पति बात न माने तो क्या करे ? करे 6 काम पति हर बात मानेगा | Pati baat na mane to kya kare ?

पति बात न माने तो क्या करे | Pati baat na mane to kya kare : आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह बताने वाले हैं कि, जब आपका पति आपको इग्नोर करें,तो आपको ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए, ताकि आपका पति आपको इग्नोर करना बंद कर दें और वह आपकी तरफ आकर्षित हो जाए.

पति इग्नोर करे तो पत्नी को क्या करना चाहिए | Pati ignore kare to patni ko kya karna chahiye

वर्तमान के समय में ऐसी कई महिलाएं हैं, जिनके पास यह शिकायत रहती है कि, उनका पति उन्हें नजर-अंदाज करता है और उन्हें पूरा समय नहीं देता है, ना ही उनसे ढंग से बात करता है, जिसके कारण उनके बीच दूरियां बढ़ती ही जा रही हैं.

यह बहुत ही सामान्य बात है कि, पति-पत्नी के बीच कभी ना कभी झगड़े और थोड़ी सी अनबन हो जाती है. परंतु एक पत्नी को सबसे ज्यादा तकलीफ तब होती है, जब उसका पति उससे सीधे मुंह बात नहीं करता है, न हीं उसके पास अपनी पत्नी के लिए समय होता है.

ऐसे में बीवी का दुखी होना लाजमी है, परंतु बहुत-सी महिलाओं को यह पता नहीं होता है कि, जब पति इग्नोर करें तो उन्हें क्या करना चाहिए और कैसे उन्हें अपने पति को अपने प्यार का एहसास दिलाना चाहिए. इसी के कारण आज की यह पोस्ट उन महिलाओं के लिए बहुत ही खास होने वाली है, जिनका पति उन्हें इग्नोर करता है, तो चलिए जानते हैं कि जब पति इग्नोर करे तब महिलाओं को क्या करना चाहिए.

1. अपने पति की इज्जत करें

Respect izzat

अगर आपका पति आपको इग्नोर करता है, तो हो सकता है कि, इसका कारण यह हो कि, आप उनकी इज्जत ना करती हो, इसीलिए अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आपको उनकी रिस्पेक्ट करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके पति को बहुत ही अच्छा लगेगा और उनके दिल को भी बहुत सुकून पहुंचेगा. एक पति सबसे ज्यादा तब खुश होता है, जब उसकी पत्नी उसकी इज्जत और Respect करती है और इससे ज्यादा खुशी की बात उनके लिए और कोई भी नहीं होती है.


कई महिलाएं ऐसी होती हैं, जो अपने पति की इज्जत करने के मामले में थोड़ा सा पीछे होती है और उनके पति को यह बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है. इसीलिए अगर आपके पति आपको ज्यादा इग्नोर करते हैं, तो आपको आज से ही अपने पति की इज्जत करना चालू कर देना चाहिए. अगर आप ऐसा करती हैं, तो कुछ ही दिनों के अंदर उनके व्यवहार में भी काफी बदलाव आएगा. जिसे आप खुद महसूस कर सकेंगी.

2. अच्छी बनकर रहे

वर्तमान के समय में जो शादीशुदा महिलाएं होती हैं. उन्हें घर में कई काम करने होते हैं, जिसके कारण वह अपने चेहरे और अपने पहनावे पर ज्यादा विशेष ध्यान नहीं दे पाती हैं, परंतु अगर सच माने, तो पति को सजी संवरी औरतें बहुत ही ज्यादा पसंद होती है, तो इसीलिए आपको अपने घर के काम के साथ-साथ अपने ऊपर भी थोड़ा ध्यान देना है और थोड़ा सा मेकअप आपको अपने चेहरे पर लगाकर रखना है. ऐसा करने से आपका पति आपकी तरफ खींचा चला आएगा और वह आपको चाह कर भी इग्नोर नहीं कर पाएगा.

3. अपने पति की अधिक तारीफ करें

जब भी कोई पत्नी अपने पति की तारीफ करती है, तो उनके पति का आत्मविश्वास और बढ़ जाता है और ऐसा करने से उन्हें आपके ऊपर और भी ज्यादा प्यार आता है, जिसके कारण आप दोनों के संबंध में और भी प्यार बढ़ जाता है. इसीलिए जब भी कभी आपको अपने पति की तारीफ करने का मौका मिले, तो आपको खुलकर उनकी तारीफ करनी चाहिए.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 873 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

क्या वीर्य निकालने या गिराने से शरीर कमजोर हो जाता है : 4 कारण जाने | Kya virya nikalne se kamjori aati hai
पीपल पूजा के नियम : शुभ समय, सही विधि और समय एवं लाभ | Pipal Puja Ke Niyam

यह बहुत ही आसान उपाय है अपने पति को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने का. क्योंकि यह बात तो एक महिला होने के नाते आप जानती ही होंगी कि लोगों को अपनी तारीफ सुनना कितना ज्यादा पसंद होता है, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की हो, सभी अपनी तारीफ सुनना पसंद करते हैं.

