भारत के महान तांत्रिक का नाम और उनके बारे में जानकारी | Bharat ke mahan tantrik

Bharat ka sabse bada tantrik kaun hai : भारत के महान तांत्रिक तंत्र मंत्र की दुनिया में तांत्रिक ऐसे लोग हैं जो मंत्रों को सिद्ध करके शक्तियां प्राप्त कर लेते हैं और महान तांत्रिक बन जाते हैं ऐसे में यदि भारत के महान तांत्रिक के विषय में जानकारी करने का प्रयास करें तो यहां पर हजारों महान तांत्रिक मिल जाएंगे यदि भारत के महान तांत्रिकों के विषय की बात की जाए तो भारत तंत्र मंत्र की दुनिया का सबसे बड़ा स्थल है यहां पर कुछ ऐसे मंदिर भी हैं.



भारत के महान तांत्रिक, भारत के महान तांत्रिक, भारत के महान तांत्रिक कौन है, bharat ke mahan tantrik, mahan tantrik, bharat ka sabse bada tantrik kaun hai, भारत के महान तांत्रिक, तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है, उत्तर तंत्र के रचयिता कौन है, सबसे बड़ा तांत्रिक का नंबर, राजस्थान के प्रसिद्ध तांत्रिक, उज्जैन के प्रसिद्ध तांत्रिक, तांत्रिक पूजा पद्धति में किसकी पूजा की जाती है, सबसे खतरनाक तांत्रिक बाबा का मोबाइल नंबर, तांत्रिकों का गढ़, bharat ke mahan yogi pdf, bharat ke mahan yogi part, भारत के महान योगी, भारत के महान योगी संत, भारत के महान योगी pdf, भारत के महान योगी इन हिंदी, bharat ke mahan yogi, bharat ke mahan yogi pdf, भारत के महान योगी book, bharat ke mahan tantrik, mahan tantrik, bharat ke prasidh tantrik, bharat ke top 10 shahar, bharat ke mahadhivakta, bharat ke mahan yogi, bharat ke mahan, bharat ke mahan sadhak, bharat ke mahan yogi pdf, bharat ke mahan sant, bharat ke mahan tantrik, mahan tantrik, bharat ke mahan yogi, bharat ke prasidh tantrik, bharat ke top 10 shahar, bharat ke mahadhivakta, bharat ke mahan, bharat ke mahan sadhak, bharat ke mahan yogi pdf, bharat ke mahan sant, bharat ke mahan neta, bharat ke mahan darshnik, bharat ke mahan sant pdf, bharat ke mahan log, bharat ke mahan netaon ke naam, bharat ke mahan raja,, भारत के महान योगी संत, भारत के महान योगी pdf, भारत के महान योगी इन हिंदी, bharat ke mahan yogi, bharat ke mahan yogi pdf, भारत के महान योगी book, ओशो की मृत्यु कैसे हुई, ओशो को किसने मारा , ओशो की पत्नी का नाम, ओशो की लव स्टोरी, ओशो आश्रम, भारत के सर्वश्रेष्ठ तांत्रिक, ओशो विकिपीडिया,

जहां पर केवल और केवल तांत्रिक शक्तियों का ही कार्य होता है भारत जैसे देश की कामाख्या मंदिर तंत्र मंत्र और तांत्रिकों के लिए सबसे प्रसिद्ध मंदि है यदि आप भारत के महान तांत्रिक ढूंढ रहे हैं तो आपको कामाख्या मंदिर के पास मिल जाएंगे। यदि हम भारत के महान तांत्रिकों की खोज कर रहे हैं तो यहां कोई तांत्रिक किसी अन्य तांत्रिक से कम नहीं है अपने अपने पास सभी तांत्रिक कुछ ना कुछ शक्तियां रखते हैं.

जिससे वे अपने क्षेत्र में महान तांत्रिक बन जाते हैं। फिर भी हमारे देश में कुछ ऐसे नाम मिल जाते हैं जो तंत्र मंत्र की दुनिया की महान तांत्रिक कहलाते हैं क्योंकि यह तांत्रिक अन्य तांत्रिकों की भांति असीम शक्तियों का भंडार रखते हैं महान तांत्रिक वही है जिसके पास कई प्रकार की तंत्र मंत्र विद्या ओं का ज्ञान है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

भारत के महान तांत्रिक कौन है ? | Bharat ke mahan tantrik kaun hai ?

भारत के महान तांत्रिकों के नाम अगर पता किया जाए तो कई लोग अपने व्यक्तियों के माध्यम से महान तांत्रिक बने हैं जिनमें से कुछ नाम यहां पर दिए जा रहे हैं।

भारत के महान तांत्रिक ओशो

भारत के महान तांत्रिक के विषय में यदि जाना जाए तो ओशो जिन का पूर्ण नाम रजनीश है एक महान तांत्रिक के रूप में जाने जाते हैं हालांकि इनके अलावा भारत में और कई सारे महान तांत्रिक मिलते हैं परंतु किसी एक का नाम लेना अन्य के साथ दुर्व्यवहार करने के बराबर है।


ऐसे में जो महान तांत्रिक होते हैं वह अपने नाम को छुपा कर रखते हैं इसलिए हर एक के विषय में बताना बड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि कोई भी तांत्रिक छोटा या बड़ा नहीं होता है वह अपने में एक महान तांत्रिक ही होता है जिसके पास तंत्र मंत्र की विद्याएं हैं।

भारत के महान तांत्रिक अजय पाल बाबा

अजय पाल बाबा तंत्र मंत्र की दुनिया के महान तांत्रिक हैं जिनके दो मंदिर बहुत प्रसिद्ध है जैसे पहला मंदिर राजस्थान के अजमेर में है और का मंदिर मध्य प्रदेश के सेमरी हरचंद गांव में है जहां पर अजय पाल बाबा के दर्शन किए जा सकते हैं.

अजय पाल बाबा के इन मंदिरों में मंगलवार और शनिवार के दिन विशेष पूजा होती है परंतु सप्ताह में किसी भी दिन यहां पर जाकर अजय पाल बाबा के तंत्र मंत्र के विषय में जाना जा सकता है। अजय पाल बाबा के मंदिर दीपावली के दिन तंत्र मंत्र की साधना करने से बहुत जल्दी सिद्ध हो जाती है अजय पाल बाबा भारत के महान तांत्रिक रहे हैं।

1. चंद्रास्वामी

भारत के महान तांत्रिकों में चंद्रास्वामी का नाम भी आता है जिन्होंने भारत के बड़े-बड़े नेताओं से लेकर विदेशी बड़ी-बड़ी हस्तियों तक को हैरान किया। सन 1975 में भारतीय उप उच्चायुक्त नटवर सिंह जैसे लोगों के माध्यम से ब्रिटेन की माउंटबेटन तक मिलने के लिए प्रभाव डाला। कहा जाता है कि नटवर सिंह के माध्यम से मार्गरेट थैचर से मुलाकात की और उन्हें अपने तांत्रिक विद्या से प्रभावित किया।

2. मनु भैया

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

भारत के महान तांत्रिक में मनु भैया का नाम भी आता है जो अपनी तंत्र मंत्र साधना ओं के माध्यम से दुनिया के लोगों को अपने सामने नतमस्तक करा दिया। तंत्र मंत्र की विद्या में जितने भी प्रसिद्ध तांत्रिक हैं उन्होंने अपनी लोकप्रियता भारत से लेकर अन्य देशों तक फैलाया है परंतु तंत्र मंत्र की विद्या में सभी तांत्रिक अपनी-अपनी जगह पर महान होते हैं।

अगर भारत के महान तांत्रिक के विषय में जानने का प्रयास किया जाए तो कामाख्या जैसे मंदिर पर हजारों तांत्रिक मिलते हैं. जो अपनी तंत्र मंत्र विद्या में माहिर है ऐसे में यह कहा जा सकता है कि जितने भी तांत्रिक हैं वह सब महान हैं भारत जैसे देश में तंत्र मंत्र विद्या ओं के प्रमुख स्थान में कामाख्या मंदिर असम और बंगाल हमेशा चर्चा का केंद्र रहे हैं.

यहां पर हजारों प्रकार के टोने टोटके काले जादू से संबंधित तंत्र मंत्र की साधना होती है। जहां पर हर वर्ष दीपावली होली या फिर किसी ग्रहण काल में कांगो का ताता लगा रहता है और यह तांत्रिक अपनी-अपनी जगह पर भारत के महान शक्ति के रूप में प्रसिद्ध है।

निष्कर्ष

भारत जैसे देश में जहां एक और लोक तंत्र मंत्र को एक आडंबर मानते हैं वहीं दूसरी ओर बहुत से लोग तंत्र मंत्र के माध्यम से अपने कार्य सिद्ध करवाते हैं। भारत जैसे देश में हिंदू सनातन धर्म में ऐसे अनेक मंत्रों का वर्णन है जो अपनी पूर्णता को सिद्ध करते हैं।

इन्हीं मंत्रों के माध्यम से अनेक लोग तांत्रिक बनकर लोक कल्याण का कार्य करते हैं और भारत के महान तांत्रिक के रूप में जाने जाते हैं हमारे देश में आदिकाल से ही अनेकों लोग तंत्र मंत्र के महान विद्वान रहे हैं। अगर रामायण महाभारत काल की बात की जाए तो राम रावण कुंभकरण मेघनाथ तथा अन्य बहुत से लोग तंत्र मंत्र के महान तांत्रिक थे.

दूसरी तरफ महाभारत काल में कृष्ण अर्जुन दुर्योधन शिशुपाल जैसे लोग भी तंत्र मंत्र के महान ज्ञाता थे और किसी तांत्रिक से कम नहीं थे। आज के समय में तंत्र मंत्र की विद्याओं में अनेकों लोग पारंगत हैं और हमारे गांव समाज में अक्सर अघोर पंथ के लोग तांत्रिक के रूप में जाने जाते हैं जो अपने तंत्र विद्या के माध्यम से बहुत से लोक कल्याण का कार्य कर रहे हैं।

अगर आपको वहां तांत्रिकों के विषय में जानना है वह मुझे पता लगाना है तो इसके लिए भारत में तंत्र मंत्र के क्षेत्र में असम और बंगाल प्रसिद्ध स्थान है जहां पर भारत के महान तांत्रिकों से मिला जा सकता है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन