भूत वाली फिल्म का नाम : भूतों पर बनी सबसे डरावनी फिल्में | भूत पर बनी 10 हिंदी फिल्में : Haunted hindi movie

भूत वाली फिल्म | Haunted hindi movie list : भूत वाली फिल्में देखने में लगभग अधिकतर लोगों को मजा आता है.इसीलिए समय-समय पर बॉलीवुड में भूत वाली फिल्में बनती रहती हैं, आपने शायद 1980 के दशक में बनी वीराना फिल्म कभी ना कभी टीवी पर देखी होगी.

भूत पर बनी 10 हिंदी फिल्में | Bhoot par bani 10 hindi film :

वीराना फिल्म की सबसे ज्यादा डरावनी भूतों वाली फिल्में चाहिए और ऐसा कहा जाता है एक व्यक्ति जब अकेले घर में उस पिक्चर को देख रहा था, तो वह इतना डर गया था कि उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.हालांकि यह बात कितनी सच है, इसके बारे में नहीं कहा जा सकता, परंतु जब भूतों वाली फिल्म की बात आती है, तो हर कोई भूतों वाली फिल्म देखने में काफी इंटरेस्ट रखता है, क्योंकि भूतों वाली फिल्में सबसे ज्यादा इंटरेस्ट भूत को देखने का ही होता है.

आइए हम आपको इस आर्टिकल में बॉलीवुड की ऐसी टॉप टेन भूतों वाली फिल्म के बारे में जानकारी देते हैं, जो काफी डरावनी फिल्में मानी जाती है और अगर आप भूत वाली फिल्म देखने के शौकीन हैं तो आपको इन फिल्मों को एक बार अवश्य देखना चाहिए. हमें उम्मीद है कि आपको भूत वाली यह फिल्म अवश्य पसंद आएगी.

टॉप 10 भूत वाली फिल्म | Haunted hindi movie list

1. 13 B

यह फिल्म साल 2009 में 6 मार्च को टेलीविजन पर रिलीज हुई थी. यह बॉलीवुड की हिंदी फिल्म थी और इस फिल्म के डायरेक्टर विक्रम कुमार थे.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस पिक्चर को हिंदी के अलावा तमिल भाषा में भी रिलीज किया गया था. यह फिल्म टोटल 137 मिनट की थी और 2009 में इस फिल्म का निर्माण करने में 6 करोड़ रुपए लगे थे और इस फिल्म ने तमिल भाषा में बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड रुपए कमाए थे.

वही हिंदी भाषा में इस फिल्म ने 56 करोड़ की कमाई की थी. यह काफी डरावनी भूत वाली फिल्म थी और इस फिल्म के अंदर मोहन को टीवी में उसकी फैमिली का भविष्य दिखाया जाता है. लेकिन जब तक उसे इसके बारे में सब कुछ समझ में आता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है.

13 B Full Movie फिल्म देखे 

2. रागिनी एमएमएस | ragini mms

bhoot

यह फिल्म साल 2011 में 13 मई को रिलीज हुई थी. इस पिक्चर के डायरेक्टर पवन कृपलानी थे साथ ही इस पिक्चर को जितेंद्र और शोभा कपूर ने प्रोड्यूस किया था. यह फिल्म टोटल 93 मिनट की थी तथा इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 90,00,00,000 की कमाई की थी. इस पिक्चर की कहानी दिल्ली में रहने वाली दीपिका नाम की लड़की के ऊपर आधारित थी. भूत वाली फिल्म देखने के शौकीन लोगों को इस फिल्म को भी अवश्य देखना चाहिए.

ragini mms Full Movie फिल्म देखे 

3. इविल रिटर्न 1920 | 1920: Evil Returns

यह फिल्म साल 2012 में 2 नवंबर को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के डायरेक्टर भूसा पटेल जी है. यह फिल्म टोटल 119 मिनट की थी और उस समय इसे बनाने में 9 करोड रुपए की लागत आई थी. जब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई, तो इस फिल्म ने काफी शानदार कमाई की और इसने अपनी टोटल कमाई 28 करोड़ की थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पिक्चर का कांसेप्ट इतना ज्यादा जबरदस्त था कि जब आप यह पिक्चर देखेंगे तो आपको निश्चित तौर पर भूत वाली यह पिक्चर अवश्य पसंद आएगी. इसीलिए आपको एक बार इस पिक्चर को अवश्य देखना चाहिए. इस फिल्म के अंदर हीरोइन के ऊपर भूत अपना कब्जा कर लेता है और सबसे आखरी में हीरो हनुमान चालीसा का पाठ करके हीरोइन की बॉडी में से भूत को बाहर निकलने पर मजबूर कर देता है.

1920: Evil Returns Full Movie in hindi फिल्म देखे 

4. राज | Raaz

राज़ फिल्म अपने समय की डरावनी भूत वाली फिल्म थी. राज़ फिल्म साल 2002 में 1 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी और इस फिल्म के निर्देशक विक्रम भट्ट थे. राज़ फिल्म टोटल 152 मिनट की थी और साल 2002 में इस फिल्म का निर्माण करने में 5 करोड रुपए लगे थे तथा बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के बाद इस फिल्म ने 36,00,00,000 की कमाई की थी. इस फिल्म में हीरोइन के तौर पर बिपाशा बसु ने काम किया था.

BHOOT

हॉरर फिल्म देखने के शौकीन लोगों को इस फिल्म को एक बार अवश्य देखना चाहिए. इस फिल्म की सबसे खास बात यह थी कि, इसके अंदर जितने भी गाने थे, वह काफी शानदार गाने थे. इसलिए भूत वाली फिल्म को देखने के साथ-साथ आपको राज फिल्म में गाने सुनने का मजा भी आएगा.

Raaz Full Movie watch online फिल्म देखे 

5. शापित | Shaapit (2010) Full Hindi Movie watch online

यह भी बहुत ही शानदार भूत वाली पिक्चर है. शापित हॉरर पिक्चर साल 2010 में 19 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. इस फिल्म में दो कैरेक्टर थे, पहला अमन और दूसरा काया. यह दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे. परंतु एक श्राप के कारण काया की शादी नहीं हो पाती है और अमन और काया को एक आत्मा आपस में मिलने से रोकती है.

लास्ट में इन दोनों का मिलन कैसे होता है यह जानने के लिए आपको इस पिक्चर को अवश्य देखना चाहिए. यह भी बेस्ट भूत वाली पिक्चर मानी जाती है.

Shaapit (2010) Full Hindi Movie फिल्म देखे 

6. जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी | Jaani Dushman: Ek Anokhi Kahani

जानी दुश्मन पिक्चर साल 2002 में 16 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस पिक्चर के अंदर आपको हॉरर के साथ-साथ शानदार एक्शन भी देखने को मिलता है. जानी दुश्मन पिक्चर को राजकुमार कोहली ने डायरेक्ट किया था और यह पिक्चर 2 घंटे और 59 मिनट की थी. साल 2002 में इस पिक्चर का निर्माण करने में टोटल 18,00,00,000 लगे थे. वहीं इस पिक्चर ने बॉक्स ऑफिस पर 58,00,00,000 की कमाई की थी.

जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी movie picture

इस भूत वाली पिक्चर की सबसे खास बात यह थी कि इसमे बड़े बड़े स्टार जैसे कि अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, सनी देओल, सोनू निगम, मनीषा कोइराला, अरमान कोहली जैसे लोगों ने काम किया था. इस फिल्म में अरमान कोहली इच्छाधारी नाग का किरदार निभाते हैं.

वही मनीषा कोइराला की रेप करने के बाद हत्या कर दी जाती है जिसके बाद वह आत्मा बन जाती है और फिर अरमान कोहली और मनीषा कोइराला मिलकर मनीषा कोइराला को मारने वाले लोगों से एक-एक करके बदला लेती है. लास्ट में सनी देओल द्वारा अरमान कोहली के कैरेक्टर को खत्म किया जाता है.

Jaani Dushman: Ek Anokhi Kahani Full Movie फिल्म देखे 

7. महल | Mahal Full Movie

यह बहुत ही डरावनी भूत वाली पिक्चर है. इस पिक्चर को साल 1949 में रिलीज किया गया था. महल पिक्चर के डायरेक्टर कमल अमरोनी जी थे तथा अशोक कुमार और सेवक वाचा ने इसे प्रोड्यूस किया था. यह पिक्चर टोटल 2 घंटे और 35 मिनट की थी.

इस पिक्चर को हिंदी भाषा के अलावा उर्दू भाषा में भी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था और इस फिल्म ने साल 1949 में 80 लाख रुपए की कमाई की थी. अगर आप पुरानी भूत वाली पिक्चर देखने के शौकीन हैं, तो इस पिक्चर को भी आपको एक बार अवश्य देखना चाहिए.

Mahal Full Movie फिल्म देखे 

8. स्त्री | Stree

स्त्री फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी और यह भी बॉलीवुड की भूत वाली फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म के अंदर आपको अच्छी कॉमेडी के साथ-साथ डर का भी बहुत ही अच्छा कॉन्बिनेशन देखने को मिलता है. जब आप इस पिक्चर को देखते हैं, तो इसमें कुछ सीन ऐसे हैं. जिसे देखकर आप काफी डर जाते हैं.

वहीं अगला Seen देखने पर आपको बहुत जोर से हंसी भी आती है. इस फिल्म की कहानी स्त्री नाम की एक चुड़ैल के ऊपर आधारित है, जो आदमियों से ज्यादा प्यार नहीं करती है. आपको बता दें कि इस फिल्म में आपको डर कम और हंसी ज्यादा आएगी. इसीलिए आपको इस फिल्म को अवश्य देखना चाहिए.

Stree Full Movie फिल्म देखे 

9. वीराना | Veerana

साल 1988 में रिलीज हुई विराना फिल्म उस समय की बहुत ही ज्यादा डरावनी फिल्म थी. इस फिल्म के अंदर जैस्मिन और हेमंत ने मुख्य किरदार निभाया था. वीराना फिल्म साल 1988 में 6 मई को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के अंदर बप्पी लहरी ने म्यूजिक कंपोज किया था और वर्तमान में भी इस फिल्म को काफी लोग देखना पसंद करते हैं.

veerana movie

विराना फिल्म में जैस्मिन के ऊपर एक बुरी आत्मा अपना कब्जा कर लेती है और उसके बाद जैसमीन अपनी सच्चाई जानने वाले सभी लोगों की धीरे धीरे हत्या कर देती है. सबसे आखरी में हीरो के द्वारा जैस्मिन को किस तरह से बचाया जाता है और जैस्मीन को शैतानी ताकत से किस प्रकार से आजाद कराया जाता है यह जानने के लिए आपको यह पिक्चर अवश्य देखनी चाहिए.

Veerana Full Movie फिल्म देखे 

10. तहखाना | Tahkhana (1986) Full Hindi Movie

बॉलीवुड की हॉरर मूवी तहखाना साल 1986 में 12 दिसंबर को रिलीज हुई थी और इसे भी बॉलीवुड में बनी सबसे डरावनी भूत वाली पिक्चर में से एक माना जाता है. तहखाना पिक्चर के निर्देशक श्याम रामसे थे. हॉरर मूवी देखने के शौकीन लोगों को इस पिक्चर को भी अवश्य देखना चाहिए.

Tahkhana Full Hindi Movi फिल्म देखे 

Leave a Comment