पैसे कमाने के तरीके : Whatsapp व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए ? | Whatsapp se paise kaise kamaye jate hai ?

Whatsapp se paise kaise kamaye jate hain?  चाहे आप गांव में रहते हो, चाहे आप शहर में रहते हो,चाहे आप लड़का हो या फिर आप लड़की हो, अगर आपके पास स्मार्टफोन है, तो निश्चित तौर पर हम यह कह सकते हैं कि, आपके स्मार्टफोन के अंदर व्हाट्सएप एप्लीकेशन भी अवश्य होगी.क्योंकि व्हाट्सएप एक ऐसी एप्लीकेशन बन चुकी है, जो लगभग सभी लोगों के फोन में होती है. whatsapp se paise kaise kamaye in hindi? 

और शायद आप अभी तक यही जानते होंगे कि व्हाट्सएप का इस्तेमाल हम सिर्फ चैटिंग करने के लिए और वीडियो कॉलिंग करने के लिए ही कर सकते हैं, परंतु आपको बता दें कि, व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके हम पैसे भी कमा सकते हैं. हालांकि कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता है कि, व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए जाते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल है,तो चिंता ना करें क्योंकि इस आर्टिकल में व्हाट्सएप से पैसे कमाने संबंधित सभी जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगी. whatsapp group se paise kaise kamaye?

जिओ फोन के व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए, गूगल से पैसे कैसे कमाए, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाते हैं, Facebook से पैसे कैसे कमाए, फ्री में पैसे कैसे कमाए, यू-ट्यूब से पैसा कैसे कमाए, बैंक से पैसे कैसे कमाए, whatsapp se paise kaise kamaye , , whatsapp se paise kaise kamaye 2021, whatsapp se paise kaise kamaye in hindi, whatsapp se paise kaise kamaye pakistan, whatsapp se paise kaise kamaye jio phone, whatsapp se paise kaise kamaye, whatsapp se paise kaise kamaye 2019, whatsapp se paise kaise kamaye 2018, whatsapp se paise kaise kamaye jate hain, whatsapp app se paise kaise kamaye, whatsapp business se paise kaise kamaye, what's app se paise kaise kamaye, whatsapp se paise kamaye, facebook whatsapp se paise kaise kamaye, whatsapp group se paise kaise kamaye, ,

व्हाट्सएप का इस्तेमाल चैटिंग करने के लिए तथा वीडियो कॉलिंग करने के लिए किया जाता है. इसका इस्तेमाल करके लोग आपस में अपने दोस्तों और अपनी फैमिली के साथ जुड़े रहते हैं.

व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके आप दूर बैठे किसी भी व्यक्ति के साथ वीडियो कॉलिंग पर फेस टू फेस बात कर सकते हैं.इसके अलावा इसका इस्तेमाल करके आप पैसे भी कमा सकते हैं.आइए जानते हैं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके कौन से हैं.

व्हाट्सएप से पैसे किस तरीके से कमाये ? What are the ways to earn money from WhatsApp?

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके के बारे में बताने से पहले हम आपको बता दें कि, व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए.व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक अच्छा एंड्रॉयड फोन होना चाहिए, जिसके अंदर व्हाट्सएप चलता हो.


इसके अलावा आपके पास 24 घंटे इंटरनेट उपलब्ध होना चाहिए, साथ ही आपके पास अधिक से अधिक व्हाट्सएप कांटेक्ट नंबर होने चाहिए. इसके अलावा आपको ज्यादा से ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होना पड़ेगा. आइए अब जानते हैं, व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके के बारे में.

1. एफिलिएट मार्केटिंग क्या है ? What is Affiliate Marketing?

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग का सहारा ले सकते हैं. एफिलिएट मार्केटिंग की सहायता से भी आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको फेसबुक, स्नैपडील और फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइट पर अपना एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा और फिर आपको उनके प्रोडक्ट के एफिलिएट लिंक को अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करना होगा.

और जब कोई आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके इनकी वेबसाइट से कोई प्रोडक्ट खरीदेगा, तो आपकी कमाई चालू हो जाएगी. आपको हर बिके हुए प्रोडक्ट में कमीशन के तौर पर अच्छे खासे पैसे मिलेंगे. आपके द्वारा शेयर किए लिंक से अगर कोई महंगा प्रोडक्ट कोई आदमी खरीदता है,तो आपको काफी अच्छे पैसे मिलेंगे.

आपके द्वारा शेयर किए गए एफिलिएट लिंक से अगर कोई व्यक्ति महंगा सामान खरीदता है, तो आपको अधिक कमाई होगी, क्योंकि इसमें आपकी कमाई प्रोडक्ट की कमीशन के तौर पर होती है और कई बार यह कमाई एक ही प्रोडक्ट के बिकने पर 5000 के आसपास भी पहुंच जाती है.

कुल मिलाकर कहने का मतलब यह है कि, प्रोडक्ट जितना ज्यादा महंगा होगा, कमाई ही उतनी ज्यादा होगी.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 872 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

(फुल गाइड-1) कोई भी दुकान / शॉप कैसे खोले / स्टार्ट करे ? How to start a Shop in hindi ?
100% गारंटी दवा : बवासीर की गारंटी की दवा का नाम और प्रयोग | Bawasir ki garanty ki dawa

2. लिंक Shortening वेबसाइट क्या है ? What is a Link Shortening Website?kaise

link Shortening का मतलब होता है किसी भी पेज के लिंक को छोटा करके एक नया लिंक बनाना. आपको बता दें कि, इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट मौजूद है, जो आपको ऐसा करने की परमिशन देती है और जब आप किसी ऐसे पेज एड्रेस को छोटा करके कहीं पर शेयर करते हैं और जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करता है तो आपकी कमाई होती है.

अगर एग्जांपल के तौर पर देखा जाए, तो जब आप लिंक को छोटा करके कहीं पर शेयर करते हैं और जब कोई व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करता है, तो मुख्य जानकारी खुलने से पहले उसे 5 सेकंड का एक विज्ञापन दिखाई देता है और अगर वह विज्ञापन पर क्लिक कर देता है तो आपकी कमाई होने लगती है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इस प्रकार आप दिन में जितनी ज्यादा बार link Shortening का इस्तेमाल करके लिंक को शेयर करेंगे, उतनी ही कमाई आपकी ज्यादा होगी और आप इसका इस्तेमाल व्हाट्सएप पर कर सकते हैं.

लिंक छोटा करके आप व्हाट्सएप के माध्यम से उसे अपने कांटेक्ट और अलग-अलग ग्रुप में भेज सकते हैं. ऐसा करने से आपको काफी फायदा होगा.

3. Paypal डाउनलोड कैसे करे ? Download Pay Per?

कुछ ही दिनों के अंदर अच्छा खासा पैसा कमाने के लिए आप पीपीडी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके अंदर हमें किसी भी एप्लीकेशन या फिर सॉफ्टवेयर के डाउनलोड लिंक को ऑनलाइन विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर करना होता है और जब हमारे द्वारा शेयर किए गए लिंक पर कोई भी आदमी क्लिक करके उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है तो आपकी कमाई होती है.

इस प्रकार इसे पीपीडी यानी कि पेय पर डाउनलोड कहा जाता है. हम जितना ज्यादा अपने द्वारा शेयर किए गए लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करवाएंगे, हमारी कमाई भी उतनी ज्यादा ही होगी और आपको बता दें कि, यूसी यूनियन एक ऐसी ही पीपीडी वेबसाइट है जो आपको ज्यादा से ज्यादा उनकी एप्लीकेशन को डाउनलोड करवाने के बदले में पैसे देती है.

इसलिए आपको इसके द्वारा पैसे कमाने के लिए यूसी यूनियन पर अकाउंट बनाना चाहिए और फिर उनके एप्लीकेशन की लिंक को आपको व्हाट्सएप के माध्यम से अपने कोंटेक्ट और विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर करना चाहिए और जब कोई आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन को डाउनलोड करेगा, तो आपकी अच्छी कमाई होगी.

4. रेफरल प्रोग्राम क्या है ? What is referral program?

व्हाट्सएप की सहायता से आप रेफरल प्रोग्राम कर के भी पैसे कमा सकते हैं. आपको गूगल प्ले स्टोर पर ऐसी कई अप्लीकेशन मिल जाएंगी, जो अपने आपको रेफर करने के बदले में आपको पैसे देती है.

osir news

जैसे आपको पेटीएम एप्लीकेशन में लॉग इन करने के बाद पहले ₹25 मिलते थे, वैसे ही वर्तमान के समय में आपको dream11 फेंटेसी क्रिकेट गेम में ज्वाइन होने के बाद ₹100 मिलते हैं और अगर आप अपने रेफरल लिंक के द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को इस गेम के अंदर ज्वाइन करवाते हैं,तो आपको उसके पीछे भी ₹100 मिलते हैं. इस प्रकार रेफरल प्रोग्राम के जरिए आपकी कमाई होती है.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

काला नमक कब और कैसे खाए : सेवन करने के 7 फायदे | Kale Namak ke fayde
वास्तु शास्त्र : पश्चिम मुखी घर में शौचालय किधर होना चाहिये लाभ हानि जाने
टाइफाइड के नुकसान : जाने कितना ख़तरनाक और बचने के आसान घरेलू उपाय | Typhoid ke nuksan lachhan aur aasan gharelu upay
Girlfriend या पत्नी आपकी बात ना माने तो क्या करें ? 6 टिप्स अपनाये ! What do if wife does not listen
कॉफी पीने के फायदे और नुकसान जाने खाली पेट Coffee peene ke fayde aur nuksan in hindi
★ सम्बंधित लेख ★