जाने वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? 6 आसान उपाय | Vrishabh rashi ke achhe din kab aayenge

वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे | Vrishabh rashi ke achhe din kab aayenge : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे, इस विषय से संबंधित जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश करूंगी, जिसमें मैं आप लोगों को हमारे ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए वृषभ राशि के अच्छे दिन कब और किस प्रकार से आएंगे इस विषय में बताऊंगी.

वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे वृषभ राशि वालों के अच्छे दिन कब आएंगे Vrishabh rashi walo ke achhe din kab aayenge

क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र में संपूर्ण 12 राशि बताई गई हैं और हर राशि के स्वामी अलग-अलग है जो अपनी-अपनी राशि के जातक जातिका के जीवन में हमेशा शुभ और अशुभ फल प्रदान करते रहते हैं. इसीलिए वृषभ राशि वालों को अपने अच्छे दिन कब आएंगे ? इसके विषय में जानकारी प्राप्त करने के लिए यह जानने की आवश्यकता है कि कुंडली के किस भाव में आपके राशि के स्वामी उपस्थित होने पर शुभ फल देते है और किस भाव में रहने से अशुभ फल देते है.

तभी आप यह जान पाएंगे कि आपके शुभ दिन कब आएंगे. लेकिन कुंडली में यह सब कुछ देखने के लिए हर किसी के पास ज्योतिष ज्ञान होना चाहिए. लेकिन आज के समय में ज्योतिष ज्ञान हर किसी के पास नहीं है. इसीलिए हम यहां पर हमारे ज्योतिष शास्त्र के द्वारा वृषभ राशि के विषय में बताई गई संपूर्ण जानकारी आप लोगों के साथ शेयर करुगी.

जिसमें मैं खासतौर से बताऊंगी वृषभ राशि वालों के अच्छे दिन कब और किस प्रकार से आते हैं. ऐसे में अगर आप लोगों की राशि वृषभ है और आप लोग भी यह जानना चाहते है आपके अच्छे दिन कब आएंगे, तो इसकी जानकारी के लिए इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

वृषभ राशि किन लोगों की होती है ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर ई, ऊ, ए, ब, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से प्रारंभ होता है उन लोगों की राशि वृषभ राशि मानी गई है.

वृषभ राशि के प्रमुख देवता

शुक्र बीज मंत्र के फायदे


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हिंदू पंचांग में कुल 12 राशियां बताई गई हैं जिनमें नौ ग्रह उपस्थित हैं और उन नवग्रहों में से वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह को माना गया है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह सुख संपदा और ऐश्वर्या का कारक माना गया है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 749 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

Sadhe Sati : उतरती साढ़ेसाती का प्रभाव, शनि की साढ़े साती उपाय और लक्षण | उतरती साढ़ेसाती : Shani ki sade sati ke upay in hindi
28 मंत्र : सर्व कार्य सिद्धि,धन लाभ,बीमारी और कष्टों से मुक्ति एवं समूर्ण समाधान | Sabhi devi devta ke mantra

वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? | Vrishabh rashi ke acche din kab aayenge ?

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ज्योतिष शास्त्र का कहना है जब वृषभ राशि के स्वामी यानी कि शुक्र देवता आपकी कुंडली के उच्च भाव यानी की मित्रता वाले ग्रह के साथ उपस्थित होते हैं तो यह आपके जीवन में शुभ फल प्रदान करते हैं. तभी आपके जीवन में अच्छे दिनों की शुरुआत होती है यानी कि जब शुक्र देवता शनि और बुध ग्रह के साथ एक भाव में उपस्थित होते हैं, तो इनके एक साथ उपस्थित होने से वृषभ राशि वालों की कुंडली में शुभ योग बनता हैं.

तभी वृषभ राशि वाले लोगों को अच्छे दिन आते हैं. इसी के विपरीत जब वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव मंगल के साथ एक ही भाग में उपस्थित रहते हैं तो इस उपस्थिति से वृषभ राशि के जातक और जातिका के जीवन में बुरे दिन देखने को मिलते हैं क्योंकि शुक्र ग्रह की मंगल ग्रह से शत्रुता है इसीलिए इन दोनों की उपस्थिति से वृषभ राशि वालों के जीवन में अच्छे दिन नहीं आते हैं.

वृषभ राशि वालों को अच्छे दिन लाने के उपाय | Vrishabha rashi ke Upay

मित्रों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं अच्छे दिन अपने आप कभी नहीं आते हैं, बल्कि खुद अच्छे दिनों की शुरुआत करनी पड़ती है जिसके लिए कई तरह के उपाय और मेहनत की आवश्यकता होती है इसीलिए हम यहां पर वृषभ राशि वालों के जीवन में अच्छे दिन लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताए गए कुछ उपाय बताऊंगी जिनको करने से आपके जीवन में अच्छे दिन आएंगे.

Taurus वृषभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों को अच्छे दिन लाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से वृषभ राशि वाले जातक जातिका के जीवन में हर कार्य शुभ होंगे वह उपाय कुछ इस प्रकार से हैं जैसे :

osir news
  1. ज्योतिष शास्त्र का कहना है सफेद आक के फूल की जड़ को अपनी दाहिनी भुजा में हरे धागे से बांध ले तो आपके अच्छे दिन प्रारंभ हो जाएंगे.
  2. बुधवार के दिन मौन व्रत रखने से जीवन में सुख शांति आती है.
  3. अगर आपकी कोई मनोकामना है, तो आप भोज पर हल्दी से अपनी मनोकामना लिखकर उसे बहते जल में विसर्जित करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना की पूर्ति होगी.
  4. केसर और पीले चंदन का माथे पर रोज सुबह घर से निकलने से पहले तिलक लगाने से किसी भी प्रकार के काम में कोई बाधा नहीं आती है.
  5. आर्थिक समस्या की परेशानी से बचने के लिए कमल के फूल को माता लक्ष्मी के मंदिर में स्थापित करें अगले दिन उस फूल को आप लाल कपड़े से बांधकर अपनी तिजोरी में रखें ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनती है.
  6. अगर आपको किसी प्रकार की नौकरी प्राप्त करनी है या फिर आपको व्यापार में घाटा हो रहा है, तो इसके लिए आप शुक्रवार के दिन 5 या 9 छोटी कन्याओं को खीर पूरी फल सफेद मिठाई इन सब का भोजन कराएं तो आप शिक्षा क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे.

 FAQ : वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ?

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह कौन सा है ?

वृषभ राशि के प्रमुख स्वामी शुक्र देवता यानी शुक्र ग्रह को माना गया है.

वृषभ राशि वाले को कौन से देवता की पूजा करनी चाहिए ?

वृषभ राशि वालो को माता लक्ष्मी और लक्ष्मी के साथ नारायण की नियमित पूजा से सुख-शांति की प्राप्ति होती है.

वृषभ राशि का भाग्यशाली रत्न कौन सा है ?

वृषभ राशि वालों के लिए पन्ना रत्न बेहद भाग्यशाली माना गया है.

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने इस लेख में आप लोगों को वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे इस विषय से संबंधित जानकारी प्रदान की है. अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को वृषभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? इस विषय से संबंधित सारी जानकारी अच्छे से प्राप्त हो गई होगी, तो मित्रों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

चेहरे पर तिल का मतलब जाने किस जगह का शुभ है या अशुभ बनेंगे अमीर या गरीब | Chehre pe til ka matlab kya hota hai ?
जादू कैसे सीखें : असली जादूगर कैसे बने? | Jadu kaise sikhe : Jadugar kaise bane in hindi
घर में धूपबत्ती जलाने के क्या फायदे है ? Ghar me dhoop jalane ke fayde ?
सट्टे का मुस्लिम मंत्र जाने – सट्टे का नंबर जानने का मंत्र Satte ka mantra batao
पति प्यार न करे तो क्या करे ? 5 टिप्स- पति प्यार क्यों नही करता है ? What should I do if my husband does not love?
★ सम्बंधित लेख ★