पति बात न माने तो क्या करे ? करे 6 काम पति हर बात मानेगा | Pati baat na mane to kya kare ?

पति बात न माने तो क्या करे | Pati baat na mane to kya kare : आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह बताने वाले हैं कि, जब आपका पति आपको इग्नोर करें,तो आपको ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए, ताकि आपका पति आपको इग्नोर करना बंद कर दें और वह आपकी तरफ आकर्षित हो जाए.

पति इग्नोर करे तो पत्नी को क्या करना चाहिए | Pati ignore kare to patni ko kya karna chahiye

वर्तमान के समय में ऐसी कई महिलाएं हैं, जिनके पास यह शिकायत रहती है कि, उनका पति उन्हें नजर-अंदाज करता है और उन्हें पूरा समय नहीं देता है, ना ही उनसे ढंग से बात करता है, जिसके कारण उनके बीच दूरियां बढ़ती ही जा रही हैं.

यह बहुत ही सामान्य बात है कि, पति-पत्नी के बीच कभी ना कभी झगड़े और थोड़ी सी अनबन हो जाती है. परंतु एक पत्नी को सबसे ज्यादा तकलीफ तब होती है, जब उसका पति उससे सीधे मुंह बात नहीं करता है, न हीं उसके पास अपनी पत्नी के लिए समय होता है.

ऐसे में बीवी का दुखी होना लाजमी है, परंतु बहुत-सी महिलाओं को यह पता नहीं होता है कि, जब पति इग्नोर करें तो उन्हें क्या करना चाहिए और कैसे उन्हें अपने पति को अपने प्यार का एहसास दिलाना चाहिए. इसी के कारण आज की यह पोस्ट उन महिलाओं के लिए बहुत ही खास होने वाली है, जिनका पति उन्हें इग्नोर करता है, तो चलिए जानते हैं कि जब पति इग्नोर करे तब महिलाओं को क्या करना चाहिए.

1. अपने पति की इज्जत करें

Respect izzat

अगर आपका पति आपको इग्नोर करता है, तो हो सकता है कि, इसका कारण यह हो कि, आप उनकी इज्जत ना करती हो, इसीलिए अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए आपको उनकी रिस्पेक्ट करनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके पति को बहुत ही अच्छा लगेगा और उनके दिल को भी बहुत सुकून पहुंचेगा. एक पति सबसे ज्यादा तब खुश होता है, जब उसकी पत्नी उसकी इज्जत और Respect करती है और इससे ज्यादा खुशी की बात उनके लिए और कोई भी नहीं होती है.

कई महिलाएं ऐसी होती हैं, जो अपने पति की इज्जत करने के मामले में थोड़ा सा पीछे होती है और उनके पति को यह बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है. इसीलिए अगर आपके पति आपको ज्यादा इग्नोर करते हैं, तो आपको आज से ही अपने पति की इज्जत करना चालू कर देना चाहिए. अगर आप ऐसा करती हैं, तो कुछ ही दिनों के अंदर उनके व्यवहार में भी काफी बदलाव आएगा. जिसे आप खुद महसूस कर सकेंगी.

2. अच्छी बनकर रहे

वर्तमान के समय में जो शादीशुदा महिलाएं होती हैं. उन्हें घर में कई काम करने होते हैं, जिसके कारण वह अपने चेहरे और अपने पहनावे पर ज्यादा विशेष ध्यान नहीं दे पाती हैं, परंतु अगर सच माने, तो पति को सजी संवरी औरतें बहुत ही ज्यादा पसंद होती है, तो इसीलिए आपको अपने घर के काम के साथ-साथ अपने ऊपर भी थोड़ा ध्यान देना है और थोड़ा सा मेकअप आपको अपने चेहरे पर लगाकर रखना है. ऐसा करने से आपका पति आपकी तरफ खींचा चला आएगा और वह आपको चाह कर भी इग्नोर नहीं कर पाएगा.

3. अपने पति की अधिक तारीफ करें

जब भी कोई पत्नी अपने पति की तारीफ करती है, तो उनके पति का आत्मविश्वास और बढ़ जाता है और ऐसा करने से उन्हें आपके ऊपर और भी ज्यादा प्यार आता है, जिसके कारण आप दोनों के संबंध में और भी प्यार बढ़ जाता है. इसीलिए जब भी कभी आपको अपने पति की तारीफ करने का मौका मिले, तो आपको खुलकर उनकी तारीफ करनी चाहिए.

यह बहुत ही आसान उपाय है अपने पति को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने का. क्योंकि यह बात तो एक महिला होने के नाते आप जानती ही होंगी कि लोगों को अपनी तारीफ सुनना कितना ज्यादा पसंद होता है, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की हो, सभी अपनी तारीफ सुनना पसंद करते हैं.

4. थोड़ा सा रोमांटिक बने

शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का काफी महत्व होता है. शादी के पहले तो रोमांस लगभग आम बात होती है. परंतु जैसे ही शादी हो जाती है, तो कुछ सालों के बाद पति पत्नी के बीच रोमांस कम हो जाता है और यह भी एक बड़ी वजह होती है. जिसके कारण आजकल के पति अपनी पत्नी को नजरअंदाज करने लगते हैं.

love pyar mohabbat

इसीलिए अगर आपका पति आपको नजर-अंदाज कर रहा है, तो आपको थोड़ा सा अपने पति के साथ रोमांटिक बनने की कोशिश करनी चाहिए और आपको जब भी थोड़ा सा भी समय मिले, तो आपको उनके साथ प्यार और रोमांस करना चाहिए.

अगर आप ऐसा करती हैं, तो उन्हें बहुत ही ज्यादा अच्छा महसूस होगा और उनका दिल खुश हो जाएगा. आपको बता दें कि, प्यार में कभी भी कमी नहीं करनी चाहिए, फिर चाहे आपकी शादी के कितने साल भी क्यों ना बीत गए हो, क्योंकि जहां प्यार की कमी हो जाती है, वहां पर संबंधों में दरार पड़ने लगती है.

5. पति के लिए बढ़िया खाना बनाएं

आपने कई महिलाओं के मुंह से यह बात सुनी होगी कि पति का प्यार पाने का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है, हमारा कहने का मतलब है कि अगर आपको अपने पति को पटाना है, तो आपको उनके लिए अच्छा अच्छा खाना बनाना चाहिए.

take care of food

क्योंकि इंसान को स्वादिष्ट खाना खाना बहुत ही पसंद होता है, हमने कई बार ऐसा देखा है कि, बहुत सी महिलाएं शाम का भोजन बनाने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं लेती है और जब उनके पति शाम का खाना खाने के लिए बैठते हैं, तो उन्हें खाना पसंद नहीं आता है. इसीलिए आपको अपने पति को पटाने के लिए टेस्टी फूड बनाकर उन्हें खिलाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह आपको कभी भी इग्नोर नहीं करेंगे, बल्कि वह आपसे और बातें करने का प्रयास करेंगे.

6. अपने पति की केयर करें

एक अच्छा पति हमेशा अपनी पत्नी का ख्याल रखता है. परंतु पत्नी होने के नाते आपका भी यह फर्ज बनता है कि आप अपने पत्नी धर्म का पालन करें और अपने पति की हर समस्या में उनके साथ रहे और उनकी देखभाल करें. कई बार ऐसा होता है कि जब शादीशुदा महिलाएं अपने पत्नी धर्म का पालन नहीं करती हैं और अपने पति पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं, तो उनका पति उन्हें इग्नोर करने लगता है.

love talking pyar me jhuth na bolna

क्योंकि हर पति की इच्छा होती है कि उनकी पत्नी हमेशा उनका ख्याल रखे. परंतु आजकल की आधुनिक महिलाएं ऐसा कम ही करती है, जिसके कारण पति भी धीरे-धीरे उन्हें इग्नोर करने लगता है.इसीलिए आपको अपने पत्नी धर्म का पालन करते हुए अपने पति का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

Leave a Comment