जल्दी विवाह मंत्र : बेटी की शादी जल्दी होने के उपाय और 4 मंत्र एवं प्रयोग विधि | Beti ki shadi jaldi hone ke upay

बेटी की शादी जल्दी होने के उपाय | Beti ki shadi jaldi hone ke upay : शादी जीवन का एक अटूट सत्य है, इस दुनिया में जन्म लेने वाले हर लड़के और लड़की को शादी करनी ही होती है, हमारे भारत देश में शादी को एक पवित्र बंधन माना जाता है और इसे एक पवित्र रस्म के तहत जिंदगी भर निभाने की कोशिश की जाती है.



पहले के समय में लोग अपने लड़के और लड़कियों की शादी ढूंढने के लिए खुद ही अपने रिश्तेदारों को कहते थे,वही आज भी अधिकतर ऐसा ही होता है,आज भी माता-पिता अपने लड़के और लड़कियों की शादी ढूंढने के लिए अपने रिश्तेदारों को कहते हैं और वह अपने स्तर से भी इसका प्रयास करते हैं और अधिकतर लड़कियां इसका कोई विरोध भी नहीं करती है.

हालांकि वर्तमान के समय में कुछ लड़कियां ऐसी भी हैं जो अपनी मर्जी से शादी करती हैं परंतु फिर भी अधिकतर लड़कियों का यह मानना होता है कि उनके माता-पिता के द्वारा लिया गया निर्णय उनके लिए सही होगा परंतु जैसा कि आप जानते हैं कि वर्तमान के समय में रिश्ता ढूंढना भी इतना आसान नहीं रह गया है.

कन्या के विवाह के लिए उपाय, बेटी की शादी के लिए सरकारी योजना 2020, बेटी की शादी के लिए क्या उपाय करें, विवाह न हो रहा तो अपनाएं यह उपाय, पुत्र के विवाह के उपाय, तुरंत शादी के उपाय, कन्या के शीघ्र विवाह के लिए उपाय, कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें, शादी होने के लक्षण, शादी के लिए तांत्रिक उपाय, शादी करने का अनुभूत उपाय, मनचाहे लड़के से शादी के उपाय, बेटी की शादी के लिए उपाय, पुत्र के विवाह के उपाय, शादी के टोटके इन हिंदी, कन्या के विवाह के लिए उपाय, shadi nahi ho rahi hai to kya karen , shadi jaldi hone ka mantra ,

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

अब अच्छे रिश्ता ढूंढना भी काफी मुश्किल का काम हो गया है क्योंकि बढ़ती हुई महंगाई के कारण लोग अपनी लड़की के लिए अच्छे से अच्छा लड़का ढूंढने की इच्छा रख रहे हैं परंतु कई बार उनकी यह खोज पूरी नहीं हो पाती है जिसके पीछे बहुत से कारण हैं.

और जब कभी किसी बाप को अपनी बेटी के लिए अच्छा रिश्ता नहीं मिलता है तो वह अपनी और अपनी बेटी की किस्मत को दोष देने लगता है जबकि यह सही नहीं है,भगवान ने जब कोई लड़की पैदा की होती है तो साथ में उसका भाग्य और उसका पति कौन बनेगा इसके बारे में सोच विचार कर ही उसे इस धरती पर पैदा करते हैं.


एक कहावत है कि लड़कियां अपना भाग्य खुद लेकर आती है, इसीलिए लड़की की शादी ढूंढने में आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बस आपको नीचे बताई गई बातों को ध्यान में रखना है.

बेटी के विवाह में देरी के क्या कारण होते हैं ?

लड़की की शादी करवाने के मंत्र के बारे में जानकारी देने से पहले आएगी यह जान लेते हैं कि लड़की की शादी होने में देरी क्यों होती है.

1. जात पात की समस्या

सामान्य तौर पर हमारे हिंदू धर्म में शादी के लिए 4 गोत्र को टाला जाता है, इसीलिए कई बार लड़की की शादी होने में देर हो जाती है, इसके अलावा हमारे हिंदू धर्म में वर्ण व्यवस्था को भी माना जाता है जिसके कारण कई बार लड़की वालों को अपनी जाति के अंदर अच्छा लड़का नहीं मिल पाता है.

हालांकि सभी लोग अपनी जाति में ही शादी करना चाहते हैं जो कि एक सही बात भी है, इसीलिए जात पात से संबंधित मामलों में लड़की के माता-पिता को ही निर्णय लेने का अधिकार है.

2. आसपास के क्षेत्र में ही दूल्हे की तलाश करना

बेटी की शादी में देरी होने की एक वजह यह भी है कि बेटी के घर वाले अपने आसपास के क्षेत्र में ही अच्छे लड़के की तलाश करते हैं, खास तौर पर वह अपने रिश्तेदारों को बोल देते हैं कि अगर उनके आसपास के क्षेत्र में कोई अच्छा लड़का है तो उन्हें अवश्य सूचित करें.

परंतु जब आसपास के क्षेत्र में कोई अच्छा लड़का नहीं होता है तो बेटी के घर वाले काफी परेशान हो जाते हैं और वह यह सोचने लगते हैं कि उनकी लड़की का विवाह नहीं हो रहा है या फिर उनकी लड़की में कोई दोष है जिसके कारण अच्छा लड़का नहीं मिल पा रहा है.

इसलिए अच्छा रिश्ता ढूंढने के लिए बेटी की शादी की बात को आपको अपनी दूर के रिश्तेदारों को भी बताना चाहिए, क्योंकि बेटियां पराया धन होती है उन्हें एक उम्र के बाद दूसरे के घर जाना ही होता है और एक अच्छी जिंदगी जीने के लिए आपको हमेशा अच्छे लड़के की तलाश करनी चाहिए, चाहे वह कहीं भी रहता हो.

3. टांग खींचने की कोशिश

हमारे भारत में लोग अधिकतर एक दूसरे से जलन का भाव रखते हैं और इसी के कारण जब किसी लड़की की सगाई हो जाती है तो उसके रिश्तेदार या फिर आस पड़ोस के लोग ही लड़के वालों को लड़की के खिलाफ भड़काना चालू कर देते हैं.

इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं और ऐसी अवस्था में कभी-कभी सगाई भी टूट जाती है, ऐसा सामान्य तौर पर हर जगह होता है.

‌‌‌4. उंची सोच

आज के इस आधुनिक जमाने में लोगों की सोच भी काफी बदल गई है और आज के समय में हर माता-पिता अपनी बेटी की शादी ऐसे लड़के के साथ बिल्कुल भी नहीं करना चाहते हैं जो बेरोजगार है या तो फिर उसकी महीने की इनकम कम है.हर माता-पिता अपनी लड़की के लिए ज्यादा पैसे कमाने वाले लड़के को ढूंढने की कोशिश करते हैं और हमेशा ऊंचे खानदान में अपनी बेटी की शादी करने की इच्छा रखते हैं,जिसके कारण कई बार लड़की की शादी होने में देरी होने लगती है.

आपकी की जानकारी के लिए बता दें कि चाणक्य नीति के अनुसार रिश्ता हमेशा बराबरी में रखना चाहिए, वरना आगे जाकर आपको ही समस्या होगी.

बेटी की शादी जल्दी कराने के लिए कौन कौन से मंत्र हैं ?

बेटी की शादी जल्दी कराने के लिए मंत्र निम्न प्रकार के है. जिसका विवरण मै आपको नीचे क्रम के अनुसार बताऊंगा, जो इस प्रकार हैं :

1. जल्दी शादी होने के लिए पहला मंत्र

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

शादी का संबंध बृहस्पति देव से होता है, इसीलिए लड़की को या फिर लड़की के माता-पिता को चाहिए कि उसे गुरुवार के दिन पीले रंग की वस्तुएं बृहस्पति भगवान को चढ़ाने चाहिए.

जैसे उदाहरण के स्वरूप हल्दी, पीला फल, पीले रंग का कपड़ा, पीला फूल इत्यादि और उसे गुरुवार के दिन उपवास भी रखना चाहिए और लगातार पांच गुरुवार तक नीचे दिए गए मंत्र का 5 माला हल्दी की माला से जाप करना चाहिए.

ॐ ग्रां ग्रीं ग्रों स: गुरूवे नम: ॥

2. जल्दी शादी होने के लिए दूसरा मंत्र

mantra kya hai ,manta kaise bole

इस उपाय को करने के लिए आपको किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरूवार से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी की मूर्ति के आगे बैठकर ओम लक्ष्मी नारायण नमः मंत्र का रोजाना तीन माला हल्दी की माला से जाप करना है.

आपको ऐसा लगातार तीन महीने तक करना है और जिस दिन आप पूजा करें उस दिन आपको प्रसाद भी अवश्य चढ़ाना है और अधिक से अधिक पीली वस्तुओं का ही इस्तेमाल करना है,साथ ही आपको पीपल के पेड़ पर जल चढ़ा कर नीचे दिए गए मंत्रों का जाप करना है.

गौरी आवे ,शिव जो ब्यावे.अमुक का विवाह तुरंत सिद्ध करेँ,

देर ना करेँ, जो देर होए , तो शिव को त्रिशूल पड़े,

गुरु गोरखनाथ की दुहाई फिरै ।।

3. जल्दी शादी होने के लिए तीसरा मंत्र

अगर किसी लड़की की शादी होने में देर हो रही है तो उस लड़की को चाहिए कि वह नीचे दिए गए मंत्रों का किसी भी शुभ मुहूर्त के अंदर जाप करें. मंत्र इस प्रकार है-

ॐ देवेंद्राणि नमस्तुभ्य देवेंद्रप्रिय भामिनी

विवाह भाग्यमारोग्यं शीघ्रलाभं च देहि मे।।

4. जल्दी शादी होने के लिए चौथा मंत्र mantra jadu kala jadu

 

यह उपाय लड़कियों के लिए नहीं बल्कि लड़कों के लिए है जिन लड़कों की शादी नहीं हो रही है उन्हें नीचे दिए गए मंत्र का जाप करना चाहिए, इस मंत्र का जाप करने के लिए सोमवार को सुबह नहा धोकर आपको कम से कम पांच माला रोजाना सोलह सोमवार तक इसका जाप करना चाहिए,ऐसा करने से आपके भाग्य में शादी के प्रबल योग बढ़ेंगे.

‘पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीं दुर्गसंसार सागरस्य कुलोद्भवाम्।।’

चेतावनी disclaimer :-

यह सारी जानकारी इंटरनेट से ली गयी है , इसलिए इसमें त्रुटि होने या किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे . हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन