राम नाम के चमत्कार : जाप के 11 फायदे और राम मंत्र सिद्धि | Ram jaap benefits : ram naam jaap ke labh

राम नाम के चमत्कार Ram naam ke chamatkar : हेलो मित्रों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख में राम नाम के चमत्कार के विषय में बताएंगे भगवान राम को भोलेनाथ और विष्णु भगवान का रूप माना जाता है ऐसा माना जाता है जब राम भगवान मनुष्य की तरह पृथ्वी पर जीवन यापन करने के लिए आए थे उन्होंने सही का ही पक्ष लिया था जिसकी वजह से उन्हें सीता को वनवास जाने की सजा देनी पड़ी थी.

राम नाम के चमत्कार,,, राम नाम जप के चमत्कार,,, राम नाम चमत्कार,,, राम नाम का चमत्कार,,, राम नाम से चमत्कार,,, ram ram likhne ke fayde,,, ram ram ka mantra,,, राम नाम जप का चमत्कार,,, ram naam jap ke chamatkar,,, ram ram lekhan pustika,,, ram ram likha hua photo,,, ram ram ki shayari,,, ram jaap benefits,,, ram naam ke mahima bhari,,, ram naam ki mahima bhari jay shri ram jay shri ram,,, shri ram naam ki mahima in hindi,,, why ram is considered as god,,, ram naam ki mahima katha,,, ram naam ki mahima ram naam ki mahima,,, ,,, राम नाम अनुभव,,, राम नाम के टोटके,,, राम नाम के जप का प्रभाव,,, राम नाम की सिद्धि,,, राम नाम फल,,, कलयुग में राम नाम की महिमा,,, राम जप,,, सवा लाख राम नाम जप,,,

क्योंकि राम नाम सत्य है इसीलिए भगवान राम सत्य के देवता हैं यहां तक कि जब माता अहिल्या श्राप के कारण पत्थर की मूर्ति बन गई थी तब राम जी के चरणों के स्पर्श से ही उन्हें इस श्राप से मुक्ति मिली थी .

और पहलाद को राम नाम के जाप से उन्हें कई बार मृत्यु के चंगुल से बचाया गया है ,राम नाम जपने से बाल्मीकि को बृहा की पदवी प्राप्त हो गई थी यहां तक की शास्त्रों में भी तुलसीदास के सार का सारा दर्शन राम नाम के नाम पर ही आधारित है .

श्री राम नाम के जाप की महिमा का वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता है या फिर से किसी भी परिभाषा में नहीं बांधा जा सकता है लेकिन फिर भी आज हम आप लोगों को इस लेख में राम नाम जाप करने के कुछ ऐसे चमत्कारी फायदे बताएंगे जिन्हें जानकर आप लोग हैरान रह जाएंगे.

क्योंकि राम नाम में बहुत शक्ति है अगर कोई व्यक्ति अपने मन को एकाग्र करके राम नाम का जाप करता है तो राम जी उस व्यक्ति की मनोकामना अवश्य पूर्ण करते हैं और उसे स्वर्ग लोक में स्थान प्राप्त होता है इसीलिए आइए जानते हैं राम नाम जाप करने के अन्य चमत्कारी फायदे क्या होते हैं .

ऐसे में अगर आप लोग राम नाम जाप करने के चमत्कारी फायदे की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख में हमारे साथ अंत तक बने रहे


राम नाम के चमत्कार | Ram naam ke chamatkar

राम ram

वेद पुराणों में बतलाया गया है जितनी शक्ति सूर्य, चंद्रमा, अग्नि, वायु में होती है उतनी ही शक्ति महा पुरुषोत्तम राम के अंदर विद्यमान है. इसलिए राम नाम का जाप करने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं जो हम आपको एक क्रम से बताएंगे जैसे :

1. नकारात्मक शक्तियों से बचाएं

अगर कोई व्यक्ति सच्चे दिल से रोज सुबह एक ही बार रामनाम का जाप करता है तो उस व्यक्ति के अंदर सकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होता है. जिससे उस व्यक्ति के अंदर किसी कार्य को सफलतापूर्वक करने की ऊर्जा प्राप्त होती रहेगी. इसीलिए राम नाम का जाप करना नकारात्मक शक्तियों से बचाता है.

super power kaise hasil kare

ऐसे में हर व्यक्ति को सुबह उठने के बाद राम नाम जाप करना चाहिए और अगर आप राम नाम को सिद्ध करना चाहते हैं तो इसके लिए आप दीपावली के दिन अपने घर में शाम को पंचमुखी दीपक जलाकर दीपक के सामने अगरबत्ती धूप बत्ती जला कर आसन लगा ले और फिर सवा लाख बार राम नाम का जाप करें तो राम जी आपसे प्रसन्न होंगे और आपकी मनोकामना पूर्ण करेंगे.

2. मनचाही मनोकामना पूर्ण होती हैं

अगर किसी व्यक्ति का किसी भी प्रकार का कोई कार्य रुका हुआ है या फिर उसे करने में किसी प्रकार की परेशानी का अनुभव हो रहा है तो आप अपने कार्य को आगे बढ़ाने के लिए वह सुबह स्नान आदि से निवृत होकर 10 मिनट तक सच्चे दिल से राम नाम का जाप करें तो आप अपने काम में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त करेंगे .

चाहे वह कोई व्यापार हो, चाहे वह खेती का काम हो, चाहे जैसा कोई कार्य हो. अगर उसमें आपको किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही है तो आप राम नाम जाप करके अपनी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं.

3. शारीरिक रोगों को ठीक करें

अगर किसी महिला या पुरुष को शरीर में किसी भी प्रकार का रोग है, तो इसके लिए आपको राम नाम जाप करके राम नाम को सिद्ध करना होगा उसके पश्चात आप उन रोगों से मुक्ति पा सकते हैं. क्योंकि रामनाम का जाप करने से पाप कष्ट दोष सभी का निवारण हो जाता है. लेकीन राम नाम को केवल दीपावली या फिर होली के रात ही सिद्ध किया जाता है.

foot pain

इसीलिए आप उस दिन इस मंत्र को अवश्य सिद्ध करें और रोज सुबह स्नान करने के पश्चात जितनी बार हो सके उतनी बार राम नाम का जाप मन को एकाग्र करके करें, तो आपको कभी भी जीवन में शारीरिक रोग की समस्या नहीं होगी.

4. सभी प्रकार के दुख से छुटकारा दिलाए

वेद पुराणों में राम नाम को जल, वायु, अग्नि, अकाश आदि के समान पुरुषोत्तम राम माना गया है. ऐसे में जो व्यक्ति सच्चे मन से रोज सुबह उठने के पश्चात एक भी बार राम का नाम लेकर जाप करता है, तो वह व्यक्ति सभी प्रकार के दुख कष्ट से दूर रहता है और उसके अंदर सकारात्मक शक्तियों का वास होता है और उसका पूरा दिन ऊर्जा से भरपूर रहता है.

ऐसे में अगर आपको किसी भी प्रकार की समस्या है या फिर आप अपने किसी गलत कार्य को लेकर पछता रहे हैं और उसका पश्चाताप करना चाहते हैं, तो इसके लिए राम नाम का जाप करने से अलावा और कोई सबसे अच्छा मार्ग नहीं है इसीलिए आप अपने जीवन को सरल समृद्ध बनाने के लिए राम नाम का जाप अवश्य करें.

5. मन को शांति पहुंचाए

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 728 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

ज्योतिष शास्त्र : जन्मदिन या नाम के अनुसार अपनी राशि कैसे जाने ? | Apni rashi kaise jane
वृषभ राशि की लड़कियां कैसी होती हैं? जाने 5 खूबियाँ व 4 कमियां | वृषभ राशि की महिलाओं का स्वभाव : Vrishabh rashi ki ladkiyan kaisi hoti hai

हर मनुष्य सुख संपदा प्राप्त करने के लिए क्या-क्या नहीं करता है लेकिन उसके मन को कभी भी शांति नहीं मिलती है और वह पूरे जीवन परिश्रम करता रहता है. लेकिन कोई व्यक्ति जब सच्चे मन से राम नाम का जाप करता है, तो उस व्यक्ति को सच्चे दिल से शांति प्राप्त होती है.

unblemished mind

क्योंकि राम नाम का जाप करने से जातक भक्ति की ओर प्रेरित होता रहता है और फिर उस व्यक्ति के अंदर भौतिक सुख संपदा प्राप्त करने की इच्छा खत्म हो जाती है तथा परमेश्वर के दर्शन प्राप्त करना अपना परम लक्ष्य समझता है.

जिसके लिए वह दिनभर रामनाम का जाप करता रहता है और आनंद प्राप्त करता है ऐसे में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह रामनाम का जाप अवश्य करें ताकि मरने के पश्चात आपको नरक की खाई में ना जाना पड़े.

6. जन्म, मरण बंधन से मुक्ति दिलाए

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

वेद पुराणों में साफ-साफ लिखा है जो व्यक्ति अपना वैवाहिक जीवन जीने के साथ-साथ राम नाम की भक्ति करता है तो उस व्यक्ति को सरलता पूर्वक से मृत्यु मिल जाती है और वह सीधा राम के पास पहुंच जाता है.

कहने का सीधा तात्पर्य यह है कि अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन के अस्तित्व को समझ कर अपने जीवन को जीता है और साथ में राम नाम का जाप भी करता है तो उसे जन्म मरण के बंधन से मुक्ति मिल जाती है और कई बार तो ऐसा होता है कि राम जी उसे साक्षात दर्शन देते हैं और उसे अपने साथ ले जाते हैं जैसा कि उन्होंने अहिल्या को किया था.

bearth a son paida hota hua bacha

अहिल्या को उनके पति ही ने श्राप देकर उन्हें पत्थर की मूर्ति बना दिया था तब पुरुषोत्तम राम ने अपने पैरों के स्पर्श से उन्हें उस श्राप से मुक्त किया था और उन्हें स्वर्ग लोक में स्थान दिया इसीलिए राम नाम में बहुत ज्यादा शक्ति है अगर आप अपने जीवन को धन्य बनाना चाहते हैं और अपने आप को राम के जैसा बनाना चाहते हैं तो आज से ही रामनाम का जाप करना शुरू कर दे .

7. जीवन जीने का ढंग सिखाए

ऐसा माना जाता है कई जन्मों के पश्चात मनुष्य का जन्म मिलता है और यह जन्म तभी मिलता है जब मनुष्य अच्छे कर्म करता है जिसके लिए भगवान उसे मनुष्य का जन्म देते हैं ताकि इससे अच्छे कर्म कर सके. लेकिन भू लोग पर आकर मनुष्य सब कुछ भूल जाते हैं और भौतिक सुख संपदा प्राप्त करने में लीन हो जाते हैं और इनकी इसी गलती की वजह से उनके जीवन में कई प्रकार की परेशानियां आ जाती हैं.

जिनसे वह कभी भी उभर नहीं पाते हैं ऐसे में जो मनुष्य अपने जीवन के लक्ष्य को समझते हुए राम नाम का जाप करता है वही व्यक्ति जीवन को सही मायने में जीता है और फिर उसे स्वर्ग लोक में स्थान प्राप्त हो जाता है.

 

अगर कोई सच्चा व्यक्ति सच्चे दिल से राम नाम का जाप करता है तो उसके अंदर सकारात्मक शक्तियां निवास करती हैं और जब राम नाम जप करने वाले व्यक्ति के समक्ष कोई व्यक्ति बैठेगा तो उसे उसकी बातों से राम नाम जाप करने का विचार आएगा.

क्योंकि राम नाम जाप ही ऐसा जो दूसरों को जीवन जीने का ढंग सिखा देता है. इसीलिए आप भौतिक सुख संपदा प्राप्त करने के अलावा राम नाम का जाप अवश्य करें ताकि आपको जीवन में कभी भी कोई परेशानी ना आए.

राम नाम जाप करने के अन्य फायदे | Ram naam jaap karne ke any fayde

राम नाम जाप करने के कुछ फायदे इस प्रकार से भी मिलते हैं जैसे :

राम ram

  1. अगर कोई जातक सच्चे दिल से राम नाम का जाप करता है तो उसके अंदर मोह माया पाने का लालच खत्म हो जाता है.
  2. वेद पुराणों में कहा गया है अगर कोई व्यक्ति मरने के समय राम का नाम लेकर मरता है तो उस व्यक्ति को स्वर्ग में स्थान प्राप्त होता है.
  3. राम के साथ में सीता माता की पूजा करने से वैवाहिक जीवन में हमेशा सुख शांति बनी रहती है.
  4. अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से राम की भक्ति करता है तो उसका कोई भी बाल बाका नहीं कर सकता है चाहे वह नकारात्मक शक्तियां हो या फिर कोई व्यक्ति. क्योंकि राम नाम जाप करने वाले व्यक्ति के सर पर राम की कृपा बनी रहती है.
  5. राम नाम का जाप करने से कठिन से कठिन कार्य सरल बन जाते हैं और हर क्षेत्र में प्रगति मिलती है.
  6. वेद पुराणों में कहा गया है अगर कोई जातक किसी भी प्रकार की समस्या में फंस जाता है तो उसे निडर होकर अपने मन को एकाग्र करके राम का नाम लेना चाहिए तो उसे सही और गलत का अनुभव होगा.
  7. जो व्यक्ति राम नाम को सिद्ध कर लेता है वह व्यक्ति राम के समान महान माना जाता है क्योंकि राम का नाम सिद्धि कर लेने से व्यक्ति के अंदर कई प्रकार की शक्तियां आ जाती हैं जिनका उपयोग करके जीवन को सरल बनाया जा सकता है.
  8. राम नाम का जाप करने से निसंतान को संतान की प्राप्ति होती है.
  9. अगर किसी व्यक्ति से जाने अनजाने में किसी जीव की हत्या हो जाती है तो वह व्यक्ति रामनाम का जाप करके अपने पाप का प्रायश्चित कर सकता है.
  10. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का व्यापार या बिजनेस शुरू करता है तो उससे पहले उसे रामायण सुननी चाहिए तो उसे उस काम में सफलता प्राप्त होती है.
  11. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है अगर कोई जातक अपना नया घर बनाता है तो उसे अपने घर में राम नाम की कथा का आयोजन करना चाहिए और पूरे गांव को आमंत्रित करना चाहिए उसके बाद उस घर में प्रवेश करना चाहिए तो उस घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है .

दोस्तों यह हो गए राम नाम का जाप करने के प्रमुख लाभ अब हम आप लोगों को राम नाम को सिद्ध करने का मंत्र बताएंगे ताकि आप लोग दीपावली या फिर होली की रात इस मंत्र को सिद्ध करके राम की कृपा प्राप्त कर सकें

राम नाम को सिद्ध करने का मंत्र | Ram naam ko siddh karne ka mantra

राम ram

पहला मंत्र

ॐ आपदामप हर्तारम दातारं सर्व सम्पदाम, लोकाभिरामं श्री रामं भूयो भूयो नामाम्यहम ! श्री रामाय रामभद्राय रामचन्द्राय वेधसे रघुनाथाय नाथाय सीताया पतये नमः !

दूसरा मंत्र

ॐ राम ॐ राम ॐ राम ह्रीं राम ह्रीं राम श्रीं राम श्रीं राम – क्लीं राम क्लीं राम। फ़ट् राम फ़ट् रामाय नमः ।

तीसरा मंत्र

श्री राम जय राम जय जय राम ||

चौथा मंत्र

श्री रामचन्द्राय नमः ||

हमारे प्रिय मित्रों इन चार मंत्र में से आप किसी एक मंत्र को दीपावली या फिर होली की रात को 180 या फिर सवा लाख बार जप करके सिद्ध कर सकते हैं और फिर किसी भी समय अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए उपयोग में ले सकते हैं.

FAQ :

राम का नाम किस समय में लेना सबसे शुभ माना जाता है ?

ज्योतिष शास्त्र और वेद पुराणों के अनुसार सुबह सोकर जागने पर सबसे पहले राम का नाम लेना सबसे शुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है सोने के बाद जागने पर जब कोई व्यक्ति सबसे पहले राम का नाम लेता है तो उसका दिन अच्छा जाता है इसके अलावा अगर वह उस दिन किसी नए काम की शुरुआत करता है तो उसे पूर्ण रूप से सफलता मिलती है.

राम नाम को सिद्ध करने का मंत्र क्या है ?

अगर कोई व्यक्ति राम नाम को सिद्ध करना चाहता है तो उसे इस मंत्र का जाप करना चाहिए .

श्री रामाय रामभद्राय रामचन्द्राय वेधसे रघुनाथाय नाथाय सीताया पतये नमः

राम नाम का जाप करने से कौन सा फल मिलता है ?

अगर कोई जातक सच्चे मन से राम नाम का जाप करता है तो भगवान राम के ब्रह्म वाक्य की भक्तों को अनुभूति होती है राम नाम जप की महिमा का वर्णन शब्दों में करना असंभव है.

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से राम नाम जाप करने के चमत्कार के विषय में जानकारी प्रदान की है जिसमें हमने आप लोगों को बताया है अगर कोई व्यक्ति अपने मन को केंद्रित करके सच्चे मन से राम नाम जाप करता है तो उसे कौन-कौन से लाभ प्राप्त होते हैं .

ऐसे में अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को राम नाम जाप करने के चमत्कारी लाभ की जानकारी प्राप्त हो गई होगी जिससे आप लोग राम नाम का जाप करके अपने जीवन को सरल और महान बना सकते हैं .

osir news

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताई गई राम नाम के चमत्कार की जानकारी पसंद आई होगी और यह जानकारी आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

माँ काली की घर में फोटो रखना चाहिए या नहीं : जाने इसके पीछे का रहस्य
प्यार की फीलिंग कैसी होती है ? प्यार में क्या अहेसास होता है ? 6 गजब के अनुभव How is the feeling of love?
औरतों को शनि देव की पूजा करनी चाहिए या नहीं ?
धन प्राप्ति और आर्थिक वृद्धि के टॉप 5 अचूक टोटके और पूजा विधि Top 5 Totka for get money
मेष राशि वालों की सरकारी नौकरी कब और कैसे लगेगी : 3 घरेलू उपाय | मेष राशि सरकारी नौकरी : Mesh rashi ki sarkari naukri
★ सम्बंधित लेख ★