संबंधित कई राज बताने वाले हैं जिससे कि आप भी इसका सही प्रयोग अपने जीवन में कर सकें तो आइए tona totka के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Tona totka क्या होता है ?

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं दुनिया भर में बहुत सारे लोग टोने-टोटके का प्रयोग करते हैं लेकिन कुछ ही लोग शायद जानते होंगे कि दो ना और टोटका अलग अलग होता है यह एक ही नहीं होता है टोना अलग चीज हो गया और टोटका अलग चीज होगा.


इनकी अपनी अपनी विशेषता है होना किसी विशेष कार्य के लिए किया जाता है और टोटका अपनी सभी समस्याओं को हल करने के लिए किया जाता है नो की विशेषता अलग-अलग है टोने का प्रमुख लक्ष्य हमेशा किसी शत्रु का विनाश करना है.

किसी दुश्मन पर आजमाया गया व्हाय दो ना होता है एक ऐसी अवस्था जहां पर हम अपने शत्रु या दुश्मन को क्षति पहुंचाना चाहते हैं वहां पर हम सोने का प्रयोग करते हैं लेकिन टोटके में ऐसा बिल्कुल नहीं होता है.

टोटका हमेशा किसी व्यक्ति को एक उज्जवल भविष्य की ओर ले जाता है वह स्वयं के समस्या का निवारण करने के लिए किया जाता है टोटका करने वाला व्यक्ति किसी के बारे में बुरा नहीं सोचता है वह सिर्फ अपने कार्य को सफल बनाने के लिए इसका प्रयोग करता है.

वहां पर इस बात का ख्याल रखा जाता है कि सामने वाले का कोई नुकसान ना किया जाए इसका हानि नुकसान से कोई वास्ता नहीं होता है यह सिर्फ अपने कार्य को करवाने के लिए एक मात्र उपाय या जरिए का काम करता है.

टोने के बारे मे जाने

किसी विशेष कार्य के लिए किया जाने वाला तंत्र मंत्र साधना सिद्धि चालीसा मंत्र जाप आदि करना टोने का एक प्रारूप होता है यह टोटके से अधिक असरदार और शक्तियों भरा होता है ऐसा माना कि टोटके के बाद टोने का प्रयोग किया जाता है.

जब टोटके जो नहीं कर पाते हैं तब वहां पर टोने का इस्तेमाल किया जाता है वैसे तो टोने का इस्तेमाल ज्यादातर किसी विशेष कार्य की प्रगति या फिर किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए किया जाता है यह पूरे विधि विधान के साथ संपन्न कराया जाता है.

इसको करने के लिए पहले से ही मुहूर्त स्थान समय आदि का निर्धारण कर दिया जाता है टोनी के जरिए कई बड़े और महत्वपूर्ण कार्य किए जाते हैं इसमें झगड़ा हुआ व्यक्ति या वस्तु आसानी से नहीं छूट पाती है यह बहुत ही शक्तिशाली और असरदार होता है.

टोटके के बारे में जाने

हमारी जिंदगी में कुछ ऐसे चमत्कार होते हैं जो बहुत ही साधारण और एकदम छोटे से नजर आते हैं उन्हें ही हम टोटके कहते हैं जैसे बिल्ली का रास्ता काट जाने पर हम थोड़ी देर रुक जाते हैं किसी कार्य को करने से पहले ठीक आ जाने पर हम उस कार्य को उस वक्त नहीं करते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यह सब टोटके के हिस्से होते हैं तंत्र मंत्र की दुनिया में टोटके का भी एक महत्वपूर्ण स्थान है ज्यादातर सभी कार्यों के लिए टोटके का इस्तेमाल अत्यधिक किया जाता है क्योंकि यह आसान और सरल होता है.

किसी को अपना कार्य करवाने के लिए टोटके का इस्तेमाल करना एक सरल उपाय और उत्तम उपाय नजर आता है किसी व्यक्ति को अपने बस में करने के लिए कई टोटके बताए गए हैं उनको करके आराम से अपना कार्य निपटाया जा सकता है.

ऐसे में बहुत सारी टोटके करने वाली क्रियाएं हैं जिनके संपन्न होने पर आप एक खुशहाल जिंदगी व उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ाते हैं.

टोने टोटके के विशेष प्रयोग | tona totka ke prayog

जिस प्रकार जादू का अपना अलग स्थान होता है उसी प्रकार टोने-टोटके का भी अपना अलग स्थान होता है और उनके प्रयोग भी अलग होते हैं टोने टोटके को एक विशेष उद्देश्य के साथ उनके प्रयोगों का निर्धारण किया गया है उसके सिवा इनका कोई अस्तित्व नहीं होता है.

यह जिस कार्य के लिए किए जाते हैं उन्हीं कार्यों तक इनकी सीमाएं रह जाती हैं ऐसे में कुछ विशेष कार्य हैं जिनके उद्देश्य हमेशा सकारात्मक शक्तियों की ओर इशारा करते हैं लेकिन मंत्रों और चमत्कारों में ऐसा बिल्कुल नहीं है वह दोनों स्थितियों में सामान्य नहीं रहते हैं.

उनके बहुत ही अलग और विशेष प्रभावशाली उद्देश से होते हैं उनकी सीमाएं लगातार बढ़ती रहती हैं टोने टोटके के विशेष उद्देश्य निम्नलिखित हैं.

  1. किसी के वशीकरण करने के लिए व अन्य सिद्धियों कार्यों एवं मनोकामना पूर्ति के लिए पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठना चाहिए.
  2. धन मान-सम्मान प्राप्त करने के लिए पश्चिम दिशा की ओर बैठना शास्त्रों के अनुसार शुभ माना गया है यह टोने टोटके में भी शुभ माना जाता है.
  3. यदि आप कोई रोगी हैं आप का इलाज चल रहा है तो आप ठीक होने के लिए उत्तर दिशा की ओर बैठकर टोने टोटके किए जाने चाहिए.
  4. संतान प्राप्ति और सुख प्राप्ति के लिए कार्तिक पूर्णिमा व अन्य कई विशेष महोत्सव में टोने टोटके करने चाहिए.
  5. विशेष प्रकार के रोगों से मुक्त होने के लिए किसी शुभ दिन जैसे मंगलवार को टोने टोटके करने से ऐसे लोगों का छुटकारा अति शीघ्र मिल जाता है.

      FAQ : Tona totka

      Q. जादू टोने वाला वेद कौन सा है?Q. जादू टोने वाला वेद कौन सा है?

      Ans. अथर्ववेद में जादू टोना तंत्र मंत्र से संबंधित उल्लेख मिलते हैं और उसमें औषधि का उल्लेख भी किया गया है.

      Q. टोना टोटका करने से क्या होता है?

      Ans. विशेष तौर पर टोने का प्रयोग किसी शत्रु को हानि पहुंचाने के लिए किया जाता है वहीं पर टोटके का प्रयोग हमेशा स्वयं के हित के लिए किया जाता है इसमें किसी का कोई नुकसान नहीं होता है.

      Q. टोना टोटका कैसे करें?

      Ans. टोना करने के लिए आपको एक विशेष प्रकार की सिद्धि व मंत्रों की आवश्यकता होती है इसके कई पहलू हैं वहीं पर टोटका करने के लिए आपको इसके बारे में थोड़ा सा जानना होता है और इसे सीखना होता है फिर आप इसे अपने कई हितों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

      निष्कर्ष | Conclusion

      हम आशा करते हैं कि आपने tona totka के बारे में अच्छे से जान लिया होगा और आप आपको इससे संबंधित कोई समस्या नहीं आएगी यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो.

      और आपको लगता हो कि यह जानकारी आपके किसी जाने वाले को बहुत ज्यादा पसंद आएगी या फिर उसके जीवन में अत्यधिक महत्वपूर्ण योगदान रखती है तो उसे व अन्य के साथ ही से जरूर शेयर करें ताकि उनको भी ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ मिल सके.

      यदि से संबंधित आपका कोई अन्य प्रश्न है तो हमारे कमेंट सेक्शन पूछ सकते हैं.

      osir news
      यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

      क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

      अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

      ♦ हम से जुड़े ♦
      फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
      TeleGram चैनल से जुड़े ➤
       कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
      YouTube चैनल अभी विडियो देखे
      कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
      यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

      यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

       जादू सीखे   काला जादू सीखे 
      पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन