जाने बुरी नजर उतारने का हनुमान मंत्र – बुरी नजर उतारने का शाबर मंत्र | Nazar utarne ka hanuman mantra


Rate this post

Nazar utarne ke hanuman mantra हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को नजर उतारने का हनुमान मंत्र बताएंगे दोस्तों नजर उतारने के मंत्र अलग-अलग प्रकार के हैं नजर उतारने का हनुमान शाबर मंत्र है नजर उतारने का हनुमान मंत्र है और भी कई मंत्र होते हैं नजर उतारने के लिए हनुमान मंत्र चाहे किसी बच्चे की नजर उतारनी हो चाहे किसी महिला की नजर उतारनी हो अगर आप इस हनुमान मंत्र का उपयोग करते हैं.

नजर उतारने का शाबर मंत्र बताइए नजर उतारने का मंत्र नज़र का मतलब क्या होता है nazar utarne ka shabar mantra mantra nazar utarne ka

तो शीघ्र ही नजर उतर जाती है और नजर उतारने के लिए शाबर मंत्र भी अति शीघ्र प्रभावशाली होता है साबर मंत्र के चमत्कार के विषय में तो आप जानते ही होंगे नजर उतारने के लिए यूं तो सैकड़ों टोटके उपयोग में लाए जाते हैं लेकिन इस साबर मंत्र का उपयोग करके आप तुरंत नजर उतार सकते हैं तो चलिए सबसे पहले हम जान लेते हैं कि नजर क्या होती है? फिर उसके बाद हम आपको बताएंगे की नजर उतारने का मंत्र क्या है?

नजर क्या होती है?

सबसे पहले तो आप जान ले कि नजर क्या होती है? नजर एक प्रकार की हाय होती है जैसे कि आप किसी दिन अच्छे कपड़े पहन कर बाहर निकले तो किसी ऐसे व्यक्ति की नजर आपके ऊपर पड़ जाए जिसकी सोच सही ना हो उतनी टाइम ही उसकी हाय लगती है कि अरे यह लड़की या लड़का कितना अच्छा लग रहा है.

तो आपको उस व्यक्ति की हाय लग जाती है ऐसे में आपको उल्टियां होने लगेंगी या फिर आप के सर में दर्द होने लगेगा ऐसे कई कारण आपके सामने आते हैं उसे ही नजर लगना कहा जाता है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

नजर उतारने का मंत्र

नजर उतारने के लिए मंत्र का जप कर सकते हैं वैसे तो आपने देखा होगा कि नजर उतारने के लिए मंत्र का प्रयोग किया जाता है और कुछ लोग तो मंत्र पढ़कर ही नजर उतारते हैं इसीलिए हमने आज आपको कुछ ऐसा मंत्र बताये है.

जिसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति की नजर उतार सकते हैं और अगर आपने कभी भी नजर उतारने के लिए मंत्र का प्रयोग नहीं किया है तो आप कुछ टोने – टोटके का उपयोग भी कर सकते हैं जिससे नजर उतर सकती हैं और यह मंत्र तो बहुत ही आसान है इस मंत्र का प्रयोग करके आप बहुत जल्द नजर उतार सकते हैं


“नमस्ते रूद्ररूपाय करिरूपाय ते नम।”

मंत्र

“ओम नमो आदेश गुरु का। गिरह-बाज नटनी का जाया, चलती बेर कबूतर खाया, पीवे दारु, खाय जो मांस, रोग-दोष को लावे फाँस। कहाँ-कहाँ से लावेगा? गुदगुद में सुद्रावेगा, बोटी-बोटी में से लावेगा, चाम-चाम में से लावेगा, नौ नाड़ी बहत्तर कोठा में से लावेगा, मार-मार बन्दी कर लावेगा। न लावेगा, तो अपनी माता की सेज पर पग रखेगा। मेरी भक्ति, गुरु की शक्ति, फुरो मन्त्र ईश्वरी वाचा।”

नजर उतारने विधि

छोटे बच्चों और सुन्दर स्त्रियों को नजर लग जाती है। तो इस मंत्र को पढ़कर मोर के पंख से झाड़ दें तब देखिए नजर दोष दूर हो जाता है

नजर उतारने का शाबर मंत्र

चाहे बच्चे की नजर उतारनी हो चाहे किसी महिला की नजर उतारनी हो नजर उतारने के लिए शाबर मंत्र अति शीघ्र प्रभावशाली होता है शाबर मंत्र के चमत्कारों के विषय में तो आप जानते ही होंगे नजर उतारने के लिए यूं तो सैकड़ों टोटके का प्रयोग किया जाता है लेकिन इस शाबर मंत्र का प्रयोग करके आप किसी भी प्रकार की नजर को उतार सकते हैं

ॐ नमो नजर जहाँ पद पीर न जानो |
बोले छल सों अमृत बानी |
कहो नजर कहाँ ते आई |
यहाँ की ठौर तोहि कौन बताई |
कौन जात तेरी , कहाँ ठाम |
किसकी बेटी क्या तेरो नाम |
कहाँ से उड़ी , कहाँ की जाया |
अब ही बस कर ले तेरी माया |
मेरी जात सुनो चितलाय |
जैसी होय सुनाऊँ आय |
तेलन ,तमोलन, चुहड़ी , चमारी |
कायथनी, खतरानी , कुम्हारी |
महतरानी, राजा की रानी |
जाको दोष ताहि सिर पड़े |
जाहर पीर नजर ते रक्षा करे |
मेरी भक्ति, गुरु की शक्ति |
फुरे मंत्र ईश्वरो वाचा ||

नजर उतारने का हनुमान शाबर मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

श्री हनुमान जी का यह शाबर मंत्र बोल कर के रात में सो जाएं और फिर हनुमान भगवान आपकी सारी बाधाएं दूर कर देंगे अगर आप सपने में कोई बुरी चीज देखते हैं तो वह अच्छी चीज में बदल जाएगी हनुमान जी के इस शाबर मंत्र को तुरंत चमत्कार दिखाने वाले इस महामंत्र का आप 11 बार जप कीजिए या 21 बार इसे सुनिए आपकी सारी बाधाएं श्री हनुमान जी जरूर दूर करेंगे आइए आज हम आपको इस महामंत्र का जप कैसे करना है बताएंगे

मंत्र

ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय।
नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः,

नजर उतारने के लिए भूत प्रेत बाधा एवं अन्य नकारात्मक शक्तियों से बचने के लिए हर मंगलवार को इस मंत्र का जाप करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे और इस हनुमान मंत्र का जाप करना लाभकारी होता है। इसे 11 या 21 बार पढ़ें।

हनुमान मंत्र द्वारा नजर उतारने की विधि

आज मैं आपको बताऊंगी की हनुमान जी के मंत्र से किसी की भी नजर उतार सकते हैं फिर नजर चाहे किसी बच्चे की हो या किसी बुजुर्ग इंसान की हो हर प्रकार की नजर हनुमान मंत्र के द्वारा उतारी जा सकती है।

विधि

सबसे पहले थोड़ी सी रुई लेंगे रूई लेने के बाद उस रुई की बाती बनाएंगे बाती बनाने के बाद उसको सरसों के तेल में भिगो लें भिगोने के बाद जिस भी व्यक्ति को नजर लगी है उस व्यक्ति को लेटने के लिए बोल दे. लेटने के बाद सर से लेकर पैर तक सात बार गोल गोल उसी बाती को घुमाएं और हर एक चक्कर पर हनुमान जी के अलग-अलग मंत्र बोले 7 बार उसे उतारने के बाद उस बाती को एक किसी नुकीली चीज से पकड़ लेंगे और उसे नीचे की ओर से जला देंगे और अगर नजर लगी हुई है

तो उस बत्ती से नीचे की ओर से आग के गोले टाइप के निकलेंगे और जिस भी इंसान को नजर लगी है उससे वह बत्ती देखने के लिए कहें जिससे उस व्यक्ति की नजर उतर जाएगी और यह हनुमान मंत्र के द्वारा ही किया जाता है।

मंत्र – ओम ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ह्रौं ह्रीं ओम नमो

FAQ : नजर उतारने का हनुमान मंत्र

अपनी खुद की नजर कैसे उतारे?

खुद की नजर उतारने के लिए दो सूखे मिर्च और थोडा सा सेधा नमक और थोड़े से सरसों इन सब को जला दे. उसके बाद उससे जो धुआ उठगा और तब थोड़ी देर में नजर का बुरा असर खत्म हो जायेगा

नजर उतारने के लिए कौन सा मंत्र पढ़ा जाता है?

नजर उतारने के लिए मंत्र फुरो मंत्र ईश्वरी वाचा।

नमक से नजर कैसे उतारे?

नजर उतारने के लिए : यदि आपको या किसी बच्चे को किसी की नजर लग गई है तो सात बार एक चुटकी नमक उस पर से उतारकर उसे बहते पानी में बहा दें। नल खोलें और उसे नल के बहते पानी में डाल दें। इससे नजर दोष दूर हो जाएगा।

osir news

निष्कर्ष

दोस्तों जैसे कि आज हमने आपको नजर उतारने का हनुमान मंत्र बताया दोस्तों नजर उतारने के लिए आप इस हनुमान मंत्र का उपयोग चाहे किसी बच्चे की नजर उतारने हो चाहे किसी महिला की नजर उतारनी हो इस हनुमान मंत्र से आप किसी भी प्रकार की नजर उतार सकते हैं इन विधियों का और इन मंत्रों का उपयोग करके आप नजर उतार सकते हैं तो दोस्तों अगर आप लोगों को हमारा यह नजर उतारने का हनुमान मंत्र आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘
★ सम्बंधित लेख ★
X