4. थोड़ा सा रोमांटिक बने

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का काफी महत्व होता है. शादी के पहले तो रोमांस लगभग आम बात होती है. परंतु जैसे ही शादी हो जाती है, तो कुछ सालों के बाद पति पत्नी के बीच रोमांस कम हो जाता है और यह भी एक बड़ी वजह होती है. जिसके कारण आजकल के पति अपनी पत्नी को नजरअंदाज करने लगते हैं.

love pyar mohabbat

इसीलिए अगर आपका पति आपको नजर-अंदाज कर रहा है, तो आपको थोड़ा सा अपने पति के साथ रोमांटिक बनने की कोशिश करनी चाहिए और आपको जब भी थोड़ा सा भी समय मिले, तो आपको उनके साथ प्यार और रोमांस करना चाहिए.

अगर आप ऐसा करती हैं, तो उन्हें बहुत ही ज्यादा अच्छा महसूस होगा और उनका दिल खुश हो जाएगा. आपको बता दें कि, प्यार में कभी भी कमी नहीं करनी चाहिए, फिर चाहे आपकी शादी के कितने साल भी क्यों ना बीत गए हो, क्योंकि जहां प्यार की कमी हो जाती है, वहां पर संबंधों में दरार पड़ने लगती है.

5. पति के लिए बढ़िया खाना बनाएं

आपने कई महिलाओं के मुंह से यह बात सुनी होगी कि पति का प्यार पाने का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है, हमारा कहने का मतलब है कि अगर आपको अपने पति को पटाना है, तो आपको उनके लिए अच्छा अच्छा खाना बनाना चाहिए.

take care of food

क्योंकि इंसान को स्वादिष्ट खाना खाना बहुत ही पसंद होता है, हमने कई बार ऐसा देखा है कि, बहुत सी महिलाएं शाम का भोजन बनाने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं लेती है और जब उनके पति शाम का खाना खाने के लिए बैठते हैं, तो उन्हें खाना पसंद नहीं आता है. इसीलिए आपको अपने पति को पटाने के लिए टेस्टी फूड बनाकर उन्हें खिलाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेंगे, बल्कि वह आपसे और बातें करने का प्रयास करेंगे.

6. अपने पति की केयर करें

एक अच्छा पति हमेशा अपनी पत्नी का ख्याल रखता है. परंतु पत्नी होने के नाते आपका भी यह फर्ज बनता है कि आप अपने पत्नी धर्म का पालन करें और अपने पति की हर समस्या में उनके साथ रहे और उनकी देखभाल करें. कई बार ऐसा होता है कि जब शादीशुदा महिलाएं अपने पत्नी धर्म का पालन नहीं करती हैं और अपने पति पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं, तो उनका पति उन्हें इग्नोर करने लगता है.

love talking pyar me jhuth na bolna

osir news

क्योंकि हर पति की इच्छा होती है कि उनकी पत्नी हमेशा उनका ख्याल रखे. परंतु आजकल की आधुनिक महिलाएं ऐसा कम ही करती है, जिसके कारण पति भी धीरे-धीरे उन्हें इग्नोर करने लगता है.इसीलिए आपको अपने पत्नी धर्म का पालन करते हुए अपने पति का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

50+ अमीर घर की लड़कियों के नंबर और उन्हें पटाने की ट्रिक्स | amir ghar ki ladki ka nambar
दो लोगों में झगड़ा करवाने के अचूक मंत्र और तंत्र विधियाँ , प्रयोग निषेध जानकारी हेतु !
टाइफाइड में परहेज : जाने टाइफाइड बुखार में क्या नहीं खाना चाहिये ? | Typhoid me parhej
भूत को वश में कैसे करें ? भूत वशीकरण साधना कैसे करे ? bhoot ko bulane ka tarika
किशोरावस्था क्या है ? क्या परिवर्तन होता है ? लड़के लड़की में जवानी में क्या बदलाव होता है ?  What is adolescence ?
★ सम्बंधित लेख ★