जाने कंही आप को नजर तो नहीं लगी है? नजर हटाने के लिये अभी ये उपाय करे | नजर लगने के लक्षण और उपाय : Najar ka sabar mantra

नजर लगने के लक्षण और उपाय : Najar ka sabar mantra भी जाने – हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को नजर लगने के लक्षण और उपाय बताएंगे जिन को अपनाने के बाद आपको या आपकी दुकान को या फिर किसी भी चीज को नजर लगी है तो वह उतर जाएगी ऐसा कहा जाता है कि नजर दोष के कारण मनुष्य के जीवन में कई प्रकार की परेशानियां आ सकती हैं और उन परेशानियों का मनुष्य को सामना करना पड़ता है सर दर्द हमेशा बना रहता है और घबराहट होती रहती है.

नजर उतारने के प्राचीन उपाय, घर की नजर उतारने के उपाय, नजर उतारने का हनुमान मंत्र, नजर लगने के लक्षण in Hindi, बच्चों को नजर लगने के लक्षण, नजर उतारने का सही समय, छोटे बच्चों की नजर उतारने के उपाय, पानी से नजर कैसे उतारे, नजर लगने के लक्षण और उपाय, नजर लगने के लक्षण और उपाय, nazar lagne ke lakshan aur parinam, nazar lagne ke lakshan in hindi, nazar lagne ke symptoms in hindi, nazar lagne ke lakshan, nazar lagne ke symptoms, nazar lagne ke symptoms in english, nazar lag jane ke lakshan, nazar lagne ki pehchan, nazar lagne ke karan, नजर लगने के लक्षण और उपाय, नजर उतारने का सही समय, nazar utarne ka sahi time, nazar utarne ka sahi samay, nazar utarne ka samay, nazar utarne ka sahi tarika, nazar utarne ka sabse aasan tarika, नजर उतारने का सही समय, nazar utarne ka sahi din, najar ka jyada, बच्चों के नजर लगने के लक्षण, baccho ko nazar lagne ke lakshan, bache ko nazar lagne ke symptoms, bache ko nazar lagne ke lakshan, bacho ko nazar lagne par kya kare, बच्चों को नजर लगने के लक्षण, nazar lagne ke lakshan aur parinam, nazar lagne ke symptoms in hindi, nazar lagne ke lakshan in hindi, chhote bacchon ki nazar mein, nazar lagne ke symptoms in english, नजर दोष क्या होता है ?, नजर दोष क्या होता है, nazar dosh kya hota hai, nazar kya hoti hai, nazar dosh ke lakshan, nazar dosh, nazar dosh hatane ke upay, nazar dosh kaise dur kare, nazar dosh se kaise bache, nazar dosh kaise utare, nazar dosh ke upay in hindi, nazar dosh in kundali, nazar lagna kya hota hai, nazar dosh mantra, nazar dosh in kundli, nazar dosh se bachne ke upay, nazar dosh ke upay, nazar dosh yantra, नजर लगने के लक्षण, नजर लगने के लक्षण और उपाय, नजर लगने के लक्षण in hindi, नजर लगने के लक्षण क्या है, नजर लगने के लक्षण बताएं, नजर लगने के लक्षण in marathi, बच्चों को नजर लगने के लक्षण, बच्चों के नजर लगने के लक्षण, नजर लगने का लक्षण, nazar lagne ke lakshan aur parinam, nazar lagne ke lakshan in hindi, nazar lagne ke symptoms in hindi, nazar lagne ke lakshan, nazar lagne ke symptoms, nazar lagne ke symptoms in english, नजर लगने के लक्षण, nazar lag jane ke lakshan, nazar lagne ki pehchan, nazar lagne ke karan, नजर लगने का प्रभाव, nazar lagne ke lakshan aur parinam, nazar lagne ki pehchan, nazar lagne ke karan, nazar lagne par kya hota hai, nazar lagne par kya karen, nazar lagne par kya kare, najar lagne per kya karen, nazar lagne par padhne ki dua, nazar lagne ki english, nazar lagne ki nishaniyan, घर को नजर से बचने के उपाय, शैतानी ताकत से बचने के उपाय, दुकान को नजर से बचने के उपाय, हाय से बचने के उपाय, नजर उतारने का हनुमान मंत्र, नजर लगने के लक्षण और उपाय, छोटे बच्चों की नजर उतारने के उपाय, झाड़ू से नजर कैसे उतारे, नजर उतारने का हनुमान मंत्र, नजर उतारने का तरीका, बच्चो को नजर उतारने का मंत्र, नजर उतारने का भैरव मंत्र, नजर उतारने का सही समय, दुकान की नजर उतारने का मंत्र, झाड़ने का मंत्र, निमोनिया झाड़ने का मंत्र,

अगर आपको नजर लगती है तो अभी हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों को उपयोग करने के बाद अपनी सारी परेशानियों की समस्या का समाधान निकाल सकते हैं अगर आपको या फिर आपके घर में किसी भी सदस्य को बहुत ही भयानक परी नजर लगी है तो आप उसे उतारने के लिए हमारे द्वारा बताए गए घर के कुछ नुस्खों से अपनी नजर को उतार सकते हैं क्योंकि आज मैंने आप लोगों को नजर उतारने के बहुत ही आसान तरीके बताए हैं.

जो हर एक इंसान कर सकता है तो चलिए सबसे पहले हम आज आप लोगों को बताएंगे कि नजर लगने के लक्षण और उपाय क्या है तो सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि नजर है क्या और कैसे पता करें कि आपको नजर लगी है या नहीं इन सारे विषयों पर आज हम चर्चा करेंगे और आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

नजर क्या है ?

नजर लगना किसे कहते हैं नजर लगना जब हम किसी के सोच विश्वास और संपर्क से हमारे शरीर के ऊपर नकारात्मक असर पड़ता है तो इसे हम लोग नजर लगना चाहते हैं अगर आपको नजर लगती है तो आपके शरीर में सोच और प्रगति पर कुछ क्षण के लिए रुकावट आ जाती है.

मतलब कि आपका दिमाग चलना बंद हो जाता है और आपका शरीर आपके काबू में नहीं रहती है और इसी की वजह से आपके शरीर की रुकावट काफी तेज हो जाती है और फिर एकदम से बिना कारण बस रोक देते हैं। इसीलिए जब भी आपको इस प्रकार की समस्याएं नजर आए तो आप समझ जाइए कि आपको नजर लगी है।

नजर दोष क्या होता है ?

ऐसा माना गया है कि नजर दोष को राहु केतु का देवता माना गया है अगर आप इन ग्रहों के उपाय करने और कुछ अन्य उपाय से भी आप नजर दोष को उतार सकते हैं लेकिन यह तब संभव है जब आप इसे आस्था व विश्वास पर करते हैं अगर आप कैरियर वर्क कारोबार से जुड़ी नजर दोष को डालना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग जरूर करें जो मैंने आपको नीचे दिए हैं।


कैसे पता करें की नजर लगी है या नहीं ?

जब कभी हमें नजर लग जाती है तो हमें अचानक से बेचैनी सी होने लगती है और सब कुछ उल्टा और गलत होने लगता है कभी-कभी दो कपल के बीच तनाव भी उत्पन्न होने लगता है और दोनों कपल के बीच दीवार खड़ी हो जाती है उनके रिश्ते में और शारीरिक बीमारियां अलग अलग से ही आती रहती हैं जैसे सर दर्द होना पेट दर्द होना चलते चलते चक्कर आना दस्त लगना आदि.

vision

समस्याएं नजर लगने से पहले आपके साथ होने लगेंगे उर्जा दो प्रकार की होती है एक सकारात्मक और दूसरी नकारात्मक ऊर्जा जैसे ही नकारात्मक उर्जा हमारे शरीर में प्रवेश करती है वैसे ही हमारे साथ कुछ ऐसी चीजें होने लगती हैं जिससे हमें पता चल जाता है कि हमें नजर लगी हुई है।

नजर लगने के लक्षण और उपाय | Nazar lagne ke lakshan aur upay

वैसे आपको हम बता दें कि नजर हर किसी कि नहीं लगती है कुछ वैसे ही व्यक्ति होते हैं जिनकी नजर आपको लग जाती है यह सब एक अंधविश्वास है और अगर यह पूरी तरह से हकीकत होती तो एक बार किसी को नजर लग जाती है तो फिर उसका परेशान होना निश्चित हो जाता है

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 866 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

सुबह कितने बजे पूजा करनी चाहिए ? पूजा करने का सही समय | Subah kitne baje puja karni chahiye
शमी के पेड़ के 14 चमत्कारी टोटके : विजय,ज्ञान प्राप्ति और गरीबी हटाने के टोटके | शमी के पेड़ के टोटके
( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर किसी भी व्यक्ति को नजर लगती है तो उससे अत्यधिक तनाव होगा और बिना किसी बात के धन संबंधित नुकसान हो गया अक्सर दूध का फट जाना होगा लगातार वजन घटना कई ऐसी चीजें आपको देखने को मिलेंगे जो आपके नजर का कारण बन सकते हैं।

vision

  1. आपके घर में नुकसान और अत्यधिक बेहिसाब चोरी होने लगें ।
  2. पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होने लगे।
  3. गर्दन दर्द और सर दर्द भी बढ़ने लगेगा।
  4. आपकी आंखों में भारीपन नजर आने लगेगा।
  5. अगर आपको नजर लग जाती है तो आपकी शरीर में पेट दर्द चक्कर आना और उल्टी की भावनाएं उत्पन्न होने लगती हैं।
  6. अगर किसी बच्चे को नजर लगी है तो उस बच्चे का बार-बार रोना और भयानक पेट दर्द करना आदि चीजें नजर आने लगती हैं।
  7. अगर आपको नजर लगी है तो अचानक से आपको बेचैनी सी होने लगेगी और ऐसा लगता है कि सब कुछ गलत हो रहा है।
  8. शादीशुदा जोड़ों में अविश्वास की दीवार खड़ी हो जाती है। और आपको शारीरिक परेशानी होने लगती है और आपका पेट दर्द होने लगेगा चलते चलते गिर जाएंगे आप ।
  9. आपका काम बनते बनते बिगड़ जाएगा।

घबराहट होती है और भूख नहीं लगती है पेट दर्द करने लगता है ऐसा कहा जाता है कि बुरी नजर की वजह से इंसान की सकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है अगर आपको भी ऐसे लक्षण दिखाई दें तो आपको भी नजर लगी है आप इसके जल्द से जल्द इसका उपाय करें नहीं तो आपको इसकी बुरे परिणाम दिखाई देने लगेंगे।

कई बार ऐसा कहा जाता है कि नजर दोष की वजह से इंसान को अपना जीवन जीने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है बिजनेस में भी निराशा प्राप्त होने लगती है और हम जो भी काम करने जाते हैं तो वह खराब हो जाता है इससे यह पता चलता है कि आपको नजर लगी है.

आपके घर में पैसा तो आ रहे हैं लेकिन पैसों की बचत नहीं हो रही है यह घर में कोई ना कोई बीमार रहता है और आपके सारे पैसे उसके ऊपर ही खर्च हो जा रहे हैं और जब तक आपके ऊपर या आपके घर को वह बुरी नजर नहीं जाएगी तब तक कोई काम में प्रॉफिट नहीं पा सकते हैं और आपके घर में भी कोई बचत नहीं हो सकती इसी तरह नजर लगने के कई लक्षण हो सकते हैं।

नजर लगने का प्रभाव

  1. अगर आपको या फिर आपके घर में नजर लगी है तो घर में बीमारियों में धन खर्च होता रहता है।
  2. आपके बिजनेस में आपके रोजगार में आमतौर पर उतार-चढ़ाव होता रहता है।
  3. घर में आपसी लोगों में कलह और क्लेश बढ़ जाता है।

नजर से बचने के उपाय

vision

  1. अगर आपको नजर लगी है तो आप हमारे द्वारा बताए गए कुछ ऐसे उपायों का उपयोग करेंगे तो आप की बुरी नजर समाप्त हो जाएगी।
  2. अगर आपको बहुत ही भयानक वाली नजर लगी है तो आप दो लाल मिर्च और सेंधा नमक , सरसों के बीज ले और बच्चे के ऊपर से नीचे तक घुमाकर पहले बच्चे के दक्षिण दिशा की तरफ तीन बार घुमाये और फिर दक्षिण दिशा में तीन बार घूम आए और फिर गर्म पावा ले उसके बाद उसी तवे पर यह सब डाल दे धुआं उठने के बाद कुछ ही देर में बुरी नजर उतर जाएगी और फिर कुछ ही देर में बच्चे को कुछ समय में ठीक महसूस होने लगेगा।
  3. अगर आपको नजर लगी है तो सबसे पहले आप थोड़ा सा सेना नमक ले उसे अपने सर के ऊपर से दक्षिण दिशा की ओर घुमाएं और एक गिलास पानी डाल दे ऐसा माना जाता है कि जैसे नमक के साथ पानी भूल जाता है
  4. नजर से बचने के लिए घर में पूजा के स्थान पर रोज शाम को एक दीपक जलाएं से आपके घर में बुरी नजर का वास नहीं रहेगा और आपके घर में शांति बनी रहेगी।
  5. नजर से बचने के लिए रोज सुबह और शाम को घर में गुग्गल या चंदन की अगरबत्ती जलाएं।
  6. अगर आप बुरी नजर से बचना चाहते हैं तो अपने घर के बाहर कूड़ा कचरा ना रखें क्योंकि इससे आपके घर के अंदर बुरी नजर की छाया आ सकता है।
  7. अगर आपको भी बुरी नजर से बचना है तो आप बुधवार के दिन सप्त धान्य यानी सात प्रकार के अनाज का दान कर सकते हैं इससे आपको कभी भी नजर नहीं लगेगी क्योंकि यह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया उपाय है।
  8. अगर आपको नजर दोष से बचना है तो राहु यंत्र की स्थापना कर उसकी पूजा करनी चाहिए।
  9. अगर आप 9 मुख का रुद्राक्ष धारण करते हैं तो आपका नजर दोष बहुत जल्द ही दूर हो जाता है।
  10. अगर आपको नजर दोष से बचना है तो हनुमान चालीसा एवं बजरंग बाण का नित्य जाप करने से आप नजर दोष से बच सकते हैं।
  11. अगर आपको नजर दोष से बचना है तो उसके लिए आपको एक रोटी बनाना होगा उसे एक ही तरफ से सेकना होगा और जो रोटी आपने सेकी है उसी सेके हुए भाग पर आपको तेल लगाना है और लाल मिर्च नमक डालें उसके बाद नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से यह रोटी 7 बार घुमा कर चुपचाप किसी चौराहे के ऊपर रख दें।
  12. एक नींबू ले और उस नींबू को पीड़ित के सर से पैर तक सात बार उतार कर उसे चार हिस्सों में काट दें और किसी सुनसान जगह पर रख दें यह टोटका आप रात में करते हैं तो पीड़ित को आराम मिल जाएगा।
  13. आधा लीटर दूध ले उसे पीड़ित के सर से पैर तक सात बार उतार कर और उससे किसी काले कुत्ते को पिला दे यह आप 3 दिन लगातार कर सकते हैं इससे पीड़ित की नजर उतर जाएगी।
  14. एक झाड़ू ले और पीड़ित के सर से पैर तक सात बार उतारे और उसे पीछे की तरफ फेंक दें और घूम कर झाड़ू को उठा कर दो बार थू थू कर दें।
  15. एक सुई की भांति ले उसे सरसों के तेल में भिगो लें उसे पीड़ित के सर से पैर तक सात बार उतार कर उसे जला दें या आप 3 दिन लगातार सुबह शाम करें।

नजर उतारने का मंत्र | Najar ka sabar mantra

यूं तो नजर उतारने के लिए कई लोग झाड़ू से नजर उतारते हैं तो कोई जूते से नजर उतारता है तो कोई रुई से और कोई राई नजर उतारने के कई आसान और घरेलू उपाय दिए गए हैं लेकिन अगर आप इस मंत्र को सिद्ध करने के बाद नजर उतारते हैं तो आपकी नजर हमेशा के लिए चली जाती है क्योंकि यह मंत्र बहुत ही प्रभावशाली है इस मंत्र का उपयोग कई लोग कर चुके हैं और उनकी नजर भी उतर चुकी है इसीलिए आज मैंने आपको इस लेख में नजर उतारने का मंत्र बता दिया है।

ॐ नमो सत्य नाम आदेश गुरु को,
ॐ नमो नज़र जहाँ पर पीर ना जानी
बोले छल सौं अमृतवानी,
कहो नज़र कहाँ ते आई,
यहाँ की ठौर तोही कौन बताई,
कौन जात तेरो कहाँ धाम,
किसकी बेटी, का तेरो नाम,
कहाँ से उड़ी, कहाँ को जाया,
अबहि बसकर ले तेरी माया,
मेरी बात सुनो चित्त लाय,
जैसी होय सुनाऊँ लाय,
मेरी भक्ति, गुरु की शक्ति,
फुरो मंत्र ईश्वरी वाचा।

osir news

FAQ : नजर लगने के लक्षण और उपाय

पानी से नजर कैसे उतारे?

अगर आप पानी से नजर कैसे उतारे यह जानना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक रुमाल पर हनुमान जी के पांव का सिंदूर लेना है उसके बाद 10 ग्राम काले तिल लेना है और फिर 10 ग्राम काले उड़द लेना है एक लोहे की कील लेना है तीन साबुत लाल मिर्च लेना है और फिर उसके बाद उन सारी चीजों की एक पोटली बनानी है पोटली बनाने के बाद नजर लगे व्यक्ति के सिरहाने पोटली को रख दे 24 घंटे पोटली को रखे रहेंगे फिर 24 घंटे बाद उस पोटली को बहते हुए जल में प्रवाह कर दें ऐसा करने से जल्द ही आपकी नजर खत्म हो जाएगी।

नजर लगने पर क्या टोटका करें?

अगर आपके या फिर आते किसी बच्चे को नजर लगी है तो उसके लिए आपको कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जो आपको अपनाना है यदि किसी बच्चे को नजर लग जाए तो उसे उतारने के लिए नमक, राई के दाने , पीली सरसों , पुरानी झाड़ू का एक टुकड़ा लेकर नजर लगे व्यक्ति के पास जाकर उसे 8 बार सर से पांव तक उतार कर आग में जला दें यदि जलने पर मिर्च की धांस आती है तो समझ लीजिए कि नजर उतर गई है।

घर में नजर कैसे लगती है?

घर में नजर कैसे लगती है अगर आपके घर को किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर लग गई है तो उसे आप शुक्रवार के दिन अशोक के पत्तों का बंधन वार बना कर घर के मुख्य द्वार पर लगा दीजिए ऐसा करने से आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा ओं का संचरण होता है तथा आपके घर से बुरी नजर चली जाती है इस उपाय को आप एक बारी जरूर अपनाएं।

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा या लेख पसंद आया होगा हमने आज आपको इस लेख में नजर लगने के लक्षण और उपाय बताने का प्रयास किया है और इसे हमने विस्तार से इस लेख में बताया है और यह भी बताया है कि कैसे पता करें कि आपको नजर लगी है या नहीं अगर आप भी अपनी या अपने घर के किसी भी सदस्य की या फिर दुकान की नजर उतारना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए उपायों को जरूर अपनाएं जिससे आपको बहुत ही लाभ प्राप्त होगा।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

अंको का जादू सीखे : मोबाइल नंबर से किसी की भी उम्र का पता लगाये ! Know anyone real age by Mobile Number Magic Tricks of Mathematics
ऐसे पहने नहीं तो होंगे रुद्राक्ष पहनने के नुकसान : नियम और रुद्राक्ष पहनने के लाभ
बर्थडे गिफ्ट में क्या देना चाहिए : दोस्त,Girl & Boyfriend, भाई-बहन बेस्ट गिफ्ट आईडिया | Birthday me kya gift dena chahiye
आप के नजदीकी अनाथ आश्रम का पता और फोन नंबर | Anath ashram near me
अपनी दुकान की बुरी नजर कैसे उतारे? नजर से बचने के 5 अचूक उपाय, बुरी नजर के लक्षण जाने ! safe shop from evil eye !
★ सम्बंधित लेख ★