दीपक के टोटके कैसे करे : खोया सम्मान, सफलता और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा | Deepak ke totke

दीपक के टोटके Deepak ke totke : हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से दीपक के टोटके बताने वाले हैं और इसके साथ-साथ दीपक जलाने का मंत्र भी बताएंगे और दीपक का महत्व क्या होता है यह भी बताएंगे क्या आप जानते हैं कि सनातन धर्म के अनुसार देवी देवताओं का पूजन दीपक जलाकर ही किया जाता है ऐसा कहा गया है कि दीपक जलाकर भगवान की पूजा करने से भगवान प्रकाश के रूप में हमारे साथ मौजूद रहते हैं.

दीपक जलाने का मंत्र,, दीपक जलाने का मंत्र बताएं,, दीपक जलाने का मंत्र क्या है,, दीपक जलाने का मंत्र बताओ,, सुबह का दीपक जलाने का मंत्र,, दीपक जलाने का शाबर मंत्र,, दीपक जलाते समय का मंत्र,, दीपक जलाने का मंत्र बताइए,, दीपक के टोटके,, दीपक जलाने के टोटके,, दीपक टोटके,, दीपक के टोटके,, दीपक जलाने के मंत्र,, घर में किस चीज का दीपक जलाना चाहिए,, तिल के तेल का दीपक किस दिन लगाना चाहिए,, सरसों के तेल का दीपक जलाने से क्या होता है,, घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए,, शनिवार को दीपक जलाने की विधि,, दीपक किस धातु का होना चाहिए,, deepak ke totke,, diwali ke totke hindi me,, diwali ke totke in hindi,, diwali ke totke lal kitab,, diwali ke totke,, diwali ke achuk totke,, deepak jalane ka time today,, dipak jalane ke fayde,, dipak jalane ka time,, दीपक जलाने के नियम,, दीपक जलाने का नियम,, deepak jalane ke niyam,, दीपक के टोटके,, diya jalane ke niyam,, deepak ke prakar,, dipak jalane ke fayde,, deepak ke bare mein,, deepak jalane ka samay,, diwali ke niyam,, deepak jalane ka mahatva,, dipak jalane ka time,, deepak jalana chahiye ya nahi,, deepak jalane ki vidhi,, diwali ke din kitne diye jalaye,, पूजा में दीपक का महत्व,, pooja ke deepak me phool banna,, pooja ka deepak,, deepak ka mahatva,, deepak ka mahatva in hindi,, puja ke deepak,, deepak me phool banana,, deepak me phool banna,, deepak me fool banana,, deepak me ful banna,, deepak jalane ka mantra in hindi,, deepak ka mantra,, deepak jalane ka mantra,, deepak jalate samay kaun sa mantra bolna chahie,, deep jalane ka mantra in hindi,, deepak ka mahatva in hindi,, deepak ka mahatva,, deepak jalane ke mantra,, दीपक जलाने के मंत्र,, deepak prajwalit karne ka mantra,, deepak jalane ka mahatva,,

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है दीपक का महत्व बहुत ही मेन होता है दीपक जलाने के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनसे हम अपना भाग्य चमका सकते हैं अगर आप अपने जीवन में सुधार लाना चाहते हैं या फिर अपने जीवन में आ रही बाधाओं से परेशान हैं तो आप हमारे बताए गए दीपक के कुछ टोटके अपनाकर अपने जीवन की हर समस्या का निवारण कर सकते हैं.

इस लेख से जुडी सम्पूर्ण जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 1,164 other subscribers


इसीलिए आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से दीपक के टोटके बताएंगे जिसके जरिए आप अपने जीवन की हर समस्या को दूर कर सकते हैं इसीलिए आज हम आगे सबसे पहले दीपक जलाने का मंत्र और पूजा में दीपक का महत्व क्या है इसके बारे में बताएंगे उसके दीपक के टोटके बताएंगे तो आप हमारे इस लेख में अंत तक बने रहें ताकि आप लोगों को इन टॉपिक की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

दीपक जलाने का मंत्र | Deepak jalane ka mantra

आज हम आप लोगों को हिंदू धर्म के अनुसार दीपक जलाने का मंत्र बताएंगे अगर आपको इस शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो सबसे पहले मंत्र का जाप किया जाता है उसी प्रकार घर में दीपक जलाने से पहले हमारे द्वारा बताए गए मंत्र का जाप करना शुभ माना गया है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

शुभं करोति कल्याणम् आरोग्यम् धनसंपदा
शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपकाय नमोस्तुते
दीपो ज्योति परंब्रह्म दीपो ज्योतिर्जनार्दन:
दीपो हरतु मे पापं संध्यादीप नमोस्तुते

दीपक के टोटके | Deepak ke totke

lamp


आज हम आप लोगों को दीपक के कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जो बहुत ही महत्वपूर्ण माने गए हैं वह टोटके हमने आपको नीचे बताए हैं।

  1. अगर कोई व्यक्ति किसी शत्रु या फिर अनजान डर से डर जाता है तो उस व्यक्ति को हर सोमवार या फिर शनिवार के दिन भैरव मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए उपाय करने से वह व्यक्ति शत्रु या फिर अनजान व्यक्ति के डर से मुक्त हो जाता है उसके आसपास अच्छी शक्तियां आ जाती है और उसका सुरक्षा कवच हमेशा बना रहता है।
  2. क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है कि आप कितने भी अच्छे काम कर लो फिर भी आपको मान सम्मान नहीं मिल पाता है अगर आप अपना खोया हुआ मान सम्मान वापस लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सुबह उठ कर सूर्य देवता को जल देना चाहिए और देसी घी का एक दीपक जलाना चाहिए इस उपाय को करने से आपका मान सम्मान और वृद्धि आपको वापस मिल जाती है।
  3. अगर आप अपने परिवार में सुख शांति लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्रतिदिन बाल गोपाल को और गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को घी का दीपक जलाएं जिस समय आप भगवान विष्णु को घी का दीपक जलाते हैं उस समय आपको इस “ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम:”
    मंत्र का 108 बार जाप करें अगर आप के टोटके को करते हैं तो आपके घर में सुख शांति वापस आ जाएगी।
  4. अगर आपके घर में धन की परेशानी है और आप उस परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको माता लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने सात बाती वाला घी का दीपक जलाना चाहिए जो भी व्यक्ति इस उपाय को करता है तो उसके घर में धन की कमी दूर हो जाती है और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाता है
  5. अगर आप लोग अपने राहु-केतु के प्रकोप से बहुत परेशान हैं और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अलसी के तेल से सुबह और शाम दीपक जलाएं अगर आप इस उपाय को कुछ दिन तक करते हैं तो आपकी कुंडली में मौजूद राहु केतु का दोष खत्म हो जाता है और आप उससे हमेशा के लिए छुटकारा पा जाते हैं।
  6. अगर आप शनि के प्रकोप से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए इससे आपके शनि के प्रकोप दूर हो जाते हैं।

पूजा में दीपक का महत्व | Puja me Deepak ka mahatva

दीपक

  1. पूजा के समय अगर आप घर के मंदिर में दीपक जलाते हैं तो उससे मौजूद अंधेरा दूर हो जाता है और वहां पर प्रकाश हो जाता है।
  2. पूजा के समय अगर आप दीपक जलाते हैं तो भगवान दीपक के रूप में हमारे साथ मौजूद रहते हैं।
  3. अगर कोई व्यक्ति पूजा के समय दीपक जलाता है तो उसके घर में नकारात्मक ऊर्जा बाहर हो जाती है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगती है।
  4. अगर आप तो बिना दीपक जलाए पूजा करते हैं तो वह पूजा अधूरी मानी जाती है।
  5. अगर आप अपने घर में रोज शाम को दीपक जलाते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाती हैं और आपके घर में प्रवेश करते हैं।
  6. अगर आप अपने घर में दीपक जलाते हैं तो आपके परिवार में सुख शांति बनी रहती है।
  7. क्या आप जानते हैं कि हमारे हिंदू धर्म और सनातन धर्म के अनुसार पूजा करते समय जो भी व्यक्ति दीपक प्रज्वलित नहीं करता है वह पूजा अधूरी मानी जाती है दीपक प्रज्वलित होते अंधकार दूर हो जाता है नकारात्मक शक्तियां नष्ट हो जाती हैं अगर आप किसी भी आराधना को शुरू करते हैं और देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा को प्राप्त करने के लिए एक नियमित रूप से आपको दीपक जलाने की आवश्यकता होती है। इसीलिए दीपक का एक बहुत बड़ा महत्व माना गया है।

दीपक जलाने के नियम | Deepak jalane ke niyam

दीपक

osir news
  1. अगर आप अपनी मनोकामना को पूर्ण करना चाहते हैं अपने घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करना चाहते हैं तो आप भगवान गणेश के सामने तीन मुखी दीपक जलाएं।
  2. धन की समस्या को दूर करने के लिए आप देवी लक्ष्मी के सामने सात मुखी दीपक जलाएं।
  3. अगर आपका सूर्य ग्रह कमजोर है तो उसे बलवान बनाने के लिए आपको आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए उसके साथ सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।
  4. अगर आप अपने जीवन में आर्थिक लाभ को प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आप प्रतिदिन शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं।
  5. अगर आपके जीवन में शत्रु बहुत हैं और आप उनका नाश करना चाहते हैं तो आप भैरव जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं इससे आपको काफी लाभ प्राप्त होगा।
  6. अगर आप माता काली या फिर मां दुर्गा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको गाय के घी का एक मुखी दीपक जलाना चाहिए।
  7. अगर आप अपने जीवन में भगवान भोलेनाथ की कृपा को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको 8 यह 12 मुखी पीले सरसों का दीपक जलाना चाहिए
  8. अगर कोई व्यक्ति भगवान विष्णु को प्रसन्न करना चाहता है और उनकी कृपा को प्राप्त करना चाहता है तो उसे गाय के घी का 16 बत्तियों वाला दीपक जलाना चाहिए
  9. ऐसे तो हनुमान जी को प्रसन्न करना इतना भी आसान नहीं है लेकिन अगर आप उन्हें प्रसन्न करना चाहे तो तिल के तेल की 8 बत्तियों वाला दीपक जलाकर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं।
  10. अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि की साढ़ेसाती ठहर जाती है तो उसे बहुत अधिक पीड़ा होने लगती है इसीलिए उस शनि की साढ़ेसाती को दूर करने के लिए शनि मंदिर में जाकर शनि स्त्रोत का पाठ करना चाहिए और एक सरसों का दीपक जलाना चाहिए।
  11. अगर आपका पति शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं है उसके जीवन में बीमारियां बढ़ती जा रही है तो उसके लिए आपको महुआ के तेल का दीपक जलाने से पति की अल्पायु योग भी नष्ट हो जाते हैं
  12. अगर आप अपना ज्ञान बढ़ाना चाहते हैं और विद्या में सफलता को प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सरस्वती माता की पूजा करनी चाहिए और उनके सामने दो मुखी घी का दीपक जलाना चाहिए यह बहुत शुभ माना जाता है।
  13. जिस समय आप पूजा की थाली में आरती करते हैं उस समय आपको कई प्रकार के दीपक जलाने चाहिए।
  14. अगर आप कोई संकल्प लेते हैं या फिर कोई अनुष्ठान या फिर साधना कर रहे हैं तो आपको अखंड दीपक जलाना चाहिए।

FAQ : दीपक के टोटके

दीपक जलाते समय क्या बोलना चाहिए?

वैसे तो अगर आप कोई भी पूजा करते हैं तो उसमें दीपक जलाना बहुत ही अनिवार्य माना जाता है दीपक तेल या फिर भी के जलाए जाते हैं।

दीपक की लौ तेज होने का क्या मतलब है?

अगर आप दीपक को जलाते हैं और उस दीपक से तेज लो निकलने लगती है या फिर वह लव उत्तर दिशा की ओर निकल रही है तो बहुत ही शुभ मानी जाती है वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि इस दिशा में दीपक के लव का होना धन लाभ होता है।

दीपक में क्या डालकर जलाना चाहिए?

वैसे तो आप सरसों का तेल या फिर तिल के तेल का दीपक शनि भगवान की पीड़ा से मुक्त होने के लिए जला सकते हैं। अगर आप हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो चमेली के तेल का दीपक जलाएं। क्योंकि हनुमान भगवान आपके सारे कष्टों को दूर कर देते हैं और उनकी कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है चमेली के तेल का दीपक तीन कोने वाला दीपक जलाना चाहिए।

निष्कर्ष

आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से दीपक के टोटके बताएं उसके साथ-साथ दीपक जलाने का मंत्र और उसकी पूजा विधि भी बताई है अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको दीपक के टोटके के बारे में पता चल गया होगा हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★