शरीर का वजन बढ़ाने के 3 रेडीमेड प्रोटीन पाउडर : घर पर बनाने का देसी नुस्खा | वजन बढ़ाने का पाउडर : weight gain powder

Vajan badhane ke powder kaun se hai ? क्या आप अभी अपने कम वजन से परेशान हैं और कम वजन होने के कारण लोग आपको पत्नी पेंसिल या फिर हड्डी कह कर बुलाते हैं और अपने दोस्तों के बीच में आपको मजाक बनना पड़ता है. अगर आपका जवाब हां है और आप अपने पतलेपन को दूर करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

इस आर्टिकल में हम आपको वजन बढ़ाने का पाउडर बताने वाले हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप कुछ ही महीनों में अपनी अच्छी खासी सेहत बना सकते हैं और फिर आप भी लोगों के बीच कॉन्फिडेंस के साथ खड़े हो सकते हैं और उनके साथ बातें कर सकते हैं.

वजन कैसे बढ़ाना चाहिए वजन बढ़ाने के पाउडर कौन कौन से है teji se vajan badhane ke liye kya kare vajan badhane ke liye kya karna chahiye

कम वजन होने के कारण अक्सर लड़के और लड़कियों को हीन भावना का शिकार होना पड़ता है क्योंकि जब किसी का वजन कम होता है तो उसके ऊपर कोई भी कपड़े अच्छे नहीं लगते हैं क्योंकि वजन कम होने के कारण उनकी बॉडी पर मांस नहीं होता है जिसके कारण वह जब भी कोई कपड़े पहनते हैं तो वह कपड़े उनके ऊपर ढीले ढाले लगते हैं और उनके अंदर आत्मविश्वास की भी कमी होती है.

वजन कम होना कई बातों पर निर्भर करता है. जैसे जब कोई व्यक्ति पर्याप्त मात्रा में भोजन नहीं लेता है, तो उसकी बॉडी को आवश्यक पोषक तत्व की प्राप्ति नहीं होती है, जिसके कारण उसका वजन नहीं बढता है और उसका वजन कम रहता है. इसके अलावा अगर किसी को भूख नहीं लगती है, तो इसके कारण भी उसका वजन नहीं बडढता है,साथ ही कुछ जेनेटिक डिफेक्ट के कारण भी कभी-कभी व्यक्ति का वजन नहीं बढता है.

अगर आपके खानदान में आपके माता-पिता को कम वजन की समस्या थी, तो हो सकता है कि आपको भी यह समस्या हो. इसके अलावा जब किसी को हाइपर थायराइड होता है, तो भी उसका वजन नहीं बढता है, फिर चाहे वह कितना ही ज्यादा खाना क्यों ना खा ले.

वजन बढ़ाने वाला पाउडर | vajan badhane ka powder


वजन बढ़ाने के लिए वर्तमान के समय में कई तरीके मौजूद हैं, इनमें से ही एक तरीका है प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करना. प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करके आप अपने कम हुए वजन को बढ़ा सकते हैं और एक अच्छी पर्सनैलिटी के मालिक बन सकते हैं. आइए जानते हैं बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर कौन सा है.

1. वजन बढ़ाने का पाउडर प्रोटीनेक्स

आपने अक्सर इसका विज्ञापन टीवी और अखबारों में देखा होगा. प्रोटीनेक्स एक बहुत ही बढ़िया वजन बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर है. इसका इस्तेमाल करके आप 2 महीने में ही अपना वजन 5 से 6 किलो तक बढ़ा सकते हैं. कई लोगों को प्रोटीनेक्स पाउडर से काफी फायदा हुआ है और वह अपना वजन बढ़ाने में कामयाब हुए हैं.

protinex-vanilla-delight-fruit-mix-combo

अगर आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको प्रोटीनेक्स पाउडर का इस्तेमाल करके एक बार अवश्य देखना चाहिए, हो सकता है कि यह आपके ऊपर काम कर जाए और धीरे-धीरे आपका वजन बढ़ना चालू हो जाए. प्रोटीनेक्स पाउडर को आप किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं.

यह आपको लगभग 500 ग्राम का पैकेट ₹700 के आसपास पड़ेगा. इस प्रकार अगर आप 3 महीने भी इसका सेवन कर लेते हैं, आपका वजन सुरक्षित तौर पर बढ़ जाएगा और आप एक अच्छी पर्सनालिटी के मालिक बन जाएंगे, जिसके कारण आपके ऊपर कपड़े भी जमने लगेंगे.

2. वजन बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर एंडोरा मास

अगर आप वजन बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर ढूंढ रहे हैं,तो आप इसके लिए एंडोरा मास वेट गेनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे खासतौर पर लड़के और लड़कियों के वजन को सुरक्षित तौर पर बढ़ाने के लिए ही बनाया गया है. एंडोरा मास भी बिल्कुल प्रोटीनेक्स प्रोटीन पाउडर की तरह ही है.

powder Endura Mass

यह आपको कई फ्लेवर में मार्केट में आसानी से मिल जाएगा. आप इसे किसी भी मेडिकल की दुकान से खरीद सकते हैं. इंडोरा मांस का सेवन लगातार तीन महीने तक करने से आपका वजन 8 किलो के आसपास तक बढ़ जाएगा. इसका दाम भी लगभग प्रोटीनेक्स के पाउडर के बराबर है,यानी कि आधा किलो का डब्बा आपको लगभग 500 से ₹600 के आसपास मिल जाएगा.

इस प्रकार आपके 3 महीने का खर्चा होगा अट्ठारह सौ रुपए. 3 महीने में 1800 खर्च करके आप अपना वजन सुरक्षित तौर पर बढ़ा सकते हैं और अच्छी पर्सनैलिटी के मालिक बन सकते हैं.

आपको बता दें कि, अगर आप इस पाउडर का इस्तेमाल करने के साथ ही साथ अगर जिम जाकर डेली एक्सरसाइज करते हैं,तो समझ लीजिए यह तो आपके लिए सोने पर सुहागा हो जाएगा. अगर आप जिम जाकर एक्सरसाइज करते हैं और उसके बाद एंडोरा मास पाउडर का सेवन करते हैं तो 4 से 5 महीने में ही आपकी मस्कुलर बॉडी बन जाएगी.

3. मसल वेज प्रोटीन पाउडर

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

मसल वेज प्रोटीन पाउडर का एडवर्टाइजमेंट आपने अक्सर इंटरनेट पर देखा होगा, क्योंकि मसल वेज कंपनी खासतौर पर बॉडी बिल्डर और जिम जाकर एक्सरसाइज करने वाले लोगों के लिए ही प्रोफेशनल प्रोटीन पाउडर का निर्माण करती है.

मसल वेज प्रोटीन पाउडर Muscleblaze protein Powder

हालांकि इसकी कीमत सामान्य प्रोटीन पाउडर से थोड़ी सी ज्यादा होती है. आपको मसलवेज का कम से कम क्वांटिटी का प्रोटीन पाउडर भी लगभग 1500 के आसपास मिलता है और इनके हाईएस्ट प्रोटीन पाउडर की कीमत लगभग ₹15000 के आसपास तक पहुंच जाती है.

यह काफी इफेक्टिव प्रोटीन पाउडर माना जाता है.अगर आप जिम जाते हैं, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.जिम जाने वाले लोगों के लिए यह काफी अच्छा काम करता है.

वजन बढ़ाने का देसी प्रोटीन पाउडर कौन सा है ? | vajan badhane ka powder

वजन बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर के बारे में बात की जाए, तो आप अगर ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं और आप वजन बढ़ाने का देसी प्रोटीन पाउडर बनाना चाहते हैं, तो नीचे हम आपको वजन बढ़ाने के लिए देसी प्रोटीन पाउडर के बारे में बताएंगे,साथ ही इसे बनाने की विधि के बारे में बताएंगे.

यह देसी प्रोटीन पाउडर किसी भी प्रकार से बाजार में मिलने वाले प्रोटीन पाउडर से कम नहीं है. वजन बढ़ाने के लिए देसी प्रोटीन पाउडर का निर्माण करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

देसी प्रोटीन पाउडर बनाने के लिए सामग्री

वजन बढ़ाने के लिए देसी प्रोटीन पाउडर बनाने के लिए आपको निम्न सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी. यह सभी सामग्री आपको एक 1 किलो की मात्रा में लेनी है.

वजन बढ़ाने का देसी प्रोटीन पाउडर

  1.  अरहर की दाल
  2. तुवर की दाल
  3. उड़द की दाल
  4. मूंग की दाल
  5. चना की दाल
  6. सोयाबीन की दाल
  7. राजमा
  8. अलसी

देसी प्रोटीन पाउडर बनाने की विधि

देसी प्रोटीन पाउडर बनाना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको इन सभी चीजों को लेकर थोड़ा-थोड़ा करके मिक्सर में बिल्कुल बारीक पीस लेना है और सभी चीजों को पूरा पीसने के बाद आपको एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद करके रख देना है.

इसके बाद जब कभी भी आप जिम करके घर पर आए, तो आपको 8 चम्मच इसका सेवन करना है.

osir news

यह बहुत ही जबरदस्त देसी प्रोटीन पाउडर है, जिसका इस्तेमाल करने पर आपको 2 महीने में ही इसका अच्छा खासा रिजल्ट अपनी बॉडी के ऊपर दिखाई देगा और आपका वजन इस देसी प्रोटीन पाउडर को इस्तेमाल करने के कारण बढ़ने लगेगा.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★