शरीर में से भूत कैसे निकाले भूत होने लछण और 5 उपाय | Sharir me se bhoot kaise nikale

शरीर में से भूत कैसे निकाले Sharir me se bhoot kaise nikale : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख में शरीर में से भूत कैसे निकाले इसके विषय में बताऊंगी, जिसमें मैं आप लोगों को सबसे पहले बताऊंगी कैसे पता करें किसी व्यक्ति के शरीर में भूत समाया हुआ है. उसके पश्चात बताएंगे उस व्यक्ति के शरीर से उस भूत को किस प्रकार से निकाला जा सकता है या फिर क्या उपाय किए जा सकते हैं.



शरीर में से भूत कैसे निकाले Sharir me se bhoot kaise nikale

क्योंकि कई बार मैंने खुद देखा है ऐसी बुरी आत्माएं लोगों के शरीर में प्रवेश कर जाती हैं, जो उन्हें काफी ज्यादा हानि और तकलीफ पहुंचाती हैं. ऐसे में अगर समय रहते बुरी आत्माओं को उस व्यक्ति के शरीर से नहीं निकाला जाता है तो वह आत्मा उस व्यक्ति की जान ले सकती है क्योंकि कई प्रकार के तंत्र-मंत्र और ज्योतिष शास्त्र का कहना है.

जब कोई व्यक्ति अकाल मृत्यु को प्राप्त करता है यानी कि भूखा, प्यासा, क्रोध, लोभ, वासना, संभोग से विरक्त इच्छाओं की पूर्ति किए बिना, मृत्यु को प्राप्त करता है, तो उसकी आत्मा इधर-उधर भटकती रहती है और फिर वही आत्मा अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए मनुष्य के शरीर में प्रवेश कर जाती है. ताकि वह अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर सकें.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

लेकिन अक्सर करके जब किसी व्यक्ति के शरीर में मनुष्य की आत्मा प्रवेश करती है तो लोग इन्हें भूत समझने की गलती कर देते हैं और तंत्र मंत्र शास्त्र का सहारा लेकर इन्हें बंधवा देते हैं ऐसे में इन बुरी आत्माओं को और ज्यादा गुस्सा आ जाता है और फिर यह उस घर को बर्बाद करने की ठान लेती हैं जिसकी वजह से वह बार-बार उस व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करती है तथा उस घर की सुख शांति को भंग कर देती हैं.

इसीलिए जरूरी है कि किसी भी व्यक्ति के शरीर से बुरी आत्माओं का बाहर निकालना लेकिन कैसे वह भी हमेशा के लिए , क्योंकि बुरी आत्माओ में बहुत शक्तिया होती है वह किसी भी तंत्र मंत्र से कभी ना कभी आजाद हो जाती हैं और जब वह आजाद होती हैं, तो फिर उस व्यक्ति को फिर से अपना शिकार बना लेती हैं.


इसीलिए आत्माओं को भगाने का कोई एक लेकिन पक्का विकल्प होना चाहिए जो हम आपको बताएंगे क्योंकि हमारे तंत्र मंत्र शास्त्र में शरीर से बुरी आत्मा को बाहर निकालने के लिए कई प्रकार की सिद्धियों को सिद्ध करने के पश्चात कई ऐसे मंत्र तथा उपाय तैयार किए गए हैं. जिनके माध्यम से किसी भी प्रकार की आत्मा को किसी भी व्यक्ति के शरीर से हमेशा के लिए निकाला जा सकता है.

ऐसे में अगर आप लोग आत्मा को भगाने के उपाय और मंत्र से संबंधित जानकारी को विधि पूर्वक प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें.

कैसे पता करें किसी व्यक्ति के शरीर में बुरी आत्मा का प्रवेश हैं ?

जब कोई बुरी आत्मा किसी व्यक्ति के शरीर के अंदर प्रवेश करती है तो उस व्यक्ति के अंदर कुछ इस प्रकार के बदलाव नजर आते हैं, जिनसे पता किया जा सकता है कि उस व्यक्ति के अंदर किसी नकारात्मक शक्ति ने प्रवेश कर लिया है और फिर समय रहते उस नकारात्मक शक्ति को भगाने के उपाय अपनाए जा सकते हैं वह बदलाव इस प्रकार के होते हैं जैसे,

1. घर में किसी से बात ना करना

तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है जब किसी व्यक्ति के अंदर कोई बुरी आत्मा यानी कि भूत प्रेत प्रवेश करते हैं तो वह व्यक्ति घर के हर सदस्य से धीरे-धीरे अलग होने लगता है और फिर एकांत में रहना पसंद करने लगता है उसे इंसानों के अलावा अकेले में बातें करना बेहद पसंद लगने लगता है.

परिस्थिति का सामना करना सीखें

ऐसे में अगर कोई घर का सदस्य उसे घर के लोगों के पास बैठने के लिए कहता है तो उसे बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है क्योंकि उसके अंदर बुरी आत्मा होती है जो मनुष्य के साथ रहना पसंद नहीं करती है इसीलिए अगर आपके घर का कोई व्यक्ति दो या तीन दिन से आप लोगों से दूर दूर रह रहा हो आप लोगों से बातें ना कर रहा हो तो आपको समझना चाहिए कि उसके अंदर बुरी आत्मा का प्रवेश है.

2. रात में भी उस व्यक्ति का जागते रहना और खुद से बातें करना

तंत्र मंत्र शास्त्र का कहना है जिस व्यक्ति के अंदर बुरी आत्मा का प्रवेश हो जाता है उस व्यक्ति को रात में भी नींद नहीं आती है और वह व्यक्ति रात में 12 बजे खुद से बातें करता है तथा तरह-तरह की हरकतें करता है और हो सकता है कि वह घर से बाहर भी निकल कर घूमने के लिए चला जाए.

क्योंकि अक्सर करके बुरी आत्माएं रात के समय घूमने के लिए निकलती हैं ऐसे में अगर आपके घर का भी कोई सदस्य रात में भी एक पल के लिए नहीं सोता है और अकेले में खुद से बातें करता है तो आप को समझना चाहिए उसके अंदर बुरी आत्मा ने प्रवेश कर लिया है.

3. अचानक से बहुत गुस्सा आ जाना

ऐसा माना जाता है जब किसी व्यक्ति के शरीर में कोई भी आत्मा अपनी किसी भी प्रकार की इच्छा पूर्ति के लिए उस व्यक्ति को अपना शिकार बनाती है तो वह आत्मा उस व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करने के कुछ समय पश्चात अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए घर के सभी सदस्यों पर बहुत ज्यादा क्रोधित हो जाती है और जिस व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करती है.

angry

उसे शारीरिक हानि पहुंचाने लगती है ऐसे में अगर आपके घर का कोई सदस्य बेवजह घर के सभी सदस्यों पर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा कर रहा हो और अपने आप को हर प्रकार से हानि पहुंचाने की कोशिश कर रहा हो, तो इसका तात्पर्य उसके अंदर काम रूपी आत्मा ने प्रवेश किया है.

4. खुद की साफ-सफाई पर बिल्कुल भी ध्यान ना देना

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं स्वच्छ शरीर और मस्तिष्क विकास के लिए स्नान करना और पूरी तरह से स्वच्छ रहना कितना आवश्यक है इसीलिए हर मनुष्य नियमित रूप से स्नान करता है घर और अपने आप को पूरी तरह स्वच्छ रखता है ,लेकिन जब किसी व्यक्ति के अंदर किसी तुच्छ आत्मा का प्रवेश होता है तो वह व्यक्ति अपनी स्वच्छता का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखता है ना तो किसी से बात करता है, ना तो अच्छे से खाता है और ना ही अपने बालों में कंघी करता है.

क्योंकि बुरी आत्माएं सिर्फ और सिर्फ किसी व्यक्ति के शरीर को हानि पहुंचाने के लिए उसके शरीर में प्रवेश करती हैं, या तो अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए उस व्यक्ति को मोहरा बनाकर उस व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करती हैं जिसकी वजह से वह व्यक्ति को तरह-तरह की पीड़ा पहुंचाती रहती हैं.

ऐसे में अगर आपके घर के किसी सदस्य ने अपना ख्याल रखना बंद कर दिया है, ना तो खाता है, ना तो किसी से बातें करता है, तो आपको समझना चाहिए कि उसके अंदर या बदलाव आने के क्या कारण है.

5. कभी जोरो जोरो से हंसना तो कभी रोने लगना

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

कई प्रकार के ग्रंथों में ऐसा लिखा गया है जब कोई कामवासना रूपी आत्मा किसी व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करती है तो वह आत्मा अपनी इच्छा पूर्ति का सपना देख कर कभी-कभी जोरो जोरो से हसने लगती है ,और जब उसे एहसास होता है कि मेरी मनोकामना की पूर्ति नहीं हो पाएगी या फिर उसे पूरा करने में किसी हद तक गुजारना पड़ेगा, तो वह रोने लगती है.

other laugh

ऐसे में अगर आपके घर का भी कोई सदस्य इन हरकतों से गुजर रहा है तो आपको किसी तंत्र मंत्र का सहारा लेना आवश्यक है नहीं तो उस व्यक्ति की जान जा सकती क्योंकि कामनारूपी दुखी आत्मा बहुत बुरी आत्मा होती है.

दोस्तों यह प्रमुख लक्षण है जो यह बताते हैं कि किसी व्यक्ति के शरीर में नकारात्मक शक्ति ने प्रवेश किया है ऐसे में अगर आपके घर में भी किसी व्यक्ति के अंदर यह लक्षण नजर आ रहे हैं तो आपको तुरंत ही उस आत्मा को भगाने का कोई उपाय अपनाना चाहिए.

शरीर में से भूत कैसे निकाले ? | Sharir me se bhoot kaise nikale ?

आइए अब जानते हैं शरीर में से भूत कैसे निकाले ? यहां पर हम आप लोगों को अपने तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय बताऊंगी जो सच में किसी भी नकारात्मक शक्ति को हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकते हैं,

लेकिन यह उपाय तभी काम करेंगे जब आप इन्हे विधि पूर्वक से शुभ दिन और शुभ समय पर अपनाएंगे इसीलिए उन उपाय की विधिवत जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को शुरू से अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें, आइए जान लेते हैं भूतों को भगाने के कुछ प्रभावशाली उपाय जैसे :

1. काजल से बुरी आत्मा को भगाने का उपाय

तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है दीपावली की रात सरसों के तेल में या फिर शुद्ध देसी घी का दिया जलाकर काजल बना ले फिर बना हुआ काजल देसी घी में मिक्स करके उस व्यक्ति की आंखों में लगाएं. जिसके शरीर में बुरी आत्मा ने प्रवेश किया है तो वह बुरी आत्मा उस व्यक्ति के शरीर को हमेशा के लिए छोड़ देगी.

bhoot

क्योंकि दीपावली रात में घर में बनाए हुए काजल में कई प्रकार की दिव्य शक्तियों का प्रवेश हो जाता है, जो घर की नकारात्मक शक्तियों को बाहर निकालने में हर प्रकार से सहायक साबित होती हैं. इसीलिए हर दीपावली की रात ज्यादा से ज्यादा काजल बना कर किसी अच्छी डिबिया में पैक करके रख लेना चाहिए और जब भी ऐसी समस्या आए, तो काजल को उपयोग में लेकर बुरी आत्माओं को घर से हमेशा के लिए भगाया जा सकता है.

