तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें? जाने 7 आसान उपाय अमीरी के लिए | Turant paisa chahiye to kya kare ?

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें ? | Turant paisa chahiye to kya kare : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें इसके विषय में बताऊंगी, जिसमें मैं आप लोगों को तुरंत पैसा कमाने के लिए बहुत ही अचूक उपाय बताऊंगी जिन्हें करने से तुरंत पैसा कमाने के कई सारे रास्ते नजर आने लगेंगे. इसी के साथ में आपके घर में पैसा भी टिकने लगेगा.

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें Turant paisa chahiye to kya kare

क्योंकि पैसा एक ऐसी जरूरत है जिसके बिना जीवन जीना मुश्किल हो जाता हैं क्योंकि आज के समय में छोटी से लेकर बड़ी सामान पैसों से ही मिलती है इसलिए पैसा हर व्यक्ति की सबसे बड़ी जरूरत है. लेकिन अक्सर करके हर व्यक्ति के पास पैसों की तंगी बनी रहती है या फिर तमाम कोशिशों के बावजूद भी घर में पैसा नहीं टिकता है आए दिन नए-नए खर्च आ जाते हैं जिसके चलते घर की तिजोरी खाली हो जाती है.

ऐसे में जो घर का मुखिया होता है यानी कि जिसे घर चलाना होता अपने बाल बच्चे देखने होते हैं उस व्यक्ति को मानसिक तनाव की समस्या आ जाती है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति दिन रात मेहनत करें और उसके घर में पैसा ना टिके और उसे किसी काम के लिए किसी दूसरे से पैसे मांगने पड़े तो ऐसे में काफी ज्यादा शर्मिंदगी और दुख महसूस होता है.

इसलिए आज मैं पैसे की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए आप लोगों को तुरंत पैसे प्राप्त करने के लिए कुछ ऐसे अचूक उपाय बताऊंगी जिन्हें विधि पूर्वक करने से आपके घर में पैसों की कमी नहीं रह जाएगी. ऐसे में अगर आप लोग इन उपायो की जानकारी को विधिपूर्वक से प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें ? | Turant paisa chahiye to kya kare ?

paisa money kala dhan

ज्योतिष शास्त्र के द्वारा कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं. जिनको अपनाने से पैसे प्राप्त करने के कई सारे रास्ते नजर आने लगते हैं, साथ में कमाया हुआ धन घर में आसानी से टिकने लगता है. वह उपाय कुछ इस प्रकार से हैं जैसे :


1. अपने इष्ट देव की पूजा करें

ज्योतिष शास्त्र का मानना है जब किसी भी जातक जातिका के इष्ट देवता किसी कारण वश आपसे रूष्ट हो जाते हैं,तो यह आपके जीवन में अशुभ फल देने लगते हैं, जिसके चलते हर दिन नई नई समस्याओं का सामना करना पड़ता है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है अपने इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए इनकी विधिवत रूप से पूजा-अर्चना करनी चाहिए तथा इनसे संबंधित दान भी करना चाहिए तो फिर आपकी कुंडली में आपके राशि के स्वामी आपके जीवन से अपनी अशुभ छाया हटाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे.

लेकिन इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए इनकी विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने की संपूर्ण विधि मालूम होनी चाहिए तभी आप अपने इष्ट देव को प्रसन्न कर पाएंगे इसीलिए हम यहां पर इष्ट देव को प्रसन्न करने कि हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताई गई सबसे सरल और प्रभावशाली विधि बता रहे हैं.

इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए इनकी विधिवत रूप से पूजा करने की विधि

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

दो लोगों में लड़ाई करवाने का तरीका 5 टोटके और मंत्र | Do logo me ladai karwane ka tarika
सब कुछ जाने प्यार में क्या क्या होता है ? प्यार के 10 लक्षण | Pyar me kya kya hota hai

इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए इनकी विधिवत रूप से पूजा करना अति आवश्यक बताया गया है और इनकी पूजा की विधि क्या है इसकी जानकारी हम आप लोगों को क्रम वाइज से बता रहे हैं जैसे :

सूर्यदेव surya dev

  1. इष्ट देव को प्रसन्न करने के लिए सबसे पहले आप सूर्योदय से पहले उठकर अपने घर की अच्छे से साफ सफाई करें उसके पश्चात स्नान करके स्वच्छ कपड़े धारण करें.
  2. उसके बाद अपने घर की पूर्व दिशा की तरफ लकड़ी की चौकी को साफ करके उस पर पीला कपड़ा बिछाकर, अपने इष्ट देव की प्रतिमा को पंचामृत से अभिषेक करके स्वच्छ जल से स्नान कराएं.
  3. स्नान करवाने के पश्चात उनके शरीर का पानी साफ कपड़े से पोंछ दें फिर उन्हें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए कलर के वस्त्र धारण करा दें.
  4. वस्त्र पहनाने के पश्चात इन्हें चौकी पर स्थापित करें.
  5. मूर्ति स्थापना के पश्चात आप इन के सामने धूपबत्ती अगरबत्ती जलाएं तथा इनसे संबंधित भोग इनको लगाएं.
  6. फिर अपने इष्ट देव से संबंधित आरती करें
  7. आरती करने के पश्चात आप उनकी प्रतिमा के सामने बैठकर ज्योतिष शास्त्र के द्वारा आपके इष्ट देव के लिए जो मंत्र बताया गया हो उस मंत्र को पूरी श्रद्धा के साथ जितनी बार हो सके उतनी बार जाप करें.
  8. मंत्र जाप के बाद आप अपने इष्ट देव बाबा की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़कर अपने समस्त कष्ट समस्याएं उनसे बताएं और भूल चूक माफ करने के लिए क्षमा मांगे और फिर उस दिन आप सुबह से लेकर शाम तक उपवास रखें.
  9. जब रात हो जाए तो आप सूर्य अस्त होने के पश्चात इष्ट देव की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं और शाम को आप बिना भोजन किए ही जमीन पर या फिर लकड़ी के तखत पर सोए.
  10. अगली सुबह आप स्नान आदि से निवृत होकर अपने इष्ट देव से संबंधित दान करें तथा उनसे संबंधित प्रसाद लोगों को बांटे उसके पश्चात अपना व्रत तोड़े.
  11. इस तरह से इष्ट देव की पूजा अर्चना करने से इष्ट देव प्रसन्न हो जाते हैं और फिर आपकी कुंडली के उच्च भाव में प्रवेश करके आपके जीवन में शुभ फल प्रदान करेंगे.

2. तुरंत पैसा पाने के माता लक्ष्मी की पूजा करे

ज्योतिष शास्त्र में तुरंत पैसा पाने के लिए अपने इष्ट देव के अलावा माता लक्ष्मी की पूजा भी करना बेहद शुभ बताया गया है बस इसके लिए आपको माता लक्ष्मी की पूजा शुभ दिन ,शुभ समय ,और विधि पूर्वक करनी चाहिए क्योंकि सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित है. इसीलिए कौन सा दिन किस देवी, देवता को समर्पित है इस बात का विशेष ध्यान देकर किसी भी देवी देवता की पूजा अर्चना करके उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है.

लक्ष्मी Laxmi

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसलिए हम यहां पर माता लक्ष्मी की पूजा करने का शुभ दिन, शुभ समय और पूजा करने की पूरी विधि बताएंगे ताकि आप लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्न करके उनकी रहमत प्राप्त कर सकें.

माता लक्ष्मी की पूजा करने का शुभ दिन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माता लक्ष्मी को सप्ताह के सातों दिनों में से शुक्रवार का दिन समर्पित है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का कहना है शुक्रवार के दिन जो भी जातक जातकी माता लक्ष्मी की विधिपूर्वक सच्चे मन से पूजा अर्चना करता है तो उस घर में सदैव माता लक्ष्मी निवास करती हैं. इसीलिए आप माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन इनकी पूजा अर्चना कर सकते हैं.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इनकी विधिवत रूप से पूजा करने की विधि

ज्योतिष शास्त्र में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इनकी पूजा करने के लिए एक बहुत ही सरल और प्रभावशाली विधि बताई गई है जिसको लेकर ज्योतिष शास्त्र में पहना है जो भी जातक जातिका इस विधि के माध्यम से माता लक्ष्मी की पूजा करता है, तो उस व्यक्ति के समस्त कष्ट दूर होते हैं वह विधि कुछ इस प्रकार से है जैसे :

  • मां लक्ष्मी को सप्ताह के सातों दिन में से शुक्रवार का दिन समर्पित है इसीलिए शुक्रवार के दिन माता रानी की कृपा प्राप्त करने के लिए आप सूर्योदय से पहले उठकर घर की अच्छे से साफ सफाई करने के पश्चात स्नान आदि से निवृत होकर स्वच्छ वस्त्र धारण करें.
  • उसके पश्चात लकड़ी के एक चोकोल पटरे को पानी से धोकर उसे साफ कर ले.
  • फिर इस पटरे को आप अपने घर की उत्तर दिशा (ईशान कोण) की तरफ स्थापित करें.
  • अब इस पटरे पर आप एक लाल कपड़ा बिछाकर इसके ऊपर माता लक्ष्मी की कोई फोटो या प्रतिमा स्थापित करें.
  • माता की मूर्ति स्थापित करने के पश्चात आप कलश को अच्छे से सजाकर कलश पर मौली बांधकर उसके अंदर साफ गंगाजल भर के माता रानी की प्रतिमा के सामने स्थापित करें.
  • उसके बाद माता रानी के मंदिर में दीप प्रज्ज्वलित करे.
  • मां की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित करने के पश्चात आप माता रानी को फूल फल मिठाई आदि अर्पित करें.
  • इतनी प्रक्रिया करने के पश्चात आप माता रानी की फोटो या प्रतिमा के सामने धूप बत्ती जला कर पूजा को प्रारंभ करें.
  • पूजा के दौरान आप माता रानी को सोलह सिंगार अर्पित करें जिसमे खास करके एक लाल रंग की चुनरी, सिंदूर, इत्र, बिंदी, लाल चूड़ियां, मेहंदी, काजल, लिपस्टिक, कंघा, नेल पेंट और बाकी श्रृंगार की सामग्री होना बेहद अनिवार्य होता है माता रानी को श्रृंगार अर्पित करने के बाद माता रानी की आरती करें, आरती के दौरान आप 1 थाल में देसी घी से दीपक जलाएं साथ में कपूर को जलाकर आरती प्रारंभ करें.

माता लक्ष्मी की आरती

laxmi devi money goddess

ओम जय लक्ष्मी माता, मैया जय लक्ष्मी माता।
तुमको निशिदिन सेवत, हरि विष्णु विधाता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

उमा, रमा, ब्रह्माणी, तुम ही जग-माता।
सूर्य-चंद्रमा ध्यावत, नारद ऋषि गाता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

दुर्गा रुप निरंजनी, सुख सम्पत्ति दाता।
जो कोई तुमको ध्यावत, ऋद्धि-सिद्धि धन पाता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

तुम पाताल-निवासिनि, तुम ही शुभदाता।
कर्म-प्रभाव-प्रकाशिनी, भवनिधि की त्राता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

जिस घर में तुम रहतीं, सब सद्गुण आता।
सब सम्भव हो जाता, मन नहीं घबराता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

तुम बिन यज्ञ न होते, वस्त्र न कोई पाता।
खान-पान का वैभव, सब तुमसे आता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

शुभ-गुण मंदिर सुंदर, क्षीरोदधि-जाता।
रत्न चतुर्दश तुम बिन, कोई नहीं पाता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

महालक्ष्मीजी की आरती, जो कोई जन गाता।
उर आनन्द समाता, पाप उतर जाता॥
ओम जय लक्ष्मी माता॥

ओम जय लक्ष्मी माता॥

सब बोलो लक्ष्मी माता की जय, लक्ष्मी नारायण की जय।

  • आरती पूरी होने के बाद तुलसी में आरती जरूर दिखाना चाहिए, इसके बाद घर के लोगों को आरती लेनी चाहिए.
  • माता लक्ष्मी की आरती करने के पश्चात आप उस आरती को घर के सभी सदस्य को लेने के लिए कहें और आरती के धुएं को घर के चारों तरफ फैला दें ताकि घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां घर से बाहर निकल जाए.
  • आरती करने के पश्चात आप उस आरती को माता लक्ष्मी के मंदिर में रख दें और माता रानी के सामने बैठकर हाथ जोड़कर अपनी सभी समस्याएं दुख कष्ट माता रानी से अपने शब्दों में बताएं और भूल चूक के लिए आप माता रानी से क्षमा याचना मांगे.
  • इस तरह से 5 या 7 शुक्रवार माता रानी की पूजा करने से आपको धन प्राप्ति होगी.
  • जब आपको अपने घर में धन टिकता हुआ नजर आने लगे तो आप माता लक्ष्मी के नाम से कन्याओं को कुंवारी भोजन अवश्य खिलाएं.

पैसा प्राप्त करने के अन्य उपाय | Paisa prapt karne ke any upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ सरल एवं प्रभावशाली उपाय बताए गए हैं. जिनको अपनाने से पैसा घर में टिकने लगता हैं. वह उपाय कुछ इस प्रकार से हैं जैसे :

cost

osir news
  1. रोज सुबह छत पर पक्षियों के लिए दाना रखने से घर में सुख शांति आती है .
  2. रोज सुबह तुलसी मां को जल अर्पित करते समय परिवार में सुख शांति बनी रहे ऐसी प्रार्थना करने से घर में कभी भी आर्थिक समस्या नहीं आती हैं.
  3. सोमवार के दिन स्नानादि से निवृत्त होकर पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाने से घर में पैसे टिकने लगता हैं.
  4. रोज शाम को अपने घर की प्रथम चौखट पर सरसों के तेल का दीपक जलाने से माता लक्ष्मी घर में निवास करती हैं.
  5. अपनी तिजोरी में हल्दी, कमल का फूल, सुपारी, कौड़ी, आदि चीजें रखने से कभी भी तिजोरी खाली नहीं होती है.

FAQ : तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें

घर में सुख शांति बनी रहे इसके लिए क्या करना चाहिए ?

घर में सुख शांति बनी रहे इसके लिए रोज सुबह सूर्य देव को स्नान आदि से निवृत होकर जल अर्पित करना चाहिए साथ में तुलसी माता को भी जल देना चाहिए ऐसा करने से घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है.

सुबह उठते ही किस देवी या देवता का नाम लेने से धन की प्राप्ति होती है ?

रोज सुबह उठने के पश्चात राम नाम बोलने से व्यक्ति का समस्त दिन खुशहाली से बीतता है.

घर में आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए क्या करना चाहिए ?

घर में आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए घर की अच्छे से साफ सफाई रखनी चाहिए और रोज सुबह शाम माता रानी की पूजा करनी चाहिए.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें ? इसके विषय में संपूर्ण जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को तुरंत पैसा पाने के लिए कुछ प्रभावशाली उपाय बताए हैं अगर आप लोग इन उपायों को विधिपूर्वक से करते हैं तो निश्चित ही आपके घर में पैसा टिकने लगेगा, तो दोस्ती मैं उम्मीद करती हूं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी साथ में यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

अगर Girlfriend लड़की रिप्लाई ना करें तो क्या करें? 5 वजहन और tips जाने लड़की क्यों रिप्लाई नही करती है ! What to do if Girlfriend does not reply in hindi?
महिला बवासीर के लक्षण और महिला बवासीर की दवा : 6 घरेलू नुस्खे
राजा रानी यंत्र चार्ट कैसे देखे? राजा रानी कूपन और लॉटरी कैसे जीते? | Raja rani yantra chart
गरीब को भी अमीर बनाने वाले 5 जबरदस्त आईडिया : 10 साल में करोड़पति | गरीब से अमीर कैसे बने : Garib se Amir kaise bane
Top Fun Websites की List Time Pass के लिये ! Best Amazing websites for fun and Time pass
★ सम्बंधित लेख ★