यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए अपनाये ये आसान 14 घरेलू उपाय | यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय : Yaun Shakti badhane ke gharelu upay

यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय Yaun Shakti badhane ke gharelu upay : दोस्तों क्या आपके अंदर यौनशक्ति की कमी है और आप अपनी यौन शक्ति बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपायों के बारे में बताएंगे जो आपके जीवन को यौन संबंधित सुख देने में मदद करेंगे और आप अपने जीवनसाथी के प्रति सुख प्राप्त कर सकेंगे।

यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय Yaun Shakti badhane ke gharelu upay

एक पति और पत्नी के बीच यौन संबंध एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जिसके माध्यम से यौन सुख और संतानोत्पत्ति प्राप्त होती हैं. अगर किसी भी पुरुष में यौनशक्ति में कमजोरी होती है तो यौन सुख प्राप्त करना असंभव हो जाता है. जिसकी वजह से पति और पत्नी एक दूसरे से असंतुष्ट हो जाते हैं तथा केवल यौन संबंध ना बनाने से रिश्तो में भी दरार आती है।

यौन शक्ति की कमजोरी के कारण शारीरिक असर पड़ता है. जब भी व्यक्ति के अंदर किसी भी प्रकार की समस्या होती है, तो यौन संबंधों को प्रेरित करने वाले हारमोंस में कमी आ जाती है जिसकी वजह से काम इच्छा कम हो जाती हैं या फिर यौन संबंध बनाते समय व्यक्ति जल्दी स्खलित हो जाता है. जिससे एवं संबंधों का सुख नहीं मिल पाता है।

जब व्यक्ति के अंदर यौन शक्ति मजोर होती है तो व्यक्तिगत जीवन काफी प्रभावित हो जाता है कामेच्छा में हो जाती है। यह चिंताजनक विषय है क्योंकि यह जीवन की तमाम उन आवश्यकताओं से जुड़ा विषय है जो मनुष्य के लिए अत्यधिक आवश्यक होता है. क्योंकि प्रत्येक मनुष्य अपनी वंश को चलाने के लिए यौन क्रिया करता है. ऐसे में अगर उसके अंदर यौनशक्ति में कमजोरी है, तो जीवन प्रभावित होता है।

यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय | Yaun Shakti badhane ke gharelu upay

दोस्तों जहां मनुष्य के अंदर यौन शक्ति की कमजोरी पाई जाती है वहीं तमाम ऐसे उपाय है जो हमारी हर प्रकार की यौन समस्याओं को जड़ से समाप्त कर सकते हैं चाहे स्त्री हो या पुरुष दोनों ने यौन समस्याओं को खत्म करने के लिए या यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय किए जा सकते हैं. जिससे आप यौन सुख उठा सकते हैं आइए हम यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय के बारे में जानते हैं।

1. जड़ी बूटियां

Ayurvedic


 

दोस्तों यौनशक्ति बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटियां प्रयोग में लाई जाती है. इन जड़ी बूटियों से मानव शरीर को हर प्रकार से शक्ति प्राप्त होती हैं और यौन दुर्बलता को नष्ट करके व्यक्ति को ताकतवर बनाते हैं बारे में बताते हैं।

2. शिलाजीत

दोस्तों यौन दुर्बलता को नष्ट करने और व्यक्ति के अंदर ताकत भरने का सबसे अच्छा इलाज शिलाजीत है. यह पत्थरों से प्राप्त होने वाला एक तरल पदार्थ है, जो लाल, भूरे रंग का होता है, आज के समय में शिलाजीत कैप्सूल के नाम से उसे बाजार में बेचा जाता है। शिलाजीत कैप्सूल दूध के साथ प्रतिदिन लेने से सभी प्रकार की दुर्बलता ही नष्ट हो जाती तथा यौन शक्ति बढ़ जाती है।

3. अश्वगंधा

अश्वगंधा चूर्ण के फायदे

अश्वगंधा भी व्यक्ति की सभी प्रकार की कमजोरी को दूर करने के लिए एक रामबाण बूटी हैं. यह हमें कैप्सूल और पाउडर के रूप में बाजार में मिल जाता है. जिसका सेवन प्रतिदिन दूध के साथ करने से शारीरिक ताकत देता है और इसके साथ साथ यौन दुर्बलताओं को नष्ट कर देता है। यौन संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या खत्म करने के लिए अश्वगंधा प्रयोग किया जा सकता है।

4. शतावरी

शतावरी भी एक बहुत ही अच्छी जड़ी बूटी है यह प्रमुख रूप से महिलाओं के अंदर बांझपन अंडाणु की कमी शारीरिक कमजोरी मासिक की गड़बड़ी जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयोग की जाती हैं, साथ ही पुरुष से भी यौन दुर्बलताओं को समाप्त कर सकते हैं. इसलिए इसको स्त्री और पुरुष दोनों प्रयोग कर सकते हैं।

5. सफेद मूसली

शारीरिक कमजोरी और यौन संबंधी किसी भी प्रकार की समस्याओं को नष्ट करने के लिए सफेद मूसली भी एक रामबाण औषधि हैं. जिसका प्रयोग आज के समय में ज्यादातर लोग करते रहते हैं। वास्तव में सफेद मूसली एक ताकतवर जड़ी बूटी है.

सफेद मूसली

जिसका प्रतिदिन दूध के साथ सेवन करने से व्यक्ति के अंदर सभी प्रकार की दुर्बलता ही नष्ट हो जाती हैं साथ ही व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाती हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

जाने मन को शांत कैसे करें ? मन को एकाग्र और शांत करने के 8 आसान उपाय | apne man ko kaise sant kare
स्पर्म क्या खाने से बनता है : वीर्य गाढ़ा करने के लिए ये 15 चीजे खाएं | Virya kya khane se banta hai

6. फल और सब्जियां

विभिन्न प्रकार के फल और सब्जियां हमारे शरीर इस कमजोरी को दूर करने के लिए प्रयोग की जा सकती हैं. जिससे शरीर की मांसपेशियां मजबूत होते हैं और यौन संबंधी समस्याएं भी दूर होती हैं, आइए हम कुछ फल और सब्जियों के बारे में बताते हैं, जो यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय के रूप में प्रयोग की जा सकती हैं।

7. केले

BANANA KELA

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

शरीर के अंदर किसी भी प्रकार की समस्या कमजोरी के कारण होती हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति के शरीर में रक्त प्रवाह प्रभावित होता है और कार्य करने की क्षमता कमजोर होती है. अगर आप प्रतिदिन दूध के साथ केले का प्रयोग करते हैं, तो यह आपको शारीरिक रूप से मजबूत बनाएगा तथा यौन संबंधी अंगों को भी लाभ प्रदान होता है।

8. स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी कई प्रकार के पोषक तत्व उपस्थित होते हैं, जो यौन शक्ति बढ़ाने में बहुत ही ज्यादा लाभकारी हैं. चाहे महिला हो या पुरुष दोनों के लिए लाभदायक हैं. स्ट्रॉबेरी यौन शक्ति बढ़ाने के साथ-साथ अन्य प्रकार की शारीरिक कमजोरियों को भी दूर करते हैं. इसे प्रतिदिन सुबह नाश्ते के रूप में शामिल कर सकते हैं।

9. दालचीनी

अगर आपके अंदर यौन संबंधी समस्याएं हैं, जिसकी वजह से आपके अंदर काम शक्ति कमजोर हो गए हैं, तो आप दालचीनी का प्रयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको दालचीनी को चूर्ण के रूप में तैयार करना है तथा दूध के साथ सेवन करना होता है, जो आपकी शारीरिक कमजोरी में सुधार करेगा और आपकी काम शक्ति को बढ़ा देती है.

10. बादाम

Almond

बादाम एक मेवा के रूप में खाई जाने वाली बहुत ही महत्वपूर्ण और ताकतवर औषधि है. वास्तव में बादाम के अंदर विटामिन ए, जिंक, ओमेगा फैटी 3 एसिड जैसी महत्वपूर्ण चीजें भरपूर मात्रा में होती हैं, जो आप की प्रजनन क्षमता को बढ़ाती है और यौन संबंधी समस्याओं को दूर करने वाले हार्मोन का स्तर सही रखता है।

11. खजूर

खजूर की कई प्रकार की यौन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए एक सूखी मेवा के रूप में प्रयोग की जाती हैं. अगर आपके अंदर यौन दुर्बलता है, तो आप इसे दूध के साथ प्रतिदिन सेवन करें. जिससे आपके अंदर प्रजनन क्षमता मजबूत होती हैं और यौनशक्ति बढ़ा देती है।

12. आंवला

neebu amla

वैसे तो आंवला विटामिन सी का एक सबसे बेहतरीन उपाय हैं. यह आंखों की कमजोरी को दूर करने के लिए खाया जाता है. परंतु मनुष्य में यौन शक्ति को भी बढ़ा देता है. यदि इसे दिन में दो बार शहद में मिलाकर खाया जाता है, तो यौन स्वास्थ्य में अच्छा सुधार होता है और व्यक्ति की शारीरिक क्षमता भी बढ़ जाती हैं।

13. छुहारे

यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय के रूप में छुहारा भी एक बेहतर उपाय है, जो आपके अंदर यौन इच्छा को बढ़ाता है. अगर आपके अंदर यौन शक्ति कमजोर है, तो आप इसे बादाम काजू और दूध में मिलाकर प्रयोग करें. जिससे आपको बहुत जल्द लाभ प्राप्त होगा।

14. तुलसी के बीज

basil- tulsi

दोस्तों तुलसी के बीज यौनशक्ति बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन उपाय हैं. अगर आप 15 ग्राम तुलसी के बीज को सफेद मूसली के का चूर्ण बनाते हैं और उसे प्रतिदिन मिश्री के साथ या गाय के दूध के साथ प्रयोग करें तो आपको अत्यधिक लाभ मिलेगा।

osir news

FAQ : यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय

योन शक्ति बढ़ाने के आसन कौन-कौन से हैं ?

दोस्तों शरीर को मजबूत करने और हर प्रकार की शारीरिक समस्या के समाधान के लिए आज के समय में शारीरिक व्यायाम करना बेहद जरूरी है. विभिन्न प्रकार के शारीरिक व्यायाम जैसे कपालभाति प्राणायाम मंडूकासन, ताड़ासन, सूर्य नमस्कार, नौकासन, उष्ट्रासन, गोमुखासन, धनुरासन, वीरासन. यह सभी व्यायाम हमारे शरीर में यौन दुर्बलताओं को दूर कर देते हैं और शरीर को स्वस्थ रखते हैं ऐसे में आप शारीरिक व्यायाम प्रतिदिन अवश्य करें।

यौन शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाएं कौन सी हैं ?

अश्वगंधा, वैद्यनाथ मूसली एक्स कैप्सूल, बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड, Shilajit, Shatavari, बैद्यनाथ शिलाजीत्वादी बटी जैसी दवाई आयुर्वेदिक दवाएं हैं जो यौनशक्ति को बढ़ा देती हैं।

पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए ?

पौरूष शक्ति को बढ़ाने के लिए स्ट्रॉबेरी 1 रामबाण उपाय है जिसमें विटामिन बी और फोलेट पाया जाता है जो हमारी यौन शक्ति बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण फल होता।

निष्कर्ष

दोस्तों यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय अत्यधिक कारगर उपाय होते हैं अगर आपके अंदर यौनशक्ति कमजोर हो गई हैं और शारीरिक कमजोरी भी है तो आप विभिन्न प्रकार की घरेलू और प्राकृतिक जड़ी बूटी, फल-फूल आदि के माध्यम से अपने शरीर की ताकत को बढ़ा सकते हैं तथा यौन शक्ति को भी बढ़ा सकते हैं, ज्यादातर लोग यौनशक्ति कमजोर होने पर अंग्रेजी दवा का प्रयोग करते हैं या फिर विभिन्न प्रकार के नीम हकीम के चक्कर में पड़े रहते हैं जबकि इनका शरीर पर नुकसान होने लगता है इसलिए आप यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय अपनाने पर ज्यादा जोर दे जो आपकी जीवनशैली को सुधार देंगे।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

तुलसी माता को सिंदूर लगाना चाहिए या नहीं : तुलसी पूजा विधी, नियम और फायदे
शनिवार वशीकरण टोटके और मंत्र एवं वशीकरण प्रयोग विधि | shanivaar vashikaran totke 
1 मुट्ठी शक्कर से हटाये बच्चों पर लगी भयंकर बुरी नजर : नजर उतारने के 10 उपाय | छोटे बच्चों की नजर उतारने के उपाय : Chote bacho ki nazar utarne ke upay
कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे ? 5 आसान उपाय जाने | Kumbh rashi ke acche din kab aaenge
स्किन एलर्जी की दवा का नाम : हिमालया आयुर्वेदिक मेडिसिन फोर स्किन एलर्जी | Himalaya ayurvedic medicine for skin allergy
★ सम्बंधित लेख ★