किसी के भी मन की बात जानने के 2 मंत्र और टोटके : सामने वाले का मन पढ़े | मन की बात जानने का मंत्र : Man ki baat jannne ka mantra

Man ki bat janne ka mantra नमस्कार दोस्तों कभी-कभी हमारे मन में यह इच्छा जाहिर होती है कि हमारे सामने वाले व्यक्ति के मन में क्या चल रहा है यह हम जान सके हालांकि किसी के मन की बात जानना कोई सरल काम नहीं होता है.

मन की बात जानने का मंत्र बताएं दूसरों के मन की बात जानने का मंत्र किसी के मन की बात जानने का तरीका dusro ki mann ki baat jaane ka tarika

यह पुराने तांत्रिक और बाबा लोग आसानी से कर लेते हैं लेकिन एक आम आदमी के लिए यह करना जटिल कार्य होता है लेकिन जब कोई व्यक्ति हमसे कहता कुछ और है और उसके मन में हमारे प्रति कोई और भावना होती है तब हमारे मन में यह इच्छा होती है.

कि हम उस व्यक्ति के मन की बातों को जानकर यह पता लगा ले कि उसके मन में हमारे प्रति क्या भावना चल रही है ऐसे में कई समस्याओं का निवारण किया जा सकता है इससे घर परिवार और किसी कार्य में कई बाधाओं से बचा जा सकता है .

इस विद्या का या मंत्र का ज्ञान करना अति आवश्यक है आपको भी किसी के मन की बात जानने का मंत्र जानना है तो आप बिल्कुल परेशान मत होइए.

आज इस आर्टिकल में हम आपको किसी के मन की बात जानने का मंत्र और तरीके बताएंगे जिससे आप आसानी से किसी के भी मन की बात पढ़ सकते हैं.

मन की बात जानने का मंत्र

दुनिया में तंत्र मंत्र को सबसे ज्यादा शक्तिशाली माना गया है ऐसे में यदि हम कोई चमत्कार या कोई असंभव चीज करना चाहते हैं तो उसमें हमको तंत्र मंत्र की सहायता लेनी पड़ती है ऐसे में आप किसी के मन की बात जानना चाहते हैं.

तो इसके लिए कुछ सिद्धियां प्राप्त करनी होती हैं जिनके प्राप्त होने के बाद आपको किसी के मन की बात जानने में कोई परेशानी नहीं होगी ऐसी सिद्धि प्राप्त करने के बाद आप किसी के भी मन की बात आसानी से जान सकते हैं किसी के मन की बात जानने का मंत्र निम्नलिखित हैं.

पहला मंत्र उपाय

किसी के मन की बात जानने का यह पहला मंत्र उपाय है जिसके दरिया आप सामने वाले व्यक्ति के मन की बात आसानी से जान सकते हैं ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले किसी जलते हुए शमशान में जाकर तिल के तेल से एक ऐसा दीपक जलाना है.

जो कि लगभग 4 घंटे से अधिक समय तक जलता रहे ऐसा करने के पश्चात आपको वहां एक बकरे का कलेजा रख देना है और फिर नीचे दिए गए मंत्र का स्मरण करना शुरू कर देना है.

ओम अघोरेस्वर मम सर्व कार्य सिद्वि भवैत।।

इस मंत्र का जाप आप 21सौ या फिर 11सौ बार कर सकते हैं और फिर तिल के तेल में काजल मिलाकर नीचे दिए गए मंत्र का 11 सौ बार जाप करना होगा.

ओम अघोरेस्वर भूत भविष्य वर्तमान द्रश्य द्रश्य ओम भूंम फट स्वाहा।।

और फिर उस काजल को अपने माथे पर लगा कर सो जाना है इस पूरी प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद आप किसी के भी मन की बात जान सकते हैं और उसके बारे में सब कुछ बता सकते हैं.

सामने वाला क्या सोच रहा है यह आप आसानी से बता सकते हैं आप किसी की फोटो देख कर भी उसके बारे में सब कुछ बता सकते हैं.

दूसरा मंत्र उपाय

किसी भी व्यक्ति के मन की बात जानने का दूसरा मंत्र उपाय है जिसके जरिए आप सामने वाले व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी जान सकते हैं तो बिना देर किए हुए इस मंत्र के बारे में जानते हैं इस मंत्र को करने के लिए आपको एक मोमबत्ती और सुपारी की जरूरत होती है.

और अब किसी साफ-सुथरी और एकांत जगह पर बैठकर पूरब दिशा की ओर चेहरा करके अपने सामने सुपारी रख लीजिए और फिर मोमबत्ती को जलाकर नीचे दिए गए मंत्र का जाप करिए.

उं तत्पुरूषाय विग्रोहे महादेवाय धीमहि तत्रो रूद्र प्रचोदयात।।

मंत्र का स्मरण करने के बाद सुपारी में फूंक मारकर उसे रात को सोते समय अपने सिरहाने रख ले यह प्रक्रिया आपको 5 दिनों तक लगातार करनी है और ऐसा आपको सूरज डूबने के बाद ही करना है.

सूरज डूबने के बाद रोजाना आपको इसके एक निर्धारित समय पर ही प्रक्रिया को संपन्न करना है इस प्रकार आप नियमित रूप से इसको करते हैं तो आप किसी के भी मन की बात आसानी से जान सकते हैं.

किसी के मन की बात जानने के टोटके

आजकल दुनिया भर में टोने टोटके बहुत ज्यादा होते हैं जब कोई व्यक्ति किसी से परेशान होता है तब वह तंत्र मंत्र टोने टोटके की तरफ इसका निवारण ढूंढता है ऐसे में कई सारे टोने टोटके हैं जो किसी को अपने वश में करने में सक्षम है.

और कुछ लोग इनका इस्तेमाल करके अपनी समस्याओं को हल कर लेते हैं किसी के मन की बात जानने के लिए वशीकरण और कई योग साधना का प्रयोग किया जाता है.

1. वशीकरण व सम्मोहन द्वारा

सम्मोहन विद्या के बारे में तो आपने सुना ही होगा पुराने जवानों में कई सम्मोहन सिद्धि और वशीकरण करने वाले व्यक्ति होते थे जो किसी का भी वशीकरण करके उससे संपूर्ण जानकारी हासिल कर लेते हैं.

सम्मोहन और वशीकरण से किसी भी व्यक्ति को अपने वश में करके उससे जो भी जानकारी हासिल करनी होती है वह करी जा सकती है वशीकरण होने पर वह व्यक्ति पूरी तरह से आपके कंट्रोल में होता है.

उससे आप जो भी सवाल पूछते हैं वह उसका सही सही जवाब आपको दे देता है इस प्रकार आप आसानी से अपने किसी भी सवाल का सही उत्तर प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको वशीकरण और सम्मोहन विद्या का ज्ञान होना अति आवश्यक है.

2. शंभवी मुद्रा आसन द्वारा

किसी के मन की बात जानने के लिए आपने कई योग और साधनों के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन किसी व्यक्ति के मन की बात जाने के लिए एक ऐसी योग शंभवी मुद्रा आसन है जो आपको किसी के भी मन की बात करने में सहायता करता है.

इस आसन में आपको एक एकांत जगह पर बैठकर अपने किसी एक केंद्र बिंदु पर ध्यान केंद्रित करके योग शुरू करना है और अपनी आंखों को ऊपर की तरफ खोलना है माना जाता है कि शंभवी मुद्रा तीसरी आंख खोलने की मुद्रा होती है.

यह मुद्रा आपको प्रतिदिन 15 मिनट कम से कम करनी है और यह प्रक्रिया 40 दिनों तक लगातार ठीक उसी समय प्रतिदिन करनी है ऐसा करने से आप किसी के भी मन की बात आसानी से जान सकते हैं जिससे आपके कई शारीरिक फायदे भी होते हैं.

FAQ : मन की बात जानने का मंत्र

Q. मनोवैज्ञानिक कैसे बने?

Ans. मनोवैज्ञानिक बनने के लिए आपको उसकी पढ़ाई करनी होगी आपको मनोवैज्ञानिक का कोर्स करना होगा या है आप मनोवैज्ञानिक योग और साधना की मदद से बन सकते हैं.

Q. मन पढ़ने की कला कैसे सीखे?

Ans. किसी का मन पढ़ने के लिए आपको मन पढ़ने वाले मंत्रों का ज्ञान होना आवश्यक है या फिर आपको मनोविज्ञान के बारे में जानकारी होनी चाहिए इसके लिए आपको पढ़ाई करनी होगी.

Q. दूसरों का दिमाग कैसे पढ़ते हैं?

Ans. इसका एक सीधा सा उपाय है जब आप अपनी बात कहते हैं तब आप दूसरों की बात बिल्कुल नहीं सुनते हैं और जब आप चुप रहते हैं तो आप दूसरों की बात को ध्यानपूर्वक सुनते हैं इस अवस्था में आप दूसरे के दिमाग की बातें आसानी से समझ सकते हैं.

निष्कर्ष | Conclusion

हम आशा करते हैं कि आपने मन की बात जानने का मंत्र अच्छे से जान लिया होगा यदि आपको हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने जानने वाले और दोस्तों के साथ शेयर करें यदि इससे संबंधित आपका कोई अन्य सवाल है.

तो हमारे कमेंट सेक्शन में जरूर पूछें हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *