झूठे प्यार की निशानी : अगर प्यार झूठा होगा तो नजर आयेंगे 6 लक्षण | झूठे प्यार की निशानी कौन सी होती है ? : what is the sign of false love

झूठे प्यार की निशानी कौन सी है | Jhuthe pyar ki nishani kaun si hai : वर्तमान की दुनिया काफी रंगीन हो चुकी है और ऐसी अवस्था में लगभग सभी को इस दुनिया में हर चीज अच्छी ही लगती है और वर्तमान के समय में प्यार होना भी या फिर अट्रैक्शन होना भी एक आम बात हो गई है.



क्योंकि आजकल फिल्मों में ऐसे ऐसे सीन दिखाए जा रहे हैं जिसके कारण लड़के और लड़कियों को काफी कम उम्र में ही लव संबंध और प्यार के बारे में काफी जानकारी हासिल हो जा रही है और इसीलिए आज के समय में लोग जिंदगी में एक बार प्यार अवश्य करना चाहते हैं.

क्योंकि जब वह फिल्मों में देखते हैं कि हीरो अपनी हीरोइन को पाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दे रहा है. वही लड़की भी अपने बॉयफ्रेंड के लिए सारे जमाने से लड़ जा रही है तो कई लोगों को फिल्मों के सीन को असल जिंदगी में करने का इंटरेस्ट रहता है.

कई लोग इसी के कारण प्यार करते हैं और कई लोगों को तो कभी-कभी एक दूसरे के प्रति अट्रैक्शन भी हो जाता है जो अधिक से अधिक 7 महीने तक चलता है परंतु कई लोग अट्रैक्शन को ही प्यार समझ लेते हैं और उस बीच वह ऐसे ऐसे काम करने लगते हैं जिस काम को उन्होंने पहले कभी नहीं किया हुआ तो होता है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

सच्चे प्यार और झूठे प्यार में अंतर,, झूठे प्यार की निशानी क्या होती है ? ,, झूठे प्यार में क्या होती है ?,, झूठा प्यार कैसा होता है ?,, झूठे प्यार की तीन निशानी,, झूठे प्यार को कैसे पहचाने ?,, झूठा प्यार कौन करता है ?,, pyaar me dhoka kaun deta hai ,, pyar me dhoka kon deta hai ladka ya ladki,, pyar me dhoka kon deta hai,, pyar mein kyun dhoka deti hai,, प्यार में धोखा कौन देता है,, झूठा प्यार कौन करता है ? ,, लड़की आपसे झूठा प्यार करती है तो क्या करे ?,, लड़का आपसे झूठा प्यार करती है तो क्या करे ?,, कैसे पता करे लड़का या लड़की आपसे अच्छा प्यार करती है की नहीं ?,, कैसे पता करे कि लड़की आपसे सच्चा प्यार करती है की नहीं ?,, कैसे पता करे कि लड़का प्यार करता है की नहीं ?,, sachhe aur jhoothe pyaar me anter ,, jhoothe pyaar ki nishani kya hoti hai ?,, jhoothe pyaar me kya hoti hai ,, jhootha pyaar ki teen nishani kya hoi hai ,,

हालांकि आज के समय में ईमानदारी की इतनी डिमांड नहीं है, इसीलिए कई लोग प्यार का नाटक भी करते हैं जिसके कारण कभी-कभी किसी का दिल टूट जाता है तो कभी-कभी कोई प्यार में धोखा खाकर मरने की नौबत की कगार पर भी पहुंच जाता है.


अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और आपको यह लगता है कि वह आपसे प्यार नहीं करते हैं या फिर वह आप उसे झूठा प्यार करते हैं तो इसे पहचानने के लिए हम आज आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं .

कि आपकी गर्लफ्रेंड या फिर आपका बॉयफ्रेंड आपसे झूठा प्यार कर रहा है तो चलिए चलते हैं मुख्य मुद्दे पर और जानते हैं कि झूठे प्यार की निशानी कौन सी है ?

झूठे प्यार की निशानी कौन सी है ? | Jhuthe pyar ki nishani kaun si hai ?

आज के सारे लड़के व लड़कियां प्यार करती है और वे लोग इसके पीछे इतने पागल रहते है कि गलत और सही क्या है इसके बारे में पता ही नही होता है. जब उन लोगों को प्यार में धोखा मिलता है, तो वह लोग बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं.

अगर वही पहले से ही झूठे प्यार के बारे में पता चल जाये, तो हमारे लिए अच्छा रहता हैं, तो आइये हम आप लोगों को झूठे प्यार की निशानी कौन सी हैं इसके बारे में जानने के कुछ तरीके बताते हैं :

1. झूठे प्यार में बनावटी पन होता है.

अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो उसके अंदर दिखावा बिल्कुल भी नहीं होता है,वह बिना किसी डिमांड के और बिना किसी बात के आपसे प्यार करेगा परंतु अगर कोई आपसे प्यार करता है और वह बहुत ज्यादा दिखावा करता है तो आपको सावधान हो जाने की आवश्यकता है.

क्योंकि जो लोग प्यार में बनावटी पन दिखाते हैं वह अधिकतर अपने पार्टनर को बाद में धोखा ही देते हैं,बनावटी पन से हमारा कहने का मतलब यह है .

कि आपका पार्टनर आपको हमेशा रिझाने की कोशिश करेगा और इसके लिए वह आपको तरह-तरह के लुभावने सपने दिखाएगा जो वास्तव में संभव भी नहीं होंगे वह बातें भी वह आपसे करेगा.

‌‌‌‌‌‌इसके अलावा आपको लुभाने के लिए बनावटी वादे भी कर सकता है और बनावटी प्यार भी दर्शा सकता है तो आपको इन सब चीजों के प्रति सचेत रहना चाहिए.

2. झूठा प्यार हमेशा आपसे सच्ची बातें छुपाता है.

अगर आपकी गर्लफ्रेंड या फिर आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता है या फिर करती है तो वह आपसे सभी बातें बिल्कुल सच सच बता देगा और अगर वह आपसे झूठ बोलता है या बोलती है तो ऐसी अवस्था में भी आपको सावधान हो जाने की आवश्यकता है.

क्योंकि अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह यही चाहेगा कि वह अपने और आपके बीच कोई भी राज ना रखें, इसीलिए वह उसकी जिंदगी में घटने वाली और घट चुकी सभी बातों को आपके सामने साफ-साफ कह देगा और आपसे झूठ नहीं बोलेगा .

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कोई अगर आपसे झूठ बोलता है तो समझ लीजिए कि वह आपसे प्यार नहीं करता है. वह आपका इस्तेमाल करना चाहता है या फिर वह आपके साथ सिर्फ टाइमपास करने की कोशिश कर रहा है.! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

परंतु कई लड़कियां ऐसी होती है जो भावना से काफी कमजोर होती है और वह लड़कों की झूठ बोलने की आदत को जल्दी पकड़ नहीं पाती है. जिसके कारण वह लड़कों की सभी बातों पर विश्वास कर लेती है और भावनाओं में बह जाती हैं और जब तक उन्हें सच्चाई पता चलती है.

तब तक काफी देर हो चुकी होती है और वह अपना सब कुछ गंवा चुकी होती हैं, जिसके बाद तो कई लड़कियां आत्महत्या भी कर लेती है.

‌‌‌3. झूठे प्यार करने वालों को आपकी खुशी अधिक मायने नहीं रखती

अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह आपकी खुशी के लिए हर चीज करने का प्रयास करेगा और आपको हमेशा खुश रखने का प्रयास भी करेगा और अगर आप कभी किसी कारण से नाराज हो जाती हैं .

तो वह आपको मनाने के लिए भी तरह-तरह के उपाय करेगा परंतु अगर कोई आपसे झूठा प्यार करता है तो उसके लिए आपकी खुशी या फिर आपका गम अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहेगा, उसे बस अपने आप से मतलब रहेगा.

4. झूठे प्यार में समर्पण नहीं होता है.

आपने अक्सर यह सुना होगा कि प्यार में समर्पण होना काफी जरूरी है तभी तो लोग एक दूसरे को अच्छी तरह से जान और समझ पाते हैं,अगर किसी प्यार में समर्पण नहीं है तो उसे प्यार कहा ही नहीं जा सकता और जिस प्यार में समर्पण नहीं होता है वह प्यार नहीं बस एक वासना होती है.

जैसे पति अपने पतनी के लिए समर्पित होता है वैसे ही पत्नी भी अपने पति के लिए समर्पित होती है, अगर आप दोनों के बीच भी ऐसा ही समर्पण है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है. परंतु आप दोनों के बीच अगर यह नहीं है तो बेहतर होगा कि आप इस पर कोई उचित निर्णय लें या फिर अपने पार्टनर के साथ बैठकर बातें करें और अगर फिर भी बात नहीं बनती है तो आपको दूर हो जाना चाहिए.

यह भी पढ़े :

5. झूठे प्यार में भावना मायने नहीं रखती

हमने आपको पहले ही बता दिया है कि सच्चा प्यार हमेशा भावनाओं के साथ जुड़ा हुआ होता है, सच्चा प्यार भावनाओं की गहराइयों से जुड़ा होता है और यह आपकी सोच के साथ भी जुड़ा होता है और अगर आपका संबंध आपकी भावनाओं से या फिर आपके विचारों से नहीं जुड़ा है .

तो ऐसा रिश्ता अधिक समय तक नहीं चल पाता है और बहुत जल्द ही ऐसे रिश्ते में झगड़ा होने की संभावना हो जाती है और बाद में दोनों पार्टनर एक दूसरे से अलग हो जाते हैं.! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

6. झूठा प्यार फिजिकल डिमांड करता है.

अगर आपका गर्लफ्रेंड या फिर आपका बॉयफ्रेंड हमेशा आपसे शारीरिक संबंध बनाने की मांग करता हो तो यह बिल्कुल भी सच्चे प्यार की निशानी नहीं है. क्योंकि जहां पर प्यार होता है वहां पर समर्पण होता है और वहां पर लोग एक दूसरे के साथ हमबिस्तर होने की डिमांड जल्दी नहीं करते हैं परंतु अगर कोई बार-बार इसी बात पर जोर दे तो समझ लीजिए कि यह प्यार नहीं है.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन