कुत्ता काटने का मंत्र और मंत्र प्रयोग विधि एवं घरेलू नुस्खे | kutta katne ka mantra

कुत्ता काटने का मंत्र | kutta katne ka mantra  : दोस्तों जब किसी को कुत्ता काट लेता है तो लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं और बहुत सारे लोग कुत्ता काटने का मंत्र जानते हैं जिसके द्वारा कुत्ते के काटने पर झाड़-फूंक करके ठीक किया जाता है।

कुत्ता काटने का मंत्र, kutta katne ka mantra, kutte ka mantra, kutta mantra, kutta katne ka ayurvedic ilaj, kutte katne ka ilaj, kutte katne ka sapna, kutte katne ka injection, कुत्ता काटने पर क्या खाना चाहिए, kutta katne ka ilaj, kutte katne ke gharelu upay, jitne ka mantra, kutta katne ka tarika, kutta katne ka upchar, kutta katne ka dawa, kutta katne ka desi ilaj, kutta katne ka gharelu upay, kutta katne ka gharelu ilaj, kutta katne ka injection, kutta katne ka sapna, kutta katne ki machine, kutta katne ki dua, kutte se baat karne ka mantra, kale kutte ka mahatva, kutte ka name list, kutte ka doctor ka number, kutte ka mahatva, kutte ka mandir, kutte ka marna, kutte ka map, kutte ka matlab, om tryambakam mantra in hindi, kala kutta meaning, daily mantra in hindi, kutta mantri, kutti chetan mantra, kubera mantra in english pdf, kuber mantra english, kutta mandir, kutta meaning in sanskrit, kutta ka mantra, kala kutta price, kubera mantra for lottery, kuber mantra odia, kutta quotes, kuber mantra ringtone, uttar mantra, kutta wala mantra, om shanti mantra in english, कुत्ता काटने का आयुर्वेदिक इलाज, कुत्ते काटने का आयुर्वेदिक इलाज, kutta katne ki ayurvedic dawa, kutta katne ka ilaj hindi, kutta katne ka ilaj kya hai, kutte ke katne ka ilaj in english, pagal kutta katne ka ilaj, pagal kutte ke katne ka ilaj, कुत्ते काटने का इलाज, bakri ko kutta katne ka ilaj, kutte ke katne ka desi ilaj, kutta katne ka ilaj gharelu, kutta katne ka ilaj in hindi, कुत्ते के काटने का इलाज इन हिंदी, kutte ke katne ka ilaj, kutte ke katne ka gharelu ilaj, kutta katne ka injection name, kuta katne ka ilaj, kala kutta katne ka sapna, kutta katne ka sapna ka matlab, sapna ka time, apple ka sapna dekhna, sapna ka temperature, sapna ka number, kutta katne ka sapna aana, ka se aane wale shabd, kutta katne ka sapna kaisa hota hai, kutta katna sapna, kutta katne ka matlab kya hota hai, kuta katne ka sapna, kutte katne ka injection price, kutta katne ka injection price, kutta katne ka injection kaha lagta hai, kutta katne ka injection in hindi, kutte ke katne ka injection name, कुत्ते काटने का इंजेक्शन, kutta katne ka injection kitne ka aata hai, dog ke katne ka injection price, dog katne ka injection price, bandar katne ka injection price, kutta katne ka injection ka naam, kutta katne ka injection kitne din mein lagana chahiye, kutta katne ka injection kitne lagte hai, kutta katne ka injection kab lagta hai, tt injection ke fayde, kutte ke katne ka injection price, कुत्ते के काटने पर इंजेक्शन name, कुत्ते के काटने पर इंजेक्शन price, कुत्ते के काटने पर इंजेक्शन price 2021, kutte ke injection price, kutta katne ke injection, kuta katne ka injection, कुत्ते काटने पर क्या खाना चाहिए, कुत्ता काटने पर क्या नहीं खाना चाहिए, कुत्ता काटने पर क्या nahi खाना चाहिए, कुत्ते के काटने पर क्या खाना चाहिए, कुत्ते काटने पर क्या नहीं खाना चाहिए, कुत्ता काटने पर क्या चीज नहीं खाना चाहिए, कुत्ते के काटने पर क्या नहीं खाना चाहिए, कुत्ते के काटने पर क्या नही खाना चाहिए,

प्राचीन समय में कुत्ता काटने पर कुत्ता काटने का मंत्र द्वारा इलाज की एक परंपरा थी परंतु आज के समय में इस परंपरा को तोड़कर कई प्रकार के अन्य उपाय किए जाते हैं हालांकि यह भी उपाय पुराने समय में काफी चलन में थे लेकिन आज कुत्ता काटने पर इंजेक्शन लगाया जाता है।

हमारे समाज में कुत्ता काटने को लेकर लोग मंत्रों के माध्यम से ठीक करने की परंपरा को आज भी कायम रखे हुए हैं कहा जाता है कि कुत्ता काटने का मंत्र काफी प्रभावशाली होता है। यह मंत्र कुत्ते के काटने पर उसके विष को कम कर देते हैं तथा जोखिम हट जाता है।

आज के समय में कुत्ते के काट लेने पर यह सिद्ध किया गया कि इससे रेबीज नामक वायरस शरीर में प्रवेश कर जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति को आजीवन जोखिम बना रहता है।

रेबीज के लक्षण

ऐसा माना जाता है कि यदि किसी को कुत्ता काट लेता है तो उसने रेबीज वायरस फैल जाता है जो प्रमुख रूप से बारिश के मौसम में बिजली कड़कने पर प्रभावी हो जाता है इस दौरान व्यक्ति को पानी से डर लगता है।

जब व्यक्ति के अंदर रेबीज प्रभावी हो जाता है तो व्यक्ति को तेज बुखार आता है तथा ठंड लगती है और वह कुत्ते की जैसी हरकतें करता है।व्यक्ति के अंदर पागलों जैसी हरकते होते हैं और लोगों से डरता है।


कुत्ता काटने का मंत्र | kutte katne ka mantra

अगर आप कहीं पर जा रहे हैं या फिर घर के आसपास आपको किसी कुत्ते ने काट लिया है तो ऐसे समय में आपको उसके इलाज की जरूरत है क्योंकि अगर समय पर इलाज नहीं किया गया तो व्यक्ति की मौत हो सकती है।

puppy dog kutta

हालांकि प्राचीन काल से अब तक कुत्ते के काटने पर मंत्र के द्वारा उसे ठीक किया जाता रहा है आज ही कुत्ता काटने का मंत्र कहीं ना कहीं प्रभावशाली होता है आइए हम पहले कुत्ता काटने का मंत्र के विषय में जानते हैं।

कुत्ते के काटने पर उसके शहर को कम करने के लिए इस मंत्र को सिद्ध करके प्रयोग किया जाता है जब कुत्ता काट लेता है तो इस मंत्र को पढ़कर फूक मारा जाता है जैसे कुत्ते का जहर धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है।

कुत्ता काटने मंत्र इस प्रकार है

नात्यद्भुतं भुवन-भूषण-भूतनाथ,
भूतैर्गुणैर्भुवि भवंत-मभिष्टु-वंतः ।
तुल्या भवंति भवतो ननु तेन किं वा,
भूत्याश्रितं य इह नात्मसमं करोति ॥

कुत्ते का विष नाशक मंत्र है इस मंत्र को सिद्ध करने के लिए प्रतिदिन एक माला जाप करना चाहिए उसके बाद यदि किसी को कुत्ता काटा है तो इस मंत्र को पढ़कर फूंक मार दें विष उतर जाएगा।

कुत्ता काटने का तांत्रिक मंत्र | dog ke katne ka mantra

यह मंत्र आम आदमी के लिए नहीं है बल्कि तांत्रिक मंत्र है इसलिए अधिकांश तांत्रिक लोग इसी मंत्र के माध्यम से कुत्ते के काटने पर उसके जहर उतारने के लिए प्रयोग करते हैं

कारू देश चमखा देवी
यहा बस स्माई जोगी
इस्माइल जोगी का जबरा कुत्ता
सोने की जाड़ रूपा का खूंटा
पाके ना छूटे ना नकतर छूटे
मेरा बांध्या कील झूट मां पार्वती जटा टूट
झड़ रे झड़ नूण दे चमारी की कुंड में पड़

इस मंत्र को 1001 बार जप करके सिद्ध किया जाता है और राख के द्वारा कुत्ते के विष को उतारा जाता है।

सांप की बांबी से कुत्ता के काटने का मंत्र

कुत्ता काटने का यह मंत्र सांप की बांबी पर सिद्ध किया जाता है कहा जाता है कि जहां पर सांप रहते हो वहां पर सांप की बांबी की मिट्टी को लाकर सात गोलियां बना लें।

मंत्र इस प्रकार है

ओम गांधारी स्वाहा।।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 810 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

[PDF] सत्यनारायण भगवान की कथा : पूजा विधि, मंत्र, आरती और वीडियो | Satyanarayan bhagwan ki katha pdf download aur puja vidhi
फीमेल स्पर्म पीने के फायदे जाने | Female Sperm peene ke Fayde

इस मंत्र को सात गोलियों पर पढ़ते हुए फूंक मारे और इन गोलियों को जहां पर कुत्ते ने काटा हो घाव पर लगाएं इससे घाव ठीक हो जाएगा और जहर समाप्त हो जाएगा।

कुत्ता काटने का शक्तिशाली मंत्र

dog attack

इस मंत्र को 1008 बार जाप करके सिद्ध किया जाता है उसके बाद जब कभी किसी को कुत्ता काटे तो उसको झाड़ने के लिए शनिवार के दिन चावल के दाने लेकर पानी में भिगो दें और रविवार के दिन 21 गोलियां बनाकर 21 बार मंत्र पढ़कर कुत्ता काटने वाले स्थान पर फिराए।

मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ओम नमो आदेश गुरु को आदेश कामरू
देश का झाबर कुत्ता हुकन सुषपसुसे शब्द
संचा पिंड कांचा फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा।

कुत्ता काटने का मंत्र तालीम

इस तालीम को भी कुत्ता काटने पर उसके जहर को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है इसे सिद्ध करके कुत्ते के जहर कम कर सकते और ठीक कर सकते हैं।

बिस्मिल्लाह रमान रहीम घट म शक्ति
जबा म तलीम सिर पर पंजा सतगुरु का

सबूत रहमान अरकीन
चल मेरे गुरु का शब्द सच्चा पिंड कांच्या
मेरा बांध्या कील झूट मां पार्वती जटा टूट

कुत्ता काटने पर घरेलू उपाय | katta ke katne ke gharelu nuskhe

यदि आपको कुत्ते ने कभी भी काटा है तो तुरंत इलाज के लिए कुछ घरेलू उपाय करने जरूरी होते हैं क्योंकि यह घरेलू उपाय आपको तुरंत आराम देंगे और जहर को भी कम कर देते हैं।

1. शहद प्याज का पेस्ट लगाएं

honey

कुत्ते के काटने हैं सर्वप्रथम जिस स्थान पर कुत्ता काटा है उस जगह पर शहद और प्याज को आपस में पीसकर टेस्ट बनाएं और उसे लगा दे इससे आपको तुरंत लाभ मिलेगा और जहर भी कम हो जाएगा साथ में दर्द नहीं होगा

2. काली मिर्च और जीरा का पेस्ट लगाएं

जब कुत्ता किसी भी व्यक्ति को काट लेता है तो उसके इलाज के लिए तत्काल 10 से 15 दाने काली मिर्च के और दो चम्मच जीरा को अच्छी तरह से पानी में पीसकर पेस्ट बनाएं और इसे कुत्ते के काटने वाले स्थान पर लगा दे इससे आपको तत्काल लाभ मिलेगा

3. लाल मिर्च

jaggery chilli lal mirch

कुत्ते के काट लेने पर लाल मिर्च को पीसकर उस स्थान पर लगा दे जहां पर कुत्ते के काटे का घाव बना है इससे पूरे शरीर में जहर नहीं पढ़ लेगा और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं पड़ता है तथा दर्द में आराम मिल जाता है।

4. चिकित्सीय इलाज

आज के समय में कुत्ते के काटने के बाद रेबीज के इंजेक्शन लगाए जाते हैं जो लगभग हर सरकारी अस्पताल में उपलब्ध हैं इन्हें हम प्राइवेट अस्पताल से भी प्राप्त कर सकते हैं कुत्ता काटने के कम से कम 72 घंटे के अंदर रेबीज के इंजेक्शन लगवाना अनिवार्य होता है।

mbbs doctor kaise bane mbbs course kitne saal ka hota hai mbbs in hindi medium army me doctor kaise bane mbbs ki fees kitni hoti hai doctor banne ke liye kitne percentage chahiye mbbs fees doctor banne me kitna paisa lagega mbbs ke baad kya kare

रेबीज के इंजेक्शन सरकारी अस्पताल में पूरी तरह से मुक्त लगते हैं और एक कारगर इलाज भी है क्योंकि इस इंजेक्शन के लगने के बाद किसी भी प्रकार का रेबीज वायरस शरीर में नहीं चलता है और व्यक्ति को मृत्यु जैसा जोखिम नहीं उठाना पड़ता है।

कुत्ते के काटने पर क्या नहीं खाना चाहिए ?

जब किसी भी व्यक्ति को कुत्ता काट ले तो इस दौरान कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो नहीं खानी चाहिए क्योंकि यह कुत्ते के काटने पर उसके जहर को फैलाने में मदद करती है।

  • टमाटर
  • इमली
  • अधिक मसालेदार भोजन
  • आलू
  • दूध
  • धनिया
  • दाल
  • मांस
  • बैगन
  • कटहल
  • कद्दू

कुत्ते के काटने के तुरंत बाद क्या करना चाहिए ?

यदि किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार के कुत्ते ने काट लिया है तो उसको प्राथमिक उपचार तुरंत देना जरूरी है क्योंकि इस दौरान संक्रमण फैल सकता है आइए कुछ जरूरी बातें आपको हम बता रहे हैं।

  1. सबसे पहले जिस स्थान पर कुत्ते ने काटा है उसे स्थान को पानी से धो दें जिससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है
  2. कुत्ते के काटने के बाद उसे अच्छी तरह से पानी से धोएं और तुरंत कोई घरेलू उपचार करें जैसे मिर्ची लगा दे।
  3. जब कुत्ता काटता है तो घाव बन जाता है और वहां से खून निकलता है. इसलिए तो सबसे पहले किसी साफ कपड़े से उस जगह पर खून के बहाव को रोकने के लिए बांधन दें।
  4. अगर आसपास डॉक्टर या चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध है तो तत्काल चिकित्सा व्यवस्था का उपयोग करें।

FAQ : कुत्ता काटने का मंत्र

रेबीज इंजेक्शन कितने लगवाने पडते हैं ?

अब कुत्ता काटने के बाद रेबीज का इंजेक्शन तुरंत लगता है तथा इसके बाद रेबीज के दो इंजेक्शन 1 माह या 3 माह के अंतराल में लगते हैं।

रेबीज इंजेक्शन का असर शरीर में कितने साल तक रहता है ?

रेबीज इंजेक्शन लगवाने के बाद लगभग 3 साल तक रेबीज फैलने से रुक जाता है।

कुत्ते के काटने के बाद कितने समय में रेबीज का इंजेक्शन लगवाना चाहिए ?

अगर किसी भी व्यक्ति को कुत्ते ने काट लिया है तो कम से कम 24 घंटे के अंदर रेबीज के इंजेक्शन लगवाना जरूरी होता है यदि इस दौरान नहीं लगता है तो 10 से 15 दिन के बाद रेबीज फैल सकता है

निष्कर्ष

कुत्ता जहां एक और हमारे लिए पालतू जानवर और रक्षक माना जाता है वहीं दूसरी ओर हमारे लिए काफी घातक भी होता है क्योंकि जब भी कुत्ते किसी कारणवश पागल हो जाते हैं तो ऐसे कुत्ते किसी भी व्यक्ति या जानवर को काट लेते हैं।

osir news

कुत्ता पागल हो या ना हो अगर आपको काट ले तो उसके इलाज के लिए आज तुरंत रेबीज के इंजेक्शन लगवा लो यही सबसे सफल इलाज है जिससे जीवन के प्रति किसी प्रकार का कोई खतरा ना हो।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

जाने शुभ दिन, दिशा और स्थापना – शिवलिंग किस दिन खरीदना चाहिए ? | Shiv ling kis din khareedna cahiye ?
भारत के प्रसिद्ध 7 लक्ष्मी जी के मंदिर कौन से है और उनके बारे में जानकारी !
महिलाओं में बांझपन के 15 कारण & 15 घरेलु इलाज और नुस्खे : Banjhpan ka ilaj | Mahilao me banjhpan ke lakshan
नीम से वशीकरण कैसे करें ? मंत्र और 5 विधियाँ जाने How to captivate with Neem in hindi?
टोना टोटका काला-जादू और वशीकरण दूर करने के सफल उपाय How to Successfully remove black magic in hindi
★ सम्बंधित लेख ★