पुत्र प्राप्ति का अचूक शिव मंत्र और विधि : किस दिन जाप करे | पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र

Shiv puran me putra prapti ke upay ? हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आप लोगों को पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र बताएंगे दोस्तों पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र का जाप करने से आपको संतान की प्राप्ति जरूर होगी संतान की प्राप्ति के लिए शिव भगवान की पूजा करना और उसी के साथ मंत्र का जाप करने से भगवान शिव प्रसन्न होकर आपको संतान की प्राप्ति जरूर करेंगे जिन दंपति को संतान होने में बाधाएं आती है. या फिर जिन्हें पुत्र प्राप्ति की कामना हो उनके मन की इच्छा इस व्रत से पूरी होती हैं.

पुत्र प्राप्ति के उपाय मंत्र पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र शिवलिंगी बीज पुत्र प्राप्ति हेतु shiv dhan prapti mantra shiv puran me putra prapti ke upay

तो चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सी पूजा और कौन सा व्रत रखना चाहिए पुत्र की प्राप्ति के लिए शिव भगवान का पूजन करना चाहिए और उन्हीं के द्वारा एक मंत्र बताया गया है उस मंत्र का जाप करके आप पुत्र की प्राप्ति कर सकते हैं तो चलिए आज हम उसी मंत्र और पूजन के बारे में इस आर्टिकल में बात करेंगे सबसे पहले हम आपको बताएंगे कि पुत्र प्राप्ति कैसे होती है फिर उसके बाद बताएंगे कि पुत्र प्राप्ति के लिए वह कौन सा मंत्र है जिससे आप पुत्र प्राप्ति कर सकते हैं।

पुत्र की प्राप्ति कैसे होती है ?

भगवान शिव की पूजा करने से संतान की प्राप्ति होती है भगवान शिव की पूजा और उनके कुछ मंत्र का प्रयोग करके आप संतान की प्राप्ति कर सकते हैं।

शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं पुत्र प्राप्ति के लिए ?

पुत्र प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन पानी में तिल डालकर स्नान करें। और फिर शिवलिंग की सफेद चंदन, सफेद फूल, पंचामृत, चावल, सुपारी, बेलपत्र आदि से पूजा करें और संतान प्राप्ति के लिए अगर स्वयं की प्रगति चाहते हैं तो भगवान शिव का अभिषेक करें और शिवलिंग के सामने बैठकर ओम नमः शिवाय का जाप करें जिससे आपको पुत्र की प्राप्ति होगी

पुत्र प्राप्ति के लिए मंत्र और विधि |पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र

इस मंत्र की शुरुआत शुक्ल पक्ष के पहले सोमवार से इस मंत्र की शुरुआत करनी है इसकी शुरुआत कैसे करनी है आपको सबसे पहले शिवजी के मंदिर में जाकर एक शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं और धूप जलाएं चंदन से तिलक लगाएं कलावा भी लेकर जाना है जिस कलावे से माता पार्वती और शिव तो गठबंधन करते हैं उसी कलावे से 7 बार बनते हैं उसके बाद आपको दूध, दही, घी शक्कर, शाहिद यह सब पंचामृत है इनसे भगवान शिव को स्नान कराना है और उसके बाद जब आप पूजा शुरू करोगे तो इस मंत्र का जाप करना है।

मंत्र

ओम बाल शिवाय विदमहे कालिपुत्राय धीमहि तन्नो बटुक प्रचोदयात्


तो सबसे पहले जब आप मंदिर जाएंगे तो शिव भगवान को पंचामृत से स्नान कर आएंगे फिर इसके बाद जल से स्नान कर आएंगे पंचामृत से स्नान करा लेते हैं तो उसके बाद जल और दूध में थोड़ी सी मिश्री डालकर स्नान कराएं उसके बाद देसी घी का दीपक जलाएं धूप जलाएं चंदन का तिलक लगाएं यह सब करने के बाद धतूरा अवश्य चढ़ाएं भगवान शिव को धतूरे के फूल आपको अर्पण करने हैं.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

11 बेलपत्र जिन पर चंदन से आपको शिव लिखना है उन बेलपत्र को धतूरे के साथ भगवान शिव को अर्पण कर देना है उसके बाद ₹2 का एक सिक्का लेकर अपने हाथ में अपने मन में अपनी मनोकामना का आवाहन करना है और उसे अर्पण कर देना है.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

गारंटी : एक ही रात में बालों का टूटना,झड़ना बंद 10 घरेलू नुस्खे | एक ही रात में बाल झड़ने होंगे गारंटी से बंद
लेखपाल कैसे बने ? कार्य/सैलरी/योग्यता/सिलेबस के बारे में जाने ! नई भर्ती How to become Lekhpal in hindi

भगवान शिव को और फिर उनसे कहना है कि हे भगवान भोलेनाथ मेरी यह पूजा स्वीकार कीजिए सवा रुपए मैं आपको अर्पण कर रही हूं मुझे संतान प्राप्ति का वरदान दीजिए उसके बाद घर पर भी भगवान शिव के सामने एक देसी घी का दीपक जलाएं और रुद्राक्ष की माला से 108 बार मंत्र का जाप करें।

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा जाप करें ?

ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते । देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत: ।। यह मंत्र एक लाख बार जपने से सिद्ध होता है। मंत्र को जीवापोता, स्फटिक या रूद्राक्ष की माला से जपना चाहिए

पुत्र की प्राप्ति के लिए कौन सा दिन अच्छा है ?

पुत्र प्राप्ति के लिए पुराने आयुर्वेद ग्रंथों में पुत्र और पुत्री की प्राप्ति के लिए दिन-रात शुक्ल कृष्ण पक्ष तथा महावरी के दिन से लेकर सोलहवें दिन तक का महत्व बताया गया है पुत्र की प्राप्ति के लिए आयुर्वेदा ग्रंथ बहुत ही अच्छा ग्रंथ माना जाता है.

संतान प्राप्ति के लिए उपाय

  • सावन के महीने में प्रतिदिन स्नान करके शिव मंदिर में जाएं जल चढ़ाएं और बेलपत्र अर्पित करें आपको मनचाही संतान की प्राप्ति होगी दोस्तों अगर आप भगवान शिव को जो चीजें पसंद है वह आप भगवान शिव को अर्पित करते हैं तो वह अति प्रसन्न होंगे.
  • सुबह-सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर पूरी तरह से पवित्र वस्त्र पहन कर सूर्य भगवान को जल अर्पित करें और उसके बाद घर के मंदिर में या फिर आसपास के अन्य मंदिर में गेहूं के आटे से 11 शिवलिंग बनाएं ध्यान रहे शिवलिंग का आकार हाथ के अंगूठे से बड़ा नहीं होना चाहिए
  • पूजा में कोई विशेष की नहीं है बस आपका मन पवित्र होना चाहिए आपके वस्त्र साफ-सुथरे होने चाहिए किसी के लिए छल कपट और निंद्रा नहीं है
  • आपको शिवलिंग का 11 बार जल अभिषेक करना है और इस जल का कुछ भाग प्रसाद के रूप में ग्रहण करना है बेलपत्र, धतूरा , चावल हे भगवान शिव को प्रसन्न करें.

FAQ: पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा जाप करें?

ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते । देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत: ।। यह मंत्र एक लाख बार जपने से सिद्ध होता है। मंत्र को जीवापोता, स्फटिक या रूद्राक्ष की माला से जपना चाहिए।

पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा दिन अच्छा रहता है?

पुराने आयुर्वेद ग्रंथों में पुत्र-पुत्री प्राप्ति हेतु दिन-रात, शुक्ल पक्ष-कृष्ण पक्ष तथा माहवारी के दिन से सोलहवें दिन तक का महत्व बताया गया है।

संतान गोपाल मंत्र कब करना चाहिए?

संतान गोपाल मन्त्र का जप श्री कृष्ण जन्माष्टमी अथवा किसी शुभ मुहूर्त में ही प्रारम्भ करना चाहिए

osir news

    निष्कर्ष

    दोस्तों जैसा कि आपने देखा आज हमने आपको पुत्र प्राप्ति के लिए शिव मंत्र बताया इस मंत्र का उपयोग करके आप पुत्र की प्राप्ति कर सकते हैं और यह मंत्र बहुत ही शक्तिशाली है दोस्तों अगर आपको याद कल अच्छा लगा हो तो कमेंट करके जरूर बताएं और ज्यादा से ज्यादा इसे शेयर करें

    यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

    क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

    अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

    ♦ हम से जुड़े ♦
    फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
    TeleGram चैनल से जुड़े ➤
     कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
    YouTube चैनल अभी विडियो देखे
    यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
     जादू सीखे   काला जादू सीखे 
    पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
    ☘ पढ़े थोडा हटके ☘

    अध्यात्म का अर्थ और 10 नियम : आनंदपूर्ण अध्यात्मिक जीवन की शुरुआत कैसे करे? | What is spirituality : adhyatm ki suruaat kaise kare
    कपूर से भयंकर बुरी नजर उतारने का तरीका : कपूर से नजर कैसे उतारे
    [PDF] गणेश हवन मंत्र डाउनलोड : पूजन विधि और पूजन सामग्री लिस्ट | Ganesha havan mantra pdf download
    घबराहट दूर करने का मंत्र : 6 मंत्रों से दूर होगी कैसी भी घबराहट | Ghabrahat dur karne ka mantra
    ई-बाइसिकिल क्या है : बैटरी वाली साइकिल का प्राइस? Battery wali cycle dikhao video mein
    ★ सम्बंधित लेख ★