2. लोभान के धुए से बुरी आत्मा को भगाने का उपाय

  1. सबसे पहले गाय के गोबर से कंडा बनाकर सुखा लें.
  2. जब कडा सुख जाए तो उसे जलाकर आग बना ले अब उस आग में कपूर रखकर कपूर का धुआं घर के चारों तरफ फैला दें तथा उस व्यक्ति को कपूर का धुआं सुखाएं.
  3. जिसे बुरी आत्मा ने अपनी चपेट में ले लिया है.
  4. इस तरह से 1 हफ्ते तक घर में लोबान का धुआ फैलाने से घर और व्यक्ति के शरीर से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं.

3. धतूरे के पौधे से बुरी आत्मा से छुटकारा पाने का उपाय

  • तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार पुष्प नक्षत्र के दिन धतूरे का पौधा जड़ सहित उखाड़ कर ले आए और फिर उस पौधे को उस व्यक्ति के सर से लेकर पांव तक पांच बार स्पर्श करें.
  • जिस व्यक्ति के शरीर में नकारात्मक शक्ति ने प्रवेश किया हो.
  • उसके पश्चात इस पौधे को घर से दूर स्थान पर गड्ढा खोदकर जमीन में गाड़ दें.
  • पौधे को जमीन में इस तरह से गाड़ना है कि उसकी जड़े ऊपर हों और पत्तियां जमीन के अंदर इस तरह से इस उपाय को करने से घर और व्यक्ति के शरीर दोनों से नकारात्मक शक्ति चली जाती है.

4. हनुमान मंत्र से बुरी आत्मा से छुटकारा पाने का उपाय

Hanuman

प्रेत बाधा निवारक हनुमत मंत्र :

ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी, यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा।

इस मंत्र को नियमित रूप से जाप करने से कभी भी नकारात्मक शक्ति व्यक्ति के शरीर में प्रवेश नहीं करती हैं.

5. नींबू और लाल मिर्च से भूत से छुटकारा पाने का उपाय

lemon

पांच लाल मिर्च एक नींबू को काले धागे में गुधकर माला बना लें इसे घर के मुख्य द्वार पर बाध दे. इसके अलावा जिस व्यक्ति के शरीर में नकारात्मक शक्ति का प्रवेश उस व्यक्ति के सर से 5 बार लाल मिर्च उतारकर आग में दे ऐसा करने से बुरी आत्मा व्यक्ति के शरीर और घर दोनों से निकल जाती है.

FAQ : शरीर में से भूत कैसे निकाले

भूत लोगों को क्यों परेशान करते हैं ?

भूत लोगों को इस लिए परेशान करते हैं क्योंकि उन्हें आपसे कुछ चाहिए होता है,जिसके लिए वह अपके शरीर में प्रवेश करते हैं.

भूत प्रेत की आयु कितनी होती हैं ?

भूत प्रेत की कोई आयु सीमा नहीं होती हैं.

भूत प्रेत के लक्षण क्या है ?

जब कोई भूत प्रेत किसी व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करते हैं तो वह व्यक्ति अपनी मनमानी करने लगता हैं, और उसकी आवाज़ में बदलाव आ जाता हैं.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने इस लेख में आप सभी लोगों को शरीर में से भूत कैसे निकाले के विषय में जानकारी प्रदान कि हैं, जिसमें हमने आप लोगों को किसी भी प्रकार की बुरी आत्मा से छुटकारा पाने के लिए बहुत ही प्रभावशाली मंत्र और उपाय बताए हैं जिन्हें उपयोग में लेने से बुरी आत्माओं से हमेशा के लिए छूटकारा पाया जा सकता हैं,.

ऐसे में अगर आपके घर में कोई बुरी आत्मा किसी व्यक्ति को परेशान कर रही है तो आप इस लेख में बताएं गए उपाय को अपनाकर उस आत्मा से छुटकारा पा सकते हैं, तो मित्रों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और उपयोगी भी साबित हुई होगी.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन