विको टरमरिक क्रीम के 3 जबरदस्त फायदे और लगाने का तरीका | vicco turmeric cream ke fayde

Vicco turmeric cream ke fayde आइए जानते हैं विको टरमरिक क्रीम के फायदे क्या होते हैं ? आज हम आप लोगों को बहुत विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे. विको टरमरिक क्रीम हमारी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. क्योंकि इसमें हल्दी और चंदन बहुत अच्छी मात्रा में पाया जाता है.

वैसे हल्दी और चंदन का प्रयोग बहुत पहले से ही आयुर्वेद के अंदर सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसमें मौजूद हल्दी और चंदन हमारी त्वचा को निखारने का काम करते हैं और चेहरे को गोरा बनाता है.

vicco turmeric cream ke fayde, vicco turmeric cream ke fayde in hindi, vicco turmeric cream ke fayde aur nuksan, vicco turmeric cream ke fayde bataiye, vicco turmeric cream ke fayde batao, vicco turmeric cream ke fayde nuksan, vicco turmeric cream ke fayde bataen, vicco turmeric cream ke fayde bataye, vicco turmeric cream ke fayde kya hai, vicco turmeric cream lagane ke fayde, vicco turmeric cream uses in hindi, विको टरमरिक क्रीम के फायदे और नुकसान, विको टरमरिक क्रीम के फायदे वीडियो, विको टरमरिक क्रीम के फायदे, विको टरमरिक क्रीम के फायदे बताइए, vicco turmeric ke fayde, विको टरमरिक क्रीम चे फायदे, vicco turmeric cream benefits, vicco turmeric wso cream ke fayde, विको टरमरिक डब्ल्यूएचओ क्रीम के फायदे, विको टरमरिक डब्ल्यूएचओ, turmeric cream ke fayde, vicco turmeric cream ingredients, विको टरमरिक क्रीम के फायदे नुकसान, vicco turmeric cream ke nuksan, vicco turmeric cream review, विको टरमरिक क्रीम के फायदे व नुकसान, vicco turmeric cream ke fayde video, vicco turmeric cream side effects, vicco turmeric wso cream ke fayde in hindi, विको टरमरिक क्रीम के क्या फायदे हैं, vicco turmeric cream hindi, टरमरिक क्रीम के फायदे, vicco turmeric cream 100g price, vicco turmeric cream for male, vicco turmeric cream 30gm price, vicco turmeric cream 70g price, विको टरमरिक क्रीम के फायदे, विको टरमरिक क्रीम के फायदे वीडियो, विको टरमरिक क्रीम के फायदे नुकसान, विको टरमरिक क्रीम के फायदे क्या है, vicco turmeric cream ke fayde bataye, vicco turmeric cream ke fayde kya hai, विको टरमरिक क्रीम से क्या फायदा है, विको टरमरिक क्रीम के फायदे बताइए, विको टरमरिक क्रीम के फायदे और नुकसान, विको टरमरिक क्रीम के नुकसान, विको टरमरिक क्रीम के क्या फायदे हैं, विको टरमरिक आयुर्वेदिक क्रीम के फायदे, टरमरिक क्रीम के फायदे, विको टरमरिक क्रीम का उपयोग, विको टरमरिक क्रीम लगाने से क्या फायदे होते हैं, vicco turmeric cream ke fayde, विको टरमरिक क्रीम लगाने से क्या फायदा होता है, विको टरमरिक क्रीम लगाने से क्या फायदा, विको टरमरिक क्रीम लगाने से क्या फायदा है, विको टरमरिक के फायदे, विको टरमरिक क्रीम लगाने के फायदे, विको टरमरिक क्रीम चे फायदे, विको टरमरिक क्रीम की जानकारी, विको टरमरिक डब्ल्यूएचओ क्रीम के फायदे, टरमरिक क्रीम, विको टरमरिक क्रीम के फायदे व नुकसान, विको टरमरिक लगाने के फायदे, विको टरमरिक क्रीम के साइड इफेक्ट, विको टरमरिक क्रीम की कीमत, विको टरमरिक क्रीम कैसी है, विको टरमरिक 2, विको टरमरिक क्रीम कितने की है, विको टरमरिक क्रीम कैसे बनता है,

त्वचा के कील मुंहासे और दाग धब्बों को दूर करने के लिए यह क्रीम बहुत ही फायदेमंद होती है. कई प्रकार की क्रीम त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती हैं।

लेकिन यह क्रीम आपके लिए हानिकारक नहीं हो सकती है. क्योंकि इसमें कोई भी केमिकल नहीं मिलाया जाता है. हल्दी और चंदन मिलाया जाता है इससे हमारी स्किन को कोई भी नुकसान नहीं होता है।

इस आर्टिकल में हम आप लोगों को विको टरमरिक क्रीम लगाने के कुछ तरीका बताएंगे. अक्सर हम इन कुछ तरीको का प्रयोग नहीं करते हैं. क्योंकि इनमें बहुत झंझट होते हैं।

लेकिन अगर आप इस तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आप अपने चेहरे की चमक को बहुत ज्यादा बढ़ा सकते हैं तो आइए जानते हैं विको टरमरिक के फायदे और इसको लगाने का सही तरीका क्या होता है।


Vicco turmeric cream ke fayde | विको टरमरिक क्रीम के फायदे

विको टरमरिक क्रीम के बहुत से फायदे होते हैं क्योंकि इस क्रीम में कोई भी केमिकल नहीं होता है इसमें सिर्फ और सिर्फ हल्दी और चंदन जैसे पदार्थ होते हैं.

जिसकी वजह से यह पूरी तरह से प्राकृतिक होती है और इसको त्वचा पर लगाने से आपको किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होगा. अगर आप अननेचुरल दवाइयों का प्रयोग करते हैं तो यह आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक भी हो सकती है।

इसलिए इस क्रीम को लगाने के बाद आप कोई भी अननेचुरल क्रीम या फिर दवाइयों का इस्तेमाल ना करें। विको टरमरिक क्रीम से हमारी त्वचा के सफेद और काले दाग होते हैं। उनसे छुटकारा मिल जाता है।

क्योंकि इन से आपका चेहरा और ज्यादा काला दिखने लगता है इसलिए आज हम आप लोगों को विको टरमरिक क्रीम लगाने का तरीका बताएंगे जिस तरीके से आप अपने चेहरे पर इस क्रीम को लगाते हैं तो आपको निशानों से छुटकारा मिल जाएगा।

1. मुहांसों के लिए फायदेमन्द है

Vicco turmeric cream मुहांसों को दूर करने और उन को जड़ से खत्म करने का काम करती है. अगर आपको मुहांसों जैसी समस्या है तो आप विको टरमरिक क्रीम रोजाना लगाएं.

इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा और आपका चेहरा भी बहुत ज्यादा गोरा हो जाएगा. जिन लोगों को छाले निकलने की समस्या होती है या फिर चेहरे पर ऐसे दाने निकलते हैं।

जिनमें ब्लड और सफेद पानी निकलता है उनके लिए यह क्रीम बहुत फायदेमंद होती है आप इस क्रीम का इस्तेमाल करके अपने दाने को ठीक कर सकते हैं.

कील और मुंहासे को ठीक करने के साथ-साथ यह उनके निशानों को भी ठीक करती है. जब आपके चेहरे पर कील और मुंहासे निकलते हैं, तो आपका चेहरा बहुत ही ज्यादा बेदाग लगने लगता है इस लिए आप इस क्रीम का उपयोग करे इससे यह सब सही हो जाते हैं, 

2. फोड़े व जलन हुआ ठीक करने के लिए

वीको टरमरिक क्रीम हमारी त्वचा को निखारने के साथ-साथ और भी बहुत तरीके से उपयोगी और फायदेमंद होती है. अगर आपके शरीर में किसी भी जगह पर कोई फोड़ा निकल आया है और वह ठीक नहीं हो रहा है.

कभी कभी ऐसा होता है कि एक लाल दर्दनाक गांठ बन जाता है और फोड़ा आमतौर पर त्वचा की उन जगहों के अंदर होता है जहां पर पसीना ज्यादा आता है जैसे गर्दन के नीचे और जांघों में और इस समस्या के साथ-साथ फोड़ा बड़ा होता जाता है.

जिससे उसके अंदर मवाद बन जाता है. उसके बाद वह बहुत ज्यादा दर्द करता है और फटने लगता है। वैसे तो फोड़े आसानी से फट जाते हैं. लेकिन अगर आपने फोड़े खूब जल्दी ठीक करना चाहते हैं.

वीको टरमरिक क्रीम का उपयोग करें. यह जल्दी से फोड़ों को ठीक करने में सक्षम होती है और इसका कोई साइड इफेक्ट आपके फोड़े या फिर आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक नहीं होता है।

इंसान किसी वजह से उसकी त्वचा जल जाए तो ऐसी स्थिति में आप सबसे पहले विको टरमरिक क्रीम लगा सकते हैं जली हुई त्वचा को ठीक करने में बहुत ही फायदेमंद होती है.

पुरानी खाल को हटाकर नई खाल निकालने में काफी मददगार साबित होती है. अगर आप के जले हुए छाले सही नहीं हो रहे हैं तो रोजाना उन पर विको टरमरिक क्रीम लगाएं और कुछ दिनों में ही आप के छाले बिल्कुल ठीक हो जाएंगे और आपकी स्किन पर कोई भी निशान नहीं पड़ेगा.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 854 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

नसों की कमजोरी के लिए आयुर्वेदिक दवा का नाम और सेवन विधि एवं योग | Naso ki kamjori ke liye ayurvedic dawa
Class 12 के बाद बेहतर भविष्य के लिए कौन सी पढाई करे ? Best Career Option and Study after class 12 for better future ?

कई बार हमारी त्वचा पर ऐसे कई निशान पड़ जाते हैं जो की देखने में बहुत ही खराब लगते हैं वह निशान चोट के हो सकते हैं और अन्य कई वजहों से भी हो सकते हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जो कि हमारे चेहरे की सुंदरता को कम कर देते हैं और इन निशान को हटाने के लिए विको टरमरिक क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह क्रीम आसानी से मार्केट में उपलब्ध है और आसानी से मिल जाएगी.

इस cream से अपने चेहरे को गोरा बनाने के साथ-साथ अपने शरीर के जो भी निशान है उनको भी दूर कर सकते हैं

3. त्वचा को चमकदार बनती हैं.

आजकल के इस जमाने में हर कोई अपनी त्वचा को चमकदार और बेदाग बनाना चाहता है. वह हर मुमकिन कोशिश करता है कि उसका चेहरा सबसे ज्यादा गोरा और बेदाग दिखे तो आज हम आप लोगों को बता दें कि विको टरमरिक क्रीम इसके लिए सबसे बेस्ट क्रीम मानी जाती है.

क्योंकि इसमें हल्दी और चंदन के औषधि गुण पाए जाते हैं जो हमारे चेहरे को चमकदार बनाने के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. यह त्वचा के कील दाग धब्बों को बहुत ही आसानी से दूर कर देती है और त्वचा को एक नई चमक देती है।

विको टरमरिक क्रीम लगाने का सही तरीका

विको टरमरिक क्रीम को किसी भी वक्त लगा सकते हैं लेकिन इसको लगाने का सबसे अच्छा तरीका होता है कि इसे आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ करके और अपने चेहरे पर विको टरमरिक क्रीम लगाकर सो जाएं.

सुबह आपका चेहरा बहुत ही खिला खिला और खूबसूरत नजर आएगा और फिर सुबह उठने के बाद जब आप अपने चेहरे को धोएं. उसके बाद आप हल्की सी क्रीम लेकर अपने चेहरे पर लगा ले.

इससे पूरे दिन यह क्रीम आपके चेहरे खुद रूप से और धूल मिट्टी से बचाने का काम करती है साथ ही यह आपके चेहरे को निखारने का काम भी करती है

विको टरमरिक क्रीम लगाने से पहले आप अपने चेहरे पर थोड़ा सा गुलाब जल कॉटन की मदद से पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से मसाज कर ले उसके बाद विको टरमरिक क्रीम अपने हाथों पर लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें.

इससे आपके चेहरे में जो भी दाग धब्बे हैं वह गायब होने लगेंगे और आपका चेहरा खिला-खिला नजर आएगा. विको टरमरिक क्रीम लगाने का सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप एक चम्मच चंदन का पाउडर ले.

अगर आप के पास चंदन नहीं है तो आप बाजार से मंगा सकते हैं चंदन की लकड़ी है तो उस को पीसकर भी पाउडर बना सकते हैं। फिर चंदन पाउडर के अंदर एक चम्मच हल्दी मिलाएं और गुलाब जल डाले और थोड़ा सा दूध मिला है.

उसके बाद इसको अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाले उसके बाद आप हल्के हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मसाज करें और गुलाब जल की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर लगाएं यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी.

FAQ : vicco turmeric cream ke fayde

Q. चेहरे को गोरा करने के लिए कौन सी क्रीम आती है?

Ans. चेहरे को गोरा करने के लिए सबसे अच्छी क्रीम में विको टरमरिक क्रीम को माना जाता है इसे लगाने से अब हमें चेहरे को बहुत ज्यादा गोरा बना सकते हैं।

Q. विको टरमरिक क्रीम को कब लगाना चाहिए?

Ans. वैसे तो विको टरमरिक क्रीम को रोजाना लगाने से कोई भी नुकसान नहीं होता है लेकिन आप इसे जब आपके चेहरे पर कील मुंहासे हो या फिर दाग धब्बे हो तब लगा सकते हैं।

Q. विको टरमरिक क्रीम से क्या होता है?

Ans. लवली क्रीम लगाने से आपके चेहरे की कील मुंहासे फुंसियां और दाग धब्बे ठीक हो जाते हैं और आपका चेहरा बेदाग और गोरा दिखने लगता है

निष्कर्ष | Conclusion

उम्मीद करते हैं साथियों हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप लोगों को काफी पसंद आई होगी आज हमने आप लोगों को विको टरमरिक क्रीम के फायदे बताए हैं विको टरमरिक क्रीम हमारे चेहरे के लिए कितनी फायदेमंद होती है.

इसके बारे में हमें आपको बहुत ही अच्छी तरीके से बताया है यह क्रीम लगाने से आपके चेहरे में कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है। अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे या फिर आप आपका रंग थोड़ा सा सावला है तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल करें.

इससे आपके चेहरे की चमक भी बढ़ेगी और जो चेहरे पर निशान होते हैं वह भी गायब हो जाएंगे अगर आप को यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

osir news

ताकि उनको भी यह बात पता चल सके कि विको टरमरिक क्रीम के फायदे कितने होते हैं और अगर वह भी इसका इस्तेमाल करना चाहे तो कर सकते हैं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

स्वस्थ रहने के नियम क्या है ? स्वस्थ कैसे रहे ? 8 हेल्थ केयर टिप्स How to be healthy, health care tips hindi
कॉफी पीने के फायदे और नुकसान जाने खाली पेट Coffee peene ke fayde aur nuksan in hindi
बड़े घर की लड़कियों के नंबर और बड़े घर की लड़की को कैसे पटाये जाने | bade ghar ki ladkiyon ke number
Narsingh Kavach : संपूर्ण सुरक्षा चमत्कारी नरसिंह कवच अर्थ लाभ और मंत्र
शेयर बाजार से रुपये कैसे कमाए जा सकते है ? शेयर मार्केट से रुपये कमाने के कितने तरीके है ? Ways to easily earn money from shear market .
★ सम्बंधित लेख ★