सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें ? सिम की डिटेल कैसे निकाले | Sim kiske naam par hai kaise jane ?

Sim card kiske naam par hai kaise malum kare ? आज के तारीख date में समय time काफी तेजी fast के साथ बदल रहा है और रोज per day  नई दिन नई प्रकार की टेक्नोलॉजी technology मार्केट में आ रही है अगर आप भी मोबाइल mobile फोन phone का इस्तेमाल करते हैं और आप के फोन पर कहीं ना कहीं से फोन आते हैं लेकिन जब वह फोन किसी ऐसे व्यक्ति के आते हैं .



सिम नाम चेक ऑनलाइन,, सिम कार्ड ओनर नाम, मोबाइल नंबर से नाम पता करना, सिम कार्ड नंबर, सिम डिटेल्स ऑनलाइन, सिम कार्ड की जानकारी, सिम की आईडी कैसे निकाले, फोन नंबर से नाम पता करना online, मोबाइल नंबर से नाम पता करना ऑनलाइन, सिम कार्ड ओनर नाम, नंबर से नाम पता करें, सिम की आईडी कैसे निकाले, फोन नंबर से नाम पता करना online, सिम कार्ड की जानकारी, आधार कार्ड किसके नाम से है, sim card kaise chek karen ,

जिनको आप जानते नहीं हैं तो आपके मन में यह बात आती है कि यह व्यक्ति कौन है और किस ने उसे फोन किया है और अगर आप भी यहां जाना चाहते हैं कि कोई भी सिम कार्ड किस व्यक्ति के नाम पर है तो लेकिन आपको उसका तरीका मालूम नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं है मैं आज आपको इस आर्टिकल article के माध्यम से बताऊंगा कि सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे मालूम करें? जाने पूरा तरीका .

सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे मालूम करें ? | Sim kis naam se hai kaise pata kare

सिम कार्ड किसके नाम पर है इसके लिए आप किसी ऐप के द्वारा ही या ऑनलाइन भी मालूम कर सकते हैं जैसे आपको सिम कार्ड के मालिक और लोकेशन की जानकारी मिल जाएगी चलिए सबसे पहले हम एप्स के माध्यम से सिम कार्ड किसके नाम पर है चलिए जानते हैं

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

Note: सिम कार्ड किसके नाम पर है इन सभी प्रकार के जानकारी जानने के पहले मैं आपको एक आवश्यक बात बता दूं कि किसी व्यक्ति के बारे में पर्सनल जानकारी उसका एड्रेस कभी भी पब्लिक नहीं किया जाता है इसलिए आप सिर्फ उसका नाम जान पाएंगे ना कि उसकी पर्सनल जानकारी .


इस प्रकार की जानकारी आपको तभी मिल पाएगी जब आपके साथ किसी प्रकार की धोखाधड़ी होती है अन्यथा आप इस प्रकार की जानकारी को किसी भी तरीके से मालूम नहीं कर सकते हैं .

सिम किसके नाम पर है कैसे जाने ? आसान तरीका | What is the way to know who is in the name of Sim

सिम कार्ड किसके नाम पर है इसके जानने के 3 तरीके हैं जिसका विवरण मैं नीचे दे रहा हूं-

  1. एंड्राइड ऐप(android app)
  2. ऑनलाइन(online)
  3. ऑफिशियल ऐप(official app)

1. एंड्राइड ऐप : Android app

आज की तारीख में आपको गूगल प्ले स्टोर में आने को इस प्रकार के एंड्रॉयड ऐप्स दिखाई पड़ेंगे जिसके द्वारा आप जान पाएंगे कि आपके न मोबाइल पर कौन से व्यक्ति ने फोन किया है और उसकी लोकेशन क्या है? इनमें से अधिकांश से ऐप्स ऐसे हैं जो काफी फर्जी होते हैं। वह अच्छी तरह से कार्य नहीं कर पाते हैं .

मैं आज आपको एक ऐसे ही एंड्रॉयड एप के बारे में बताऊंगा जो बहुत ही अच्छा कार्य करता है । जिसके द्वारा आप जान पाएंगे कि सिम कार्ड किस व्यक्ति के नाम पर है और किस ने आपको फोन किया है। उस एप्स का नाम true callers call id है।

इस एप्स के गूगल प्ले स्टोर में रेटिंग भी काफी अच्छी है और उसे कुल मिलाकर 50 करोंड़ लोगों ने अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है इस प्रकार हम कह सकते हैं कि यह एप्स काफी अच्छा है और उसका सर्विस भी काफी अच्छा होगा तभी तो लोगों ने अपने मोबाइल में इसे डाउनलोड किया है और इसके फीचर्स का लाभ उठा रहे हैं।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

चलिए अब हम बताते है की यह एप्स कैसे काम करता है उसके बारे में मैं आपको बताऊं जब आप इसे डाउनलोड कर लेंगे तो आपको वहां पर अपना अकाउंट क्रिएट करना है। इसके बाद आप किसी भी सिम कार्ड की जानकारी निकाल सकते हैं कि इस कार्ड का ओनर कौन है और उसकी लोकेशन क्या है ऐसे ही आपके नंबर पर किसी अनजान व्यक्ति का कॉल आएगा उसकी लोकेशन और नाम भी आपके मोबाइल में दिखाई पड़ने लगेगा।

इसके अलावा आप इस एप के द्वारा किसी प्रकार के भी धोखाधड़ी से भर सकते हैं जैसे कोई व्यक्ति अगर कोई व्यक्ति धोखाधड़ी करने की कोशिश करेगा तो आपको पूरी तरह समझ में आ जाएगा कि वह कहां से फोन कर रहा है और उसकी लोकेशन क्या है। इस नंबर को आप अपने एप्स के माध्यम से ब्लॉक भी कर सकते हैं। दोबारा ऐसे फोन को अपने मोबाइल फोन में आने से भी रोक सकते हैं क्योंकि इस प्रकार की फीचर यहां पर आपको दिखाई पड़ेंगे।

2. ऑनलाइन : Online 

अगर आप ऑनलाइन किसी भी सिम कार्ड के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको  true callers ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उसकेेेेे बाद बाद वहां पर आप जिस नंबर के बारे में जानकारी हासिल करना चाहतेे हैं। उस नंबर को enter कर search करेंगे .

जिसके बाद आपको साइन अप करना होगा जब आपका साइनअप हो जाएगा तो आपके सामने सही प्रकार के जरूरी जानकारी आ जाएंगे कि यह सिम किसके नाम पर  और उसकी लोकेशन कहां है पर आपको सिम के सभी प्रकार के पर्सनल जरूरी जानकारी निकालना चाहते आपको उस कंपनी सर्विस प्रोवाइडर का ऑफिशियल ऐप डाउनलोड करना होगा जैसा कि आप जानते आज की तारीख में बहुत सारे लोग ऐसे हैंं जो फर्जी sim का इस्तेमाल करते हैं .

3. ऑफिशियल ऐप : Official app

अगर आप सिम कार्ड के असली मालिक के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जिस कंपनी का सिम है उसका ऑफिशल एप आपको डाउनलोड करना होगा लेकिन 100 % आपको यहां मालूम करना है आपको उस कंपनी का एप्स प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा उसके लिए कुछ  सत्य नियमों का आपको पालन करना होगा इसका विवरण नीचे दिया जा रहा है-

  • सिम कार्ड आपके पास होना चाहिए .
  • सिम कार्ड का सक्रिय होना अति आवश्यक है .

इस तरीके को अपनाकर आप किसी भी कंपनी के सिम कार्ड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं लेकिन आपको देखना होगा कि सिम कार्ड किस कंपनी का है उसके आधार पर आपको उसका ऑफिशियल एप्स अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा और वहां पर LOGIN करके अपने नंबर को वहां पर लिखेंगे और  search बटन पर क्लिक करेंगे उसके बाद उस सिम कार्ड के मालिक की सभी प्रकार की जानकारी आपके सामने आ जाएगी।

उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आया होगा और पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूले और अगर आपका कोई भी सवाल है तो मेरे कमेंट बॉक्स में पूछिए  मैं उसका उत्तर देने के लिए हमेशा तत्पर रहता हूं।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन