जाने चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है : स्वास्थ्य वर्धक और कम होगी बाधाएं | chudiya kis din kharidna chahiye

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤

चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है chudiyan kis din pahne chahie : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारी आज की नई पोस्ट पर तो आज हम आप लोगों को चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है उसके बारे में बताएंगे क्या आप जानते हैं कि हिंदू धर्म में महिलाओं के लिए सोलह सिंगार का खास महत्व होता है जब भी किसी त्योहार में महिलाएं चूड़ियां पहनती है वह चूड़ियां उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं इसे सौभाग्य का प्रतीक भी कहा जाता है ऐसा माना जाता है कि चूड़ियों से सिर्फ महिलाओं के सिंगार में काम आती हैं.

चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है,, चूड़ियां पहनने के फायदे,, चूड़ी पहनने के फायदे,, हरी चूड़ी पहनने के फायदे,, चूड़ियां पहनने की विधि,, चूड़ियां पहनने के नियम,, चूड़ियां पहनने की विधि,, सीप की चूड़ियां कैसे बनती है,, चूड़ियां पहनने की विधि,, चूड़ी पहनने का आसान तरीका,, लाल चूड़ी का महत्व,, चूड़ी किस दिन खरीदनी चाहिए,, शंख की चूड़ियां,, चूड़ी पहनने का मुहूर्त,, चूड़ियों का महत्व,, सीप की चूड़ियां कैसे बनती है,, चूड़ी पहनने का आसान तरीका,, चूड़ियों का महत्व,, चूड़ी पहनने का मुहूर्त,, चूड़ी टूटने के कारण?,, चूड़ियां पहनने की विधि,, लाल चूड़ी का महत्व,, शंख की चूड़ियां,, हरी चूड़ी पहनने के फायदे,, पायल पहनने के फायदे,, सीप की चूड़ियां कैसे बनती है,, चूड़ी पहनने का आसान तरीका,, चूड़ियां पहनने की विधि,, शंख की चूड़ियां,, चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है,, chudiyan pehna,, chudiya pahanna,, chudiyan ka tutna,, chudiyan kis din pahne chahie,, chudiyan banane ki vidhi,, chudiyan kaise banaen,, baniyan pehne ke fayde,, chudiyan pehna,, chudiyan quotes,, chudiyan quotes in hindi,, chudiyan kis din pahne chahie,, chudiya kis din kharidna chahiye,, kis din kaun sa colour pahne chahie,, munga kis din pahne chahie,, kis din kaun sa rang pahne,, kis din kaun sa rang pahne chahie,, chandi kis din pahne chahie,, chudiyan pehna de,, chudiyan ki pic,, chudiyan ki picture,, chudiyan kaha banti hai,, chudiyan quotes,, chudiyan ka tutna,, chudiyan ki chudiyan,, chudiyan pehna,, chulha kis din kharide,, bed kis din kharidna chahiye,, कौन सी चूड़ी है शुभ और अशुभ,, shubh aur ashubh,, chudiya pahanna ke fayde ,, chudiya khanke payal,, chuhare+khane+ke+fayde,, chudiya khanke hath,, chudiya pahan ke,, chudiyan ka phool,, chuhara+khane+ke+fayde,, chuna+khane+ke+fayde,, chudiyan pehna de,, chuna.khane.ke.fayde,, chuna ke fayde bataiye,, chukandar ke fayde in pregnancy,, chuna ke fayde in hindi,, fayda pahuchana in english,, choodee kis din pahanana shubh hota hai,, चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है,, chudiyan kis din pahne chahie,,

बल्कि स्वास्थ्य और मानसिक दशा को भी ठीक कर देती हैं क्या आप जानते हैं कि इस बदलते दौर में हर व्यक्ति अपने पहनावे से मिलते जुलते चीजों को धारण करता है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार महिलाओं को चूड़ी पहनने का संबंध उनके पति के स्वास्थ्य से जुड़ा होता है अगर एक विवाहित महिला को किस रंग की चूड़ी को पहनने से बचना चाहिए.

इन चूड़ियों को कब और किस तरह से धारण करना शुभ माना जाता है और इन चूड़ियों का हमारे जीवन पर क्या असर पड़ता है इसके साथ-साथ आज हम आप लोगों को यह भी बताएंगे कि चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है अगर आप इन सारी चीजों को जानना चाहते हैं तो हमारे लेख को अंत तक जरूर पढ़ें आपको इसकी संपूर्ण जानकारी दी जाएगी।


चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है ? | Chudiyan kis din pahne subh hota hai | chudiya kis din kharidna chahiye

क्या आप जानते हैं कि चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है अगर नहीं तो हमारी बताई गई जानकारी को अंत तक जरूर पढ़ें चूड़ियां बुध और चंद्रमा का प्रतीक होती हैं इसका संबंध स्त्रियों के व्यवहारिक जीवन और सुंदरता से होता है या चूड़ियां मानसिक स्थिति और स्वास्थ्य को भी ठीक कर देती हैं अगर आप नई चूड़ियां पहन रहे हैं तो उनका सही दिन होना अनिवार्य होता है नई चूड़ियां पहनने का शुभ दिन रविवार और शुक्रवार को माना जाता है.

bangle

ऐसा कहा जाता है अगर आप रविवार और शुक्रवार के दिन चूड़ियां पहनते हैं तो आपका सुहाग सलामत रहता है अगर हम बात करें ज्योतिष की तो ज्योतिष में ऐसा बताया गया है कि मंगलवार और शनिवार के दिन ना तो चूड़ी खरीदनी चाहिए और ना ही पहननी चाहिए अगर स्त्री मंगलवार और शनिवार के दिन नयी चूड़ियां पहनती है तो उसके जीवन में कुछ अशुभ होने के संकेत रहते हैं.

अगर आपको किसी कारणवश इन दिनों नई चूड़ियां पहने नी पड़े तो उन चूड़ियों को सबसे पहले तुलसी माता को अर्पित कर दें उसके बाद ही वह नयी चूड़ियां पहने। अगर आप तुलसी माता के ऊपर इन चूड़ियों को पहना कर पहनती है तो आपको कोई भी नुकसान नहीं होगा।

चूड़ियों की कितनी संख्या शुभ होती है ?

क्या आप जानते हैं कि चूड़ियों की शुभ क्या होती है शादीशुदा महिलाओं की चूड़ियों की संख्या 21 चूड़ियां होती है अगर शादीशुदा महिलाएं 21 चूड़ियां पहनती है तो वह शुभ माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके दोनों हाथों में उचित और सामान्य मात्रा में अगर सोने या चांदी से बनी दो चूड़ियां रख सकती हैं.

यह भी शुभ माना जाता है और वही सोने या चांदी की 22 चूड़ियां नई दुल्हन को 40 दिन तक पहनना चाहिए और उसके बाद 1 साल तक नई चूड़ियां जरूर पहननी चाहिए और नयी चूड़ियां पहनने का समय शाम को या फिर सुबह होना चाहिए।

चूड़ियां पहनने के फायदे | Chudiyan pehne ke fayde

चूड़ियां पहनने के कुछ ऐसे अनोखे फायदे हैं अगर आप चूड़ियां पहनती हैं तो यह आपकी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है। जब आप अपनी कलाई पर चूड़ियां पहनती है तो इससे घर्षण कम हो जाती है और उसी की वजह से आपके रक्त संचार में वृद्धि होने लगती है और चूड़ी पहनने की वजह से आपके ब्लड प्रेशर में भी वृद्धि की संभावना कम होने में आपकी मदद करती है

अगर गर्भवती महिलाएं सातवें महीने में चूड़ियां पहनती हैं तो ऐसा माना जाता है कि शिशु के मस्तिष्क की कोशिकाओं का विकास भी होता है। और वह बच्चा अलग-अलग आवाजों को पहचानने लगता है क्योंकि अगर आप की चूड़ियों की आवाज बच्चे के कान तक जाती है तो उसके मस्तिष्क के विकास को उत्तेजित करने में उसकी मदद करती है। जो महिलाएं जल्द ही मां बनने वाली हैं उनके लिए भी यह लाभकारी होता है क्योंकि यह एक ऐसा लाभ है जो कि आपको किसी भी प्रकार का तनाव या फिर किसी भी प्रकार की समस्या से आपको राहत दिलाता है और आपके मन को भी शांत कर देता है।

कौन सी चूड़ी है शुभ और अशुभ | Koun si chudiya hai subh aur ashubh

अगर आप अपनी कलाई पर कांच की चूड़ी पहनती है तो यह पवित्र और शुभ माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि कांच की चूड़ियों की आवाज से आसपास की जो भी नकारात्मक उर्जा होती है वह नष्ट हो जाती है। ऐसी मान्यता है कि अगर आप कांच की चूड़ी पहनती है तो बुध देव की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है और आपकी कुंडली में हमेशा शुभ बना रहता है कई महिलाएं सोने की चूड़ी धारण करती हैं अगर आप सोने की चूड़ी धारण करती है तो उनके साथ कांच की चूड़ी जरूर पढ़ें।

जो स्त्रियां विवाहित होती हैं उनको सफेद और काले रंग की चूड़ियां नहीं पहनना चाहिए क्योंकि काले और सफेद रंग की चूड़ियां अशुभ मानी जाती है काले और सफेद रंग की चूड़ियां बुरी किस्मत लेकर आती है चित्रकार किस का असर आपके पति पर भी दिखाई देता है अगर आप अविवाहित हैं तो आप किसी भी रंग की चूड़ियां पहन सकती हैं।

जब भी आप चूड़ियां पहनती हैं चूड़ियां पहनने के बाद कोई भी काम करते समय जब आप की चूड़ियां आपस में टकराती है तो उससे आपके रक्त संचार में वृद्धि होती है और आपकी ब्लड प्रेशर के बढ़ने की संभावना को भी कम कर देती हैं।

चूड़ियां पहनने के नियम | Chudiya pahnne ka niyam

अगर आप नयी चूड़ियां लेकर आए हैं और आप उन्हें पहनना चाहती हैं तो उन्हें पहनने से पहले आप मां गौरी के ऊपर उन चूड़ियों को जरूर अर्पित करें अगर आप ऐसा करती है तो आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा खुशियां ही बनी रहेगी और आपके पति हमेशा बाधाओं से दूर रहेंगे नयी चूड़ियां हमेशा शाम को या फिर सुबह ही पहने चाहिए।

वास्तु के अनुसार ऐसा माना गया है कि महिलाएं अगर मंगलवार और शनिवार के दिन नहीं चूड़ियां खरीद की है तो या अशुभ माना जाता है अगर आप ऐसा करती है तो इसका असर आपके पति के दुर्भाग्य को बुलावा दे सकता है. अगर आप चूड़ी पहनती हैं तो यह आपके लिए और आपके पति के स्वास्थ्य के लिए मानसिक स्थिति को भी बढ़ावा देती हैं अगर बात करें कि किस दिन चूड़ी पहननी चाहिए तो अगर आप सबसे अच्छा दिन खोज रहे हैं तो रविवार और शुक्रवार के दिन अगर आप चूड़ी पहनती हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

FAQ : चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है ?

चूड़ी कौन से दिन पहनना चाहिए?

चूड़ी पहनने का सबसे अच्छा और शुभ दिन मंगलवार और शनिवार को होता है।

काली चूड़ी पहनने से क्या होता है?

विवाहित स्त्रियों को काली चूड़ी नहीं पहनना चाहिए अगर विवाहित स्त्रियां काली चूड़ी पहनती है तो यह बुरी किस्मत लेकर आते हैं और इन चूड़ियों का बुरा असर आपके पति के ऊपर भी दिखाई देता है जो भी महिला काले और सफेद रंग की चूड़ी पहनती है उनके पति का दुर्भाग्य बहुत ही जल्दी बदल जाता है।  

क्या कांच की चूड़ियां पहनना अच्छा है?

कांच की चूड़ी पहनना शुभ माना जाता है और उसके साथ साथ कांच की चूड़ी आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होती हैं जो महिलाएं कांच की चूड़ी पहनती है उन महिलाओं के अंदर काफी सकारात्मकता आती है जो भी महिला कांच की चूड़ी पहनती है उसके आसपास के किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करने की

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है उसके बारे में बताएं इसको पढ़ने के बाद आप जान गए होंगे की चूड़ी किस दिन पहनना शुभ होता है यह जानना आपके लिए बहुत आवश्यक है कि चूड़ी का दिन कौन सा अच्छा होता है अगर आपने इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ा है तो आपको यह जानकारी जरूर प्राप्त हुई होगी उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दिया गया यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा और आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा।

point down यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.
♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन